कुत्ते की गंध और मूत्र धब्बे को कैसे हटाएं

डॉग और यूरिन स्पॉट से ओडीओआर को कैसे निकालें
जब आप अपने कुत्ते को सही जगह पर अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रशिक्षण दे रहे हैं, तो ऐसा हो सकता है कि, जबकि वह सीख रहा है, वह अपनी इच्छा को नियंत्रित नहीं करता है और घर के अंदर किया जाता है। या यदि आप कई कुत्तों को एक बार में अस्थायी घर देते हैं, तो आप इस स्थिति से गुज़र सकते हैं। दाग को हटाने और गंध का मुकाबला करने से आपको औद्योगिक उत्पादों के साथ बहुत पैसा मिल सकता है। हालांकि, मूत्र और अन्य दुर्घटनाओं द्वारा स्वाभाविक रूप से कुत्ते की गंध को खत्म करने के लिए घरेलू उपचार हैं।

अनुशंसा: इन उपचारों के बड़े क्षेत्रों का उपयोग करने से पहले, यह जांचने के लिए कि एक नुस्खा उस सतह को नुकसान नहीं पहुंचाता है जिस पर इसे लागू किया जाता है, एक छोटे और अस्पष्ट क्षेत्र में एक परीक्षण करें।

गृह उपचार 1: बेकिंग सोडा के साथ सिरका। यह मिश्रण एक स्प्रे टोपी के साथ एक कंटेनर में रखा जाता है और यदि आप अपने कुत्ते के पेड़ को एक छिपी जगह है तो आप सबसे कठिन स्थानों तक पहुंच सकते हैं। यह बनाने के लिए सबसे बुनियादी और आसान नुस्खा है। आपको इसकी आवश्यकता होगी:

2 कप आसुत सफेद सिरका।

2 कप गर्म पानी।

बेकिंग सोडा के 4 उदार चम्मच।

स्प्रे ढक्कन (वैकल्पिक) के साथ एक कंटेनर।

दाग क्लीनर 1
इस नुस्खा का उपयोग करने के आपके पास तीन तरीके हैं।

1 का प्रयोग करें: एक बड़े कटोरे में गर्म पानी के साथ सिरका मिलाएं, और बेकिंग सोडा को effervescence से बचने के लिए जोड़ें। फिर मिश्रण को स्प्रे ढक्कन के साथ कंटेनर में रखें और, कार्पेट पर नुस्खा रखने से पहले, सतह से जितना संभव हो उतना अपशिष्ट हटा दें। यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है। ऐसा करने के लिए, दाग पर गीला रैग रखें, उस पर एक किताब रखें और पुस्तक पर खड़े रहें ताकि रैग उतना तरल अवशोषित कर सके। अब प्रभावित क्षेत्र को अच्छी तरह से स्प्रे करें, 5 मिनट तक खड़े रहें, फिर धीरे-धीरे बहुत अच्छी तरह से रगड़ें और सूखें।

2 का प्रयोग करें: पिछले संकेतों की तरह, क्षेत्र को अच्छी तरह सूखाएं। सिरका के साथ गर्म पानी मिलाएं। और तरल में बेकिंग सोडा जोड़ने के बजाय, सीधे प्रभावित क्षेत्र पर इसे छिड़क दें। इसे 5 मिनट के लिए छोड़ दें और उपयोग की प्रक्रिया के बाद पानी और सिरका का मिश्रण लागू करें।

दाग क्लीनर 4
3 का प्रयोग करें: सिरका के साथ पानी मिलाएं। कालीन से अतिरिक्त अपशिष्ट निकालें और प्रभावित क्षेत्र पर बाइकार्बोनेट रखें। इसके बाद, एक सफाई ज्वालामुखी बनाने के लिए सिरका के साथ पानी जोड़ें जो दाग पर कार्य करेगा। सूखी, 5 मिनट तक आराम करने के बाद धीरे-धीरे कपड़े से रगड़ें।

गृह उपचार 2: हाइड्रोजन पेरोक्साइड और सोडियम बाइकार्बोनेट। ऑक्सीजनयुक्त पानी दाग ​​को हटाने के लिए एक महान सहयोगी है, और यदि बेकिंग सोडा की डिओडोरिंग शक्ति के साथ संयुक्त हो, तो आपके कुत्ते की दुर्घटनाओं को खत्म करने के लिए आपके पास एक उत्कृष्ट घर का बना उत्पाद है। आपको इसकी आवश्यकता होगी:




पेपर नैपकिन

बेकिंग सोडा का एक कप

1/2 कप हाइड्रोजन पेरोक्साइड 3% पर।

डिश क्लीनर का एक चम्मच।

मिश्रण करने के लिए एक कंटेनर।
दाग क्लीनर 2
निर्देश: अतिरिक्त अपशिष्ट को हटाने के लिए नैपकिन के साथ दाग को ढंकें (अधिमानतः अतिरिक्त को अवशोषित करने के लिए नैपकिन पर भारी कुछ रखें)। फिर दाग पर बेकिंग सोडा के एक मुट्ठी भर छिड़कें और तरल dishwashing तरल के 1 चम्मच के साथ 1/2 कप हाइड्रोजन पेरोक्साइड मिलाएं। दाग और बेकिंग सोडा पर समाधान डालो। धीरे-धीरे एक ब्रश या कपड़े के साथ कालीन पर मिश्रण रगड़ें, और 10 से 15 मिनट तक खड़े रहें। क्षेत्र को पूरी तरह से आकांक्षा दें, और यदि यह एक कठिन स्थान है, तो ऊपर दिए गए चरणों को दोहराएं।

गृह उपचार 3: साइट्रिक एंजाइम क्लीनर। दाग को हटाने के लिए लोकप्रिय उत्पादों में अक्सर लंबे लेबल होते हैं जो कहते हैं कि वे एंजाइमों का उपयोग कैसे करते हैं ?? आणविक स्तर पर दाग और गंध को खत्म करने के लिए। ऐसा करना मुश्किल लगता है, लेकिन थोड़े समय और धैर्य के साथ आप घर का बना फॉर्मूला बना सकते हैं। आपको इसकी आवश्यकता होगी:

ब्राउन शुगर के 7 चम्मच

नींबू या नारंगी छील के 1 1/2 कप

1 लीटर पानी

तरल और गोले को स्टोर करने के लिए 1 बड़ा ग्लास कंटेनर।
दाग क्लीनर 3
निर्देश: कटोरे में ब्राउन शुगर के 7 चम्मच जोड़ें और फल छील जोड़ें। फिर पानी जोड़ें, कंटेनर को ढकें और अच्छी तरह हिलाएं। टोपी को ढीला करें और इसे गैसों को मुक्त करने के लिए आधे रास्ते पर कार्य करें और सुनिश्चित करें कि गैसों के संचय के कारण बोतल विस्फोट नहीं कर पाती है। 3 महीने के बाद, यह प्राकृतिक एंजाइम क्लीनर उपयोग करने के लिए तैयार हो जाएगा।

आपके द्वारा चुने गए तीन विकल्पों में से कोई भी आपको कम कीमत और पर्यावरण के अनुकूल उत्पादों के साथ मूत्र, झुंड या अपने कुत्ते की अन्य दुर्घटनाओं के कारण कुत्ते की गंध और दाग को खत्म करने में मदद करेगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को कम करने के लिए घरेलू उपचारमेरे कुत्ते को कम करने के लिए घरेलू उपचार
अपने कुत्ते की सफाई और प्रशिक्षण के लिए उत्पादअपने कुत्ते की सफाई और प्रशिक्षण के लिए उत्पाद
कुत्तों में मूत्र पथ संक्रमण के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में मूत्र पथ संक्रमण के लिए घरेलू उपचार
मेरे कुत्ते के सफेद बाल रखने के लिए टिप्समेरे कुत्ते के सफेद बाल रखने के लिए टिप्स
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
मेरी बिल्ली को हटाने के लिए घरेलू उपचारमेरी बिल्ली को हटाने के लिए घरेलू उपचार
आपके पालतू जानवर की वजह से घर पर खराब गंध आती है?आपके पालतू जानवर की वजह से घर पर खराब गंध आती है?
कार्बनिक त्वचा देखभाल वास्तव में आपके लिए सबसे अच्छा है?कार्बनिक त्वचा देखभाल वास्तव में आपके लिए सबसे अच्छा है?
जर्मनटाउन दंत चिकित्सक बेकिंग सोडा के साथ दांत ब्रश करता हैजर्मनटाउन दंत चिकित्सक बेकिंग सोडा के साथ दांत ब्रश करता है
डैंड्रफ़ का इलाज करने के लिए बेकिंग सोडा का उपयोग कैसे करेंडैंड्रफ़ का इलाज करने के लिए बेकिंग सोडा का उपयोग कैसे करें
» » कुत्ते की गंध और मूत्र धब्बे को कैसे हटाएं
© 2022 TonMobis.com