सिरका के साथ अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे?

सिरका के साथ अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे?

सिरका के लिए प्रभावी है कुत्तों में fleas खत्म हल्के से मध्यम अस्थिरता के साथ। जब उपद्रव बहुत गंभीर होता है, सबसे तेज़ और सबसे प्रभावी पशु चिकित्सक के पास सबसे उपयुक्त एंटीपारासिटिक उत्पाद लागू करने के लिए जाना जाता है। और यदि समस्या यह है कि हमारे पास किसी भी कारण से किसी विशेषज्ञ के पास पहुंच नहीं है, तो हम fleas की संख्या को कम करने के लिए उपाय लागू कर सकते हैं, और इसे तब तक दोहरा सकते हैं जब तक कि सभी समाप्त नहीं हो जाते। हालांकि, हम जोर देते हैं कि यदि पशु में बहुत अधिक संख्या में fleas हैं, तो यह उत्पाद सफलता की गारंटी नहीं हो सकता है, इसलिए हम विशेषज्ञ से मिलने की सलाह देते हैं। विशेषज्ञ एनीमल के इस आलेख में पढ़ना और खोजना जारी रखें सिरका के साथ कुत्तों में fleas को खत्म करने के लिए कैसे.

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों में fleas के लिए घरेलू उपचार
सूची

क्या सिरका कुत्तों में fleas के लिए काम करता है?

हां, सिरका कुत्तों में fleas को खत्म करने के लिए एक बहुत ही प्रभावी उत्पाद है। ऐसा है एसिटिक एसिड के कारण यह रचना करता है, क्योंकि यह पदार्थ सिरका के खट्टा स्वाद प्रदान करने के लिए ज़िम्मेदार है, जो गंध से गंध से घृणा करता है। इस तरह, जब वे उत्पाद के साथ सीधे संपर्क में आते हैं, तो मेजबान से भागना उनके लिए सबसे आम है। लेकिन, iquest- कुत्तों में fleas के लिए किस तरह के सिरका सबसे प्रभावी हैं? शराब सिरका (सफेद या लाल) और सेब साइडर सिरका .

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सिरका कुत्तों में भी एक अच्छा टिक प्रतिरोधी है, साथ ही सभी fleas समाप्त हो जाने के बाद एक उत्कृष्ट निवारक भी है। इस उत्पाद को रोकथाम विधि के रूप में उपयोग करने के लिए, इसे कुत्ते के सामान्य शैम्पू (बराबर भागों में) के साथ मिलाकर जानवर को स्नान करते समय स्नान करें।

सिरका के साथ अपने कुत्ते के fleas को हटाने के लिए मुझे क्या चाहिए?

सिरका के साथ अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए पहली चीज आपको शराब सिरका या सेब साइडर सिरका चाहिए। एक बार यह हासिल हो जाने के बाद, आपको आवश्यकता होगी :

  • गर्म पानी
  • कुत्ते (या बाथटब) रखने के लिए एक कंटेनर
  • एक तौलिया
  • नींबू (वैकल्पिक)
  • एक विरोधी जूँ ब्रश

iquest-ए विरोधी जूँ कंघी ? हां, घर के उपाय को लागू करने के बाद रहने वाले fleas को हटाने के लिए यह बहुत प्रभावी है। हालांकि यह सच है कि नाइट को हटाने के लिए इतना अच्छा नहीं है, fleas के लिए यह काम करता है। हम विशेष रूप से कुत्तों के लिए डिज़ाइन किए गए एक को चुनने की सलाह देते हैं, लेकिन यदि आपके पास कोई नहीं है या कोई नहीं मिल रहा है, तो आप मनुष्यों के लिए कंघी का उपयोग कर सकते हैं।

सिरका के साथ अपने कुत्ते के fleas को हटाने के लिए मुझे क्या चाहिए?

सिरका के साथ कुत्तों में fleas को खत्म करने के लिए पालन करने के लिए कदम

एक बार जब आप सबकुछ तैयार हो जाएंगे, तो सिरका के साथ अपने कुत्ते के fleas को खत्म करने के लिए समय आ गया है। यदि आपके पास घर पर बाथटब नहीं है, तो आप बिना किसी परेशानी के जानवर को रखने के लिए पर्याप्त टब या कंटेनर प्राप्त कर सकते हैं। दूसरी तरफ, आप केवल सिरका का उपयोग कर सकते हैं, अगर उपद्रव मध्यम या गंभीर है, या अगर उपद्रव हल्का होता है तो इसे बराबर भागों में पानी में पतला कर दें। इसके अलावा, उनके antiparasitic प्रभाव को बढ़ाने के लिए आप एक नींबू का रस जोड़ने की संभावना, के रूप में यह खट्टे सबसे प्रभावी प्राकृतिक पिस्सू से बचाने वाली क्रीम में से एक है।

अगले कदम वे निम्नलिखित हैं:

  1. यदि आप इस विकल्प को चुनते हैं तो सिरका को गर्म पानी में पहले से पतला करें
  2. सिरका डालो कुत्ते के शरीर पर, या पानी के साथ मिश्रण, यह सुनिश्चित करना कि उत्पाद घुसना नहीं है न तो आंखों में और नाक में .
  3. मालिश सिरका वितरित करने और fleas को खत्म करने के लिए अपने सभी शरीर। आप देखेंगे कि वे कैसे भागते हैं या गिरते हैं, इसलिए जब आप इस प्रक्रिया के साथ समाप्त हो जाते हैं तो पूरे घर कीटाणुशोधन करना याद रखें।
  4. यदि आवश्यक हो तो ऑपरेशन दोहराएं।
  5. एंटी-जूस कंघी पास करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास कोई फ्लाई नहीं है, या उन लोगों को हटाने के लिए जो अभी भी हो सकते हैं।
  6. अब आप कुत्ते को सामान्य रूप से स्नान कर सकते हैं, या गर्म पानी के साथ उत्पाद के अवशेषों को हटा सकते हैं। यदि आप स्नान करना चाहते हैं, तो हम किसी अन्य उपद्रव को रोकने के लिए एंटी-परजीवी शैम्पू का उपयोग करने की सलाह देते हैं, या पिछले खंड में उल्लिखित चाल का उपयोग करते हैं।
  7. तौलिया के साथ कुत्ते को अच्छी तरह सूखें।

ध्यान रखें कि यदि आपके कुत्ते पर fleas का उपद्रव बहुत गंभीर है, तो यह संभावना है कि सिरका उन सभी को मारने का प्रबंधन नहीं करता है। इसलिए हम हल्का, मध्यम या प्राथमिक चिकित्सा संक्रमण के लिए इस उपाय सलाह देते हैं, क्योंकि यह हो सकता है कि हम पिस्सू के पूर्ण त्याग दिया बचाव अंत और क्योंकि जब कुत्ते, वहाँ कोई पशु चिकित्सक उपलब्ध है। तो, सिरका एक हो सकता है आपातकालीन घर उपाय इससे fleas की मात्रा कम हो जाएगी, लेकिन उन्हें पूरी तरह से खत्म नहीं किया जाएगा, इसलिए अगले दिन पशुचिकित्सक के पास जाना आवश्यक होगा। दूसरी तरफ, यदि आप देखते हैं कि कुछ fleas भागते हैं और घर से भागते हैं, तो हर कोने को पूरी तरह से कीटाणुरहित करें। इस कार्य को पूरा करने के लिए, आप "हमारे घर से fleas को खत्म करने के तरीके" पर निम्न आलेख से परामर्श कर सकते हैं।

क्या सिरका fleas और पिल्ले के लिए अच्छा है?




हां, पिल्ले में पिस्सू को खत्म करने के लिए सिरका भी उपयोगी होता है बशर्ते इसे बहुत सावधानी से लागू किया जाए। ऐसी छोटी उम्र के कुत्तों में, सावधानियां अभी भी अधिक चरम होनी चाहिए, इसलिए जानवर के चेहरे पर उत्पाद लगाने पर देखभाल की जानी चाहिए, क्योंकि किसी भी परिस्थिति में आंखों या नाक में प्रवेश नहीं करना चाहिए। सिरका की मजबूत गंध कर सकते हैं छींकने का उत्पादन करें जब श्वास लिया, और इसकी संरचना ओकुलर जलन आंखों के साथ सीधे संपर्क में आने के मामले में।

हालांकि वयस्क कुत्तों में हम पिल्ले में सीधे सिरका लगा सकते हैं, यह सलाह दी जाती है कि पानी में उत्पाद को पतला करने के लिए सलाह दी जाए। इस तरह, सिरका के साथ पिल्ले में fleas को खत्म करने के लिए पालन करने के लिए कदम हैं:

  1. एक गिलास पानी में सिरका का एक बड़ा चमचा पतला करो (200 मिलीलीटर)। आप नींबू के रस की कुछ बूंदें जोड़ सकते हैं।
  2. एक साफ कपड़ा लें, इसे समाधान के साथ गीला करें और इसे पिल्ला के शरीर पर पास करें, आंखों और नाक से परहेज करें।
  3. यदि आवश्यक हो तो ऑपरेशन दोहराएं और एंटी-जूस कंघी का उपयोग करें।
  4. उत्पाद को गर्म पानी से निकालें और इसे अच्छी तरह सूखें।

यदि आप चाहते हैं, पिल्ले में fleas को खत्म करने के लिए सिरका लगाने के बाद आप उसके लिए एक विशेष शैम्पू के साथ बच्चे को स्नान कर सकते हैं। और यदि यह काम नहीं करता है, तो पशुचिकित्सा पर जाएं, क्योंकि इतनी छोटी सावधानी बरतनी छोटी है।

क्या सिरका fleas और पिल्ले के लिए अच्छा है?

कुत्तों में fleas को हटाने के लिए अन्य प्राकृतिक उपचार

कुत्तों में fleas को खत्म करने के लिए सबसे अच्छे उपचारों में से एक होने के बावजूद, सिरका एकमात्र घर प्रतिरोधी नहीं है। अन्य उपचार fleas के खिलाफ प्रभावी हैं:

  • नींबू या नारंगी जैसे नींबू फल
  • प्राकृतिक कैमोमाइल का आवेग।
  • ब्रेवर का खमीर
  • लैवेंडर, दौनी और थाइम के आवश्यक तेल।

आपके अनुप्रयोगों के बारे में सारी जानकारी आपको "कुत्तों में fleas के लिए घरेलू उपचार" पर लेख में मिल जाएगी, iexcl- इसे याद मत करो!

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं सिरका के साथ अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे? , हम आपको होममेड रेमेडीज के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के पास fleas और ticks हैमेरे कुत्ते के पास fleas और ticks है
मेरे पिल्ला fleas вїquг है © मुझे करना चाहिए?मेरे पिल्ला fleas вїquг है © मुझे करना चाहिए?
पूडल में fleas का उपद्रवपूडल में fleas का उपद्रव
मेरे कुत्ते को कम करने के लिए घरेलू उपचारमेरे कुत्ते को कम करने के लिए घरेलू उपचार
अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसेअपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
कुत्तों के कुत्ते और defleaing के लिए घरेलू उपचारकुत्तों के कुत्ते और defleaing के लिए घरेलू उपचार
कुत्ते fleas को हटा देंकुत्ते fleas को हटा दें
कुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचारकुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचार
Fleas के साथ Stray बिल्ली का बच्चाFleas के साथ Stray बिल्ली का बच्चा
बिल्लियों से fleas को हटा देंबिल्लियों से fleas को हटा दें
» » सिरका के साथ अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे?
© 2022 TonMobis.com