कृत्रिम स्तनपान, कब और किस मामले में?

एक नियम के रूप में, जीवन के पहले हफ्तों के दौरान, पिल्ले और बिल्ली के बच्चे को कम से कम चार या पांच बार स्तनपान किया जाना चाहिए। एक आलसी, अनियमित या अपर्याप्त स्तनपान कूड़े के विकास में बीमारियों और परिवर्तन का कारण बन सकता है।

वहाँ विभिन्न कारणों क्यों बोतल स्थानापन्न उत्पादों के साथ खिलाने के लिए आवश्यक है, उदाहरण के मृत्यु या माँ, अपर्याप्त दूध उत्पादन या खराब गुणवत्ता या बड़े कूड़े की बीमारी के लिए, कर रहे हैं क्योंकि बाद, जिसके तहत राशि स्तन दूध के सभी पिल्ले या बिल्ली के बच्चे के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है।

इन मामलों में, पिल्ले हमारे ऊपर निर्भर करते हैं पर्याप्त पोषण प्राप्त करने के लिए। यह पूरी तरह से मां के दूध की कमी की क्षतिपूर्ति करने के लिए संभव नहीं है, लेकिन एक उपयुक्त lactorremplazante, अच्छा खिला तकनीक और वजह से ध्यान के प्रयोग के कूड़े के सामान्य विकास को बढ़ावा मिलेगा।

सबसे अच्छा संभव भोजन हमेशा मां से आता है, लेकिन अगर यह संभव नहीं है, और हम एक गोद लेने वाली मां की तलाश नहीं कर सकते हैं, हमें एक उचित रूप से तैयार स्तन दूध विकल्प का सहारा लेना होगा . इसके साथ हम युवाओं को तब तक खिलाएंगे जब तक कि हम धीरे-धीरे एक ठोस आहार पेश नहीं कर सकते। चुना गया दूध प्रजातियों के प्राकृतिक दूध के लिए जितना संभव हो उतना करीब होना चाहिए। यदि यह मामला नहीं है, तो हम दस्त और गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल परिवर्तनों का जोखिम चलाते हैं, जो बच्चों के स्वास्थ्य को खतरे में डाल सकता है।

हालांकि दूध के विकल्प (कई दूध गाय या बकरी और अंडे शामिल हैं) के उत्पादन के लिए "घर व्यंजनों" देखते हैं, यह सही पोषक तत्व संरचना की गणना करने के लिए संभव नहीं है और प्रत्येक घटक की सही अनुपात के साथ हिट करने के लिए मुश्किल है। वाणिज्यिक रूप से तैयार प्रतिस्थापन लैक्टर प्रदान करना बेहतर है और पहले से ही परीक्षण किया गया है क्योंकि इसकी पोषक सामग्री और उसके संबंधों की गारंटी है , घर का बना आहार पसंद नहीं है। बिच और बिल्लियों के दूध की संरचना पर शोध ने वाणिज्यिक तैयारियों के विकास को जन्म दिया है जो लगभग उसी प्रोफाइल के अनुरूप हैं।

हमें अनुमान लगाया जाना चाहिए मात्रा पिल्ला की उम्र और वजन के आधार पर। पहले हफ्तों के दौरान, सेवन आपके पेट की मात्रा से सीमित है। एक अभिविन्यास के रूप में, कई कुत्ते नवजात शिशु प्रति भोजन 10 से 20 मिलीलीटर के बीच खा सकते हैं, जबकि फेलिन लगभग तीसरे या आधा उपभोग करते हैं। यदि आहार की एकाग्रता सही है, तो नवजात शिशु अपने स्वयं के सेवन को नियंत्रित करेंगे। स्तनपान के साथ, नियमित अंतराल पर चार या पांच दैनिक खुराक के बीच एक अच्छी भोजन आवृत्ति का अनुमान लगाया जाता है।

BannerBlog




दूध के माध्यम से आपूर्ति करना सबसे अच्छा है अनुकूलित टीट के साथ बोतल , सिरिंज के साथ कभी नहीं, क्योंकि हम उस उत्पाद की आकांक्षा का जोखिम चलाते हैं जो पिल्ला या बिल्ली के बच्चे की मौत का कारण बन सकता है। हमें उसे मजबूर किए बिना धीरे-धीरे चूसने की अनुमति देनी चाहिए।

भोजन प्रत्येक शॉट में पकाया किया जाना चाहिए (यानी अगले शॉट के लिए अतिरिक्त बरकरार नहीं) है और यह 38C के बारे में के तापमान पर गर्म करें। हम कभी भी इसे ठंडा या बहुत गर्म नहीं करेंगे, क्योंकि हम जल सकते हैं।

एक बार जब आप खोला आँखें है और चलने शुरू, हम उन्हें पीने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक ही उत्पाद की थाली के साथ प्रत्येक शॉट के साथ कर सकते हैं, लेकिन हम इसे आप 20 मिनट से अधिक के लिए छोड़ नहीं करना चाहिए।

के बारे में एक महीने पुराने आदेश धीरे-धीरे अपने आहार में ठोस भोजन परिचय और सूखा भोजन करने के लिए एक क्रमिक जठरांत्र अनुकूलन अनुमति देने के लिए बिल्ली के बच्चे या पिल्लों (स्टार्टर) के लिए एक गर्म दलिया आधारित दूध स्थानापन्न और उपयुक्त चारा तैयार कर सकते हैं।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गर्भवती बिल्ली को खिलाानागर्भवती बिल्ली को खिलााना
कुत्तों में स्तनपान की अवधिकुत्तों में स्तनपान की अवधि
बिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजनबिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजन
एक बिल्ली के दूध पिलाने के दौरान भोजनएक बिल्ली के दूध पिलाने के दौरान भोजन
स्तनपान के बाद गाटा में दो सूजन स्तन होते हैंस्तनपान के बाद गाटा में दो सूजन स्तन होते हैं
स्तनपान कराने वाली मादा में गलती से दवास्तनपान कराने वाली मादा में गलती से दवा
बिल्लियों को किस उम्र में अकेले खाते हैं?बिल्लियों को किस उम्र में अकेले खाते हैं?
कब बिल्ली को अपनी मां से अलग किया जा सकता है?कब बिल्ली को अपनी मां से अलग किया जा सकता है?
अनाथ पिल्लों की देखभाल कैसे करेंअनाथ पिल्लों की देखभाल कैसे करें
स्तनपान कराने के बारे में बुरा महसूस करनास्तनपान कराने के बारे में बुरा महसूस करना
» » कृत्रिम स्तनपान, कब और किस मामले में?
© 2022 TonMobis.com