मेरे पिल्ला आंतों परजीवी है

आंतों परजीवीकरण वे पिल्ले में बहुत अधिक होते हैं और मालिकों की मुख्य चिंताओं में से एक होते हैं। वे उन्हें कैसे प्रभावित करते हैं? क्या वे प्रसारित किए जा सकते हैं?

सादगी के लिए कई प्रकार के आंतों परजीवी होते हैं, हम प्रोटोजोआ के बीच अंतर कर सकते हैं, जो सूक्ष्मदर्शी जैसे कोक्सीडिया और गार्ड हैं, और जिन्हें वे वर्म्स के रूप में जाना जाता है। उत्तरार्द्ध, बदले में, हम उन्हें विमानों (सेस्टोड्स) और राउंड (नेमाटोड्स) में विभाजित करेंगे। उनमें से सभी आम हैं, जैसे सभी परजीवी, पशु की कीमत पर रहने का तथ्य, आंतों के कोशिकाओं, श्लेष्म या रक्त में प्रवेश करना। वे आम तौर पर पिल्ला को कमजोर करते हैं और अन्य बीमारियों से पीड़ित होने का अनुमान लगाते हैं, क्योंकि वे अपनी प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को कम करते हैं और आंतों के उपकला को नुकसान पहुंचाते हैं, जिससे बैक्टीरिया और वायरस तक पहुंच आसान होती है।

इसके अलावा पाचन लक्षण , जैसे उल्टी या दस्त, वजन घटाने का कारण बनता है, विलंब विकास में, त्वचा प्रतिक्रियाएं, आदि गंभीर मामलों में वे कारण बन सकते हैं आंतों में बाधाएं या यहां तक ​​कि जानवर की मौत।

निमाटोड या गोलाकार (टोक्सोकारा, त्रिचुरिस, एन्सीलोस्टोमा), लोकप्रिय रूप से जाना जाता है कीड़े , वे पिल्लों में सबसे अधिक बार होते हैं। उनके जीवन चक्र बहुत जटिल हैं और हम उन्हें अन्य प्रविष्टियों में अधिक विस्तार से समझाएंगे। मां को परजीवीकृत होने पर, पिल्ले स्तनपान के माध्यम से, स्तनपान के माध्यम से, और नवजात शिशुओं के माध्यम से, जन्म के पहले भी संक्रमित हो सकते हैं। वयस्क उन्हें परजीवी के अंडे के साथ मल के इंजेक्शन के माध्यम से प्राप्त करते हैं।

सेस्टोड या flatworms (tapeworms) वे आमतौर पर मध्यवर्ती मेजबान के इंजेक्शन के माध्यम से प्रसारित होते हैं, जैसा कि मामला है डिप्लिडियम कैनिनम, जो आमतौर पर fleas ingesting के बाद संक्रमित हो जाता है। इस टैपवार्म के अंतिम खंड, चावल के अनाज की उपस्थिति के साथ, मल में दिखाई दे सकते हैं, गुदा के चारों ओर फंस सकते हैं या यहां तक ​​कि कुत्ते के पालना में भी। द्वारा संक्रमण Dipylidium अक्सर वे नैदानिक ​​लक्षण प्रस्तुत नहीं करते हैं, लेकिन, यदि उनकी संख्या बहुत अच्छी है, तो यह वजन, आंतों में बदलाव और दूसरों के बीच गुदा खुजली का कारण बन सकती है। यह देखना आम बात है कि कैसे परजीवी कुत्तों को गहरे खुजली के कारण फर्श पर गुदा क्षेत्र को रगड़ या खींचते हैं।

युवा जानवरों या immunosuppressed जानवरों में आंतों परजीवीकरण के लक्षण अधिक तीव्र हो सकते हैं, और मिश्रित संक्रमण, यानी कई प्रकार के परजीवी खोजने के लिए असामान्य नहीं है।

Banner_GROWTH




बलगम और ताजा रक्त, या दस्त और प्रचुर तरल छोटी आंत उल्टी के साथ कभी कभी के साथ साथ बड़ी आंत दस्त: सबसे आम लक्षण जठरांत्र मूल हैं। यह एनोरेक्सिया और वजन घटाने, सूखे और भंगुर बाल और सामान्य की उपस्थिति सामान्य है बैरल का पेट पतली पिल्ले और उस समय timpanismo (पेट में गैस) में। एक प्रकार का निमाटोड, द हुकवर्म वे गंभीर एनीमिया उत्पन्न कर सकते हैं जो पिल्ला के जीवन से समझौता कर सकता है। महत्वपूर्ण परजीवीकरण में Toxocara और Strongyloides, माइग्रेशन उनके लार्वा चरणों निमोनिया, खांसी, श्वसन संकट के लक्षण को देखते हुए, और यहां तक ​​कि केंद्रीय तंत्रिका तंत्र तंत्रिका लक्षण हो सकता को प्रभावित करने से भटक लार्वा व्यथा के समान है।

कुछ छोटे सेनेटरी नियमों और पशुचिकित्सा की सलाह के साथ, हमें पिल्लों के आंतों परजीवी से डरने की ज़रूरत नहीं है। प्रसव से पहले माताओं को हटाने के लिए सलाह दी जाती है, जैसा कि हमने देखा है, वे जन्म से पहले और स्तनपान के दौरान परजीवी पिल्लों को पारदर्शी कर सकते हैं। हमें फ्लीस और जूँ जैसे मध्यवर्ती मेजबानों की उपस्थिति को भी नियंत्रित करना चाहिए, जिसके लिए हमारे पशुचिकित्सक हमें बताएंगे कि सबसे उपयुक्त उत्पाद कौन सा है। पिल्लों को जीवन के दूसरे सप्ताह से हटाने के लिए सिफारिश की जाती है और एक पशुचिकित्सा द्वारा स्थापित स्वच्छता पर्चे द्वारा निर्धारित दिशानिर्देश और उत्पाद के अनुसार दोहराया जाता है। वहां से, कुत्ते को अपने शेष जीवन के लिए हर तीन महीने में अवशोषित किया जाना चाहिए।

आंतों परजीवी लोगों को, अन्य zoonoses की तरह फैल सकता है। बच्चे और immunosuppressed लोग संक्रमण के लिए अधिक संवेदनशील हैं। हालांकि मामले में संक्रमण का एक कटनी रूप है हुकवर्म, सबसे आम मौखिक मार्ग है, जब गलती से सूक्ष्म अंडे निगलना। इस जानवर चाट द्वारा हो या स्ट्रोक के बाद अपने मुँह करने के लिए अपने हाथों को लाने के लिए, क्योंकि उसके बाल में अंडे कि वहाँ गुदा चाट के बाद या wallowing या parasitized जानवरों भूमि के मल से दूषित में खेलने के बाद मिल गया है हो सकता है कर सकते हैं ।

बस एक सही स्वच्छता को देख, कैसे चाट से बचने और पशुओं के साथ संपर्क के बाद उनके मुंह को छूने से, और हमारे पालतू जानवर की रोकथाम में हमारे पशु चिकित्सक की सलाह का पालन करने के लिए, हम उपस्थिति और प्रभाव के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए हमारे दोस्त या हमारे स्वास्थ्य में आंतों परजीवी की।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में आंतरिक परजीवी: гѓscaridesकुत्तों में आंतरिक परजीवी: гѓscarides
शि tzu आंतों परजीवी के लिए रोता हैशि tzu आंतों परजीवी के लिए रोता है
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
कुत्तों और बिल्लियों के लिए वर्म्स 7 निश्चित समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए वर्म्स 7 निश्चित समाधान
कुत्ते और बिल्ली के आंतों कोसिडियोसिसकुत्ते और बिल्ली के आंतों कोसिडियोसिस
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में आंत्र बाधा हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में आंत्र बाधा है
मेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़ेमेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़े
एक dewormer के रूप में कद्दूएक dewormer के रूप में कद्दू
नवजात शिशु की आंत में बैक्टीरिया के क्या फायदे हैं?नवजात शिशु की आंत में बैक्टीरिया के क्या फायदे हैं?
कुत्तों में आंतों परजीवीकुत्तों में आंतों परजीवी
» » मेरे पिल्ला आंतों परजीवी है
© 2022 TonMobis.com