कैसे घोंघे पुन: उत्पन्न होते हैं

कैसे घोंघे पुन: उत्पन्न होते हैं

यह अच्छी तरह से जाना जाता है कि ज्यादातर अदालतें द्विलिंग

, जिसका अर्थ है कि वे दोनों पेनिस के साथ और साथ ही गिनती करते हैं प्रजनन प्रणाली महिला। हालांकि, उसके पास अन्य प्रकार के घोंघे हैं जो केवल नर या मादा हैं। लिंग जो कुछ भी हो, एक घोंघा खुद को खा सकता है, इसलिए इसे पुन: उत्पन्न करने के लिए एक साथी की जरूरत होती है। लेकिन, अदालतें कैसे पुनरुत्पादित करती हैं ? फिर, उमकोमो में हम você विस्तार से पता चलता है कि कई नदी मिसिया के लिए।

  • संभोग ऋतु

इन्हें पुन: पेश करने के आदर्श समय के संबंध में, इन्हें invertebrate molluscs वसंत और गिरावट पसंद करते हैं क्योंकि मौसम यह अधिक समशीतोष्ण होता है, लेकिन यह भी बहुत आम है। 5 से 7 साल की उम्र के जीवन की प्रत्याशा के साथ, 6 या 8 महीने से अधिक उम्र के बाद घोंघा को यौन परिपक्व माना जाता है।

  • मोचन खेल

    पहली जगह, दो अदालतों के बीच प्रेमिका शुरू होती है। मोहकता का यह खेल मोलुस्क के साथ एक-दूसरे के चारों ओर सर्कल में आगे बढ़ता है, यदि वह अपने मुंह से ग्रस्त हो जाता है, और इस प्रकार वे अपने शरीर को कैसे जोड़ते हैं। जैसा लग रहा था उतना बेतुका, अदालतें भी करती हैं प्रारंभिक तैयारियाँ प्रजनन प्रक्रिया के दौरान, जो आमतौर पर लगभग 20 मिनट तक रहता है। इन जानवरों को शामिल होने से पहले उत्साहित होना चाहिए, और इसके लिए वे सहारा लेते हैं डार्ट कैल्करियम जननांग छिद्र के भीतर स्थित इसकी रूपरेखा का।

  • संघ

    युग्मन के दौरान, कोकोस में से एक दूसरे की मादा प्रजनन प्रणाली में डार्ट डालता है और दोनों उम्मीद करते हैं कि यह योनि के अंडाकार बैग में रहें।

    अदालतों में यह 10 से 12 घंटे के बीच एक ड्यूरीसन के साथ बहुत लंबा था। ऐसा इसलिए है क्योंकि, उस समय के बाद, जब अंडाणु परिपक्व और प्राप्त करने के लिए तैयार हैं शुक्राणु उन लोगों के साथ जो निषेचन कर सकते हैं।




    लिओन के दौरान, जो रात में होता है, दोनों कोइस लाननाम डीएनए चेन कैल्शियम कार्बोनेट के रूप में पारस्परिक रूप से। जब उन्हें मादा प्रजनन प्रणाली में छोड़ दिया जाता है, तो वे शुक्राणु को भंग कर देते हैं और छोड़ देते हैं। 10 या 12 घंटों के बाद अंडाशय शुक्राणु को स्वीकार करते हैं, जैसा कि हमने उल्लेख किया है, और यह एनन दोनों को कोसी तैयार करने का कारण बनता है, अंडे बना देता है।

  • अंडे

    15 या 20 दिनों के बाद, कोकस पृथ्वी के नीचे एक छेद खोदता है जिसके सिर और उसकी कलम होती है जहां उसने अपने उर्वरित अंडे जमा किए, इसे घोंसले में बदल दिया। मोलसक्स इस छेद पर अपने जननांग छिद्रों से लगभग 3 मिमी के 50 से 80 अंडे के बीच रहता है। अन्य घोंघा लिंग वे लगभग 200 अंडे तक पहुंच सकते हैं, जैसे चीनी कोकी, और यहां तक ​​कि 700, विशाल अफ्रीकी घोंघे की तरह।

  • जन्म

    आखिरकार, 16 या 30 दिनों के बाद, अंडे हो सकते हैं विस्फोट और संतान पैदा हुए हैं, जो कि में रहते हैं घोंसला एटा के 3 या 5 दिनों से अधिक वे इसे छोड़ देते हैं। बाहर निकलने के लिए, वे झिल्ली को भस्म करते हैं जो अंडे को ढकता है, जो प्रोटीन और खनिज लवण प्रदान करता है, साथ ही धरती जो घोंसला को ढकती है। हाँ, जब ये Cois जीवन चक्र चक्र आओ।

  • अन्य प्रजातियों का प्रजनन

    यदि आप जानते हैं अदालतें कैसे पुनरुत्पादित करती हैं यह उत्सुक लगता है, तो यह कुछ लेख खो नहीं सकता है जिसमें हम अन्य जानवरों की प्रजनन प्रक्रिया की व्याख्या करते हैं। मैं खेलूंगा कि कैसे ट्यूबरोन अन्य जानवरों की तरह पुनरुत्पादन करता है और प्राकृतिक दुनिया के बारे में कुछ और पता चलता है।

    अन्य प्रजातियों का प्रजनन
  • यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे घोंघे पुन: उत्पन्न होते हैं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पशु विज्ञान.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    दो कुत्तों को कैसे अलग किया जाए?दो कुत्तों को कैसे अलग किया जाए?
    गर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैंगर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैं
    बिल्लियों की उत्साही उम्र कैसी हैबिल्लियों की उत्साही उम्र कैसी है
    भूमि घोंघे का प्रजननभूमि घोंघे का प्रजनन
    कुछ आदर्श स्नोडिंग मेरे पिता को ठीक करती हैकुछ आदर्श स्नोडिंग मेरे पिता को ठीक करती है
    कछुए का प्रजननकछुए का प्रजनन
    कैनरी का संभोगकैनरी का संभोग
    असामान्य अलगाव के साथ घोंघाअसामान्य अलगाव के साथ घोंघा
    मादा से पुरुष गिनी सूअर को कैसे अलग किया जाए?मादा से पुरुष गिनी सूअर को कैसे अलग किया जाए?
    शरीर की सूखी त्वचा के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँशरीर की सूखी त्वचा के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
    » » कैसे घोंघे पुन: उत्पन्न होते हैं
    © 2022 TonMobis.com