विकलांग लोगों के लिए नौकरी खोज रणनीतियों

प्रत्येक राज्य में व्यावसायिक पुनर्वास सेवाएं विकलांग लोगों के लिए कई सेवाएं प्रदान करती हैं। यदि आपकी विकलांगता एसएसआई प्राप्त करने के लिए निर्धारित की गई है, तो आप स्वचालित रूप से सेवाओं के लिए पात्र होंगे। यदि आपको लगता है कि आपके पास विकलांगता है, तो पुनर्वास सलाहकार के साथ एक नियुक्ति चिकित्सा परीक्षा या वीआर के लिए भुगतान किए गए मनोवैज्ञानिक परीक्षण द्वारा इस दृढ़ संकल्प में सहायता करेगी।

एक बार जब सूचना अधिग्रहण और निर्धारित विकलांगता हो जाती है, तो वीआर आपकी आवश्यकताओं का आकलन करना शुरू कर देगा और यह देखने के लिए कि आपके पास कमरे, अध्ययन या नौकरी कौशल प्रशिक्षण और / या सामाजिक कौशल प्रशिक्षण शामिल हैं या नहीं। कुछ लोग काम करने को तैयार हैं,


टेस्ट में कार्य दृष्टिकोण, व्यक्तित्व, आंखों के समन्वय, संज्ञानात्मक कौशल, स्थानिक स्मृति, दैनिक जीवन कौशल का मूल्यांकन, सामाजिक कौशल और अन्य परीक्षण शामिल हैं जिन्हें अक्षमता और उन लोगों के लिए विशिष्ट कौशल का समाधान किया जा सकता है अंधे या बहरे या सीखने की कठिनाइयों है। एक वीआर इंटर्नशिप के साथ एक मास्टर रिहैबिलिटेशन काउंसलर के रूप में, यह आश्चर्यजनक है कि व्यक्ति की विकलांगता की डिग्री का आकलन करने के साथ-साथ उत्पादक होने की उनकी क्षमता का आकलन कितना सटीक होता है।




जॉब प्लेसमेंट एक और सेवा है क्योंकि सलाहकार नौकरी के बाजार से अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं और जानते हैं कि व्यक्तिगत और नियोक्ता दोनों के लिए सबसे उपयुक्त कैसे प्रदान किया जाए। इसमें साक्षात्कार और कौशल पाठ्यक्रम के लिए आवश्यक परीक्षण भी शामिल हैं। अधिकांश नियोक्ता की तरह अब एडीए दिशानिर्देशों के संबंध में हैं, संरचनाएं व्हीलचेयर के लिए उपयुक्त रैंप और रेस्टरूम शामिल करने के लिए उपयुक्त हैं। इसके अलावा, वीआर कुछ मामलों में काम के साथ कोच प्रदान करता है, जहां कार्यस्थल में मार्गदर्शन या विशिष्ट संरचनाओं को तब तक सहायता की आवश्यकता होती है जब तक कि व्यक्ति समायोजित न हो और एक चिकनी संक्रमण कर सके।

जिन लोगों के पास पर्याप्त संज्ञानात्मक कौशल है, उनके पास न्यूरोलॉजिकल विकलांगताएं हैं जैसे मांसपेशी डिस्ट्रॉफी, एकाधिक स्क्लेरोसिस, सेरेब्रल पाल्सी या जो चतुर्भुज, शैक्षणिक या नौकरी प्रशिक्षण कार्यक्रम बने रहे हैं। इसमें पुस्तकों, पंजीकरण, तकनीकी उपकरणों, आवश्यकतानुसार, और अक्सर, परिवहन शामिल है। इन मामलों में, नोट लेने वाले या व्यक्तिगत देखभाल सहायकों से सफलता सुनिश्चित करने की उम्मीद है। पीसीए को दैनिक जीवन की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है, जैसे बाथरूम, भोजन और सफाई सेवा।

784 588 741 कुछ मामलों में, एक व्यक्ति श्रम के लिए उम्मीदवार नहीं हो सकता है। वीए स्वतंत्र जीवन के लिए देखभाल और सेवाएं प्रदान करता है, जिसमें सुलभ स्थान बनाना और होमहेल्थ या पीसीए सेवाएं प्रदान करना शामिल है। सेवाओं में अलमारी तक पहुंचने के लिए बाथरूम, कोठरी, निचले रैंप और उपकरणों का संशोधन शामिल हो सकता है। विकलांग लोगों के लिए 784 588 741 सफलता की कहानियां भरपूर हैं। उनमें से कई कंप्यूटर कौशल वाले हैं जो घर-आधारित व्यवसाय, जैसे ग्राफिक कला या डेटा एंट्री में काम करते हैं, व्हीलचेयर के कई लोगों के पास कंप्यूटर कौशल के साथ अच्छी नौकरियां होती हैं, और कुछ बहुत ही कलात्मक हैं जो नौकरियां करते हैं। लेखकों के लिए चित्र, उनमें से कई आवास खोजने के लिए सीखने की समस्याओं के साथ, जैसे पढ़ने के लिए बड़े प्रिंट, एक बहरा व्यक्ति एक दुभाषिया का प्रभारी होगा जो साइन लैंग्वेज में कुशल है, जैसे किसी ने एक डिजाइनर फूलवाला लिया है खेतों में

विकलांग लोगों को प्रदान की जाने वाली सभी सेवाओं और सेवाओं के मुताबिक, केवल उन कदमों की पहचान करके जीवन में सुधार किया जा सकता है जो आपको उत्पादक होने और लाभ प्राप्त करने की अनुमति देते हैं। आम जनसंख्या विकलांग लोगों को देखने के लिए इतनी आदी हो गई है कि मिश्रण प्राकृतिक जीवनशैली बन जाता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक दुभाषिया कैसे बनेंएक दुभाषिया कैसे बनें
अक्षम बच्चों के लिए स्क्रीनिंग उपकरणअक्षम बच्चों के लिए स्क्रीनिंग उपकरण
अपने अगले काम के लिए एक विपणन अभियान बनानाअपने अगले काम के लिए एक विपणन अभियान बनाना
सीखने की कठिनाइयों वाले बच्चों के लिए संसाधनसीखने की कठिनाइयों वाले बच्चों के लिए संसाधन
विकलांग लोगों के लिए शिकार युक्तियाँविकलांग लोगों के लिए शिकार युक्तियाँ
स्कूल नर्स: स्कूल में नर्सिंग नौकरी पाने के लिए सुझावस्कूल नर्स: स्कूल में नर्सिंग नौकरी पाने के लिए सुझाव
व्यावसायिक प्रोफाइल: व्यावसायिक चिकित्सकव्यावसायिक प्रोफाइल: व्यावसायिक चिकित्सक
क्योंकि सफलता मुश्किल हैक्योंकि सफलता मुश्किल है
प्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्रप्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्र
सेवानिवृत्ति छोड़ने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए रोजगार के अवसरसेवानिवृत्ति छोड़ने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए रोजगार के अवसर
» » विकलांग लोगों के लिए नौकरी खोज रणनीतियों
© 2022 TonMobis.com