यह क्या है और मैं अपने कुत्ते में पाइमेट्रा की पहचान कैसे करूं?

यह क्या है और मैं अपने कुत्ते में पिओमेट्रा की पहचान कैसे करूं?
सीसी छवि: ज़हिरा

जब हम घर पर एक पालतू जानवर है, और एक सुंदर और नाजुक छोटा कुत्ता चयन करने का फैसला किया है, हम पर विचार करना चाहिए यह पिल्लों हो सकता है जब आप अपने प्रजनन जीवन शुरू है कि, अगर हम चाहते हैं, लेकिन निश्चित रूप से, आज कई लोग अपने perritas के पार रोकने के लिए चुन कुत्ते जनसंख्या और कई जानवरों कि भूख से मर, घायल या बीमार सड़क पर खत्म की पीड़ा से, सही कारणों कई हो सकता है लेकिन महत्वपूर्ण बात यह पता चला है कि हम पिल्लों नहीं चुनते हैं, तो है, कि इसकी प्रबल संभावना है कि जब हमारी कुतिया पहले से ही पुरानी है और हमने नहीं किया है निष्फल, एक ऐसी बीमारी से पीड़ित है जो काफी आम है और इसे जाना जाता है पी iometra.

पाइमेट्रा क्या है?

इसे गर्भाशय में बड़ी मात्रा में पुष्पशील द्रव (पुस) के संचय के रूप में परिभाषित किया जाता है, आमतौर पर गर्मी होने के एक या दो महीने बाद होता है। वास्तविक कारण अच्छी तरह से ज्ञात नहीं है, लेकिन यह शायद हार्मोनल असंतुलन का परिणाम है, और यह संक्रमण इस परिवर्तन के लिए द्वितीयक होगा।

¿ हम इसे कैसे पहचान सकते हैं?

यह आमतौर पर होता है 7 साल से अधिक की महिलाएं जिनके जीवन में बछड़े नहीं थे और जिन्हें निर्जलित नहीं किया गया है , लेकिन निश्चित रूप से अपवाद हैं, उदाहरण के लिए युवा महिलाएं जिन्हें हार्मोन दिया गया है गर्भनिरोधक विधि .

मुख्य लक्षण जिन्हें हमें अवगत होना चाहिए निम्नलिखित हैं:

  • उन्हें अक्सर बुखार और एनोरेक्सिया होता है (वे खाना नहीं चाहते हैं)
  • उदासीनता है (वे नीचे हैं)
  • जब आप अपने पेट को छूते हैं तो आपको पेट का तनाव महसूस होता है (यह कठिन है)
  • अतिरिक्त पानी पीएं, अक्सर पेशाब करें
  • वे उल्टी और दस्त हो सकता है
  • खुले पायमेट्रा के मामले में (2 प्रकार के पायमेट्रा होते हैं: खुली और बंद गर्दन) लाल भूरे रंग के प्रवाह, भेड़िये द्वारा गुप्त गंध से गुजरना होगा।



कुछ गंभीर मामलों में यह एक ही बैक्टीरिया जीवों कि गर्भाशय को प्रभावित भी गुर्दे को प्रभावित एक सामान्यीकृत संक्रमण का उत्पादन कर सकते हो सकता है की वजह से तीव्र गुर्दे विफलता के लिए नेतृत्व कर सकते हैं। इसलिए, हमें अधिक कार्बनिक क्षति का उत्पादन करने से बचने के लिए जल्दी से कार्य करना चाहिए और इससे आपके स्वास्थ्य को और खराब कर देना चाहिए।

उपचार की संभावनाएं

यदि हमारा कुत्ता ऊपर वर्णित लक्षण प्रस्तुत करता है, तो हमें तुरंत अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए, क्योंकि हमें इसे एक पर विचार करना चाहिए तात्कालिकता, इस वजह Aque कई मामलों समस्या का समाधान है कि के अलावा, गर्भाशय और अंडाशय के सर्जिकल हटाने साथ जुड़ा हुआ है (मुख्य रूप से बंद कर दिया pyometra के मामलों में) में, संक्रमण नियंत्रण और उपशामक उपचार के लिए एंटीबायोटिक चिकित्सा के संकेत की प्रस्तुति को कम करने जैसे बुखार, दर्द, उल्टी और दस्त। खुले पायमेट्रा के मामलों में, योनि डिस्चार्ज होने पर, इसका एंटीबायोटिक्स के साथ इलाज किया जा सकता है।

हम इसे कैसे रोक सकते हैं?

बिना किसी संदेह के नसबंदी ovariohisterectomía जल्दी (जहां अंडाशय और गर्भाशय को हटा दिया जाता है) इस समस्या को रोकने के लिए सबसे अच्छी विधि है बिट्स में हम पुन: पेश नहीं करना चाहते हैं।

यदि आप "सहेजें" को एक गर्भवती कुत्ते की समस्याओं, नहीं इस तरह के pyometra जैसे रोगों का उल्लेख है, यह विचार करना चाहते बंध्याकरण, कई मामलों में फायदेमंद है, इसलिए। बेशक, मुख्य सिफारिश डर के बिना पशु चिकित्सक के पास और परामर्श किसी भी शक के खिलाफ नियमित रूप से दौरा करने के लिए है, क्योंकि यह संभव है कि हमारे छोटा कुत्ता चुपचाप प्रभावित कर रहा है और यहां तक ​​कि एहसास नहीं था जब तक वहाँ स्पष्ट संकेत हैं, और डेटा है हम अपने पशुचिकित्सा को प्रारंभिक निदान की सुविधा प्रदान करेंगे और निश्चित रूप से एक बेहतर पूर्वानुमान है जो हमारे कुत्ते को कम से कम समय में बड़ी जटिलताओं के बिना अपने सामान्य जीवन को फिर से शुरू करने में मदद करेगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करेंकुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करें
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में पाइमेट्रा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में पाइमेट्रा है या नहीं
क्या एक neutered कुत्ता लंबे समय तक रहता है?क्या एक neutered कुत्ता लंबे समय तक रहता है?
बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था (छद्म-गर्भावस्था)बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था (छद्म-गर्भावस्था)
गर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिनगर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिन
नसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाएनसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाए
गर्मी के दौरान महिला पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करेंगर्मी के दौरान महिला पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें
बिल्लियों के प्रारंभिक नसबंदी के मिथक और सत्यबिल्लियों के प्रारंभिक नसबंदी के मिथक और सत्य
बिट्स में गर्भावस्थाबिट्स में गर्भावस्था
ठंड के मौसम में पालतू जानवरों को प्रभावित करने वाले रोगठंड के मौसम में पालतू जानवरों को प्रभावित करने वाले रोग
» » यह क्या है और मैं अपने कुत्ते में पाइमेट्रा की पहचान कैसे करूं?
© 2022 TonMobis.com