महिलाओं को क्यों खिलाया जाएगा

स्तनपान एक ऐसी प्रक्रिया है जिसे ज्यादातर मां अपने बच्चों के लिए करना चाहते हैं। उनके पास ऐसा करने की क्षमता है, या बस बोतल के माध्यम से सूत्र को खिलाने की क्षमता है। जबकि दोनों समाधान व्यवहार्य हैं, स्तनपान एक प्रक्रिया है जो बेहतर है क्योंकि यह आपको उन सभी चीजों को देने की अनुमति देती है जिन्हें उन्हें विकसित करने और स्वस्थ रहने के लिए आवश्यक है।

दूध में कई विटामिन और स्वस्थ पोषक तत्व होते हैं जो आपके शरीर को आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली बनाने में मदद करेंगे। यह एक ऐसी प्रक्रिया है जो युवा बच्चों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जो सभी प्रकार के रोगाणुओं और बैक्टीरिया से ग्रस्त हैं, और जब वे चारों ओर सतर्क नहीं होते हैं तो आसानी से बीमार हो सकते हैं।

इस तरह से खिलाने की चाल यह है कि आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप जो भी खाते हैं वह आपको किसी भी तरह से चोट नहीं पहुंचाएगा। शराब से बचने वाली कई मां, क्योंकि आपको उन्हें दूध के माध्यम से नहीं देना चाहिए। कुछ लोग यह सुनिश्चित करने के लिए थोड़ी देर के लिए कॉफी पीना बंद कर देते हैं कि उनके बच्चे वास्तव में रात में सोते हैं।




उपयोग किए जाने वाले पेय महत्वपूर्ण हैं - लेकिन भोजन बस बहुत अधिक है। आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप उन खाद्य पदार्थों को खाएं जो आपकी मदद करने के लिए माना जाता है। मछली से दूर रहें जिसमें पारा होता है जैसे आप गर्भवती होते थे। आपको अधिक फल और सब्जियां और ज़ाहिर है, अत्यधिक वांछनीय प्रोटीन खाने का प्रयास करना चाहिए।

साथ ही, आपका स्तनपान आहार उन सब्जियों से भरा नहीं होना चाहिए जो आपको और आपके बच्चे की गैस दे सकते हैं। यह उनके लिए सौदा करने के लिए एक दर्दनाक बात है क्योंकि वे समझ में नहीं आता कि यह कैसे काम करता है। आपका आहार बेहतर, स्वस्थ है, आपका बच्चा विकसित हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक बिल्ली के दूध पिलाने के दौरान भोजनएक बिल्ली के दूध पिलाने के दौरान भोजन
पुरानी बिल्लियों के लिए विटामिनपुरानी बिल्लियों के लिए विटामिन
नवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठोनवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठो
स्तनपान कराने के बारे में बुरा महसूस करनास्तनपान कराने के बारे में बुरा महसूस करना
एक बिल्ली और उसके युवा की देखभाल कैसे करेंएक बिल्ली और उसके युवा की देखभाल कैसे करें
पतला बच्चा फार्मूला के खतरे क्या हैं?पतला बच्चा फार्मूला के खतरे क्या हैं?
मातृ वृत्तिमातृ वृत्ति
बच्चों को रात में भोजन के बिना कितना समय लगता है?बच्चों को रात में भोजन के बिना कितना समय लगता है?
इन साधारण चीजों को चार करके अपने मुँहासे को तेजी से ठीक करेंइन साधारण चीजों को चार करके अपने मुँहासे को तेजी से ठीक करें
स्तनपान कैसे रोकेंस्तनपान कैसे रोकें
» » महिलाओं को क्यों खिलाया जाएगा
© 2022 TonMobis.com