डोबर्मन की सबसे आम और महत्वपूर्ण बीमारियां

कैरे के रोग (डिस्टेंपर - कैनाइन प्लेग)। सबसे, यह वह है जो अधिक आवृत्ति के साथ हमला करता है, क्योंकि कुत्ते और कुत्ते के बीच संपर्क की आवश्यकता के बिना संक्रम होता है। इसकी तुलना ठंड के साथ नहीं की जा सकती है, लेकिन मानव पोलियो (शिशु पक्षाघात) के साथ। कुत्ता बीमार है, लोमड़ी, लोमड़ी, लेकिन आदमी कभी नहीं।

यह वायरस और उनकी एंटीजनिक ​​किस्मों द्वारा उत्पादित किया जाता है , जिसका razГіn से विश्वास करने के लिए एक गलती है कि अत्यधिक प्रचारित जानवर है कि एक बार padeciГі और curГі फिर बीमार नहीं मिल वायरस हमले की विविधता के रूप में बुरा और जितनी बार हो रही, पीड़ित वहन बीमारी especГficamente के बाद फिर से कर सकते हैं कर सकते हैं।

एक और त्रुटि भी फैलती है, यह मानना ​​है कि पिल्ले या कुत्ते केवल एक निश्चित उम्र तक बीमार हो जाते हैं। ऐसा होता है कि युवा जानवर, अभी भी बड़ी रक्षा के बिना, बीमार होने के लिए अधिक संवेदनशील है, एक और जो पहले से ही बीमारी का सामना कर रहा है और उसने अपनी रक्षा (एंटीबॉडी) विकसित की है। कैरे की बीमारी के अनुबंध के लिए कोई आयु सीमा नहीं है।

पहले लक्षण अनजान समय के अधिकांश होते हैं या उन्हें उनके वास्तविक महत्व का श्रेय नहीं दिया जाता है। cutГЎnea रूप जानवर के पेट है, जो एक pГєstulas (tГpicas रोग) कर रहे हैं जो जब एक पीले lГquido छोड़ देते हैं और जल्द ही एक बहुत पतली परत (काले क्रस्ट) कि एक निशान छोड़ बिना उभर कवर खोला देख कर की खोज की है । और इस स्तर, वायरस और शरीर के भीतर estГЎ वर्तमान में aГєn कुछ लाभ तीव्र रोग या इसकी जटिलताओं निरस्त करने के लिए हस्तक्षेप कर सकते हैं।

अन्य बार यह स्नाउट और पेट के चारों ओर एक धमाके के रूप में प्रकट होता है। गैस्ट्रोएंटेरिक हमले के लक्षण आमतौर पर लगातार दस्त से सराहना करते हैं, अक्सर एक काले रंग और एक गंध की गंध के साथ। साथ ही, या कुछ दिनों के बाद, वे शुरुआत में अलग-अलग, अक्सर और अक्सर बाद में vómitos दिखाई देते हैं।

अधिकांश मामलों में भूख की कमी होती है, सामान्य और क्षय से ऊपर तापमान की ऊंचाई होती है, लेकिन इस तरह के लक्षण मौजूद नहीं हो सकते हैं, जबकि बीमारी स्वयं ही होती है। ओकुलर श्लेष्मा पर हमले की विशेषता लगभग अपरिहार्य है , iniciГЎndose लगातार द्विपक्षीय lacrimation में परिणाम है, और कुछ dГas एक श्लेष्मा पदार्थ की नेत्रश्लेष्मला थैली बहुत में formГЎndose, बाद में पीप mГЎs, कुछ ही घंटों के प्रदर्शित होने के lavajes साफ करने के बाद।

यह कॉर्निया अस्पष्टता Гєlceras के साथ चालना comГєn और एक मामूली नीले रंग और स्थायी रूप से अगर कुछ तत्परता के साथ किया जाता pГ © visiГіn के फलस्वरूप नुकसान के साथ सफेद बादल के रूप में पूरे आंख को कवर, है। फेफड़े जटिलताओं, frГo, disponente महत्वपूर्ण पूर्व कारक, सूक्ष्मजीवों कि सामान्य रूप से सांस की बीमारी उत्पन्न ना vГas कुत्ते में रहते हैं की एक संख्या के acciГіn द्वारा उत्पादित द्वारा सर्दियों में अक्सर mГЎs, लेकिन उस वायरस के साथ भागीदारी करने के लिए एक bronconeumonГa निर्धारित Carrà © के।




यह फार्म, fГЎcilmente पहचानने योग्य है के रूप में नाक, जो रोग razГіn व्यथा के नाम के साथ vulgarly नामित किया गया है में प्रचुर मात्रा में depГіsito गूंगापन टिप्पणी कर रहे हैं। बीमारी का सबसे डरावना रूप घबराहट वाला है। वायरस neurГіtropo, तंत्रिका तंत्र सीएल के लिए यानी होने आत्मीयता जब अंत में सभी रक्षा प्रणाली पशु जीव द्वारा विरोध पर काबू पाने के लिए सक्षम, mГ © कॉर्ड या मस्तिष्क में स्थापित है।

पहले मामले में, अगर घायल रीढ़ की हड्डी में तंत्रिका कोशिकाओं cГ ©,, समय के सबसे पीछला भाग, insinuГЎndose कठिनाई की शुरुआत में, चलने चौंका देने वाला और incoordinaciГіn एक parГЎlisis निर्धारित करता है। यहाँ © lla कभी कभी एक या mГЎs सदस्यों में से चार सदस्यों की अंतिम ट्रेन या बस Choreic आंदोलनों द्वारा अनुवादित (tics), mandГbula, अस्थायी mГєsculos या पूरे शरीर में सामान्यीकृत हो सकता है।

ये कोरियिक आंदोलन अपरिवर्तनीय हैं - यदि यह बीमारी से बचता है तो जानवर का जीवन बनी रहती है।
parГЎlisis सदस्यों, cГ © Dulas की destrucciГіn द्वारा लेकिन compresiГіn द्वारा उत्पादित नहीं जब पड़ोसी सूजन के ऊतकों इलाज कर सकते हैं द्वारा लगाए, sometiГ © Ndolo उचित इलाज और आम तौर पर लंबे समय तक (20 या mГЎs dГas)।

यह अधिक सहनशीलता और प्रभाव के लिए सुविधाजनक parenteral (इंजेक्शन योग्य) दवा होगी। 90% या mГЎs मामलों के लिए घातक sГntoma epileptiform बरामदगी की apariciГіn, एक duraciГіn आधे से एक मिनट लगभग, बांध के साथ कि ओष्ठ संयोजिका द्वारा castaГ ± ETEO दांत और लार के pГ © नुकसान का उत्पादन है । इस तरह के हमले अलगाव में शुरू होते हैं और दिन की अवधि के रूप में उनकी आवृत्ति में वृद्धि होती है, जब तक मृत्यु नहीं होती है।

उनकी संक्षिप्त अवधि के कारण वे कई बार अनजान होते हैं, जब तक वे गुणा नहीं करते हैं। इस तथ्य के कारण कि यह बीमारी अभी भी अपनी शुरुआत में घातक हो सकती है, कुत्तों को टीकाकरण करने वाली निवारक टीकाकरण करना आवश्यक होगा। हम आगे बढ़ेंगे:

  1. ईरा। टीका (50 दिनों की उम्र में 1 खुराक)।
  2. 2da। टीका (60 दिनों की उम्र में 1 खुराक)।
  3. 3RA। टीका (90 दिनों की उम्र में 1 खुराक)।
  4. 4ta। टीका (180 दिनों की उम्र में 1 खुराक)।

अधिग्रहित टीकाकरण जानवर के जीवन भर में हर छः या बारह महीनों में टीका की खुराक के साथ मजबूत किया जाएगा।

यह सुविधाजनक होगा कि बहुमुखी प्रतिभा सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक पुनर्मूल्यांकन विभिन्न प्रयोगशालाओं से टीकों के साथ किया जाता है, क्योंकि उनमें से प्रत्येक अपने स्वयं के उपभेदों के साथ काम करता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में हेपेटाइटिसकुत्तों में हेपेटाइटिस
क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?
बिल्लियों में खरोंच और कवकबिल्लियों में खरोंच और कवक
चिहुआहुआ टीकाकरणचिहुआहुआ टीकाकरण
कैनाइन Parvovirusकैनाइन Parvovirus
रेबीज के खिलाफ टीका? स्वास्थ्य में इसका महत्वरेबीज के खिलाफ टीका? स्वास्थ्य में इसका महत्व
तोतों में वायरल रोगतोतों में वायरल रोग
कुत्तों के रोग: परेशानीकुत्तों के रोग: परेशानी
डोबर्मन में क्रोधडोबर्मन में क्रोध
ये बीमारियां आपकी बिल्ली की त्वचा पर हमला कर सकती हैंये बीमारियां आपकी बिल्ली की त्वचा पर हमला कर सकती हैं
» » डोबर्मन की सबसे आम और महत्वपूर्ण बीमारियां
© 2022 TonMobis.com