एक कालीन की मूत्र की गंध को कैसे खत्म करें

एक कालीन की मूत्र की गंध को कैसे खत्म करें
सीसी छवि: गैल

शायद यह स्थिति आपको बहुत अच्छी तरह से जानी जाती है। वे घर पहुंचते हैं और वे एक अजीब गंध महसूस करते हैं ... यह खजाने की खोज खेलना है, केवल यही वह खोजना जो हम खोज रहे हैं वह वास्तव में बहुत आकर्षक नहीं है। कालीन पर एक दाग है कि हम जानते हैं इसका क्या अर्थ है: मूत्र।

हालांकि यह कुत्तों के लिए यह अधिक आम है, ऐसी बिल्लियों हैं जो कभी-कभी अपने डोमेन को चिह्नित करने के लिए समान होती हैं या क्योंकि वे गुस्से में हैं। खैर, इस बिंदु पर, आप इसका इस्तेमाल करते हैं, लेकिन हमें पता होना चाहिए कि कुछ अचूक तकनीकें हैं जो आपको एक निर्दोष गलीचा पहनने में मदद करेंगी इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह हमारे प्रिय पालतू जानवरों द्वारा कितनी बार गीला हो गया है। यहां तीन युक्तियां दी गई हैं:

1. सफेद सिरका और बेकिंग सोडा

डरो मत, ऐसा नहीं है कि हम सिरका का उपयोग करते हैं ताकि उसकी गंध मूत्र से अधिक हो, लेकिन इसके घटक मूत्र के अमोनिया को बेअसर करने में मदद करते हैं, जिससे यह एक सुपर प्रभावी सफाईकर्ता बन जाता है। उनके लिए काम करने के लिए, उन्हें सिरका छिड़कना चाहिए जहां मूत्र स्थित है और इसे लगभग दस मिनट तक कार्य करने दें। फिर, कागज के तौलिए के साथ, जब तक यह सूख जाता है तब तक दाग दबाएं। फिर, उन्हें गंध को अवशोषित करने के लिए कुछ बाइकार्बोनेट डालना चाहिए। 15 मिनट के बाद यह तैयार हो जाएगा और आपको केवल इसे खाली करना चाहिए ताकि कोई अवशेष न बने।




2. पेरोक्साइड, बेकिंग सोडा और सिरका

सबसे पहले उन्हें थोड़ा सफेद सिरका और पानी मिलाकर दाग को पूरी तरह से ढंकना चाहिए, फिर गंध को अवशोषित करने के लिए बेकिंग सोडा का थोड़ा सा जोड़ें। फिर, हमें डिशवॉशर के साथ हाइड्रोजन पेरोक्साइड मिश्रण करना चाहिए, माप एक चम्मच डिशवॉशर के लिए पेरोक्साइड का आधा कप है। यह महत्वपूर्ण है कि आप 3% पेरोक्साइड चुनें, क्योंकि एक बड़ा कार्पेट बर्बाद कर सकता है। यदि आप और भी सावधान रहना चाहते हैं, तो पहले एक छोटी सी जगह पर आज़माएं जो ध्यान नहीं दिया गया है। जब सब ठीक है, तो इसे बेकिंग सोडा पर स्प्रे करें और फिर इसे रगड़ें। स्पंज या ब्रश के साथ स्वयं की मदद करें। इसके लिए सूखने और बाइकार्बोनेट अवशेषों को खाली करने के लिए प्रतीक्षा करें।

3. नींबू और बाइकार्बोनेट का रस

जैसा कि आपने देखा होगा, हमारे पालतू जानवरों की मूत्र गंध के खिलाफ बाइकार्बोनेट मुख्य सहयोगी है। इस मामले में, हमें 2 कप पानी को आधा नींबू के रस और आधा कप बाइकार्बोनेट मिलाकर मिलाएं। हम सब कुछ मिलाकर कालीन पर स्प्रे करते हैं। हम थोड़ा रगड़ते हैं, हमें आशा है कि यह सूख जाए और तैयार हो जाए। अलविदा गंध!

जैसा कि आप देख सकते हैं, कुछ विकल्प हैं जो हमारे घर में मौजूद चीजों के साथ किए जा सकते हैं और हमें बाहर जाने और उन्हें खरीदने की आवश्यकता नहीं है। अब, सलाह का एक आखिरी टुकड़ा हम आपको दाग को देख सकते हैं, तत्काल कार्य कर सकते हैं, क्योंकि आप जितने सूखे हैं, उतना कठिन होगा कि यह आपके ट्रेस को खत्म कर देगा। और आप, क्या आपके पास एक और चाल है?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सिरका के साथ अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे?सिरका के साथ अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे?
मेरा कुत्ता घर के अंदर क्षेत्र को चिह्नित करता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता घर के अंदर क्षेत्र को चिह्नित करता है, इससे कैसे बचें?
अपने कुत्ते की सफाई और प्रशिक्षण के लिए उत्पादअपने कुत्ते की सफाई और प्रशिक्षण के लिए उत्पाद
कुत्ते की गंध और मूत्र धब्बे को कैसे हटाएंकुत्ते की गंध और मूत्र धब्बे को कैसे हटाएं
कुत्तों में मूत्र पथ संक्रमण के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में मूत्र पथ संक्रमण के लिए घरेलू उपचार
स्किंक मूत्र कुत्तों और बिल्लियों में गंध को खत्म करने के लिए 7 चालेंस्किंक मूत्र कुत्तों और बिल्लियों में गंध को खत्म करने के लिए 7 चालें
बिल्ली क्षीण और पीला मूत्रबिल्ली क्षीण और पीला मूत्र
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
मेरी बिल्ली से मूत्र और मल की गंध को कैसे खत्म करें?मेरी बिल्ली से मूत्र और मल की गंध को कैसे खत्म करें?
मेरी बिल्ली के मूत्र की गंध से कैसे बचेंमेरी बिल्ली के मूत्र की गंध से कैसे बचें
» » एक कालीन की मूत्र की गंध को कैसे खत्म करें
© 2022 TonMobis.com