Parabens और सबसे सुरक्षित विकल्प का खतरा




कई लोग आज पैराबेंस के खतरे के बारे में सोचते हैं। पैराबेंस क्या हैं और वे हमारे शरीर को कैसे प्रभावित करते हैं? उनमें से ज्यादातर इन प्रश्नों से पूछते हैं, और वे तथ्यों के बिना दूसरों की राय पर खुद को आधार देते हैं और परबेन्स को और भी बदतर बनाते हैं।

Parabens कई कॉस्मेटिक उत्पादों में पाए जाने वाले रासायनिक पदार्थ हैं। यह एक हाइड्रोक्सी बेंजोएट संरक्षक है। इन यौगिकों के कुछ उदाहरण मिथाइल-, एथिल-, प्रोपिल-, और ब्यूटिलपेरबेन हैं। उनके शरीर में एस्ट्रोजेन की नकल करने की क्षमता है और कमजोर एस्ट्रोजेनिक हैं। हालांकि, हाल की जांच में, ब्यूटिलपेरबेन्स सबसे एस्ट्रोजेनिक पाए जाते हैं।

Parabens के खतरे पर अध्ययन पाया कि त्वचा में इंजेक्शन जब वे एस्ट्रोजेनिक या प्रतिकूल प्रभाव का कारण बनता है। क्योंकि वे त्वचा से अवशोषित नहीं होने लगते हैं क्योंकि वे विभिन्न प्रभाव पैदा करते हैं। गर्भवती महिला में इंजेक्शन मिलने पर, यह एक हार्मोन की तरह कार्य करता है जो गर्भ के अंदर विदेशी भ्रूण को प्रभावित करता है। यह महिलाओं में पुरुषों और स्तन कैंसर में बांझपन का कारण बन सकता है। यद्यपि प्रयोग और परिणाम प्रयोगशाला जानवरों, सूचनाओं पर आधारित होते हैं, आपको इन रसायनों से अवगत होना चाहिए और शरीर को बहुत से परबेन्स में प्रकट नहीं करना चाहिए।

चूंकि कोई भी अध्ययन मुझे निश्चित रूप से बता सकता है कि पैराबेंस का खतरा क्या है और कितने लोग हैं जिनका मैं उपयोग नहीं करता हूं। मैं पैराबेंस युक्त 20% त्वचा देखभाल उत्पादों को छोड़ना नहीं चाहता हूं और सड़क पर 10 वर्षों के बाद वे खोजते हैं कि यह केवल 5% या कुछ अन्य नंबर था जो मेरा 20% अधिक था।

मेरी राय में, हम इससे बच नहीं सकते कि हम अपने आप को विभिन्न रासायनिक पदार्थों का उपयोग और उजागर करते हैं। सिर्फ एक सामान्य वातावरण में आज रहते हैं, हम हमारी त्वचा को बेनकाब और अवशोषित विभिन्न रसायनों शरीर पर अलग अलग प्रभाव पड़ता। मैं बस अपने आप को कई कॉस्मेटिक उत्पादों तक सीमित करने की सलाह देता हूं जो रसायनों जैसे रसायनों का उपयोग करते हैं।

ऐसा करने का सबसे सुरक्षित और स्वस्थ तरीका है हमारे त्वचा देखभाल उत्पादों में प्राकृतिक सामग्री का उपयोग करना। ये पदार्थ बहुत प्रभावी हैं और दुष्प्रभावों के जोखिम के बिना। एक लाभकारी परिरक्षक है कि आपके स्वास्थ्य के नुकसान के लिए प्रयोग किया जाता है प्राकृतिक विटामिन ई जब त्वचा की देखभाल के उत्पादों में माना जाता है, parabens के खतरे को नष्ट करने के अलावा, आप भी मुक्त कण से त्वचा की रक्षा करने का एक अद्भुत एंटीऑक्सीडेंट सक्षम मिलता है।

त्वचा देखभाल के लिए प्राकृतिक अवयवों के अन्य महान उदाहरण हैं बाबासु, शीया मक्खन, जॉब्बा तेल, सक्रिय मनुका शहद, एवोकैडो तेल, आदि। शरीर पर लागू होने पर प्रकृति के इन प्रभावों में से प्रत्येक अलग होता है।
उदाहरण के लिए, एवोकैडो तेल और मनुका शहद सक्रिय और शरीर को अधिक कोलेजन उत्पन्न करने के लिए उत्तेजित करता है। कोलेजन एक प्रोटीन है जो गठन की झुर्री और ठीक रेखाओं को बनाए रखने के लिए आवश्यक है। जैसे ही हम उम्र के कोलेजन के स्तर में कमी आती है, इसलिए हमें त्वचा को इस्तेमाल करने के लिए अधिक स्वाभाविक रूप से उत्पादन करने का एक तरीका खोजना होगा। ये दो पदार्थ हमारे लिए करेंगे।

Jojoba तेल और बाबासु तेल त्वचा नरमता को बढ़ावा देता है और बहुत आवश्यक नमी जोड़ें। ये प्राकृतिक उत्पाद प्रतिकूल प्रभावों के बिना बहुत प्रभावी साबित हुए हैं, और अभी भी कई कॉस्मेटिक्स कंपनियों द्वारा उनके कॉस्मेटिक उत्पादों में घटक का मुख्य स्रोत के रूप में उपयोग किया जाता है।

पैराबेंस और त्वचा देखभाल कंपनी के खतरे के बारे में अधिक जानकारी के लिए, मुझे अपने स्वास्थ्य पर भरोसा है कि वे उन्हें अपने सूत्रों में शामिल नहीं करते हैं, नीचे दी गई मेरी वेबसाइट देखें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पुरुषों के लिए त्वचा की देखभाल - एक चेकलिस्टपुरुषों के लिए त्वचा की देखभाल - एक चेकलिस्ट
तेल की त्वचा की देखभाल पर चेतावनी संकेत जो आपको पता होना चाहिएतेल की त्वचा की देखभाल पर चेतावनी संकेत जो आपको पता होना चाहिए
झुर्री लगातार प्रश्नों को रोकने के लिए सबसे अच्छा तरीका हैझुर्री लगातार प्रश्नों को रोकने के लिए सबसे अच्छा तरीका है
क्या आपको आंखों के चारों ओर सूखी त्वचा के साथ यह समस्या है?क्या आपको आंखों के चारों ओर सूखी त्वचा के साथ यह समस्या है?
शरीर मॉइस्चराइजिंग समीक्षा को भूल जाओ - यहां सर्वश्रेष्ठ शरीर मॉइस्चराइज़र को बाहर निकालने के लिए…शरीर मॉइस्चराइजिंग समीक्षा को भूल जाओ - यहां सर्वश्रेष्ठ शरीर मॉइस्चराइज़र को बाहर निकालने के लिए…
त्वचा की रक्षा के लिए कोई कमाना लोशन नहीं?त्वचा की रक्षा के लिए कोई कमाना लोशन नहीं?
क्या परबेन्स खराब हैं? इसे अभी खोजें!क्या परबेन्स खराब हैं? इसे अभी खोजें!
एंटी बुजुर्ग त्वचा देखभाल प्रणाली - सर्वश्रेष्ठ कैसे चुनें?एंटी बुजुर्ग त्वचा देखभाल प्रणाली - सर्वश्रेष्ठ कैसे चुनें?
सर्वोत्तम योग्य शिकन क्रीम से बचने के लिए और क्या चुनने के लिए क्या देखना हैसर्वोत्तम योग्य शिकन क्रीम से बचने के लिए और क्या चुनने के लिए क्या देखना है
सबसे अच्छा चेहरे की सफाई करने वाले हानिकारक तत्वों से बचेंसबसे अच्छा चेहरे की सफाई करने वाले हानिकारक तत्वों से बचें
» » Parabens और सबसे सुरक्षित विकल्प का खतरा
© 2022 TonMobis.com