परजीवी से छुटकारा पाएं - घर का बना समाधान




पुराने परजीवी मानव परजीवी अधिक आम हो रहे हैं। यह खराब खाने की आदतों से लेकर अस्वास्थ्यकर रहने की स्थितियों के कई कारणों से हो सकता है। जो भी कारण परजीवी संक्रमण शरीर में आ गई है, एक बार आप आंतों पर हमला, वे वहाँ आराम और रक्त और आंतों के साथ खाना खाते हैं। पहली नज़र में, कीट शरीर को नुकसान नहीं पहुंचा सकते हैं, लेकिन समय के साथ, कई स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकते हैं, और आंत को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं। कुछ बुरे मामलों में, वे शरीर में कई अन्य स्थानों पर यात्रा करते हैं और विशेष अंगों को नुकसान पहुंचाते हैं।

सौभाग्य से, ऐसे कई उपाय हैं जो शरीर परजीवी से छुटकारा पाने में मदद करते हैं। कुछ घर का बना समाधान बहुत प्रभावी हैं और आपको इसके लिए जाना चाहिए, क्योंकि वे किसी अन्य तरीके से शरीर को नुकसान पहुंचाए बिना अनुकूल प्रभाव उत्पन्न करते हैं।

परजीवी से छुटकारा पाने के लिए काले अखरोट के तेल को एक अच्छा उपाय माना जाता है। काले अखरोट के तेल की 1-2 बूंदें एक गिलास पानी में रखी जाएंगी। पानी में दिन में दो बार पानी होना चाहिए, और यह परजीवी और उनके अंडों के आंत में वृद्धि को बाधित करने के लिए पर्याप्त है। ऐसा इसलिए है क्योंकि तेल आंत में परजीवी के लिए एक असहज क्षेत्र बनाता है और इसे मल में हमेशा के लिए उत्सर्जित छोड़ देता है।

परजीवी से छुटकारा पाने के लिए एक और सिद्ध घरेलू उपाय सोया दूध के साथ मिश्रित कद्दू और प्याज के बीज है। मानव आंतों में लगभग सभी प्रकार के परजीवी संक्रमणों के लिए यह एक अच्छा उपाय है। मनुष्यों द्वारा परजीवी से छुटकारा पाने के लिए नाखून, सुनहरी जड़ें और सुनहरी भी सबसे प्रभावी घरेलू समाधान का हिस्सा हैं। सभी में प्राकृतिक एंथेलिंटिक गुण होते हैं और इसलिए, परजीवी और उनके अंडों को मारने में मदद करते हैं। कुछ निचला चिकित्सक कड़वा तरबूज लेने का सुझाव देते हैं: कच्चे सलाद या अंदर। परजीवी उपद्रव के इलाज के लिए यह एक बहुत अच्छा और सुरक्षित, घरेलू उपाय है।

अनानास एक और प्रभावी एजेंट है कि कीट पसंद नहीं है! आंत में परजीवी के उपद्रव से छुटकारा पाने के लिए आप 3 दिनों के लिए कच्चे अनानस खा सकते हैं। कई स्वास्थ्य विशेषज्ञ सलाह देते हैं कि विटामिन ई की खुराक लें, जो कीटों और उनके अंडों को कुछ हद तक खत्म करने में मदद कर सकती है। bellirica टर्मिनालिया, Butea monospermous, नीम और हल्दी की तरह प्राचीन एशियाई जड़ी बूटियों के कुछ पेट में परजीवी की संक्रमण के खिलाफ बहुत प्रभावी माना जाता है। आप दैनिक स्वास्थ्य के लिए पूरक ले सकते हैं। वे सभी इन जड़ी बूटियों के मिश्रण के साथ एक व्यक्ति के रूप में या एक हर्बल फॉर्मूला के रूप में उपलब्ध हैं।

आयुर्वेद, भारत के प्राचीन विज्ञान हर्बल एनीमा और हर्बल तैयारी नीम, पवित्र तुलसी, हल्दी, अदरक, Emblica काले किशमिश और काली मिर्च युक्त दे रही है वर्णन करता है। यह सिद्ध और भरोसेमंद हर्बल उपचार क्षण है जिसे घर पर तैयार किया जा सकता है और आंत में परजीवी उपद्रव के मामले में लिया जा सकता है।

दवाओं के साथ साथ, किण्वित खाद्य पदार्थ, जंक / डिब्बाबंद / पैक खाद्य पदार्थ, परिरक्षकों के साथ खाद्य पदार्थ, परिष्कृत चीनी और आटा या भोजन है कि ताजा नहीं है में अमीर खाद्य पदार्थ खाने से बचना चाहिए। वे सभी आंत में परजीवी के ट्रिगर्स हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शि tzu आंतों परजीवी के लिए रोता हैशि tzu आंतों परजीवी के लिए रोता है
क्या हमारे कुत्ते के साथ चुंबन करना अच्छा है?क्या हमारे कुत्ते के साथ चुंबन करना अच्छा है?
अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसेअपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
कुत्तों को एनीमिया हो सकता हैकुत्तों को एनीमिया हो सकता है
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
मेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़ेमेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़े
कैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिएकैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिए
परजीवी सही तरीके से इलाज कैसे करें?परजीवी सही तरीके से इलाज कैसे करें?
परजीवी के लिए प्राकृतिक उपचार - अपने शरीर के अंदर परजीवी से छुटकारा पाएंपरजीवी के लिए प्राकृतिक उपचार - अपने शरीर के अंदर परजीवी से छुटकारा पाएं
बिल्लियों में आंतों परजीवी के लिए घरेलू उपचारबिल्लियों में आंतों परजीवी के लिए घरेलू उपचार
» » परजीवी से छुटकारा पाएं - घर का बना समाधान
© 2022 TonMobis.com