अच्छे के लिए मादक व्यवहार में परिवर्तन!




किसी व्यवहार को बदलने या समाप्त करने की सफलता उन लोगों का अध्ययन करके सबसे अच्छी तरह से संबोधित की जाती है जो स्वयं सफल हुए हैं और उनकी उपलब्धियों को अनुकरण करते हैं। यह शोधकर्ताओं जेम्स Prochaska, जॉन Norcross और कार्लो DiClemente, जो एक ही है, कोई विशेष रूप से शराब किया है के तर्क था, लेकिन परिवर्तन के सभी प्रकार के साथ।

(तैयारी (अनुसंधान और डिजाइन), एक्शन (परिवर्तित करने के लिए) रखरखाव पूर्व चिंतन (इनकार) चिंतन (सोच) द्वारा: अपने काम के परिणाम मैपिंग प्रक्रियाओं एक चरणों की श्रृंखला के माध्यम से बदल रहा है समर्थन गतिविधियों का विकास) और मुआवजे (जब व्यवहार अब कोई समस्या नहीं है)। कदम, समान व्यवहार की परवाह किए बिना संशोधित करने या हटाने के लिए कर रहे हैं वजन घटाने, धूम्रपान बंद, स्वास्थ्य, वित्तीय सुधार, रीसाइक्लिंग, या शराब के दुरुपयोग से बचने के।

बस प्रक्रिया को पहचानें, हालांकि, वांछित अंत प्राप्त नहीं करते हैं। कोई भी जो कुछ विशेष व्यवहारों से इनकार करता है जो दूसरों के लिए स्पष्ट हैं, हम में से अधिकांश कुछ भी करने से पहले सालों के लिए चिंतन और तैयारी में शिविर करेंगे, अगर हमने कभी किया है। कार्यवाही भी इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि जब हम असुविधाजनक हो जाते हैं तो हम पुराने परिवार के व्यवहार के आराम पर वापस लौटना चाहते थे। जल्द ही हम में से अधिकांश खुद को पारिवारिक दुखों की सुरक्षा के लिए उत्सुक पाते हैं।

हालांकि, एक बार परिवर्तन की प्रक्रिया शुरू हो जाने के बाद, लेकिन भूलना भी मुश्किल है। जो लोग धूम्रपान छोड़ चुके हैं और फिर आदत फिर से शुरू करते हैं वे सिगरेट की आजादी को भूलने में बहुत सक्षम नहीं हैं और अंत में, आम तौर पर फिर से बाहर आते हैं। तो यहां तक ​​कि पूर्व पीने वालों और अन्य लोगों के साथ भी जिन्होंने एक बहुत ही कठिन परिस्थिति पर काबू पाने की संतुष्टि का अनुभव किया है।

अपनी परिवर्तन रणनीति की योजना बनाते समय सफलता के लिए सभी संभावित मार्गों को ध्यान में रखना सावधान रहें। कई उपचार कार्यक्रम एक मॉडल एए / 12 चरण पर आधारित होते हैं - जो स्थायी परिवर्तन का समर्थन नहीं करता है, लेकिन स्थायी वसूली के रखरखाव के दौरान लोगों को अवरुद्ध करता है। हालांकि, सफलता के मामले में, निश्चित रूप से एक सुधार, यह एकमात्र, या सबसे वांछनीय विकल्प नहीं है। अपने आप को ऐसा जीवन रखने के बारे में सोचने दें जो अल्कोहल पर कम ध्यान केंद्रित नहीं कर रहा है, या इसे उपभोग नहीं कर रहा है, या इसे लेने के बारे में बात कर रहा है। वह एक ही दिशा में एक पूर्व-शराब बनाने वाला सोच रहा है क्योंकि सभी नशे की लत, तंबाकू, खुद के बारे में सोचने, सबसे धूम्रपान करने वालों के लिए सबसे मुश्किल है। खुद को एक ही टेबल दें, यह जानकर कि निकोटीन को पराजित करने के बाद, आप कुछ भी बदल सकते हैं।

हां, आप अल्कोहल नशेड़ी के लिए, रखरखाव समाप्ति के माध्यम से भी जा सकते हैं। तय करें कि आप किस उद्देश्य को हासिल करना चाहते हैं, चरणों की योजना बनाएं, यदि आवश्यक हो तो अच्छी मदद लें, और चुपचाप एक अलग जीवन बनाएं। और `संभव, वांछनीय, रोमांचक और पुरस्कृत। कम मत गिरो।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में रेबीजबिल्लियों में रेबीज
बाल व्यवहार के लिए सैद्धांतिक दृष्टिकोणबाल व्यवहार के लिए सैद्धांतिक दृष्टिकोण
बॉडी लिफ्ट सर्जरीबॉडी लिफ्ट सर्जरी
दर्द व्यवहार को क्यों प्रभावित करता है?दर्द व्यवहार को क्यों प्रभावित करता है?
"क्लिकर" के साथ कुत्ते प्रशिक्षण क्या है?"क्लिकर" के साथ कुत्ते प्रशिक्षण क्या है?
मस्तिष्क की बीमारी के रूप में नशे की लत आम व्यसन के लिए पुनर्वास केंद्रों के मामले में?मस्तिष्क की बीमारी के रूप में नशे की लत आम व्यसन के लिए पुनर्वास केंद्रों के मामले में?
सम्मोहन डाउनलोड आपके नए साल के संकल्प को बनाए रखने में आसान बनाते हैंसम्मोहन डाउनलोड आपके नए साल के संकल्प को बनाए रखने में आसान बनाते हैं
जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?
किशोरों के लिए व्यवहार अनुबंध कैसे करेंकिशोरों के लिए व्यवहार अनुबंध कैसे करें
उपचार शराब उपचार के चरणोंउपचार शराब उपचार के चरणों
» » अच्छे के लिए मादक व्यवहार में परिवर्तन!
© 2022 TonMobis.com