क्यों Hippos हमला

क्यों Hippos हमला

दरियाई घोड़ा वे artiodactyl स्तनधारियों हैं। वर्तमान में केवल दो प्रजातियां हैं, जिन्हें आम हिप्पोपोटामस और पायग्मी हिप्पोपोटामस के नाम से जाना जाता है। शब्द "हिप्पोपोटामस" ग्रीक से आता है hippopotamos, शब्द जिसका मतलब नदी घोड़ा है। अन्य संस्कृतियों में वे इसे नदी भैंस या पानी सुअर कहते हैं।

सभी के नाम एक हिप्पो हो सकता है की सच्चाई यह है कि आप भेड़ का बच्चा टांग अच्छा लग रहा है, उनकी उपस्थिति से, फिर भी इन जानवरों के स्वभाव, बल्कि भैंस की तरह हैं जहाँ तक समान होने के घोड़ों को वश में करने के लिए से है जिसे आप आसानी से कर सकते थे करने के लिए सवारी।

ExpertoAnimal के इस आलेख में आप के बारे में जानकारी प्राप्त करने में सक्षम हो जाएगा क्यों hippos हमला . लोगों पर हमला करते समय वास्तव में हिप्पो के व्यवहार का कारण क्या है, यह सब आप नीचे पढ़ने में सक्षम होंगे:

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्ते बच्चों पर अधिक हमला क्यों करते हैं?
सूची

हिप्पोस का स्वभाव

हिप्पोस बहुत आक्रामक जानवर हैं, इनके बीच वर्गीकृत हैं दुनिया में सबसे आक्रामक . अन्य जानवरों जैसे मगरमच्छ या मगरमच्छ जो इन आर्टियोडैक्टिल के साथ माध्यम साझा करते हैं, शायद ही कभी उनके साथ शामिल हो जाते हैं और उनकी जगह का सम्मान करते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि हिपपोज़ क्षेत्रीय जानवर हैं लेकिन केवल पानी में हैं।

अपने क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए वे अपनी पूंछ को पराजित करते समय लहर देते हैं, उनके क्षेत्र में लगभग 250 मीटर शामिल हैं। इस जगह में संभोग अधिकार 7 से 10 महिलाओं से कवर करने में सक्षम होने के कारण सीमित हैं। जमीन पर वे शांत जानवर हैं, हालांकि वे भोजन या पानी की अनुपस्थिति में आक्रामक बन सकते हैं और अद्भुत गति तक पहुंच सकते हैं। वे जड़ी-बूटियों वाले जानवर हैं जो स्थलीय और जलीय पौधों पर भोजन करते हैं, हालांकि उनके पास डेटा भी है जो मांस का उपभोग कर सकता है, आम तौर पर कैरियन, क्योंकि उनका पेट समर्थन करता है और मांस को पच सकता है।

फिलहाल एक क्षेत्रीय संघर्ष होता है, व्यवहार बहुत आक्रामक है लेकिन पुरुष खुद को मारने के लिए नहीं मिलता है , यह आमतौर पर समाप्त होता है जब यह स्पष्ट होता है कि कौन मजबूत है। ऐसे मामले महिलाओं प्रमुख पुरुष को मारने के लिए किया गया है, लेकिन यह केवल होता है अगर वह अपने शावकों के मारने की कोशिश करता है, उदाहरण के भीड़भाड़ के लिए।

हिप्पोस का स्वभाव

हिपपॉस इंसानों पर हमला क्यों करते हैं?




अफ्रीका में, ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें हिपपोज आक्रमण जहाजों या पानी में लोग हैं। कारण सरल है, वे वे इंसानों को खतरे के रूप में देखते हैं उनके पर्यावरण के लिए और कई मामलों में वे सही हैं।

यह भी याद रखें कि आप पानी में बहुत प्रादेशिक जानवर हैं, तो एक इंसान अपने क्षेत्र में प्रवेश करने की कोशिश करता है, तो आप इस बड़े स्तनपायी के सबसे आक्रामक पक्ष सीख सकते हैं। यह तब भी हो सकता है जब मादाएं अपने युवा की रक्षा करें , यदि वे अपने वृत्ति के हिस्से के रूप में मानव द्वारा धमकी देते हैं तो वे आक्रामक बन सकते हैं।

यह भी हो सकता है कि एक मनुष्य के साथ हिप्पोपोटामस का सामना करना पड़ता है भूख या पानी की कमी , इन कारणों से जानवरों पर जोर दिया जाता है और इसे खाने के लिए ऐसा नहीं करता है, बल्कि इसकी सहज आक्रामकता के लिए ऐसा नहीं किया जाता है।

हिपपॉस इंसानों पर हमला क्यों करते हैं?

हिप्पोस व्यवहार की जिज्ञासा

  • कई विशेषज्ञों का मानना ​​है कि उनकी आक्रामक प्रकृति के लिए धन्यवाद, हिपपॉस कई लाख वर्षों तक जीवित रहने में कामयाब रहे हैं।
  • दक्षिण अफ्रीका में एक हिप्पोपोटामस ने 7 साल के अनुकूल सह-अस्तित्व के बाद, अपने मालिक को घातक रूप से हमला किया।
  • हिपपोज़ वे शेरों, बाघों और हाथियों सहित अन्य जानवरों की तुलना में अधिक लोगों पर हमला करते हैं .
  • एक हिप्पो मजबूत नहीं है, तो पर्याप्त, अल्फा नर को हराने के लिए अपने स्वयं के झुंड बना सकते हैं और अपने स्वयं के प्रदेशों, जो हमेशा उनकी विशिष्ट आक्रामक व्यवहार के साथ रक्षा करेंगे चिह्नित करने के लिए।
हिप्पोस व्यवहार की जिज्ञासा

आप इस लेख दिलचस्प पाया है अगर हम ExpertoAnimal ब्राउज़ कर रखने के लिए और इस प्रकार बड़े पाँच अफ्रीकी जानवरों वास्तव में सुंदर और प्रभावशाली वन्य जीवन पता करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

आप यह भी जानना चाहेंगे कि आलसी भालू इतनी धीमी क्यों है या पता चलता है कि प्लैटिपस जहर घातक है या नहीं। जानवरों के विशेषज्ञ वेब में यह सब और बहुत कुछ।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्यों Hippos हमला , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एशिया में 11 सबसे खतरनाक जानवरएशिया में 11 सबसे खतरनाक जानवर
मगरमच्छ की भोजनमगरमच्छ की भोजन
दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ क्या है?दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ क्या है?
घोड़े कैसे सोचते हैंघोड़े कैसे सोचते हैं
गड्ढे बैल के बारे में 10 मिथकगड्ढे बैल के बारे में 10 मिथक
घोड़ों की भाषाघोड़ों की भाषा
अफ्रीका में सबसे विदेशी जानवरोंअफ्रीका में सबसे विदेशी जानवरों
दुनिया में सबसे खतरनाक जानवर क्या हैंदुनिया में सबसे खतरनाक जानवर क्या हैं
विलुप्त होने के खतरे में स्तनधारियोंविलुप्त होने के खतरे में स्तनधारियों
कुत्ता आक्रामक है और हमें करीब आने नहीं देता हैकुत्ता आक्रामक है और हमें करीब आने नहीं देता है
© 2022 TonMobis.com