पालतू जानवरों का डर और इसे कैसे दूर किया जाए

मैं पीट्स के खिलाफ हूं मैं इसे खत्म करने के लिए क्या करूँगा?

जानवरों का डर अक्सर तर्कहीन होता है और आमतौर पर बचपन में या खराब अतीत के अनुभव के कारण दिखाई देता है। इस प्रकार के फोबिया लोगों के जीवन को सीमित करते हैं ताकि हम आपको कुछ सुझाव दे सकें जो उपयोगी हो सकते हैं:

चरण 1: भय का मूल

आपको पता होना चाहिए कि वह डर कहां से आता है। बचपन या किशोरावस्था में क्या हो सकता है पर चर्चा करें। अगर यह एक डर है जो अज्ञात कारणों से पैदा हुआ था।

चरण 2: खोज जानकारी

पालतू जानवरों की नस्लों की जांच करना आदर्श है, क्योंकि हमें उनके चरित्र, गुणों और अन्य लोगों को जानना चाहिए। यह जानकारी पालतू जानवरों की दुनिया में अप्रत्यक्ष दृष्टिकोण के रूप में कार्य करती है।

चरण 3: आपको भय को पुन: सुधारना नहीं चाहिए

लोगों से टिप्पणियों के साथ भय को मजबूत नहीं किया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए: "Pitbulls आक्रामक हैं", इस प्रकार के वाक्यांश हमारे अवचेतन में डर को मजबूत करते हैं।

चरण 4: मीट पीईटीएस

दोस्तों या करीबी लोगों से परामर्श करना आदर्श होगा, जिनके पास पालतू जानवर हैं, उन्हें आपके घर में रखने का अनुभव कैसा रहा है। अपने पालतू जानवरों के सुंदर अनुभवों और यादों को सुनकर शांत वातावरण बना सकते हैं और उन्हें एक और दृष्टिकोण से विचार कर सकते हैं।

चरण 5: हमारे भय का सामना करें



पालतू जानवरों और नस्लों के बारे में जानकारी रखने के बाद, हम उन्हें एक शांत और क्रमिक तरीके से संपर्क कर सकते हैं। आप एक ऐसी दौड़ से शुरू कर सकते हैं जिसका व्यक्तित्व हमें पहचानने में सक्षम बनाता है। एक पिल्ला की सिफारिश की जाती है क्योंकि इन में प्यार और प्यार अधिक दिखाई देता है।

चरण 6: अनुभव पहले से ही तैयार किया गया है

यदि डर एक बुरे अनुभव के कारण है तो हमें सकारात्मक तरीके से सोचना चाहिए और भय में रहने के लिए नहीं रहना चाहिए। यह ऐसा कुछ था जो पहले से हुआ था और फिर से नहीं होगा।

चरण 7: इरैशनल फेयर

यदि आपका डर अभी भी बरकरार है और दृष्टिकोण चिकित्सा कार्य नहीं करती है, तो चिकित्सक के पास जाना सबसे अच्छा है। वह आपको अपने डर से मदद कर सकता है और इसे संभाल सकता है। हमें यह भी याद रखना चाहिए कि अधिकांश काम हम अपने डर को छोड़ने की इच्छा से करते हैं।

याद रखें कि एक पालतू जानवर हमेशा आपको देने के लिए एक प्रेमपूर्ण और स्नेही पक्ष रखेगा, आपको भय से उबरना होगा और खुद को एक और प्रकार का प्यार जानने का मौका देना होगा जो सबसे वास्तविक होगा।

सुसान कोरेआ
कानू घटनाएं

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के डर को आसानी से कैसे दूर किया जाएकुत्तों के डर को आसानी से कैसे दूर किया जाए
मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?
घर पर कुत्ते होने के 8 लाभघर पर कुत्ते होने के 8 लाभ
घर पर बहुत छोटे कुत्ते होने के कारणघर पर बहुत छोटे कुत्ते होने के कारण
अपने कुत्ते को आदर्श पालतू बनाने के लिए 8 कदमअपने कुत्ते को आदर्श पालतू बनाने के लिए 8 कदम
दुनिया में सबसे मजबूत कुत्ता क्या है?दुनिया में सबसे मजबूत कुत्ता क्या है?
प्रोफाइल: टर्नजकप्रोफाइल: टर्नजक
बिल्लियों को हमारे डर को समझते हैं?बिल्लियों को हमारे डर को समझते हैं?
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
मिथक और वास्तविकता एकल लड़कियों और बिल्लियों के बारे मेंमिथक और वास्तविकता एकल लड़कियों और बिल्लियों के बारे में
» » पालतू जानवरों का डर और इसे कैसे दूर किया जाए
© 2022 TonMobis.com