कैनाइन पायमेट्रा - लक्षण और उपचार

कैनाइन पायमेट्रा - लक्षण और उपचार

Iquest- क्या आप जानते हैं कि कैनिन गिटारवादक क्या है? Iquest- क्या आपका कुत्ता पीड़ित है? ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको दिखाएंगे कि इस बीमारी के लक्षण क्या हैं ताकि आप इसकी पहचान कर सकें। हम यह भी समझाएंगे कि कैनाइन पायमेट्रा के लिए अनुशंसित उपचार क्या है।

यह संक्रामक बीमारी यह संक्रामक नहीं है और यह 5 साल से अधिक उम्र के बिचों में बहुत बार होता है, हालांकि यह किसी भी उम्र में हो सकता है (जब तक वे यौन परिपक्व हो जाते हैं, यह कहना है कि उनके पास गर्मी है)। यदि आप जल्दी से कार्य नहीं करते हैं, तो यह कुत्ते के जीवन को गंभीरता से जटिल कर सकता है।

पढ़ना जारी रखें और सभी के बारे में जानें लक्षण और उपचार के साथ कुत्ते पायरोमीटर रोग के लिए उचित है।

आप में भी रुचि हो सकती है: Piómetra en gatas - लक्षण और उपचार
सूची

एक पाइरोमीटर क्या है?

यह एक है गर्भाशय संक्रमण , अंदर purulent सामग्री और स्राव के एक बड़े संचय के साथ। योनि और भेड़ के माध्यम से यह पुण्य सामग्री बाहर आती है, इस पर निर्भर करता है कि पाइरोमीटर को खुले और बंद के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। तार्किक रूप से, बंद किए गए लोग अधिक गंभीर और निदान के लिए अधिक कठिन होते हैं।

पायरोमीटर को जन्म देने के कारण क्या हैं?

कोई स्पष्ट ट्रिगरिंग कारण नहीं है , लेकिन यह सत्यापित किया गया है कि गर्मी खत्म करने के बाद सबसे बड़ा जोखिम का क्षण 6 और 8 वें सप्ताह के बीच होता है, क्योंकि इस समय गर्भाशय बंद हो जाता है।

ऐसा लगता है कि प्रोजेस्टेरोन के हार्मोनल प्रभावों अंतर्गर्भाशयकला में अंतर्गर्भाशयकला में कारण अल्सर (गर्भाशय की भीतरी परत) और वृद्धि की बलगम स्राव, जो एक साथ बैक्टीरिया के प्रवेश के साथ, वृद्धि (कोष अंडाशय हार्मोन का पिण्ड द्वारा स्रावित) काफी संक्रमण का खतरा.

पायरोमीटर को जन्म देने के कारण क्या हैं?

पायमेट्रा में सबसे अधिक बार लक्षण क्या हैं?

पहले लक्षण काफी अस्पष्ट हैं, जैसा कि होगा भूख और सुस्ती की कमी (कुत्ता उत्तेजना के लिए कम प्रतिक्रिया के साथ उदासीन है, बंद)। खुले पायरोमीटर होने के मामले में, यह उत्पादन का निरीक्षण करना शुरू कर देगा एक श्लेष्म और खूनी स्राव योनि और भेड़िया द्वारा, मालिकों के हिस्से पर, एक उत्साह से भी भ्रमित करने में सक्षम होने के नाते।




फिर कुत्ता (लंबा पेशाब के कारण वृद्धि हुई पेशाब की मात्रा, और यहां तक ​​कि पेशाब पकड़े नहीं) बहुमूत्रता दिखाने के लिए शुरू होता है और polydipsia (वृद्धि हुई ज्यादा पानी का सेवन)।

बीमारी का निदान नहीं किया जा रहा है और इलाज नहीं किया जा रहा है, यह ट्रिगर किया गया है सदमे और सेप्टिसिमीया (सामान्यीकृत संक्रमण), जानवर की मौत का कारण बन सकता है। इस कारण से पशु चिकित्सक के पास जाना आवश्यक है जैसे ही मालिक पहले लक्षणों को महसूस करता है।

पायमेट्रा में सबसे अधिक बार लक्षण क्या हैं?

पायमेट्रा के लिए अनुशंसित उपचार क्या है?

यह हमेशा सलाह दी जाती है ovariohysterectomy (सर्जिकल काटना), जो इसके अलावा अंडाशय और गर्भाशय का शल्य चिकित्सा हटाने होगा एंटीबायोटिक उपचार . यह एक प्रभावी उपचार है, जब तक कि संक्रमण व्यापक नहीं होता है और जानवर की स्थिति पर्याप्त होती है। सामान्यीकृत संक्रमण के मामले में, आमतौर पर प्रजनन खराब हो जाता है।

उच्च प्रजनन मूल्य वाले बिट्स के मामले में, आप एंटीबायोटिक उपचार के साथ-साथ गर्भाशय को निकालने और धोने का प्रयास कर सकते हैं। इस उपचार में परिणाम आमतौर पर असंतोषजनक होते हैं।

पायमेट्रा के लिए अनुशंसित उपचार क्या है?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैनाइन पायमेट्रा - लक्षण और उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप बैक्टीरियल रोगों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में पाइमेट्रा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में पाइमेट्रा है या नहीं
कुत्तों में leishmaniaकुत्तों में leishmania
शरद ऋतु: एक कुत्ता खांसीशरद ऋतु: एक कुत्ता खांसी
कुत्तों में फ्लू - लक्षण और उपचारकुत्तों में फ्लू - लक्षण और उपचार
क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?
कुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचारकुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचार
कुत्तों में फेरींगिटिस - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में फेरींगिटिस - कारण, लक्षण और उपचार
पालतू जानवरों में Venereal रोगपालतू जानवरों में Venereal रोग
कुत्तों में सबसे आम बीमारियांकुत्तों में सबसे आम बीमारियां
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास पाइमेट्रा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास पाइमेट्रा है या नहीं
» » कैनाइन पायमेट्रा - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com