कटलफिश हड्डी और इसकी गुणधर्म

कटलफिश हड्डी और इसकी गुणधर्म

कंकाल कटलफ़िश, cuttlebone, या सेपिया नाव, कैल्शियम लवण और खनिज की एक समग्र सामग्री कटलफ़िश या सेपिया का कंकाल बनाने एक कॉम्पैक्ट एक टुकड़ा में है।

कुछ स्थानों पर इसे एक कटलफिश नाव कहा जाता है, क्योंकि इसमें एक चिकना और सुरुचिपूर्ण आकार होता है जो एक परिष्कृत डिजाइन के साथ नाव को याद करता है। केवल कटलफिश इस महान कंकाल का आनंद लेते हैं, स्क्विड के पास एक बहुत ही अलग कंकाल होता है जो स्क्विड पंख नामक एक लंबे और बहुत संकीर्ण उपास्थि जैसा दिखता है।

यदि आप इस पोस्ट को पढ़ना जारी रखते हैं, तो ExpertoAnimal में आपको संबंधित सब कुछ के बारे में सूचित किया जाएगा कटलफिश हड्डी और इसकी गुणधर्म.

आप में भी रुचि हो सकती है: घर पर कुत्ते के लिए एक हड्डी बनाना
सूची

कटलफिश हड्डी की संरचना

बड़ी मात्रा के अलावा कैल्शियम कार्बोनेट , सेपिया कंकाल अलग से बने होते हैं आवश्यक ट्रेस तत्व अधिक या कम प्रतिशत में। इसमें कैल्शियम फॉस्फेट भी होता है।

सोडियम, मैग्नीशियम, फास्फोरस और अन्य खनिज नमक के नमक कटलफिश हड्डी की संरचना में प्रवेश करते हैं, जो आवश्यक ट्रेस तत्वों की एक विस्तृत श्रृंखला बनाते हैं।

कटलफिश हड्डी की संरचना

कटलफिश हड्डी, पक्षियों के लिए सही है

कटलफिश का कंकाल एक तत्व है जिसे हम कई पक्षी पिंजरों के अंदर कई बार पाएंगे।

चिड़िया के प्रेमियों के पास चिड़िया के पिंजरों के अंदर एक कटलफिश हड्डी का कारण प्राकृतिक कैल्शियम कार्बोनेट की बड़ी मात्रा के कारण होता है जिसके साथ कटलफिश कंकाल बनता है। यह एक महान कैल्शियम का सेवन कैल्शियम में कमी वाले पक्षियों की भोजन को पूरा करता है।

प्राकृतिक कैल्शियम के योगदान के लिए धन्यवाद पक्षियों के जीव द्वारा बहुत अवशोषित, आपकी हड्डियों को मजबूत और पुनर्जन्म दिया जाता है . सेपिया कंकाल चोंच पक्षियों रखना अपने अंडे अधिक बार और गुणवत्ता है कि पक्षियों महान योगदान है कि प्राकृतिक कैल्शियम कटलफ़िश हड्डी प्रदान करता है की कमी है।

पक्षी भी कटलफिश कंकाल का उपयोग करते हैं तेज करें और चोटी पहनें एक ही समय में चोटी को बहुत ज्यादा बढ़ने से रोकना।

इसके अलावा, ट्रेस तत्वों में समृद्धि सुनिश्चित करता है कि पक्षियों, जब वे अपनी पंख बदलते हैं, तो उनके नए पंख होते हैं जो स्वस्थ, मजबूत और अधिक सुंदर होते हैं। सबसे ज्वलंत और गहन रंगों के साथ।

कटलफिश हड्डी, पक्षियों के लिए सही है

कटलफिश हड्डी, कछुओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण है

कटलफिश हड्डी एक शानदार है भोजन पूरक कछुए के लिए। विशेष रूप से जब वे हैं विकास की अवधि में . खोल और कछुए की हड्डियों की संरचना में कैल्शियम की पर्याप्त आपूर्ति की आवश्यकता होती है जिसे कटलबोन प्रदान कर सकता है।




पक्षियों की तरह, कटलफिश हड्डी कछुए की अनुमति देता है चोटी के विकास को तेज और नियंत्रित करें.

कछुए को अवशोषित करने के लिए कछुओं को प्राकृतिक तरीके से प्राकृतिक तरीके से मिलते-जुलते स्नैल का खपत होता है। खनिज नमक जो कि कटलफिश हड्डी कछुओं को प्रदान करता है, चेलेनियंस के जीव के साथ भी बहुत अच्छा करता है।

कछुए के कंकाल को कछुए के लिए कछुए के लिए रखा जा सकता है। कछुए जो कि तारामंडल में नहीं रहते हैं उन्हें अपने सामान्य भोजन पर कटलफिश हड्डी पर एक ग्राटर के साथ grated किया जा सकता है।

कटलफिश हड्डी, कछुओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण है

एक कटलफिश हड्डी कहाँ खरीदें?

सेपिया हड्डी, नसबंदी , आप इसे किसी भी स्थान की पशु फ़ीड की दुकानों में पा सकते हैं। यह एक बहुत ही किफायती उत्पाद है और प्लास्टिक के सामान्य टुकड़ों की तुलना में अधिक प्राकृतिक है।

इसके अलावा, अगर आपके पास समुद्र तट के पास रहने का भाग्य है, तो समुद्र तट के साथ घूमते हुए आपको कटलफिश कंकाल मिलेंगे। यदि आप समुद्र के पास नहीं रहते हैं, तो आप बिना किसी कठिनाई के मछली पकड़ने वालों में कटलफिश हड्डियों को पा सकते हैं।

यदि कोई इसके लिए पूछते समय शिक्षित होता है, और कुछ छोटी मात्रा में आर्थिक मछली भी खरीदता है (सार्डिन, जैक मैकेरल इत्यादि), मछुआरे आपको दे देंगे लगभग निश्चित रूप से sepia हड्डी। आप नाटक नहीं कर सकते कि मछली पकड़ने वाला आपकी वाणिज्यिक गतिविधि को एक कटलफिश हड्डी की खोज करने में बाधा डालता है और बिना किसी ग्राहक के आपके चेहरे पर देता है। जाहिर है, अगर आप कटलफिश खरीदते हैं तो यह आपको बिना किसी समस्या के कंकाल देगा।

एक कटलफिश हड्डी कहाँ खरीदें?

कैसे कटलफिश हड्डी तैयार और इलाज करने के लिए

कटलफिश हड्डियों उन्हें लगभग 10-15 मिनट के लिए उबला जाना चाहिए अपनी गंध की गंध को खत्म करने और उन्हें निर्जलित करने के लिए। फिर उन्हें चाहिए सूरज में सूखने दो.

सेपिया हड्डियों को अत्यधिक मात्रा में जमा करने की सलाह नहीं दी जाती है। सबसे पहले क्योंकि कछुए या पक्षियों द्वारा पहनना धीमा है। दूसरा, और बहुत महत्वपूर्ण, क्योंकि कटलबोन यह हाइड्रोफिलिक है (हवा से नमी को आकर्षित और अवशोषित करता है)। इससे कटलफिश की हड्डी में कवक और बैक्टीरिया की उपस्थिति हो सकती है और खराब गंध उत्पन्न हो सकती है। इसी कारण से जलीय कछुए के इलाकों में अक्सर कटलफिश हड्डी को बदलने की सलाह दी जाती है, और उनके कुल पहनने की प्रतीक्षा नहीं होती है।

सबसे अच्छा है उन्हें वैक्यूम जार में रखें उन लोगों में से जो कुकीज़ को संरक्षित करने के लिए काम करते हैं।

कैसे कटलफिश हड्डी तैयार और इलाज करने के लिए

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कटलफिश हड्डी और इसकी गुणधर्म , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैल्शियम पिल्लों के कान सीधा करता है?कैल्शियम पिल्लों के कान सीधा करता है?
पिल्ले और वयस्क कुत्तों के आहार में कैल्शियम। सहयोगी या दुश्मन?पिल्ले और वयस्क कुत्तों के आहार में कैल्शियम। सहयोगी या दुश्मन?
कुत्ते का कंकालकुत्ते का कंकाल
कुत्तों में कैल्शियम और फास्फोरसकुत्तों में कैल्शियम और फास्फोरस
कुत्तों के लिए कैल्शियम आपूर्ति के रूप में अंडेहेलकुत्तों के लिए कैल्शियम आपूर्ति के रूप में अंडेहेल
कुत्ते के कंकाल, मांसपेशियों और तंत्रिका तंत्रकुत्ते के कंकाल, मांसपेशियों और तंत्रिका तंत्र
ऑस्टियोपोरोसिस: आपका कुत्ता भी पीड़ित हो सकता हैऑस्टियोपोरोसिस: आपका कुत्ता भी पीड़ित हो सकता है
कुत्तों के लिए आवश्यक विटामिन और खनिजोंकुत्तों के लिए आवश्यक विटामिन और खनिजों
बिल्लियों के लिए आवश्यक पोषक तत्वबिल्लियों के लिए आवश्यक पोषक तत्व
कुत्तों और बिल्लियों के लिए विटामिन डी का महत्वकुत्तों और बिल्लियों के लिए विटामिन डी का महत्व
» » कटलफिश हड्डी और इसकी गुणधर्म
© 2022 TonMobis.com