काम करने के लिए एक गद्दार से कैसे निपटें

आपको अपने कामकाजी जीवन के दौरान सभी प्रकार के लोगों के साथ काम करने की आवश्यकता हो सकती है। बैकस्टैबर कई कार्यस्थलों में मौजूद हैं। बैकस्टैबर गपशप, ठंड, क्रूरता से महत्वाकांक्षी, भावनात्मक ठग, अक्षम, नियंत्रण, ईर्ष्यापूर्ण, या बस अपने कार्य विधियों को अस्वीकार कर सकते हैं। जब आप अपने ध्यान की वस्तु रखते हैं, तो क्रोध से प्रतिक्रिया न करना मुश्किल होता है। हालांकि, कुछ भी करने से पहले प्रतीक्षा करें और विचार करें।

गद्दार आपके खिलाफ दोस्ती की नींव के तहत, आपके बारे में जानने के लिए उस जानकारी का उपयोग कर सकता है। वे झूठ बोलकर आपको बदनाम करने की कोशिश कर सकते हैं, या यदि आप बुद्धिमान हैं, झूठ और सत्य का मिश्रण, मालिक के बारे में आपके बारे में। एक दुर्भावनापूर्ण या कामुक तरीके से सहकर्मियों के बारे में गपशप, अपनी प्रतिष्ठा को बदनाम करने का प्रयास। वे आपके काम को तोड़ सकते हैं। वे कई पहलुओं में अपने विश्वास को धोखा देते हैं और विश्वासघात दर्दनाक और स्वीकार करना मुश्किल है। निर्दयतापूर्वक महत्वाकांक्षी मानते हैं कि उन्हें किसी भी माध्यम से अपनी सफलता के लिए खतरों को खत्म करना होगा। उनके कार्यों से, वे किसी भी समझदारी व्यापारी कोई भी व्यक्ति जो इतनी स्पष्ट रूप से अन्य लोगों से संबंधित नहीं कर सकते हैं, किसी भी स्थिति में जो वह अधिकार था करने के पक्ष में नहीं होगा के लिए उन्नति के योग्य हैं।


784 588 741 सभी प्रकार के गद्दारों के साथ, अपने कार्यों से खुद को बचाने के लिए सबसे अच्छा है। आप कई तरीकों से खुद को बचा सकते हैं। कभी भी उस काम पर कुछ न कहें जिसे आप दोहराना नहीं चाहते हैं। अगर आप किसी के साथ काम पर भागना चाहते हैं, तो कार्यस्थल के बाहर किसी से बात करें। काम पर अपने निजी जीवन पर चर्चा करते समय बुद्धिमान बनें, हाइलाइट्स को केवल ध्यान से संपादित करें ताकि आपके सभी रहस्यों को फैल न सके।


गद्दार से बचें, लेकिन एक पेशेवर संबंध बनाए रखें, लेकिन उसके साथ सावधान रहें। समर्थन, सुरक्षा, और सबसे महत्वपूर्ण रूप से, गवाहों के लिए दूसरों के साथ एक टीम बनाएं। अपने काम के लिए छेड़छाड़ से बचने के लिए आप जिस गुप्त परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं उसकी प्रतियां रखें। आपके कंप्यूटर के लिए एक मेमोरी कार्ड या डिस्क आपको मिल्केटेड प्रतियां रखने में मदद कर सकती है, इन्हें कंप्यूटर पर छोड़ने के बजाय इन्हें रखने के लिए याद रखें। यह आपको अपने काम को बचाने और अपने वर्तमान काम का सबूत देने की इजाजत देता है, अगर गद्दार प्रबंधन की अपनी स्पष्ट खामियों का पर्दाफाश करने की कोशिश करता है और उन्हें जवाब देने के लिए बुलाया जाता है।

784588741 गद्दार अपने मालिक या प्रबंधक, लिखा प्रक्रियाओं और निर्देश प्राप्त करने के लिए ईमेल, नोट्स, ग्रंथों, आदि की प्रतियां रखने के लिए है, तो वहाँ कोई गलतफहमी या अस्पष्टता हो सकता है। जब गद्दार अपने मालिक या प्रबंधक है, वहाँ संबंध सत्ता में असंतुलन निहित है और इसलिए, backstabbing के सिर का उपयोग दुर्व्यवहार मालिक है और है भी अधिक महत्वपूर्ण उसे साजिश की विस्तृत रिकॉर्ड रखने के लिए । घटनाओं के हस्ताक्षरित साक्ष्य के साथ, दुर्घटना की तिथि, समय, स्थान और विवरण दर्ज करें। 784 588 741 आम तौर पर, बैकस्टैबर्स अपनी अक्षमता या आलस्य को छिपाने के लिए करते हैं। यदि आप पर्याप्त रूप से संरक्षित हैं, और आप नियोजित मॉडल हैं, तो आप गद्दार को देते हैं कि उन्हें अभ्यास करने के लिए कोई जगह नहीं है, या वह अंधेरे कलाएं हैं। वरिष्ठ अधिकारियों प्रदर्शन के साथ असंगत के रूप में आप के बारे में कोई शिकायत अस्वीकार कर सकते हैं, इन रिपोर्टों में से स्रोत पर और अधिक बारीकी से देखें, और पता चलता है कि कोई है जो अपने समय अपने सहयोगियों क्या कर रहे हैं, अपने काम करने के लिए पर्याप्त ध्यान नहीं के बारे में चिंता खर्च करता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बहुत महत्वाकांक्षी क्यों होना आपके स्वास्थ्य के लिए बुरा हो सकता हैबहुत महत्वाकांक्षी क्यों होना आपके स्वास्थ्य के लिए बुरा हो सकता है
कार्यस्थल में विभिन्न प्रकार के पेशेवर दुविधाएंकार्यस्थल में विभिन्न प्रकार के पेशेवर दुविधाएं
काम पर असहमति से कैसे निपटेंकाम पर असहमति से कैसे निपटें
सहकर्मियों से कैसे निपटें जो मानते हैं कि वे श्रेष्ठ हैंसहकर्मियों से कैसे निपटें जो मानते हैं कि वे श्रेष्ठ हैं
काम पर तनाव से कैसे निपटेंकाम पर तनाव से कैसे निपटें
मालिकों से कैसे निपटें कि मैं उन्हें अपनी व्यक्तिगत परिश्रम करना चाहता हूंमालिकों से कैसे निपटें कि मैं उन्हें अपनी व्यक्तिगत परिश्रम करना चाहता हूं
क्योंकि वे आपके करियर में सफल होने की अधिक संभावना रखते हैंक्योंकि वे आपके करियर में सफल होने की अधिक संभावना रखते हैं
एक कठिन नियोक्ता से कैसे निपटेंएक कठिन नियोक्ता से कैसे निपटें
क्योंकि सफलता मुश्किल हैक्योंकि सफलता मुश्किल है
अपनी कमजोरियों को अपने करियर को नुकसान पहुंचाने से कैसे रोकेंअपनी कमजोरियों को अपने करियर को नुकसान पहुंचाने से कैसे रोकें
» » काम करने के लिए एक गद्दार से कैसे निपटें
© 2022 TonMobis.com