कैनाइन leishmaniosis। आपको जो कुछ जानने की जरूरत है

गर्मी के आगमन के साथ हमारे सभी अलार्म को और जानने के लिए सक्रिय किया जाता है लीशमनियासिस कुत्ते, एक बहुत ही गंभीर बीमारी है जिसे केवल मच्छर की मादाओं द्वारा प्रसारित किया जा सकता है Flebotomus. सूचना और निवारण वे इसका मुकाबला करने के लिए हमारे एकमात्र हथियार हैं और रक्षा करना हमारे कुत्ते को।

1. यह क्या है?
यह शब्द कुत्ते में एक गंभीर परजीवी बीमारी को परिभाषित करने के लिए प्रयोग किया जाता है जो सूक्ष्म प्रोटोज़ोन परजीवी के कारण होता है। इसे भी जाना जाता है लीशमनियासिस.

लीशमनियासिस यह एक अनूठी बीमारी है, लेकिन हम इसे बुलाते हैं लीशमनियासिस त्वचा या लीशमनियासिस त्वचा या आंतरिक अंगों के लक्षणों के प्रावधान के आधार पर आंत। अगर इलाज नहीं किया जाता है, तो दोनों रूप आंतों के लिए विकसित होते हैं और अंततः गुर्दे की विफलता या बहु-अंग विफलता का कारण बनता है जो मृत्यु में समाप्त होता है।

2 . कुत्ता इसे कैसे प्राप्त करता है और यह कैसे प्रसारित होता है?
संक्रमण तब अधिग्रहण किया जाता है जब मादा मच्छर जो इसे प्रसारित करते हैं (फ्लेबोटोमस एसपीपी) परजीवी को एक बीमार कुत्ते से दूसरे में, एक स्टिंग के माध्यम से प्रेषित करें।

एल संचारित करने में सक्षम होने के लिएeishmaniosis एक महिला इस मच्छर के पहले किसी संक्रमित जानवर को काटने (इस प्रकार यह संक्रमित है) और फिर एक स्वस्थ कुत्ता है। जब मादा दूसरी बार काटती है, परजीवी स्वस्थ कुत्ते की त्वचा पर जमा होती है और रोग को प्रसारित करती है।

3। आपके सबसे आम लक्षण क्या हैं?

में लीशमनियासिस त्वचीय :

-हाइपरकेरेटोसिस - सबसे प्रमुख खोज अत्यधिक है epidermal desquamation मोटाई, depigmentation (त्वचा रंग की कमी), और थूथन और पैड में दरारें के साथ

-Alopecia - सूखे, भंगुर कोट, के साथ बालों के झड़ने कानों और आंखों के चारों ओर

-असामान्य रूप से लंबी या नाजुक नाखून।

में लीशमनियासिस आंत:

-गंभीर वजन घटाने, भूख (आहार) के नुकसान, दस्त (साधारण से कम) बासना मल, उल्टी, nosebleeds और असहिष्णुता का प्रयोग।




4। मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास है?

लीशमनियासिस इसे कई तरीकों से निदान किया जा सकता है। या तो एक परजीवी निदान, (धुंधला या आकांक्षा), सेरोलॉजी या अब बीमारी के अस्तित्व की पुष्टि के लिए तेजी से निदान परीक्षण हैं। अगर आपको संदेह है कि आपका कुत्ता इसे अनुबंध करने में सक्षम है, ए प्रारंभिक निदान उपचार शुरू करने में यह सबसे अच्छी मदद होगी।

5. जोखिम क्षेत्र क्या हैं लीशमैनिया स्पेन में?

स्पेन में सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों, हालांकि अन्य क्षेत्रों में लेकिन कम तीव्रता के साथ प्रस्तुत आरागॉन, Catalonia, मैड्रिड, Balearic Islands, वालेंसिया, मर्सिया, Andalusia, कैस्टिला- ला मंचा, Extremadura, Castilla y Leon हैं। मच्छर जो संचारित करते हैं लीशमनियासिस कैनिन आमतौर पर क्षेत्रों में अधिक उपस्थिति है गीला लेकिन पानी में नहीं (जरूरी नहीं है Flebotomus वे एसीक्विया या दलदल में पाए जाते हैं) और गर्म, रिक्त स्थान देश या के साथ शहरों में वनस्पति , बगीचों और पार्कों की तरह, जिनमें छिड़काव का अवशेष जमा होता है या अपघटन में बहुत अधिक कार्बनिक पदार्थ होता है। इस बीमारी से सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्रों में आमतौर पर गर्मी की रात का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से अधिक होता है।

ऐसा लगता है कि ग्लोबल वार्मिंग की घटना साल के बाद, गर्मियों में होती है sandflies वे गैन्टिसिया के कैंटब्रियन और दक्षिणी तट पर अधिक उत्तरी क्षेत्रों और स्थानों तक पहुंचते हैं, जहां कुछ साल पहले, इस बीमारी के कोई मामले नहीं थे।

कैनाइन leishmaniosis। आपको जो कुछ जानने की जरूरत है

6. मच्छर काटने का समय कब हो सकता है?

इन मच्छरों को उनके रात्रिभोज और सांप गतिविधि से चिह्नित किया जाता है, जो विशेष रूप से शाम, सुबह और शाम में सक्रिय होते हैं। अधिकतम जोखिम के महीनों की स्थापना की गई है मई से अक्टूबर , हालांकि यह हर साल जलवायु पर बहुत निर्भर करता है।

7. क्या मेरा कुत्ता मुझे दे सकता है?
यह ध्यान रखना बहुत महत्वपूर्ण है नहीं है कुत्ते से किसी व्यक्ति को सीधे संक्रमित होने की प्रत्यक्ष संभावना, हमेशा मच्छर होना चाहिए Flebotomus वह जो परजीवी को अपने स्टिंग के साथ लगाता है। इसलिए हमें बीमार कुत्तों के साथ रहने से डरना नहीं चाहिए, मच्छर के काटने को रोकने के लिए महत्वपूर्ण बात यह है कि महत्वपूर्ण बात यह है कि मच्छर के काटने से बचें।

8. क्या आपके पास इलाज है?
इसका उपचार कठिन और लंबा है, क्योंकि यह एक बहुत ही गंभीर बीमारी है। Relapses बहुत बार होते हैं और वास्तव में इस बीमारी के लिए एक परजीवी इलाज नहीं है, लेकिन केवल दिखाई देने वाले नैदानिक ​​लक्षणों का उपचार। संक्रमण शायद ही कभी समाप्त हो जाता है लीशमैनिया, पूरा इलाज अपवाद है, हालांकि यह हासिल किया जा सकता है कि वे चिकित्सकीय स्वस्थ और विषम हैं। इस बीमारी के इलाज के लिए विभिन्न दवाएं उपयोग की जाती हैं, लेकिन उन्हें हमेशा हमारे पशुचिकित्सा द्वारा चयनित, निर्धारित और प्रशासित किया जाना चाहिए।

9. क्या इसे रोका जा सकता है?
रोकथाम ही एकमात्र तरीका है जिसे हमें अपने कुत्ते को इस डरावनी बीमारी से बचाने के लिए है, खासकर वर्ष के समय और मच्छर के सबसे सक्रिय दिन के समय। अधिक प्रसार वाले क्षेत्रों में यात्रा करते समय सुरक्षा आवश्यक है। फिलहाल ऐसे उत्पादों जैसे कि पिपेट, कॉलर और यहां तक ​​कि टीके भी हैं जो हम अपने पालतू जानवरों को उनकी रक्षा के लिए प्रशासित कर सकते हैं, लेकिन हमेशा पशु चिकित्सा पर्चे के तहत।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में सरकोप्टिक मैंजकुत्तों में सरकोप्टिक मैंज
कुत्तों में leishmaniaकुत्तों में leishmania
क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?
चूंकि कुत्तों में लीशमैनियासिस फैलता हैचूंकि कुत्तों में लीशमैनियासिस फैलता है
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को लीशमैनोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को लीशमैनोसिस है या नहीं
बिल्लियों में लीशमैनियासिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में लीशमैनियासिस - लक्षण और उपचार
लीशमैनियालीशमैनिया
¿Vif? बिल्ली के बच्चे एड्स के बारे में और जानें¿Vif? बिल्ली के बच्चे एड्स के बारे में और जानें
कैनाइन leishmaniasis। लक्षणों के 3 समूहकैनाइन leishmaniasis। लक्षणों के 3 समूह
कुत्तों में दिल की धड़कनकुत्तों में दिल की धड़कन
» » कैनाइन leishmaniosis। आपको जो कुछ जानने की जरूरत है
© 2022 TonMobis.com