डोबर्मन में क्रोध

रेबीज एक संक्रामक बीमारी है, यानी, यह केवल संक्रम के माध्यम से अधिग्रहण किया जाता है। यह एक काटने (मामले mГЎs comГєn) द्वारा पागल जानवर, की लार के संपर्क में आने से क्योंकि (हाथ के अंदर रखकर एक समाधान एक निरंतरता या बरकरार साथ एक मौजूदा घाव travГ © त्वचा में penetrГі लार का उत्पादन किया है मुंह या पागल द्वारा पाला जा सकती है) - tambiГ © n वस्तुओं के माध्यम से है कि हाल ही संक्रामक लार (uГ ± जानवर के रूप में या उसके थूथन, चेन, पट्टा, आदि में हेरफेर के साथ संपर्क में रहे हैं के निशान के साथ संक्रामक लार)।

यह कुत्ते की एक बीमारी है, जो प्राचीन काल से जानी जाती है और इसके द्वारा गर्म रक्त की सभी प्रजातियों तक फैलती है, जो रोग को संक्रमित करने के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं और बदले में वर्णित तरीके से संचारित होते हैं।

यह रेबीज से संक्रमित जानवर के लार में पाए गए एक वायरस द्वारा उत्पादित होता है, और इससे पहले कि यह पहले लक्षण प्रस्तुत करता है।
एक बार जब वायरस मानव या पशु जीव में प्रवेश करता है, तो यह मस्तिष्क के तंत्रिका मार्ग से इसकी चढ़ाई शुरू करता है।

इस प्रगति बहुत धीमी गति से (दिन में कुछ milГmetros) है, इसलिए यदि व्यक्ति या जानवर, बस संक्रमित, रोगहर उपचार आधारित टीकों यह मस्तिष्क तक पहुंचने से रोकने के लिए और इस तरह पागल मरने के लिए मौका है आरंभ करें। जितना अधिक समय लगता है, उतना ही अधिक मौत की संभावना है।

यह sГntomas क्रोध दिखाई दिया, कोशिश करने के लिए `बहुत देर हो चुकी ningГєn व्यक्ति या जानवर morirГЎ घातक रूप से अधिक नहीं दस dГas.В penetraciГіn शरीर में वायरस और apariciГіn के पहले sГntoma के बीच समय अंतराल अवधि में प्रभावित उपचार रेबीज ऊ mГЎs असाधारण वॉलपेपर ± अप करने के लिए incubaciГіn perГodo जिनमें से बहुत दस से पंद्रह dГas से कभी कभी भिन्न हो सकते हैं, एक से दो महीने mГЎs comГєnmente के रूप में जाना जाता है, और।

जानवरों में से, कुत्ते को अक्सर लड़ने के लिए अपने मुंह का उपयोग करने या चाटना के साथ अपने स्नेह दिखाने की प्राकृतिक आदत के कारण अक्सर प्रभावित होता है।

कुत्ते में दो पहचानने योग्य रूप प्रकट होते हैं: क्रोधित क्रोध और चुप या पक्षाघात क्रोध। अक्सर वही बीमारी ठीक उसी तरह दिखाई नहीं देती है, यह याद रखना सुविधाजनक होगा कि नीचे वर्णित लक्षण दिखाई दे सकते हैं या नहीं, या कालक्रम के अनुसार बदल सकते हैं।

उग्र क्रोध: कुत्ता, हंसमुख शांत और जीवंत था, यह दुख की बात, बेचैन हो जाता है और प्रमुख कारण के बिना दूरस्थ और अंधेरे कोनों और प्रकट चिड़चिड़ापन में aГsla संदेह से है। कुछ dГas सबूत उत्तेजना कुछ भी नहीं comГєn बच निकलता है और आप कर सकते हैं, भले ही, बिना किसी उद्देश्य के चल रहा है और llevГЎndose आगे वस्तुओं, जैसे कि जानवर के काटने जिस Viera-, चिथड़े, लकड़ी के टुकड़े, आदि मैं पर हमला किया गया है उग्र क्रोध श्रृंखला है कि इस तरह desesperaciГіn के अधीन दांत कुत्तों के hacГan हवा टुकड़े कूद थे mordГan।

इस स्थिति में वह किसी भी वस्तु, लकड़ी, गंदगी, रैग और यहां तक ​​कि अपने स्वयं के विसर्जन को निगलता है और निगलता है। कभी-कभी वह छाल करना चाहता है, लेकिन केवल बाद में, तेज, गड़बड़ और दयनीय बाद में तेज हो जाता है। तत्काल, ऐसा लगता है कि यह एक काल्पनिक दूर ध्वनि पर ध्यान देना या आंदोलन करना जैसे कि हवा में उड़ना चाहते हैं, भले ही उस पल में कोई भी न हो।

एक व्यापक त्रुटि यह मानना ​​है कि रेबीड कुत्ता पानी नहीं देख सकता है या नहीं चाहता - इसके विपरीत, वह इसे पीने के लिए उत्सुक है। जैसे-जैसे बीमारी बढ़ती है, यह गले का पक्षाघात पैदा करती है, जो पीने से रोकती है और इसे उस असाधारण कड़क को छोड़ने का कारण बनती है।

कदम के विचलन और दोलनों के साथ असुरक्षा गियर में वृद्धि यह गिर जाता है जब तक एक parГЎlisis जो ठीक नहीं है और क्रोध के हमलों के साथ एक भयानक agonГa में मृत्यु हो गई, शुरू होता है, स्पष्ट शांति और सांस लेने में तकलीफ की क्षणभंगुर क्षणों होता है। म्यूट या लकवात्मक क्रोध: वर्णित उन लक्षणों के साथ शुरू होता है।

प्रमुख नैदानिक ​​चित्र मूर्खतापूर्ण है - अनन्तता के रूप में अगर एक निश्चित दृष्टि और मंद आंखों के साथ, मूर्खतापूर्ण। कुछ दिनों में भूख लगी और स्पष्ट रूप से कमजोर हो गई। पिछली ट्रेन का एक पक्षाघात उसे चलने से रोकता है। मुंह अजीब है, फांसी जबड़े के साथ और यह स्पष्ट है कि इसे पूरी तरह से बंद नहीं किया जा सकता है। जीभ सूखी और लकड़ी की तरह रंग पेश करते हुए सूखी और क्रैक हो जाती है।

ParГЎlisis में खराश, मजबूत संकुचन कि जानवर है कि क्षेत्र एक बाधा गले ले जाना चाहते का नाटक, अगले पांव के साथ आंदोलनों निष्पादित करने के लिए आप के लिए बाध्य करेगा में महसूस करता है शुरू करने के लिए। यह धारणा एक हड्डी, पिन या अन्य ऑब्जेक्ट लापरवाह introducirГЎ detenido- मुँह में अपनी उंगलियों बाधा पाठ्यक्रम और संपर्क asГ विषमय लार, quedarГЎ बीमारी और मौत के संपर्क में दूर करने के लिए है कि हो सकता है।




रेबीज आदमी समान कुत्ता sГntomas है, लेकिन यहाँ © एल उल्लेखनीय hyperaesthesia (वृद्धि की संवेदनशीलता), acrophobia के कारण पहचानी (हॉरर हवा) चेहरा परियोजनाओं पर हवा की जब एक वर्तमान, और hydrophobicity (है हॉरर पानी) है, जो sГіlo बड़बड़ाहट कि नल का पानी चल रहा है की एक धारा का उत्पादन से पहले माना जाता है। इस मामले में estГЎ अच्छी तरह से कहते हैं कि जलांतक ग्रस्त है, लेकिन refiriГ © एक कैन ndose, जो कहा जा सकता है कि estГЎ नाराज क्योंकि जलांतक कभी नहीं की जाँच की।

सबसे बड़ा खतरा entraГ एक पागल कुत्ते ± तथ्य में निहित है कि रेबीज वायरस 10 dГas पहले sГntomas- दिखा क्यों सिर्फ क्षण हम काटने का पालन नहीं करें और देखें कि इससे पहले कि लार में मौजूद है अतिप्रवाह (स्पष्ट रूप से) स्वास्थ्य। incubaciГіn रोग के perГodo में estГЎ यदि उपरोक्त और sГntomas बुराई एक पागल कुत्ते 2В °, 3В °, 4В °, 5В ° में देखा ने काट लिया, और अधिकतम 10 dГas के बाद © रों इस बात का होता है लार rГЎbico existГa में काटने, शायद वायरस तो और संसर्ग हुई। इन परिस्थितियों में तत्काल टीकाकरण हमारे जीवन को बचा सकता है।

उपयोगी टिप्स जिन्हें मैं अपने दिमाग में रिकॉर्ड करना चाहता हूं और वे कभी भी क्रोध से बीमार हो सकते हैं, ये हैं:

  1. कुत्ता वास्तव में आदमी का सबसे अच्छा दोस्त, महान, वफादार, cariГ क्योंकि वे अनजाने फिर भी संक्रमित हो सकते हैं भालू ±, बड़े compaГ ± ERO और अतुलनीय guardiГЎn अपने dueГ ± या, सबसे खराब दुश्मन बन जाता है। एक dГa केवल याद करने के लिए और हम टीका करते ± ± या उसके परिवार और समाज जिसमें हम रहते हैं के बाकी अन्य 364 या dueГ वॉलपेपर के dГas शांति से जीने के लिए अनुमति देगा। इस संबंध में मैं कहना है कि एक टीका कुत्ते रोग प्रतिवर्ष भी एक और पागल द्वारा और प्रतिरक्षा आमतौर पर इस्तेमाल किया टीके द्वारा प्रदत्त एक वॉलपेपर ± बाद गायब हो जाता या, तो वह सालाना revaccinated दिया जाना चाहिए कि काटा अनुबंध नहीं है।
  2. जब काटने का सामना करना पड़ता है, तो निम्नानुसार आगे बढ़ें:

कैनाइन लेप्टोस्पायरोसिस

यह एक संक्रमित बीमारी है जो स्पिरोचेट के कारण होती है। लेप्टोस्पायरोसिस के अधिकांश मामले कैनिबेल लेप्टोस्पाइरा की क्रिया के कारण होते हैं, लेकिन आईसीटरोहेमोरेजिक लेप्टोस्पाइरा के कारण भी संक्रमण होते हैं।
कुत्तों का एक उच्च प्रतिशत है जिसमें इस बीमारी के खिलाफ अपने सीरम में विशिष्ट एंटीबॉडी होती है। कैरे की बीमारी और संक्रामक हेपेटाइटिस के लक्षण आसानी से उलझन में हैं।

यह तापमान, जौनिस, उल्टी, खूनी दस्त, नेफ्राइटिस और उन्नत निर्जलीकरण के साथ शुरू होता है।
नेफ्राइटिस, जिन मामलों में लेप्टोस्पायर गुर्दे में स्थित होते हैं, साबित होते हैं, उच्च एल्बमिन्यूरिया निर्धारित करते हैं, जो एक विशेष "यूरिक" सांस को जन्म देते हैं।

नेक्रॉप्स में, गुर्दे और यकृत में लेप्टोस्पाइरा की उपस्थिति देखी जा सकती है, जो विशेष धुंधला और सूक्ष्मदर्शी द्वारा दिखाई दे सकती है। मैक्रोस्कोपिक रूप से, गुर्दे और हेपेटिक घावों को देखा जा सकता है, जिसमें रक्तचाप और पेटेचिया शामिल होते हैं, जो गंभीर रूप से उपचुनाव में अधिक स्पष्ट होते हैं।
विशिष्ट उपचार पेनिसिलिन के अभिभावकीय प्रशासन पर आधारित है। अन्य सभी दवाएं जो लक्षणों के सुधार में मदद करती हैं, वे जानवरों की बहाली को सुविधाजनक बनाएगी।

सलमोनेलोसिज़

इस रोग को "पैराटाइफोइड बुखार" भी कहा जाता है। साल्मोनेला ग्राम-नकारात्मक, रोगजनक बैसिलि है जो आमतौर पर वायरस के साथ मिलकर हमला करता है, जो माध्यमिक आक्रमणकारी जीवों के रूप में कार्य करता है। वे आंत में परिवर्तन निर्धारित करते हैं, जिससे पेट दर्द के अभिव्यक्तियों के साथ उल्टी और रक्तस्राव दस्त होता है।

अन्य बार पहली ध्यान देने योग्य लक्षण मसूड़ों में गले और अनुलग्नकों (tonsils) और petechiae की सूजन हैं।
कैरे की बीमारी के समान आंखें, शुरुआत में सीरस में, संयुग्मशोथ के साथ दिखाई देती हैं, फिर purulent। Ocular श्लेष्म झिल्ली अक्सर एक बर्फीले (पीले रंग) रंग होता है।

केराइटिस (कॉर्निया की सूजन) की उपस्थिति के कारण आंखों के कॉर्निया पर हमले की जांच करना भी संभव है। तापमान अन्य संक्रामक प्रक्रियाओं के समान ही बीमारी की शुरुआत में उगता है। एक विशिष्ट लक्षण, हमेशा सत्यापित नहीं है, है उपकुंजी एडीमा जो ट्रंक के सिर, गर्दन और गिरावट वाले क्षेत्रों पर हमला करती है।

कभी-कभी तंत्रिका के लक्षणों को देखा जाता है, हालांकि अक्सर नहीं। संक्रामक कुत्ते हेपेटाइटिस का वायरस यकृत की कोशिकाओं के लिए एक संबंध है, जो कुछ क्षेत्रों के अपघटन और नेक्रोसिस का निर्धारण करता है। यकृत हाइपरट्रॉफिक बन जाता है, घिरा हुआ हो जाता है और पीले रंग के भूरे रंग के काले रंग के लाल रंग में ले जाता है।
कैरे की बीमारी और कैनाइन लेप्टोस्पायरोसिस के कुछ समानता के कारण नैदानिक ​​निदान वास्तव में मुश्किल है। पोस्टमॉर्टम निदान टोनिल या यकृत में माइक्रोस्कोपिक नेक्रोटिक फॉसी और सेलुलर समावेशन की जांच से सरल है।

इस बीमारी के खिलाफ टीकाकरण लगभग हमारे देश में नहीं किया जाता है क्योंकि वहां कोई प्रयोगशाला नहीं है जो टीका को विस्तारित करती है, जो इसे विदेश से आयात करने के लिए मजबूर करती है।
तीन महीनों की उम्र में, टीका होने के कारण, संक्रामक कैनाइन हेपेटाइटिस के खिलाफ टीकाकरण किया जाना चाहिए।
काटने के मामले में सलाह

  • जितना संभव हो सके जानवर को बलिदान से बचें ताकि अवलोकन 10 दिनों के लिए सही ढंग से किया जा सके।
  • सुनिश्चित करें कि घाव भरपूर मात्रा में खून बह रहा है।
  • पानी और आम साबुन के साथ पहले धो लें, अधिमानतः कपड़े धोने के साथ। यदि आपके हाथ में नींबू है, तो धोने के बाद घाव पर इसे निचोड़ें। किसी भी उपयुक्त कीटाणुनाशक लागू करें। व्यक्तिगत रूप से मैं ऑक्सीजनयुक्त पानी पसंद करता हूं जो कमाना को रोकता है।
  • यदि कुत्ता आपका है, तो क्या यह आपके कुत्ते के विशेषज्ञ द्वारा 10 दिनों तक आपके ट्रस्ट के पशुचिकित्सा द्वारा देखा गया है।
  • अगर कुत्ते के बाहर है, यह पिछले मामले में के रूप में निरीक्षण करने के लिए, यह सुनिश्चित करना कि observaciГіn पेशेवर प्रमाण पत्र द्वारा किया जाता है का विस्तार करने और दैनिक अद्यतन करना चाहिए आप की आवश्यकता है। व्यक्ति इससे सहमत नहीं है, तो आरोप लगा देना secciГіn की comisarГa है, जो जिम्मेदार citarГЎ में क्या हुआ और इस तरह के एक आवश्यकता, पूरा नहीं exigirГЎ, obligarГЎ एक antirrГЎbico स्कूल है, जहां quedarГЎ को pГєblica बल द्वारा पशु के हस्तांतरण अवलोकन के लिए दर्ज किया गया।
  • यदि कुत्ता अनावश्यक है और बच निकलता है, तो इसे शिकार करने का प्रयास करें, नए काटने से परहेज करें और पिछले मामले में इसके प्रशिक्षण के लिए आगे बढ़ें।
  • यदि आपको असंख्य होने के बारे में कोई संदेह है, तो एक चिकित्सकीय पेशेवर या पशु चिकित्सक से परामर्श लें, जो निश्चित रूप से आपको सही काम करने की सलाह देगा। अपने आप को अपवित्र लोगों द्वारा निर्देशित न करें।

अन्य व्यावहारिक सुझाव:

  1. एक कुत्ते का कोई डर नहीं दिखाने के लिए, Г © एल darГЎ इसके बारे में पता है, जो podrГЎ एक कारण काटने की कोशिश करने के लिए किया है। एक कुत्ते के डर niГ ± ईज़ी क्षमता और lГіgica माता-पिता से एक बुद्धिमान educaciГіn द्वारा रोका जाता है अपने बच्चों कार्यकाल जानवरों के लिए comГєn और compaГ ± Гa despertarГЎn विश्वास में अपने खेल cachorros-, असन्तोष lГіgicos को समाप्त करते हुये अनुमति देते हैं एक की जो एक था नहीं किया गया है और उसके बहुत दृष्टि से पहले oГdo है: ВЎCuidado! पास मत आओ! इसे छूएं जो आपको काट सकता है! इत्यादि
  2. कुत्ते के सामने कभी न जाएं, क्योंकि सहजता से आप हमला करने की कोशिश कर सकते हैं।
  3. किसी को भी परेशान न करें या दुर्व्यवहार न करें - वे वही दर्द महसूस करते हैं जो हम उन्हें चोट पहुंचाने पर करते हैं।
  4. उसे सड़क पर ढीला और अक्सर गंभीर कमियां evitarГЎ मत छोड़ो (दुर्घटनाओं, agresiГіn दूसरों, अन्य कुत्तों के लिए रोग के प्रसार, kennel पकड़ने आदि)।
  5. सभी जानवरों के रूप में tambiГ © na asГ कुत्तों प्यार करने के लिए, इस दुनिया में हमारे में मौजूदा क्योंकि भगवान डाल के रूप में हम कर रहे हैं सहित, और प्यार और cariГ ± महसूस करने के लिए सीखने के लिए या उनके लिए जानें एक सुंदर अनुभव है, जो लगातार हमें बना सकते हैं प्रयोग किया है hГЎbito prГіjimo चाहते हैं, और आज्ञा पूरी हो जाती है: acabarГЎn युद्ध "tГ ही के रूप में अपने prГіjimo प्यार करता हूँ", sГіlo खुश होने के लिए रहते हैं और हमें खुशी है कि बिना ParaГso में quizГЎs हमने पाया है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास रेबीज हैं या नहींमुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास रेबीज हैं या नहीं
कैसे एक कुत्ता क्रोध पकड़ता हैकैसे एक कुत्ता क्रोध पकड़ता है
कुत्ते की खांसी का क्या मतलब है?कुत्ते की खांसी का क्या मतलब है?
कुत्तों में रेबीज के लक्षणकुत्तों में रेबीज के लक्षण
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के रेबीज हैं?कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के रेबीज हैं?
बिल्लियों में रेबीजबिल्लियों में रेबीज
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहीं
बिल्लियों में रेबीज - लक्षण और संक्रमणबिल्लियों में रेबीज - लक्षण और संक्रमण
कैनाइन रेबीजकैनाइन रेबीज
बिल्ली के ल्यूकेमिया को रोकने के लिए 5 युक्तियाँबिल्ली के ल्यूकेमिया को रोकने के लिए 5 युक्तियाँ
» » डोबर्मन में क्रोध
© 2022 TonMobis.com