कुत्तों में फ्लीस

कुछ प्रैंकस्टर ने एक मौके पर कहा कि शहर के कुत्ते को एक अपार्टमेंट में ऊबने से रोकने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे fleas से भरें। estarГa रास्ता इतना व्यस्त rascГЎndose tendrГa समय (अकेले छोड़ दिया जाएगा शिकायत करने के लिए नहीं। जो व्यक्ति इस observaciГіn नहीं sabГa ज्यादा कुत्तों और पिस्सू के बारे में था। और न जानता था कि कि पिस्सू काटने का मिलना नापसंद नहीं है इंसान

त्वचा में परेशानियों या चिड़चिड़ापन के उत्पादन के अलावा, fleas, जूँ और टिक सूक्ष्मजीवों के वाहक हो सकते हैं जो विभिन्न बीमारियों का कारण बनते हैं। पिछले अध्याय में हमने इस तथ्य का जिक्र किया कि पिस्सू टैपवार्म के अंडों के साथ-साथ माइक्रोफिल्लेरिया का वाहक है। पिस्सू सूक्ष्मजीवों को भी भालू देता है जो ब्यूबोनिक प्लेग और मानव में स्थानिक टिफस उत्पन्न करते हैं।

यद्यपि fleas के रूप में आम नहीं है, हालांकि कुत्तों के लिए जूँ खतरनाक हैं। जूँ के गंभीर उपद्रव ने पिल्ले के पूरे टुकड़ों की मौत का कारण बना दिया है। वे रोगाणु के वाहक भी ज्ञात होते हैं जो टाइफस, खरोंच का बुखार और आवर्ती बुखार पैदा करते हैं।

एक बार सख्ती से ग्रामीण संकट माना जाता है, अब शहरों और उपनगरों के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में संयुक्त राज्य अमेरिका में फैल गया है। टिक्स उन रोगाणुओं के वाहक ज्ञात हैं जो कुत्तों में पायरोप्लाज्मोसिस का उत्पादन करते हैं और मनुष्य में तबार्डिलो और तुलारेमिया चित्रित करते हैं।

यह इन विपत्तियों से संक्रमित बीमारियों की एक प्रभावशाली संख्या है, न कि उनके द्वारा उत्पन्न पीड़ा और उनके उन्मूलन की लागत को संदर्भित करने के लिए। सौभाग्य से, आप fleas, जूँ और ticks के खिलाफ लड़ सकते हैं। इन परजीवी के जीवन चक्र को नष्ट करने और कुत्ते से उन्मूलन करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाना चाहिए।

पिस्सू

लगभग सभी कुत्ते के मालिकों को उन्हें एक बार fleas के साथ देखना होगा। यदि आप अपने कुत्ते को fleas के साथ लोड किए गए दूसरे के साथ संपर्क करने देते हैं, तो आप पहले से ही भगवान को सौंप सकते हैं।

पिस्सू, कुत्ते पिस्सू, बिल्ली पिस्सू और पिस्सू "जिद्दी" कुत्ते और बिल्ली मनुष्य: वहाँ कुत्तों और इंसानों के साथ जुड़े पिस्सू के चार प्रजातियां हैं। आम तौर पर, इनमें से प्रत्येक प्रजाति एक विशेष वाहक पसंद करती है, लेकिन आवश्यकता होने पर किसी भी गर्म खून वाले प्राणी को एक विकल्प के रूप में उपयोग किया जाएगा। वे शरीर पर कहीं भी पाए जा सकते हैं, हालांकि कान में और उसके आस-पास "जिद्दी" पिस्सू लॉज।

पिस्सू का जीवन चक्र अपेक्षाकृत सरल है। मादा अपने अंडे कुत्ते या रेत, फर्नीचर, जानवर के बिस्तर, कंबल या बिस्तर में या केनेल में दरारें देती है। कुछ दिनों के बाद, अंडे लार्वा बन जाते हैं जो बुनाई कोकून करते हैं। ये कोकून लार्वा के लिए सुरक्षा के रूप में कार्य करते हैं। इस चरण के दौरान, लार्वा क्राइसलाइज बन जाता है, जो कोकून में कार्बनिक पदार्थ पर खिलाया जाता है। वयस्क पिस्सू कोकून को दस से चौदह दिनों में छोड़ देता है, और पूरा चक्र लगभग तीस रहता है। एक महिला अपने जीवन में पांच सौ अंडे रख सकती है।

कोकून छोड़ने से पहले, क्रिसोलिड्स तब तक निष्क्रिय हो सकते हैं जब तक अनुकूल स्थितियां मौजूद न हों: जब तापमान ठंड से अधिक होता है। अक्सर fleas के कोई संकेत नहीं हैं, और फिर, अचानक, वयस्क fleas का एक झुंड प्रकट होता है जैसे कि यह आकाश से बारिश हुई थी। वयस्क पिस्सू ठंड का सामना कर सकता है, लेकिन एक कठोर सर्दी इन परजीवी की आबादी को बहुत कम कर देगी।
एडल्ट पिस्सू हॉट डॉग mГЎs भागों जब यह frГo, यानी, जो इस तरह के सीने, गर्दन और पूंछ raГz रूप mГЎs बाल, है में रहते हैं। उनमें से fleas गर्म होने तक मिलते हैं, और फिर वे जानवर के पूरे शरीर में फैलते हैं।




जब तक आप उपाय करने के लिए कुछ करने से पहले खून नहीं करते हैं तब तक कुत्ते को fleas और scratch से भरा होने तक प्रतीक्षा न करें। तब तक पाठक को दो समस्याओं से गुजरना होगा: fleas को खत्म करना और कुत्ते की त्वचा को ठीक करना। निरंतर खरोंच पुरानी एक्जिमा का कारण बन सकता है। सप्ताह में कई बार कुत्ते की जांच करना जरूरी है, भले ही कोई कोई फ्लीस न देखे या कुत्ता खरोंच न करे। गर्म मौसम के दौरान, जानवर को कीटनाशक धूल के साथ छिड़काव करना आवश्यक है।

जब कुत्ते को fleas से पीड़ित किया जाता है, तो उन्हें खत्म करना आवश्यक है। आम उपचार में पाउडर या स्नान का उपयोग होता है। उत्तरार्द्ध अधिक प्रभावी है, क्योंकि इसका प्रभाव धूल से अधिक लंबा रहता है। सप्ताह में एक बार इसे छिड़कने या इसे स्नान करने की सिफारिश की जाती है।

हाल के दिनों में fleas को खत्म करने और कुत्ते को पीड़ित करने से रोकने के लिए एक नई विधि तैयार की गई है। यह एक मौखिक दवा है, एक टैबलेट के रूप में, और उसके पास आशाजनक परिणाम हैं। टैबलेट को एक्टरल कहा जाता है और इंडियानापोलिस, इंडियाना के पिटमैन मूर कंपनी द्वारा निर्मित किया जाता है। कुत्तों को कुछ अंतराल पर टैबलेट दिया जाता है, और जब तक उन्हें लिया जाता है, उनके पास fleas, lice या ticks नहीं होते हैं।

बाहरी परजीवी को खत्म करने के लिए मौखिक उपचार की अवधारणा नई नहीं है। ओएस ± कई वॉलपेपर के लिए tiГ के लिए एक मौखिक उपचार एक ± और एथलीट फुट प्रयोग किया जाता है। एक्टरल केवल पशुचिकित्सा के साथ प्राप्त किया जा सकता है। दुर्भाग्यवश, वितरण की यह विधि इसे अधिक आराम से उपयोग करने से रोकती है। इसे पशुचिकित्सा की एक और यात्रा की आवश्यकता है। जब तक उत्पाद व्यावसायिक रूप से बेचा जाता है, dueГ ± या कुत्ते tendrГЎ ठोकरें, aspersiГіn या baГ ± का सहारा लेना या पिस्सू को खत्म करने, जूँ और टिक्स।

कुत्ते fleas को खत्म करने के लिए कैसे

Powdering। यह एक periГіdicos पर कुत्ते डालता है और इस तरह के लिंडेन, क्लोरडेन या गुलदाउदी का एक प्रकार से युक्त उन लोगों के रूप tГіxico के अलावा अन्य एक कीटनाशक, साथ ध्यान से छिड़का। सुनिश्चित करें कि पाउडर बालों की बाहरी परत और त्वचा तक प्रवेश करता है। सुनिश्चित करें कि आपको अपनी आंखों में धूल नहीं मिलती है, जिसके लिए उन्हें पेट्रोलियम जेली या आंखों के लिए असंतोष से बचाने के लिए सुविधाजनक है। इसे छिड़कने के बाद, कुत्ते को कंघी हुई है और मृत fleas समाचार पत्रों पर गिरते हैं, जिन्हें लुढ़का और जला दिया जाना चाहिए।

  • AspersiГіn। Fleas, जूँ और ticks के लिए कीटनाशक भी स्प्रे, डिब्बे या दबाव प्लास्टिक कंटेनर में आते हैं। वे आम तौर पर पाउडर और स्नान के समान सामग्री होते हैं। लेकिन इसकी लागत अधिक है।
  • BaГ ओ ±। हालांकि यह कुत्ते को स्नान करने के लिए और अधिक श्रमिक है, लेकिन इसके प्रभाव छिड़कने या धूलने की तुलना में लंबे समय तक चलते हैं। यह स्नान में पर्याप्त पानी डालता है, जब तक यह कुत्ते के पेट तक नहीं पहुंच जाता है, और इस वस्तु के लिए एक वाणिज्यिक तैयारी जोड़ा जाता है। जोड़े जाने वाले राशि के संबंध में लेबल पर निर्देशों का पालन करना आवश्यक है। एक कुत्ते का शरीर एक समाधान में विसर्जित होता है या यह उसके चेहरे को गीला न करने के लिए सावधान रहकर उस पर खाली होता है।

इसके अलावा इस मामले में आपको आंखों के लिए वेसलीन या मलम के साथ अपनी आंखों की रक्षा करनी होगी। कुत्ते को अच्छी तरह से गीला करने के बाद, आपको इसे स्नान से हटा देना चाहिए और इसे एक बड़े तौलिया या पुराने कंबल में लपेटना चाहिए, जिससे अधिकांश नमी निकलती है। सूखे होने तक इसे रगड़ें मत। समाधान को अकेले शरीर पर सूखा दें। जानवर को सूखे होने तक घर छोड़ना नहीं चाहिए - फिर इसे कुछ समाचार पत्रों पर रखें और मृत fleas पाने के लिए इसे कंघी करें। शरीर और बालों में सूखा समाधान आपको नए उपद्रव के खिलाफ कुछ सुरक्षा प्रदान करेगा। यदि कुत्ता बाहर रहता है, तो एक कीटनाशक पाउडर के साथ स्नान को मजबूत करना आवश्यक है।

कुत्ते से fleas को हटाने कार्य के एक हिस्से से अधिक नहीं है। केनेल और किसी भी अन्य जगह जहां कुत्ता रहता है स्प्रे करना आवश्यक है। कुत्ते के बिस्तर और कंबल की सावधानी से जांच करना भी आवश्यक है, और उन्हें छिड़काएं या छिड़काएं। जब केनेल को छिड़क दिया जाता है, तो सुनिश्चित करें कि कीटनाशक समाधान स्लिट में प्रवेश करता है जहां पिस्सू अंडे लॉज कर सकते हैं।

घर में रहने वाला कुत्ता एक बड़ी समस्या है। हालांकि आसानी से fleas को हटाने के लिए संभव है, पूरे घर की बात करते समय कार्य अधिक जटिल हो जाएगा। दरारें और crevices में धूल निकालने का उपयोग करना आवश्यक है। बिस्तर, गलीचा, गलीचा और असबाबवाला फर्नीचर पर स्प्रे कपड़े। यदि घर में पहले से ही fleas का उपद्रव है, तो इन परजीवी के तीसरे दिन चक्र को बाधित करने के लिए सप्ताह में कम से कम एक बार इसे स्प्रे करना आवश्यक होगा।

कोई भी जिसने कभी घर या बेसमेंट में पिस्सू उपद्रव किया है, पाठक को दंडित करने के लिए दंडित करने में सक्षम होगा। उन्हें यह सुनिश्चित करके बचाया जा सकता है कि कुत्ते के पास fleas नहीं है। यह एक भारी काम है, लेकिन यह काम और परेशानियों की तुलना में कुछ भी नहीं है जो आपको सहन करना होगा यदि fleas के झुंड आपके घर में निवास करने का फैसला करते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के पास fleas вїcгіmo मैं निश्चित रूप से उन्हें हटा सकते हैं?कुत्ते के पास fleas вїcгіmo मैं निश्चित रूप से उन्हें हटा सकते हैं?
कुत्तों में लेप्टोस्पायरोसिसकुत्तों में लेप्टोस्पायरोसिस
मेरे पिल्ला fleas हैमेरे पिल्ला fleas है
मेरे पिल्ला fleas вїquг है © मुझे करना चाहिए?मेरे पिल्ला fleas вїquг है © मुझे करना चाहिए?
पूडल में fleas का उपद्रवपूडल में fleas का उपद्रव
अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसेअपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
अपने कुत्ते में fleas हाइबरनेट करते हैं?अपने कुत्ते में fleas हाइबरनेट करते हैं?
मेरी बिल्ली में बहुत सारे fleas हैं और बहुत गंभीर हैमेरी बिल्ली में बहुत सारे fleas हैं और बहुत गंभीर है
घर पर कुत्तों और बिल्लियों से fleas को खत्म करने के लिए कैसेघर पर कुत्तों और बिल्लियों से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
बिल्लियों के लिए एंटी-पिस्सू शैम्पूबिल्लियों के लिए एंटी-पिस्सू शैम्पू
» » कुत्तों में फ्लीस
© 2022 TonMobis.com