कुत्तों में leishmania

कुत्तों में leishmania

लीशमानिया एक गंभीर बीमारी है जो सभी उम्र और आकार के कुत्तों को प्रभावित कर सकती है। हालांकि कई बार कुत्तों पशु चिकित्सकों द्वारा जीवित रहने से उन्हें लक्षणों को कम करने में मदद करने के पीड़ित वास्तविकता यह है कि कि रोकथाम इलाज से बेहतर है और यह रोग करना असंभव है है।

वर्तमान में और उन्नत दवा के लिए धन्यवाद हम पुष्टि कर सकते हैं कि कई लीशमैनिया रोगी बिना किसी समस्या के जीवित रहते हैं और लगभग सामान्य जीवन जी सकते हैं।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको सूचित करना चाहते हैं ताकि आप जो कुछ भी चाहते हैं उसे जानते हों कुत्तों में leishmania और यदि आपके कुत्ते को पीड़ित होता है तो आप लक्षणों की पहचान कर सकते हैं।

आपको भी रुचि हो सकती है: क्या कुत्तों में लीशमानिया के खिलाफ टीका प्रभावी है?
सूची

कैनाइन leishmaniasis क्या है?

Leishmaniasis एक बीमारी के कारण होता है परजीवी लीशमानिया कहा जाता है।

यह परजीवी एक मच्छर में यात्रा करता है जो एक वेक्टर के रूप में कार्य करता है, यानी, यह मच्छर है जो इसे कुत्ते को भेजता है एक स्टिंग के माध्यम से। इस बीमारी के संचरण के लिए ज़िम्मेदार मच्छर सैंडफ्लाई मच्छर है और यह सबसे गर्म महीनों में पर्यावरण में पाया जाता है, आमतौर पर मई से सितंबर तक।

यह एक मच्छर कि भूमध्य क्षेत्र में स्वाभाविक रूप से रहता है, इसलिए यदि एक पर्यावरण उपचार किया जाता है बहुत हमारे कुत्ते की रक्षा के लिए उन्मूलन करने के लिए मुश्किल है। इस बीमारी से पीड़ित होने के लिए अधिक प्रगति के साथ कोई दौड़ नहीं है, किसी भी कुत्ते को इस मच्छर के काटने के लिए उजागर किया जाता है।

कैनाइन leishmaniasis क्या है?

लीशमानिया के लक्षण

सबसे पहले यह उल्लेख करना महत्वपूर्ण है कि लीशमैनियासिस एक बीमारी है ऊष्मायन जो बीच में आता है 3 और 18 महीने , इसलिए यह संभव है कि संक्रमित होने के बावजूद कुत्ता किसी भी लक्षण प्रकट नहीं करता है। एक बार बीमारी पहले से ही एक में है लक्षण चरण कुत्ता निम्नलिखित प्रकट करता है:

  • बालों के झड़ने, विशेष रूप से पैरों और सिर के चारों ओर
  • महत्वपूर्ण वजन घटाने, हालांकि भूख खो नहीं है
  • त्वचा पर घाव



बीमारी के अधिक उन्नत चरणों में हम उन लक्षणों का एक पूरा सेट पा सकते हैं जो एक राज्य का खुलासा करते हैं गुर्दे की विफलता.

लीशमानिया के लक्षण

लीशमानिया के लिए उपचार

यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें ले जाएं पशु चिकित्सक , रक्त विश्लेषण और अन्य पूरक परीक्षणों के माध्यम से यह पर्याप्त निदान करेगा। ध्यान रखें कि इससे पहले की बीमारी का पता चला है, बेहतर उपचार काम करेगा, जो हमेशा होता है शुरुआती चरणों में अधिक प्रभावी.

Leishmaniasis एक है पुरानी बीमारी लेकिन उपचार के साथ आप जानवर के स्वास्थ्य को संरक्षित कर सकते हैं। उपचार में एक दवा होती है जिसे इंजेक्शन द्वारा प्रशासित किया जाना चाहिए। यह उपचार कई हफ्तों तक लागू होता है और जानवर की प्रतिक्रिया के आधार पर इस चक्र को फिर से दोहराना आवश्यक हो सकता है।

याद रखें कि रोकथाम मौलिक है , कभी-कभी यह एक निश्चित कीटनाशक के साथ प्रत्यारोपित कॉलर प्राप्त करने के समान सरल होता है जिसे क्रमशः जारी किया जाता है और 6 महीने तक कार्य करता है। अपने पशुचिकित्सा से बात करें, वह आपको सलाह देगा।

लीशमानिया के लिए उपचार

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में leishmania , हम अनुशंसा करते हैं कि आप परजीवी बीमारियों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को कम करनाकुत्ते को कम करना
कुत्तों को एनीमिया हो सकता हैकुत्तों को एनीमिया हो सकता है
Leishmaniasis के साथ कुत्तों के लिए भोजनLeishmaniasis के साथ कुत्तों के लिए भोजन
क्या कुत्तों में लीशमानिया के खिलाफ टीका प्रभावी है?क्या कुत्तों में लीशमानिया के खिलाफ टीका प्रभावी है?
क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?क्या एक कुत्ता टिक्स से मर सकता है?
चूंकि कुत्तों में लीशमैनियासिस फैलता हैचूंकि कुत्तों में लीशमैनियासिस फैलता है
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को लीशमैनोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को लीशमैनोसिस है या नहीं
कैनिन लीशमैनियासिस को कैसे रोकेंकैनिन लीशमैनियासिस को कैसे रोकें
कुत्तों और बिल्लियों के लिए Filariasis 8 सावधानी पूर्वक उपायकुत्तों और बिल्लियों के लिए Filariasis 8 सावधानी पूर्वक उपाय
बिल्लियों में लीशमैनियासिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में लीशमैनियासिस - लक्षण और उपचार
» » कुत्तों में leishmania
© 2022 TonMobis.com