एक पालतू घोंघा करने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ

सच्चाई यह है कि मैंने दुर्लभ या विदेशी पालतू जानवरों के बारे में सुना है, लेकिन जमीन के घोंघे कभी नहीं। हालांकि यह अजीब लग सकता है, इन पशु प्रेमियों, जो ऑनलाइन जानकारी और सुझाव प्रकाशित के कई हैं, और का कहना है कि एक पालतू घोंघा होने क्योंकि आपको परेशान नहीं है महान है, बहुत ही शांत कर रहे हैं और केवल बुनियादी देखभाल की आवश्यकता होती। वे उन लोगों के लिए आदर्श बन जाएंगे जिनके पास अधिक समय नहीं है या बस विश्व मास्कोटिरो में शुरू करें.

ये molluscs (यानी, वे इस परिवार के हैं), कुछ विशेष विशेषताओं है। वे औसतन 15 साल तक रहते हैं, वे हेमैप्रोडाइट्स हैं, उनके पास केवल एक फेफड़े हैं और वे अंधे हैं . वे जो पीछे हटते हैं वह वह है जो उन्हें स्थानांतरित करने की अनुमति देता है और इस प्रकार उनके शरीर को नुकसान नहीं पहुंचाता है।

कई लोगों के लिए, ये सभी विशेषताएं हैं जो घोंघे को आकर्षक बनाती हैं और यही कारण है कि उन्हें पालतू जानवरों के रूप में रखने के लिए उनकी देखभाल करने और अपने शांत जीवन में आश्चर्यचकित करने के लिए काम किया जाएगा, लेकिन उस उबाऊ के लिए नहीं। यदि ऐसा है कि वे आपका ध्यान आकर्षित करते हैं, यहां हम घर पर उनकी देखभाल करने के लिए कुछ सुझाव छोड़ देते हैं :

1। हमेशा इसे एक में रखें आर्द्र वातावरण (गीला नहीं) और गर्मी से दूर , क्योंकि यह आपके घोंघा जल सकता है।

2। आपका नया घर हो सकता है प्लास्टिक या कांच और पीछे के हिस्से में, आपके पास बगीचे की मिट्टी या बगीचे की चोटी होनी चाहिए . रेत या मिट्टी के उपयोग को रोक दिया। नए घर को कवर करने के लिए आप एक तार जाल का उपयोग कर सकते हैं।

3। घोंघा का निवास होना चाहिए पत्तियां, छाल, पत्थर और एक छोटा टैंक (बहुत गहरा नहीं) आप कुछ तत्व भी डाल सकते हैं, जो दिन के दौरान छिपाने के लिए काम करेगा।




4। अपने आहार में, आपको सब्जियों को याद नहीं करना चाहिए : सलाद, गोभी और / या बगीचे के पौधों की पत्तियां। भी उन्हें अपने खोल के लिए कैल्शियम की आवश्यकता होती है - यह अंडा खोल में पाया जा सकता है, कुछ मुलायम हड्डियों या अन्य घोंघे से छोड़े गए गोले।

5. इसे खोल से कभी न लें , क्योंकि यह नाजुक है। अपनी अंगुली को बेहतर नीचे स्लाइड करें और इसे पकड़ें।

6. जमीन पर कुछ गांडुओं को रखो: हमारे पालतू घोंघे के निवास की स्वच्छता के लिए काम करेगा।

आओ, लागू करने के लिए बहुत सरल और त्वरित! घोंघे घर पर हमारे साथ रहने के लिए सही और शांतिपूर्ण पालतू जानवर हो सकते हैं।

और आप, क्या आपके पास पालतू जानवर का घोंसला होगा?

फ़्लिकर के माध्यम से सीसी फोटो

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पालतू जानवर के रूप में मेंढकपालतू जानवर के रूप में मेंढक
अपने कुत्ते को आदर्श पालतू बनाने के लिए 8 कदमअपने कुत्ते को आदर्श पालतू बनाने के लिए 8 कदम
क्या आप पालतू जानवर के रूप में कबूतर रखना चाहते हैं?क्या आप पालतू जानवर के रूप में कबूतर रखना चाहते हैं?
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
अब आप यात्रा कर सकते हैं और पालतू जानवरों का ख्याल रख सकते हैंअब आप यात्रा कर सकते हैं और पालतू जानवरों का ख्याल रख सकते हैं
भूमि घोंघे का प्रजननभूमि घोंघे का प्रजनन
कुछ आदर्श स्नोडिंग मेरे पिता को ठीक करती हैकुछ आदर्श स्नोडिंग मेरे पिता को ठीक करती है
असामान्य अलगाव के साथ घोंघाअसामान्य अलगाव के साथ घोंघा
पालतू जानवर औसतन कितने रहते हैं?पालतू जानवर औसतन कितने रहते हैं?
आपके पालतू जानवर और आपके बच्चे को एक साथ? बेशक यह संभव हैआपके पालतू जानवर और आपके बच्चे को एक साथ? बेशक यह संभव है
» » एक पालतू घोंघा करने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com