क्या हमारे कुत्ते के साथ चुंबन करना अच्छा है?

क्या हमारे कुत्ते को चूमना अच्छा है?

जब हम घर पर पालतू जानवर के रूप में कुत्ते रखते हैं, तो हम सब कुछ करते हैं, उसे शरीर पर चूमना है, और विशेष रूप से मुंह में, या किसी भी मामले में, उसे अपने मुंह के क्षेत्र को अपनी जीभ से चाटना चाहिए, जो कुछ आ सकता है जैसा कि हमने कुछ मामलों में उल्लेख किया है खतरनाक होना। हालांकि, इस बार हम इसके बारे में कुछ और जानना चाहते हैं, कुछ जिज्ञासा, सलाह, और इसके बारे में विवरण जो ध्यान में रखना बेहतर है।

स्नोउट साफ या नहीं?

उदाहरण के लिए, कुछ लोगों को जो कुछ दिमाग में है, वह यह है कि जब वे कुत्तों के मुंह, या उनके स्नैउट्स को बहुत साफ नहीं करते हैं, तो कभी-कभी वे चुंबन करने वाले मनुष्यों की तुलना में क्लीनर होते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि हमारे मनुष्यों के पास हमारे मौखिक गुहा में हजारों बैक्टीरिया और वायरस होते हैं, और हालांकि कुत्तों के पास भी होता है, लेकिन हमारा शरीर उनके साथ रहने से एंटीबॉडी सिस्टम विकसित करता है।

चुंबन कुत्ता

क्या आपका लार घावों को ठीक करता है?




दूसरी तरफ, एक धारणा भी है जो हाल के दिनों में व्यापक हो गई है, जो इंगित करती है कि अगर कुत्ता हमारे पास घाव लगा सकता है, तो यह व्यावहारिक रूप से स्वचालित रूप से तेज़ी से ठीक हो जाएगा। बेशक, यह एक सिद्धांत है जिसमें कम सत्य है, और इसके विपरीत, कभी-कभी हम एक खराब संक्रमण उत्पन्न कर सकते हैं।

क्या वे परजीवी फैल गए?

बेशक, जैसा कि हमने उल्लेख किया है कि अधिकांश कुत्तों के पास अपने स्नैउट्स के अंदर परजीवी बड़ी मात्रा में परजीवी होती है, कुछ मामलों में हम उसे चाटकर पा सकते हैं, हम उन्हें संक्रमित करते हैं। इस मामले में कि जानवर परजीवी और दूसरे चुंबन से पराजित हो जाता है, हमें बीमारियों के किसी भी प्रकार के लक्षणों से पहले हमारे डॉक्टर से परामर्श लेना पड़ता है।

कुत्ते के दांतों को ब्रश करें, एक समाधान

यदि मनुष्यों का उपयोग हमारे दांतों को ब्रश करने के लिए किया जाता है, तो हम मदद नहीं कर सकते हैं लेकिन सिफारिश करते हैं कि कई मामलों में हम अपने दांतों को ब्रश करके अपने पालतू जानवर की मौखिक स्वच्छता में सुधार कर सकते हैं। यह एक कार्य है कि हम सप्ताह में दो या तीन बार कर सकते हैं, और इसके अलावा, हमें उन स्थानों का ख्याल रखना चाहिए जो यह अन्य परजीवी और अजीब चीजों से दूर जाने के लिए चलता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
कुत्ते के कानों में मालिशकुत्ते के कानों में मालिश
मेरे कुत्ते को चूमना बुरा हैमेरे कुत्ते को चूमना बुरा है
कुत्तों में बुरी सांस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में बुरी सांस के लिए घरेलू उपचार
क्या मेरे कुत्ते को चूमना बुरा है?क्या मेरे कुत्ते को चूमना बुरा है?
मनुष्यों के कान बनाम कुत्तों के कानमनुष्यों के कान बनाम कुत्तों के कान
मेरे पालतू जानवर के दांत कैसे ब्रश करें?मेरे पालतू जानवर के दांत कैसे ब्रश करें?
क्या आप जानते हैं कि अपने पालतू जानवर की मौखिक स्वच्छता का ख्याल कैसे रखा जाए?क्या आप जानते हैं कि अपने पालतू जानवर की मौखिक स्वच्छता का ख्याल कैसे रखा जाए?
मौखिक कैंसर के चेतावनी संकेतमौखिक कैंसर के चेतावनी संकेत
कुत्तों का चाट स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हैकुत्तों का चाट स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है
» » क्या हमारे कुत्ते के साथ चुंबन करना अच्छा है?
© 2022 TonMobis.com