डैंड्रफ़ का इलाज करने के लिए बेकिंग सोडा का उपयोग कैसे करें

डैंड्रफ़ का इलाज करने के लिए बेकिंग सोडा का उपयोग कैसे करें

रूसी एक शर्त हमारी खोपड़ी को प्रभावित करता है, और हालांकि बहुत गंभीर नहीं खतरा है, शरीर के इस हिस्से की उपस्थिति को प्रभावित करने वाले असहज और रोगी के लिए अप्रिय हो जाती है। कुछ घरेलू उपचार प्रभावी ढंग से रूसी से लड़ने में मदद, और इन संभावनाओं के बीच सोडियम या सोडियम बाइकार्बोनेट कि एक प्रभावी घटक बाइकार्बोनेट के रूप में बाहर खड़ा है। आप पहले ही जानते हैं कि इसका उपयोग कैसे करें? हमारी वेबसाइट बताती है कि डेंड्रफ़ का इलाज करने के लिए बेकिंग सोडा का उपयोग कैसे करें ताकि आप अपने बालों को स्वस्थ और इस समस्या से मुक्त कर सकें।

वर्तमान
  • इलाज के लिए डैंड्रफ का महत्व

    यद्यपि कई लोगों के लिए यह पूरी तरह सौंदर्य संबंधी समस्या है, लेकिन खोपड़ी की वजह से खोपड़ी की विलुप्त होने को संबोधित किया जाना चाहिए और हटा दिया जाना चाहिए। रूसी कई कारकों के कारण हो सकता है और अंत में, खोपड़ी के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता चोट और सूजन लगातार खुजली और scratching है कि हो से उत्पन्न हो सकती है।

    दूसरी तरफ, बाल छिद्रों में संचित तराजू, वसा और मृत कोशिकाओं की उपस्थिति उनके लिए सांस लेने और उचित रूप से पोषित होने में मुश्किल बनाती है। यह बालों के स्वास्थ्य और उपस्थिति पर असर पड़ता है, जो अब चमक और सुंदरता की वांछित नहीं है। उल्लेख नहीं है कि खुजली और सफेद या पीले रंग के तराजू जो इस स्थिति उत्पन्न करते हैं, वे असहज और शर्मनाक हो सकते हैं।

  • बेकिंग सोडा सही समाधान है

    जब हमारे पास संवेदनशील स्केलप होता है तो डैंड्रफ़ का इलाज करने के लिए बेकिंग सोडा का उपयोग करने की अनुशंसा की जाती है, जो इस स्थिति को बेहतर बनाने के लिए कॉस्मेटिक उत्पादों को आसानी से सूखता है। यह विकल्प उन लोगों के लिए भी आदर्श है जिनके पास बहुत हल्का खोपड़ी है, और तथाकथित चिकना डैंड्रफ़ से ग्रस्त हैं। चूंकि सोडियम बाइकार्बोनेट तेल को नियंत्रित करने के लिए एक महान सहयोगी है, इसलिए यह उपाय बहुत प्रभावी होगा। आम तौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले शैंपू में ऐसे रसायन होते हैं जो खोपड़ी को परेशान करते हैं, जबकि सोडियम बाइकार्बोनेट जलन पैदा किए बिना अशुद्धियों को हटाने के लिए आदर्श होता है।

  • डैंड्रफ़ से निपटने के लिए बेकिंग सोडा का उपयोग कैसे करें




    डैंड्रफ़ से निपटने के लिए बेकिंग का उपयोग करने के लिए मोटी पेस्ट बनाने के लिए बस थोड़ा सा पानी के साथ बेकिंग सोडा के 2 चम्मच मिलाएं। बालों को गीला करें और इस पेस्ट को स्केलप मालिश पर परिसंचरण को उत्तेजित करने के लिए रगड़ें, जिसमें उन पर अधिक छीलने और तनाव वाले क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दिया जाए।

    15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर गर्म पानी से हटा दें। आप बेकिंग सोडा के साथ सामान्य शैम्पू को प्रतिस्थापित कर सकते हैं। सप्ताह के 3 बार डैंड्रफ का इलाज करने के लिए इस घर के उपाय का उपयोग करें जो परिणाम उत्पन्न करता है। आप बेकिंग सोडा को सूखे शैम्पू स्प्रे के रूप में भी थोड़ा सा `बिना पानी के बालों में स्प्रे के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं, इसे बालों में रगड़ें और फिर कुछ मिनटों के बाद हिलाएं।

  • अन्य प्राकृतिक विकल्प

    जबकि बाइकार्बोनेट उत्कृष्ट परिणाम देता है, यह एकमात्र प्राकृतिक विकल्प नहीं है जिसका आप उपयोग कर सकते हैं। हमारी साइट पर हमने डैंड्रफ़ का इलाज करने के लिए सबसे प्रभावी घरेलू उपचार एकत्र किए हैं जो आपको बहुत मदद करेंगे। कृपया पढ़ें:

  • डैंड्रफ़ को खत्म करने के लिए सेब साइडर सिरका का उपयोग कैसे करें
  • डैंड्रफ़ के लिए घर का बना शैम्पू कैसे बनाया जाए
  • डंड्रफ को खत्म करने के लिए चालें
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डैंड्रफ़ के बारे में महत्वपूर्ण जानकारीडैंड्रफ़ के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी
मुँहासा खोपड़ी उपचार प्रभावी ढंग सेमुँहासा खोपड़ी उपचार प्रभावी ढंग से
बालों के झड़ने के लिए 7 प्राकृतिक विकल्पबालों के झड़ने के लिए 7 प्राकृतिक विकल्प
खोपड़ी exfoliate कैसेखोपड़ी exfoliate कैसे
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
मेरी बिल्ली डंड्रफ है - कारण और समाधानमेरी बिल्ली डंड्रफ है - कारण और समाधान
अपने खोपड़ी की देखभाल करने के अच्छे परिणाम मिल सकते हैंअपने खोपड़ी की देखभाल करने के अच्छे परिणाम मिल सकते हैं
जर्मनटाउन दंत चिकित्सक बेकिंग सोडा के साथ दांत ब्रश करता हैजर्मनटाउन दंत चिकित्सक बेकिंग सोडा के साथ दांत ब्रश करता है
डैंड्रफ़ के लिए मुसब्बर वेरा का उपयोग कैसे करेंडैंड्रफ़ के लिए मुसब्बर वेरा का उपयोग कैसे करें
क्या वास्तव में एक गंभीर समस्या बन सकती है?क्या वास्तव में एक गंभीर समस्या बन सकती है?
» » डैंड्रफ़ का इलाज करने के लिए बेकिंग सोडा का उपयोग कैसे करें
© 2022 TonMobis.com