वेनेज़ुएला के विदेशी पक्षियों

वेनेज़ुएला के विदेशी पक्षियों

वेनेजुएला लैटिन अमेरिका में वनस्पति और जीवों में समृद्ध देश है। इस क्षेत्र का avifauna बहुत व्यापक है और 1400 से अधिक प्रजातियों को शामिल किया गया है, जिनमें से 33 विलुप्त होने की धमकी दी गई है।

रंग, आकार और आकार ... प्रचुर उष्णकटिबंधीय जंगलों से गर्म तटों तक, सभी प्रकार के मौसम में रहने वाले विदेशी पक्षियों। वेनेज़ुएला में व्यापक और विविध प्राकृतिक भूगोल के कारण पक्षियों के कई प्रकार हैं, जो दुनिया भर में इस संबंध में सबसे पूर्ण देशों में से एक हैं।

ExpertoAnimal में हम आपको हमारे ग्रह पृथ्वी पर मौजूद महान पशु विविधता दिखाना चाहते हैं। इस लेख को पढ़ना जारी रखें और खोजें वेनेज़ुएला के विदेशी पक्षियों.

आप भी रुचि ले सकते हैं: चिली के 10 विदेशी पक्षियों

1. टर्पीअल

टर्पील है वेनेज़ुएला की राष्ट्रीय पक्षी . यह एक जानवर है जो इसकी महान सुंदरता के लिए बहुत सराहना करता है और क्योंकि यह सुंदर धुनों को रोकता है। यह सबसे अच्छा गीत पक्षी में से एक माना जाता है। वह वेनेज़ुएला के जंगलों के मैदानी इलाकों में रहता है और यह इतना लोकप्रिय है बिलों पर दिखाई देता है . यह आंखों के चारों ओर बिजली के नीले रंग के स्पर्श के साथ, पीले और काले रंग के बीच जीवंत रंगों का मिश्रण करके विशेषता है।

1. टर्पीअल

2. मैकॉ

मैका (या मैका) है कैरीबियाई देश के सबसे प्यारे पक्षियों में से एक . रंगों की इसकी विस्तृत श्रृंखला इसे बहुत रंगीन और विशेष बनाती है, और इसे एक सजावटी पक्षी माना जाता है। यह मैक के समूह की उड़ान देखने के लिए एक वास्तविक दृश्य है क्योंकि सुंदर होने के अलावा, वे बहुत ही घृणास्पद हैं और कभी भी ध्यान नहीं देते हैं।

वे काफी आकार के जानवर हैं और विशेष रूप से लंबे समय तक जीवित , क्योंकि वे 70 साल तक जीवित रह सकते हैं। उनके पास एक चोटी इतनी मजबूत है कि वे इसे 1 मिनट तक खुद को निलंबित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

2. मैकॉ

3. कार्डिनल




कार्डिनल एक छोटी सी पक्षी है जो माप सकती है 20 सेमी तक . यह लारा और गैरिको राज्यों के प्रतीक है, जहां उष्णकटिबंधीय झाड़ियों का उदय होता है। यह मसाला सुरक्षित है, वास्तव में, यह है एक पक्षी बहुत प्रसिद्ध है वेनेज़ुएला में कि रीनाल्डो अरमास नामक एक गायक ने एक गीत "छोटे कार्डिनल", आजकल व्यावहारिक रूप से लोकप्रिय संगीत के भजन में परिवर्तित हो गया।

3. कार्डिनल

4. अर्पिया ईगल

यह विदेशी पक्षी प्रजातियों में से एक है विलुप्त होने के खतरे में . यह पश्चिमी गोलार्ध के शानदार और शक्तिशाली शिकार (2 मीटर तक पहुंचने वाला) का सबसे बड़ा पक्षी है और मध्य और दक्षिण अमेरिका के वर्षावन और वर्षावन में रहना पसंद करता है। यह है उड़ान में बहुत कुशल और शिकार के समय एक रणनीतिकार, क्योंकि बहुत बड़ा होने के बावजूद, अपने शिकार से पहले अनजान जाने का प्रबंधन करता है।

4. अर्पिया ईगल

5. कोरोकोरो साइडर

इसके लिए "स्कारलेट इबीस" भी कहा जाता है बिजली का रंग लाल जो आपके शरीर को पूरी तरह सजा देता है। यह कैरेबियन में त्रिनिदाद और टोबैगो द्वीप पर, वेनेज़ुएला के मंगल, लागोन, मैंग्रोव और तटों के साथ-साथ, साथ ही रहता है। यह शानदार है और प्राकृतिक सेटिंग के जीवंत हरे रंग के साथ उज्ज्वल लाल के विपरीत से बहुत अधिक ध्यान आकर्षित करता है।

5. कोरोकोरो साइडर

6. गारज़ोन सोल्डैडो

यह एक पक्षी है जो बहुत लंबे चोंच और पैरों के साथ जाना जाता है "दुनिया में सबसे बड़ा भंडार" . यह पक्षी जब पंख फैलता है, तो 3 मीटर तक पहुंच सकता है - इसलिए यह एक अचूक जानवर है। इसके गले पर एक बड़ा लाल स्थान है, जो पूरे शरीर पर रंग का एकमात्र बिंदु है। बाकी सब कुछ काला और सफेद है। यह मैदानी इलाकों और वेनेज़ुएला दलदल में रहता है। यह एक मूक पक्षी है, ध्वनि या किसी भी प्रकार के गायन को उत्सर्जित नहीं करता है , अपने चोंच के साथ मारने के माध्यम से अपने साथियों के साथ संवाद करता है।

6. गारज़ोन सोल्डैडो

7. चट्टानों की मुर्गा

यह दुनिया में सबसे शानदार और हड़ताली पक्षियों में से एक है। यह एक है अकेला और शांत पक्षी . साथ ही साथ गारज़न सैनिक, वह ध्वनि नहीं छोड़ता है, केवल गर्मी में उगता है, और उसके शरीर के साथ पर्याप्त ध्यान देता है। जब मादा को लुभाने का समय होता है, तो रोस्टर 40 के समूहों में इकट्ठे होते हैं और प्रदर्शन करते हैं शानदार नृत्य विजेता का चयन करने वाले अपने प्रिय प्रेमी के स्नेह को जीतने के लिए एक प्रतियोगिता के रूप में।

7. चट्टानों की मुर्गा

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं वेनेज़ुएला के विदेशी पक्षियों , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
विदेशी पक्षियों में क्लॉकाइटिसविदेशी पक्षियों में क्लॉकाइटिस
चिली में विदेशी पक्षी सबसे अधिक तस्करी प्रजातियां हैंचिली में विदेशी पक्षी सबसे अधिक तस्करी प्रजातियां हैं
प्रोफाइल: mucuchíesप्रोफाइल: mucuchíes
दुनिया के 10 सबसे खूबसूरत जानवरोंदुनिया के 10 सबसे खूबसूरत जानवरों
ज़ारागोज़ा में विदेशी के सर्वश्रेष्ठ पशु चिकित्सा केंद्रज़ारागोज़ा में विदेशी के सर्वश्रेष्ठ पशु चिकित्सा केंद्र
एक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता हैएक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता है
दुनिया में सबसे बड़ा पक्षीदुनिया में सबसे बड़ा पक्षी
15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां
जहां विशाल armadillo रहता हैजहां विशाल armadillo रहता है
दुनिया में सबसे विदेशी जानवरोंदुनिया में सबसे विदेशी जानवरों
» » वेनेज़ुएला के विदेशी पक्षियों
© 2022 TonMobis.com