बहुत महत्वाकांक्षी क्यों होना आपके स्वास्थ्य के लिए बुरा हो सकता है

हर किसी के पास कुछ लक्ष्य होते हैं जिन्हें वे हासिल करना चाहते हैं। इस अर्थ में, हर कोई महत्वाकांक्षी है। समस्या तब होती है जब कुछ लोगों ने हासिल करने के लिए बहुत अधिक या बहुत कठिन लक्ष्य बनाए हैं। उस स्थिति में, इन उद्देश्यों की उपलब्धि उनके मुख्य हो जाती है, अगर यह उनकी एकमात्र चिंता नहीं है। और फिर, परिणाम विनाशकारी हो सकता है।

बहुत महत्वाकांक्षी क्यों होना आपके स्वास्थ्य के लिए बुरा हो सकता है

1. लोगों के बारे में भूल जाओ




जब आप बहुत महत्वाकांक्षी होते हैं, तो आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए बहुत मेहनत करते हैं, और इससे आप अपने आस-पास के लोगों को भूल जाते हैं। जहां आप चाहते हैं, वहां पहुंचने के प्रयास में, आप दूर रहना शुरू कर देते हैं, अपने दोस्तों, परिवार और पड़ोसियों को अलग कर देते हैं। आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के बाद, खोने के समय के लिए तैयार होने के लिए स्वयं को आश्वस्त करने के लिए कुछ अपराधों से छुटकारा पाने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन वह समय कभी नहीं आ सकता है, क्योंकि आपकी सफलता के लिए कोई गारंटी नहीं है। लेकिन अगर आप जो चाहते हैं उसे पाने के लिए प्रबंधन करते हैं, अंत में, बहुत महत्वाकांक्षी होने के नाते, वहां मत रुकें। जैसे ही एक लक्ष्य तक पहुंच जाता है, यह पृष्ठभूमि में एक बार फिर से आपके जीवन में अगले और लोगों को इंगित करना है। पुन: सक्रियण बहुत कठोर होगा जब यह बहुत संभावना है कि आपको किसी से बात करनी होगी या उनकी मदद मांगी है, केवल यह पता लगाने के लिए कि अब आपके आस-पास कोई नहीं है।

784 588 741 2. कोई सीमा नहीं

जब आप बहुत महत्वाकांक्षी होते हैं, तो आप जो चाहते हैं उसे प्राप्त करने के लिए कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं है। चाहे वह पैसा या प्रसिद्धि हो, अंतिम परिणाम वही है। जो भी आप चाहते हैं उसे प्राप्त करने के लिए, यदि आवश्यक हो तो यह सभी के साथ होगा। यह आपके नैतिकता को खतरे में डाल देगा, आसानी से `` `` आपके नैतिक और सीमाओं को पार करेगा जिसे मैंने कभी सोचा नहीं था। नतीजतन, आप धीरे-धीरे अपना आत्म-सम्मान खो देंगे। भले ही आप जो चाहते हैं उसे प्राप्त करने में सफल होंगे या नहीं, सच्चाई यह है कि आप इस प्रक्रिया में अपना आत्म-सम्मान खो देंगे। योजना के निष्पादित होने के बाद आप दर्पण में देखने और आंखों में दूसरों को देखने में सक्षम नहीं होंगे। अपराध में भिगोने के लिए, आपको खरोंच से शुरू करना होगा।

3. सोचें 784 588 741 784 588 741 जब आप बहुत महत्वाकांक्षी होते हैं, तो हर कोई आपके जैसा होता है, इसलिए गेम जीतने पर ध्यान केंद्रित किया जाता है कि आप यह सोचना शुरू कर सकते हैं कि हर कोई आपके जैसा ही सोचता है। आप हर जगह प्रतियोगियों और दुश्मनों को देख सकते हैं। आप संदिग्ध हो जाते हैं, हमेशा अपने कंधे को देखते हैं, भले ही इसके लिए बिल्कुल कोई कारण न हो। अपने आप को दूसरों में देखें, आप उनके साथ अपने रिश्ते पर तनाव डालते हैं, क्योंकि आप किसी पर भरोसा नहीं कर पाएंगे और वास्तव में किसी की सराहना नहीं करेंगे। इस डर से जीना कि हर कोई अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने जा रहा है, अकेलेपन और चरम मामलों में, यहां तक ​​कि परावर्तक भी हो सकता है। 784 588 741 महत्वाकांक्षी होने में कुछ भी गलत नहीं है। वास्तव में, प्रत्येक व्यक्ति के लिए लक्ष्य निर्धारित करना और उन तक पहुंचने का प्रयास करना आवश्यक है, क्योंकि यह उन्हें जीवन को एक सार्थक उद्देश्य देता है। हालांकि, हर किसी को पता होना चाहिए कि वे कितने दूर जा सकते हैं और, सबसे ऊपर, वहां पहुंचने के लिए उन्हें क्या बलिदान देना था। यदि अंत में वे अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए खुद को त्याग देते हैं, तो वे जो कीमत चुकानी पड़ेगी वह बहुत अधिक होगी।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
किशोरावस्था में सुपरमॉडल के प्रभावकिशोरावस्था में सुपरमॉडल के प्रभाव
बच्चों के लिए एक प्रभावी सूचना प्रणालीबच्चों के लिए एक प्रभावी सूचना प्रणाली
तीन तरीकों से खिंचाव के निशान कैसे निकालेंतीन तरीकों से खिंचाव के निशान कैसे निकालें
क्योंकि वे आपके करियर में सफल होने की अधिक संभावना रखते हैंक्योंकि वे आपके करियर में सफल होने की अधिक संभावना रखते हैं
काम करने के लिए एक गद्दार से कैसे निपटेंकाम करने के लिए एक गद्दार से कैसे निपटें
समय प्रबंधन कौशल प्राप्त करने का आसान तरीकासमय प्रबंधन कौशल प्राप्त करने का आसान तरीका
नौकरी खोज: नेटवर्क की शक्तिनौकरी खोज: नेटवर्क की शक्ति
क्योंकि सफलता मुश्किल हैक्योंकि सफलता मुश्किल है
कार्यस्थल में यथार्थवादी लक्ष्यों को निर्धारित करना क्यों महत्वपूर्ण हैकार्यस्थल में यथार्थवादी लक्ष्यों को निर्धारित करना क्यों महत्वपूर्ण है
कई लोग घर से क्यों काम नहीं कर सकते हैंकई लोग घर से क्यों काम नहीं कर सकते हैं
» » बहुत महत्वाकांक्षी क्यों होना आपके स्वास्थ्य के लिए बुरा हो सकता है
© 2022 TonMobis.com