कुत्तों में Pyoderma - लक्षण और उपचार

कुत्तों में Pioderma - लक्षण और उपचार

रोग कि कुत्तों की त्वचा को प्रभावित कर सकते हैं, पायोडर्मा कुत्ता और उसके मालिक के लिए सबसे लगातार और के साथ और अधिक अप्रिय लक्षणों में से एक है क्योंकि यह अक्सर खुजली और पशुओं की त्वचा की गंध का कारण बनता है।

सौभाग्य से, उचित उपचार के साथ ये लक्षण पूरी तरह गायब हो सकते हैं और त्वचा पूरी तरह से ठीक हो सकती है। Expertoanimal के इस लेख में हम बात करेंगे कुत्तों में पाइडरर्मा, उनके लक्षण और उनके उपचार.

आप में भी रुचि हो सकती है: कैनाइन हाइपोथायरायडिज्म और आक्रामकता - लक्षण और उपचार
सूची

कुत्तों में पायोडर्मा क्या है?

कैनाइन पायोडर्मा एक है त्वचा संक्रमण जीवाणुओं द्वारा उत्पादित कुत्तों का। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ज्यादातर समय यह बीमारी दूसरे के परिणामस्वरूप होती है त्वचा को कमजोर करने वाली बीमारियां , कि यह रोगजनकों के खिलाफ सुरक्षात्मक बाधा और आक्रामकता के खिलाफ खुद को बचाने की क्षमता के रूप में अपना कार्य खो देता है।

इस स्थिति का बैक्टीरिया द्वारा शोषण किया जाता है, जो जानवर की त्वचा में गुणा करता है, जिसके कारण हम नीचे देखेंगे। आम तौर पर, ये बैक्टीरिया जीनस से संबंधित होते हैं staphylococci.

उद्धृत कारणों में से एक जो कि प्योडर्मा को पीड़ित करने का अनुमान लगाता है, हम हाइलाइट करते हैं:

  • एलर्जी : एलर्जी जानवरों की त्वचा को कमजोर करती है जिससे इसे बीमारियों से ग्रस्त होने का अधिक प्रवण होता है। इस प्रकार, पर्यावरणीय एलर्जी, जिसे एटॉपी भी कहा जाता है, कई अवसरों पर पाइडरर्मा के साथ होता है।
  • दरिंदा : के रूप में पुराना हो गयाएक्स, त्वचा के बिगड़ने वाले बालों के रोम में रहने वाले एक पतंग, प्रक्रिया का भी समर्थन कर सकते हैं।
  • कम रक्षा : यह कई परिस्थितियों के कारण हो सकता है, उदाहरण के लिए, एक ग्लुकोकोर्टिकोइड उपचार।
कुत्तों में पायोडर्मा क्या है?

कुत्तों में पायोडर्मा के लक्षण क्या हैं?

प्रभावित त्वचा परतों के आधार पर, पाइडरर्मा को विभाजित किया जा सकता है सतही या गहरा . पहले मामले में, हालत, त्वचा, एपिडर्मिस के सबसे सतही भाग तक ही सीमित है, जबकि गहरे पायोडर्मा डर्मिस प्रभावित करते हैं और अंत में भी चमड़े के नीचे ऊतक बढ़ा सकता है।

दोनों मामलों में, बीमारी खुजली का कारण बनता है जानवर के लिए, जिसके परिणामस्वरूप त्वचा की निरंतर खरोंच होती है, और खालित्य , वह है, बालों के झड़ने, जो कम या ज्यादा व्यापक हो सकता है। एलोपेसिया जानवर की खरोंच और follicular परिवर्तनों का एक परिणाम है जिसे हम बाद में देखेंगे। क्रस्ट भी आम हैं, साथ ही साथ बुरी गंध जानवर की त्वचा का।

बाल कूप के परिवर्तन, यह भी सामान्य है या तो एक उसके सूजन, कुत्तों में बैक्टीरियल लोम, आम तौर पर सतह पायोडर्मा में, या अध: पतन, कहा जाता furunculosis, गहरी पायोडर्मा में सबसे आम रूप में जाना जाता है। पाइडरर्मा के इस अंतिम रूप में भी पाया जा सकता है, अल्सर और नोड्यूल कुत्ते की त्वचा पर।

इसके बाद हम आपको कैनिन पायोडर्मा की कुछ तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं। याद रखें कि यदि आप अपने कुत्ते में पाइडरर्मा के लक्षणों का पालन करते हैं तो यह पुष्टि करने के लिए वेटर्नरी में जाना आवश्यक होगा कि यह रोगविज्ञान है और न ही त्वचा की समस्या है।

कुत्तों में पायोडर्मा के लक्षण क्या हैं?

कुत्तों में पायोडर्मा का निदान

पायोडर्मा का निदान करने के लिए, पशुचिकित्सक इनका अध्ययन करेंगे लक्षण , जो काफी महत्वपूर्ण हैं, और एक द्वारा मदद की जा सकती है कोशिका विज्ञान , जो कुत्ते की कोशिकाओं का अध्ययन है, साथ ही साथ ए बायोप्सी.

जैसा कि हमने कहा है, पाइडरर्मा अक्सर अन्य बीमारियों के परिणामस्वरूप होती है जो त्वचा को कमजोर करती हैं, इसलिए इन्हें पहचानना भी आवश्यक है।

कुत्तों में पायोडर्मा का उपचार




बैक्टीरिया के कारण होने वाली बीमारी होने के कारण, उपचार के उपयोग पर आधारित है एंटीबायोटिक दवाओं , मौखिक रूप से प्रशासित। आमतौर पर, पायोडर्मा के मामलों में सबसे प्रभावी एंटीबायोटिक दवाओं सेफालोस्पोरिन्स हैं, लेकिन यह भी प्रभावी potentiated sulphonamides या इस तरह के amoxicillin के रूप में बीटा लाक्टाम्स, हो सकता है, लेकिन बाद एक पदार्थ है कि करने के लिए बैक्टीरिया प्रतिरोध रोकता है को शामिल करना चाहिए दवा, क्लैवुलानिक एसिड के रूप में है।

किसी भी मामले में, ए antibiograma , जो है, बैक्टीरिया जिम्मेदार और एंटीबायोटिक दवाओं के लिए उनकी संवेदनशीलता, के एक अध्ययन को पता है कि उस विशेष रोगाणु के लिए प्रभावी है, विशेष रूप से उन मामलों को पहले सप्ताह में उपचार का जवाब नहीं है में सलाह दी जाती है,।

उपचार की अवधि पाइडरर्मा के इलाज के लिए एक मौलिक कारक है, और इसे लागू किया जाना चाहिए एक महीने के लिए सतही pyoderma के मामले में और डेढ़ महीने , कम से कम, गहरे में। इसके अलावा, गहरे पायोडर्मा में, लक्षण गायब होने के दो सप्ताह बाद उपचार जारी रखना चाहिए, भले ही यह एक महीने और उसी महीने के बाद होता है।

ए के साथ मौखिक एंटीबायोटिक थेरेपी के साथ कुत्तों में पाइडरर्मा के लिए शैम्पू , वह है, एक विशिष्ट शैम्पू, उपचार के परिणामों में काफी सुधार करता है। इन शैंपू आमतौर पर एक शामिल हैं सड़न रोकनेवाली दबा , क्लोरेक्साइडिन की तरह, जो त्वचा से बैक्टीरिया को खत्म करने में मदद करता है।

यदि कोई अन्य बीमारी है, जैसे एलर्जी, एक उपचार शुरू किया जाना चाहिए।

बहुत से लोग सोचते हैं कि कुत्तों में पाइडरर्मा के लिए प्राकृतिक उपचार है या नहीं। सच यह है कि आप आहार में फैटी एसिड होता है, जो वसूली प्रक्रिया और नियंत्रण खुजली में सहायक हो सकता शामिल कर सकते हैं, तथापि, वहाँ कोई प्रभावी घर उपाय एंटीबायोटिक दवाओं के उपयोग को बाहर करने के लिए है।

कुत्तों में पायोडर्मा का उपचार

कैनोइन पाइडरर्मा को रोका जा सकता है?

मूल कुत्ते की देखभाल को अद्यतित रखना जैसे कि स्नान, deworming और स्वास्थ्य भविष्य में फिर से पीयोडर्मा पीड़ित होने से हमारे सबसे अच्छे दोस्त को रोकने और रोकने के लिए यह आवश्यक होगा। इसके अलावा, यह सलाह दी जाती है प्रत्येक 6 या 12 महीने में पशु चिकित्सक के पास जाओ एक सामान्य परीक्षा करने के लिए। इससे हमें इस और अन्य रोगियों को तुरंत तरीके से पहचानने में मदद मिलेगी।

कुत्तों में पाइडरर्मा संक्रामक है?

कैनाइन पायोडर्मा संक्रामक नहीं है . हालांकि, अगर यह जीवाणु संक्रमण के कारण होता है और हमने घाव के साथ सीधे संपर्क किया है, तो हम एक मार्ग बनायेंगे, लेकिन यह आम नहीं है। इसलिए, याद रखें कि पाइड्रोमा मनुष्यों, बिल्लियों या अन्य कुत्तों को संचरित नहीं किया जाता है।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में Pioderma - लक्षण और उपचार , हम आपको हमारी त्वचा समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सूखी त्वचासूखी त्वचा
कुत्तों में मुँहासाकुत्तों में मुँहासा
कुत्तों में पतंग - लक्षण, संक्रमण और उपचारकुत्तों में पतंग - लक्षण, संक्रमण और उपचार
कुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचारकुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचार
कुत्तों की त्वचा रोग के लिए मुसब्बर वेराकुत्तों की त्वचा रोग के लिए मुसब्बर वेरा
पालतू जानवरों पर खरोंचपालतू जानवरों पर खरोंच
प्राकृतिक अवयवों के साथ अंदरूनी बाल का इलाज कैसे करेंप्राकृतिक अवयवों के साथ अंदरूनी बाल का इलाज कैसे करें
क्या हम रोसेशिया को रोक सकते हैं?क्या हम रोसेशिया को रोक सकते हैं?
त्वचा के रोगत्वचा के रोग
कुत्तों में सबसे आम बीमारियांकुत्तों में सबसे आम बीमारियां
» » कुत्तों में Pyoderma - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com