कैसे पता चलेगा कि मेरा कछुआ नर या मादा है

कैसे पता चलेगा कि मेरा कछुआ नर या मादा है

पशु साम्राज्य में, वे आम तौर पर शारीरिक रूप से अलग होते हैं, इसे यौन मंदता के रूप में जाना जाता है। आम तौर पर, इन दिनों अलग-अलग लिंगों के बीच पहलू में और अधिक ध्यान देने योग्य स्तनधारियों की तुलना में और पक्षियों की कुछ प्रजातियों (पैराकेट्स की तरह) में, इसलिए यह बहुत आसान है पता है कि क्या एक

कछुआ नर या मादा है . Animales.sitio2.xyz में हम अधिक जानकारी देते हैं कि वे दो शैलियों के बीच अंतर करने के लिए você की मदद कर सकते हैं।

  • प्लास्टरो

यह पहली चीज है जिसे आपको कछुए के लिंग को जानने के लिए जांचना चाहिए। छाती पर पहनने का कपड़ा और जानवर के गोलाकार के ऊपरी हिस्से में, शेल का निचला हिस्सा जो जानवर के पेट की रक्षा करता है।

में पुरुषों कम या ज्यादा है नतोदर लियोन को सुविधाजनक बनाने के लिए, क्योंकि उस आकार में, यह नकल के समय महिलाओं की कैरपेस के ऊपरी भाग में बेहतर फिट बैठता है। दूसरी तरफ, मादाओं के plastron आत्मा के आधार पर चिकना या उत्तल हैं।

प्लास्टरो
  • आकार

    एक कछुए नर या मादा है या पूंछ की लंबाई की गणना करने के लिए यह जानने के लिए एक और कारक लिया जाना चाहिए। पुरुषों की पूंछ महिलाओं की तुलना में बड़ी और मोटी है। इसके अलावा, पुरुषों के कछुओं की कुछ किस्मों में और टिप में एक पैमाने है।

    सामान्य शब्दों में, मादाएं पुरुषों से अधिक होती हैं, इसलिए अलग-अलग लिंगों के इन जानवरों के आकार को देखकर और तुलना करना कछुए के लिंग को जानने के लिए निर्णायक हो सकता है।

    आकार
  • क्लोकल खोलना

    क्लोकल खोलना उस छिद्र के आधार पर स्थित छिद्र है जहां पेंसिस को संकुचन के पल में छोड़ दिया जाता है। कछुए के शरीर के इस हिस्से को देखते हुए हमें यह निर्धारित करने में भी मदद मिलेगी कछुए सेक्स.




    पुरुषों में, अगर हम उन्हें ले जाते हैं और उन्हें नीचे छोड़ देते हैं, तो आप देख सकते हैं कि यह उद्घाटन कारपस के किनारे पर है, यानी, कारणों से अधिक है, जबकि मादाओं में यह किनारे के पीछे है (करीब कछुए के शरीर का), और कार्पना के अंदर छिपाने लगते हैं, देखना आसान है।

    क्लोकल खोलना
  • पानी या भूमि कछुए

    além पता है कि एक कछुए नर या मादा है या नहीं और यह निर्धारित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि क्या कछुए का प्रकार जो उसके पास पानी या जमीन के घर में है। आपके साथ रहने वाले कछुए के प्रकार को जानने के लिए, आप दो बुनियादी तत्वों का निरीक्षण कर सकते हैं:

  • carapaía : जहां यह स्थित है, उस पर्यावरण के आधार पर, एक कछुए के कार्पेस में कुछ विशेषताओं या अन्य हैं, उदाहरण के लिए, पानी के चिकनी कैरपेस के साथ एक कछुआ क्योंकि इस प्रकार का कैरपेस जानवर को पानी में स्लाइड करने में मदद करता है। जां भूमि कछुए में एक कठोर और अधिक अनियमित कैरपेस है।
  • पिंस : घर पर आपके कछुए के प्रकार को जानने के लिए एक बुनियादी तत्व भी है। उंगलियों के बीच पानी झिल्ली झिल्ली, कुछ जो उन्हें तैरने में मदद करता है, जबकि टियर्रॉन इन झिल्ली को झुकाते हैं क्योंकि उन्हें अपने प्राकृतिक आवास में उनकी आवश्यकता होती है।
  • जैसा कि हम आपको अन्य युक्तियां देते हैं जो आपकी कछुआ भूमि या पानी है, तो आपकी मदद करेंगे।

    पानी या भूमि कछुए
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरा कछुआ नर या मादा है हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें सरीसृप और कीड़े.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    एक कछुए की उम्र कैसे जानेंएक कछुए की उम्र कैसे जानें
    कैसे पता चलेगा कि मेरी भूमि कछुए गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी भूमि कछुए गर्भवती है या नहीं
    कैसे पता चलेगा कि मेरा कछुआ हाइबरनेटिंग है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कछुआ हाइबरनेटिंग है या नहीं
    मेरे कछुए में पीला स्थान हैमेरे कछुए में पीला स्थान है
    एक और कछुए द्वारा काटा कैपेसएक और कछुए द्वारा काटा कैपेस
    कछुआ घायल हो गया और खोल छील दिया गया हैकछुआ घायल हो गया और खोल छील दिया गया है
    मेरा लाल-ईयर कछुआ खोल टूट गया है और यह खराब गंध करता हैमेरा लाल-ईयर कछुआ खोल टूट गया है और यह खराब गंध करता है
    मेरी मादा कछुए नर को नुकसान पहुंचाती हैमेरी मादा कछुए नर को नुकसान पहुंचाती है
    मेरा कछुआ हिलता नहीं है और उसकी आंखों में एक सफेद आंख हैमेरा कछुआ हिलता नहीं है और उसकी आंखों में एक सफेद आंख है
    हॉगस्टर का निर्माण और प्रजननहॉगस्टर का निर्माण और प्रजनन
    » » कैसे पता चलेगा कि मेरा कछुआ नर या मादा है
    © 2022 TonMobis.com