5 आपको मुँहासे उपचार पता होना चाहिए




यदि आपकी त्वचा गहरी छाती, सूजन, क्षति और डरावनी से प्रभावित होती है तो यह निश्चित रूप से मुँहासे है। इसे टाला नहीं जाना चाहिए। दरअसल, इसे त्वचा विशेषज्ञ द्वारा तत्काल उपचार की आवश्यकता होती है। और यदि यह पुरानी हो जाती है, तो इसके उपचार में 2-3 साल या उससे अधिक समय लग सकता है। हालांकि, मुँहासे के हर प्रकार इलाज योग्य है।

सर्जरी:

कुछ प्रकार के सिस्ट दवाओं का जवाब नहीं देते हैं। इन्हें जल निकासी और निष्कर्षण द्वारा माना जाता है। इन प्रक्रियाओं को मुँहासे सर्जरी के रूप में भी जाना जाता है। कुछ रोगी घर पर इस प्रकार की सर्जरी करने की कोशिश करते हैं। यह एक अच्छा अभ्यास नहीं है। वे निचोड़ने या उठाकर कॉमेडोन को निकालने का प्रयास कर सकते हैं संक्रमण हो सकता है। नतीजतन, मुँहासे की बदतर। इसे निष्पादित करने के लिए उचित तकनीक में प्रशिक्षित सर्जन द्वारा किए जाने के मामले में। वे बाँझ की स्थिति में करते हैं।

कॉर्टिकोस्टेरॉयड इंजेक्शन:

एक छाती की सूजन के बाद, यह आमतौर पर टूट जाता है। परिणाम डरावना है। इसका इलाज कोर्टिकोस्टेरॉयड इंजेक्शन द्वारा किया जा सकता है जो सूजन को कम करता है और उपचार को बढ़ावा देता है। यह आमतौर पर ठीक से ठीक करने के लिए एक सप्ताह लगते हैं।

एंटीबायोटिक दवाओं:

मुँहासे के इलाज के लिए एंटीबायोटिक दवाओं का उपयोग किया जा सकता है। टॉपिकल और मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं का उपयोग किया जा सकता है। जब मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं की बात आती है, तो उपचार की शुरुआत में इसकी सीमा अधिक होती है। मुँहासे हल होने के रूप में यह कम हो गया था। कभी-कभी बैक्टीरिया (पी। एनेस) एंटीबायोटिक प्रतिरोधी बन जाता है। इस मामले में, एक और एंटीबायोटिक निर्धारित किया जाता है।

इन एंटीबायोटिक्स में डॉक्सिसीक्लाइन, एरिथ्रोमाइसिन, मिनोसाइटलाइन, टेट्रासाइक्लिन इत्यादि शामिल हैं।

मौखिक गर्भ निरोधकों का उपयोग:

महिलाओं में मुँहासे के लिए एक और उपचार विशेष रूप से मौखिक गर्भ निरोधकों के उपयोग के साथ है। इन्हें दीर्घकालिक चिकित्सा के रूप में उपयोग किया जा सकता है। लेकिन इसका इस्तेमाल उन महिलाओं में नहीं किया जाना चाहिए जो धूम्रपान करते हैं या रक्त के थक्के विकार हैं, या माइग्रेन का इतिहास है।

हल्के मुँहासे का इलाज दो आसान तरीकों से किया जा सकता है:

त्वचा से मृत त्वचा कोशिकाओं और अतिरिक्त तेल निकालें, धीरे-धीरे गर्म पानी और हल्के साबुन के साथ त्वचा को पोंछते हैं।

एक सामयिक मलम के उपयोग के साथ, जैसे बेंज़ॉयल पेरोक्साइड या सैलिसिलिक एसिड मुँहासे का इलाज कर सकता है। मुँहासे कम से कम इस मलम को कम करें। रोगी भी आरामदायक महसूस करेगा और जलन अब और नहीं होगी।

मुँहासे का इलाज करने के लिए इस प्रक्रिया में 3-4 सप्ताह लग सकते हैं। अतिरिक्त चोटों के गठन से बचने के लिए इलाज के इस तरीके से मुँहासे से छुटकारा पाने के बाद प्रयोग किया जाना चाहिए।

Isotretinoin मुँहासे के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यह एक शक्तिशाली मौखिक रेटिनोइड है। ई `गंभीर मुँहासे के इलाज के लिए प्रयोग किया जाता है जिसे अन्य दवाओं और मलम के साथ इलाज नहीं किया जा सकता है।

क्लिंडामाइसिन: अर्द्ध सिंथेटिक एंटीमाइक्रोबायल एजेंट है। इसका उपयोग सामयिक मुँहासे के इलाज के लिए किया जाता है। यह खुराक के रूप में बहुत सुरक्षित और प्रभावी है। आमतौर पर इसका उपयोग तब किया जाता है जब अन्य एंटीबायोटिक दवाओं का प्रतिरोध होता है।

सल्फासिटामाइड सोडियम को सामयिक एंटीबायोटिक के रूप में प्रयोग किया जाता है। पी। एनेस को रोकता है और खुले छिद्रों को खोलने में मदद करता है। यह सूजन मुँहासे के इलाज में बहुत प्रभावी है। जैसा कि हम जानते हैं कि सल्फर में एक विशेषता या दानेदार गंध है। लेकिन आमतौर पर नए उत्पादों में इन समस्याओं को शामिल नहीं किया जाता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासे मुँहासे: क्या यह क्षितिज पर है?मुँहासे मुँहासे: क्या यह क्षितिज पर है?
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
मुँहासे के लिए बेहतर चेहरामुँहासे के लिए बेहतर चेहरा
मुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी दवामुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी दवा
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
मुँहासे वल्गारिस को समझनामुँहासे वल्गारिस को समझना
मुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गयामुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गया
» » 5 आपको मुँहासे उपचार पता होना चाहिए
© 2022 TonMobis.com