एक पिल्ला पिट बैल की शिक्षा

एक पिल्ला पिट बैल की शिक्षा

ज्यादातर लोग सोचते हैं कि पिट बैल आक्रामक कुत्तों हैं, लेकिन सच्चाई से कुछ और नहीं है, अगर आप उन्हें कम उम्र से अच्छी तरह से शिक्षित करते हैं तो आपके पास आज्ञाकारी, स्नेही और वफादार साथी होगा। हालांकि, वे, संभावित खतरनाक कुत्तों माना जाता है इसलिए इस नस्ल के एक पिल्ला गोद लेने से पहले आप एक लाइसेंस के कब्जे में हो सकता है और सेना में पीपीपी विधान पूरा करना होगा।

वे बहुत मजबूत और ऊर्जावान कुत्तों हैं इसलिए उन्हें एक अनुभवी मालिक की जरूरत है ताकि उन्हें अच्छी शिक्षा और प्रशिक्षण की दिशा में सही तरीके से मार्गदर्शन किया जा सके। इसका मतलब यह नहीं है कि किसी भी परिस्थिति में आपको शिक्षित करने के लिए बल का उपयोग करना चाहिए, इसके विपरीत, आपको दृढ़ होना चाहिए लेकिन हमेशा सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करना चाहिए।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको सिखाते हैं एक पिट बैल पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे इसलिए आप सीख सकते हैं कि इन कुत्तों को कैसे नियंत्रित किया जाए और संतुलित और खुश साथी प्राप्त करें। अधिक जानने के लिए, आप इस वीडियो को भी देख सकते हैं एक पिल्ला pitbull की शिक्षा.

आप में भी रुचि हो सकती है: एक नानी कुत्ते के रूप में पिट बैल टेरियर
सूची

पिट बैल पिल्ला का आगमन

किसी भी कुत्ते के साथ, घर पर पिल्ला कैसे प्राप्त करना है और समझना एक सकारात्मक और उचित तरीके से अनुभव शुरू करने के लिए आवश्यक होगा। ऐसा करने के लिए, आपको चाहिए उसे अपनी जगह सिखाओ . आपके पास अपनी जगह होनी चाहिए, जिसमें आप आरामदायक और सुरक्षित महसूस करें। अपने बिस्तर को ऐसे स्थान पर रखना सबसे अच्छा है जहां आप रहने वाले कमरे की तरह बहुत समय बिताते हैं।

यह महत्वपूर्ण है कि कुछ नियम निर्धारित करें शुरुआत से व्यवहार और आप दृढ़ हैं, उसे एक दिन कुछ और कुछ नहीं करने दें और आप उसे भ्रमित नहीं करेंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप उसे सोफे पर जाने या अपने कमरे में प्रवेश करने नहीं देंगे तो आपको उसे शुरुआत से दिखाना चाहिए और हमेशा इस दृष्टिकोण को बनाए रखना चाहिए। यदि आप उसे अपने कमरे में सोने नहीं दे रहे हैं और वह अकेले रात बिताएगा, तो आप दृढ़ रहें और जब वह रोता है तो नहीं जाना चाहिए, इस तरह वह कभी अकेले सोना नहीं सीख पाएगा।

पिट बैल पिल्ला का आगमन

पिट बैल खिला रहा है

आपको उसे खाना चाहिए मुझे पिल्लों के लिए उच्च गुणवत्ता लगता है दिन में लगभग 4 या 5 बार। चार महीने तक आप इसे पानी से गीला कर सकते हैं ताकि आप इसे चबा सकें और उस उम्र से हम हाइड्रेशन को कम कर सकते हैं जब तक कि आप इसे पूरी तरह से सूखा खाने के लिए उपयोग न करें। आप गीला भोजन का उपयोग करने के लिए चुन सकते हैं जैसा कि आप देख अभी भी बड़ी मुश्किल से सूखी खाना खाने नहीं है (हालांकि यह पानी के साथ मिलाया जाता है) है। बेशक, हमेशा उच्च गुणवत्ता का।

दूसरी तरफ, आपको याद रखना चाहिए कि पिट बैल कुत्ता बड़े आकार के कुत्ते का माध्यम है, इसलिए आपको इस आकार के पिल्लों के लिए विशिष्ट फ़ीड की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, कुछ लोग अक्सर बेहतर विकास के लिए अपने पिट बैल कुत्ते को अतिरिक्त कैल्शियम प्रदान करते हैं। इन सभी सवालों पर अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श लें ताकि यह पता चल सके कि यह आपके मामले में आवश्यक है या नहीं।

दूसरी ओर, और अवांछित भविष्य के व्यवहार से बचने के लिए, हम आपको बुनियादी आदेशों में से पहला, बैठने के लिए सिखाने की सलाह देते हैं। इस तरह हम उसे तब तक खाने के लिए नहीं कह सकते जब तक कि हम उसे अनुमति न दें, भविष्य में वह भोजन पर कूदता है।

ध्यान में रखने के लिए एक और विवरण है सेवन का समय . एक बार जब आप इसे भरते हैं तो आपके कुत्ते को आपके कटोरे में खाने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए। यदि, दूसरी ओर, आप पूरे दिन भोजन छोड़ देते हैं, तो ऐसा हो सकता है कि आप स्पष्ट नहीं हैं कि आप ठीक से खा रहे हैं या नहीं। इसके लिए, आदर्श केवल 15 मिनट के लिए फीडर छोड़ना है और उस समय के बाद इसे हटा देना है। इस तरह आप सीखेंगे कि आपको अपने समय में क्या खाना चाहिए। चिंता न करें अगर पहले कुछ बार यह खत्म नहीं हुआ है, तो एक या दो दिनों के मामले में इसे हल किया जाएगा।

पिट बैल खिला रहा है

स्वच्छता

घर के बाहर अपनी जरूरतों को सिखाने के लिए, आपको किसी भी अन्य कुत्ते के समान दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। याद रखें कि जब तक आपके पास अपनी सभी टीके नहीं हैं, तब तक आप इसे घर से बाहर नहीं निकाल सकते हैं, इसलिए आपको पहले महीने चाहिए उसे एक समाचार पत्र में पेशाब करने के लिए सिखाओ.




इस चरण के दौरान आपको उन क्षणों की पहचान करनी होगी जिनमें आपका पिल्ला आमतौर पर इसकी ज़रूरतें पूरी करता है, इस तरह आप इस बारे में जान सकेंगे कि इस समय सड़क पर इसे कब ले जाना है।

जब आप बाहर जाने के लिए तैयार होते हैं, तो आपको इसे हर दो या तीन घंटे बाहर ले जाना चाहिए हर बार जब वह अपनी जरूरतों को बाहर करता है तो उसे बधाई देता हूं . जब आप देखते हैं कि उसने सहन नहीं किया है और उसने इसे घर के अंदर किया है, उसे मत मारो या खुद को बहुत कठिन दिखाएं, याद रखें कि वह अभी भी एक पिल्ला है और सीख रहा है।

स्वच्छता

पिट बैल पिल्ला का शारीरिक व्यायाम और शिक्षा

पिट बैल एक बहुत ही ऊर्जावान कुत्ता है, इसलिए जब आपके शॉट्स हो जाएं और बाहर जाने के लिए तैयार हो जाएं, तो आपको चाहिए इसे दिन में दो से तीन बार चलें कुछ शारीरिक व्यायाम सहित। ताकि वे अपनी छोटी उम्र के कारण बहुत थके हुए न हों, गतिविधियों के समय को खुराक देने की सलाह दी जाती है। उदाहरण के लिए, गेंद को एक बहुत ही गहन गतिविधि करने के बजाय मध्यम तरीके से दो बार खेलना बेहतर होता है।

याद रखें कि व्यायाम करने और आराम से चलने के बाद, स्नीफिंग करने की इजाजत दी जाती है, हमारे पिट बैल कुत्ते को अधिक आराम और सकारात्मक दृष्टिकोण होने के लिए पूर्वनिर्धारित किया जाएगा।

यह मत भूलना कि यह बहुत महत्वपूर्ण है आप सही ढंग से क्या सामाजिककरण करते हैं पिल्ला के सामाजिककरण के लिए हमारी युक्तियों का पालन करते हुए अन्य कुत्तों और अन्य लोगों के साथ। यह उन्हें व्यवहार की समस्याओं को विकसित करने से रोक देगा, जो लंबे समय तक और अपने वयस्क स्तर में, बहुत गंभीर, परेशान और संशोधित करने में भी मुश्किल हो सकता है। यह सामाजिककरण पर काम करने का सही समय है।

सामाजिककरण के अलावा और बुनियादी आज्ञाकारिता आदेश (बैठो, यहाँ आओ, अभी भी ...) आपके कुत्ते को भी चाल सीखना चाहिए और विभिन्न गतिविधियों को करना चाहिए ताकि उसका दिमाग हमेशा उत्तेजित हो। खुफिया खेल भी एक उत्कृष्ट विकल्प हैं।

कुछ विचार करना है कि कभी-कभी कुत्ते को न केवल एक अधिक स्थिर व्यवहार के लिए, बल्कि यह भी बचने के लिए आवश्यक है कि हमारे कुत्ते या कुत्ते के पास अवांछित संतान है। इसके अलावा, काटना कई फायदे प्रदान करता है, जैसे कैंसर की संभावना में कमी।

यदि आप नहीं जानते कि पिल्ला पिटबुल को कैसे शिक्षित किया जाए तो आप हमेशा सिखाने के लिए प्रशिक्षित और सिखाने के लिए एक कुत्ते प्रशिक्षक के पास जा सकते हैं। इसी तरह, किसी भी समस्या के व्यवहार महत्वपूर्ण भाग लेने परिवार की नवीनतम सदस्य को आपकी मदद करके खुशी बड़े होते हैं, संतुलित एक ethologist हो जाएगा और पूरी तरह से परिवार सूट।

पिट बैल पिल्ला का शारीरिक व्यायाम और शिक्षा

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पिल्ला पिट बैल की शिक्षा , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
खतरनाक कुत्तों?खतरनाक कुत्तों?
अन्य कुत्तों के साथ अमेरिकी स्टाफफोर्ड की सह-अस्तित्वअन्य कुत्तों के साथ अमेरिकी स्टाफफोर्ड की सह-अस्तित्व
एक गड्ढे बैल कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँएक गड्ढे बैल कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
क्या Rottweiler खतरनाक है?क्या Rottweiler खतरनाक है?
कैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिएकैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिए
एक पिल्ला बीगल को शिक्षित करने के लिए कैसेएक पिल्ला बीगल को शिक्षित करने के लिए कैसे
एक यॉर्कशायर ट्रेन कैसे करेंएक यॉर्कशायर ट्रेन कैसे करें
एक पिल्ला rottweiler की देखभालएक पिल्ला rottweiler की देखभाल
» » एक पिल्ला पिट बैल की शिक्षा
© 2022 TonMobis.com