कुत्तों में वॉन विलेब्रांड रोग - लक्षण और उपचार

कुत्तों में वॉन विलेब्रांड रोग - लक्षण और उपचार

iquest- क्या आपने देखा है कि आपका कुत्ता मसूड़ों या नाक से बहुत स्पष्ट कारण के लिए खून बह रहा है? iQuest-ओ देर छोटे घाव चंगा करने के लिए जब एक यह दुर्घटना से बनाता होगा? तो अगर अपने जवाब हाँ कर रहे हैं अपने पालतू जानवरों इस रक्त शर्त यह है कि मैं नीचे की व्याख्या करेगा हो सकता है, खासकर यदि आप 50 दौड़ है कि और अधिक इसे ले जाने की संभावना है में से एक के हैं।

पशु विशेषज्ञों के इस लेख के साथ डिस्कवर करें कि यह कैसे प्रभावित करता है कुत्तों में वॉन विलेब्रांड रोग , कैनड्स में सबसे आम रक्त जमावट विकार। क्या इस विसंगति है, जो लक्षण उत्पन्न करता है, यह कैसे पता चला है है, क्या उपचार कर रहे हैं और यह कैसे अपने पालतू जानवर के दिनचर्या प्रभावित कर सकते हैं, वह सब और अधिक आप जो सीखते हैं, तो आप पढ़ रखना है।

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में लाइम रोग - लक्षण और उपचार
सूची

वॉन विलेब्रांड रोग क्या है?

वॉन Willebrand रोग (VWD) एक रक्त वॉन Willebrand कारक (VWF) की कमी के कारण होता है, एक ग्लाइकोप्रोटीन थक्के कारक संवहनी घावों के लिए अपरिहार्य रक्त में मौजूदा। इसके अलावा, यह प्रोटीन कोग्यूलेशन कारक VII को परिवहन के लिए ज़िम्मेदार है इसकी कमी रक्त प्लेटलेट्स का असामान्य बाध्यकारी कारण बनती है , इस प्रकार बहुत मामूली चोटों में भी अत्यधिक खून बह रहा है। यह विसंगति कुत्तों में सबसे विरासत में रक्त संग्रह की बीमारी है और मनुष्यों में हेमोफिलिया की तुलना में इसकी तुलना की जाती है। यह आनुवांशिक उत्परिवर्तन के कारण होता है और नर और मादा दोनों कुत्तों में विकसित हो सकता है, हालांकि कुछ नस्लों को पीड़ित होने की अधिक संभावना होती है।

वहाँ हैं 3 प्रकार के वॉन विलेब्रांड रोग 50 से अधिक नस्लों में परीक्षण में रक्त में वीडब्ल्यू कारक के कार्य और एकाग्रता के अनुसार जाना जाता है और निम्नलिखित विशेषताओं से प्रतिष्ठित हैं:

  • टाइप 1 : यह पैथोलॉजी का सबसे आम रूप है और हल्के से मध्यम लक्षणों का कारण बनता है। नस्लों है कि और अधिक इस प्रकार के विकसित होने की संभावना हैं Dobermans, Airedale और मैनचेस्टर टेरियर, गोल्डन रिट्रीवर, पूडल या poddles, जर्मन शेफर्ड, अकिता इनु, लघु श्नौज़र और पेमब्रोक वेल्श Corgi हैं। इस प्रकार के ईवीडब्ल्यू से प्रभावित कुत्तों को सामान्य जीवन जी सकता है, सिवाय इसके कि आघात या सर्जरी से खून बह रहा है।
  • टाइप 2 : मध्यम से गंभीर लक्षणों का कारण बनता है और नस्लों को सबसे अधिक होने की संभावना है जर्मन शॉर्टएयर और जर्मन वायरहार्ड।
  • टाइप 3 : गंभीर गंभीर लक्षणों का कारण बनता है और चेसपैक, शीटलैंड चरवाहों और स्कॉटिश टेरियर की प्रवासी नस्लों को पीड़ित होने की अधिक संभावना होती है। ईवीडब्ल्यू के प्रकार 2 और टाइप 3 से प्रभावित कुत्ते अक्सर बार-बार खून बहने के एपिसोड पीड़ित होते हैं।

इसके अलावा, कई अध्ययनों से पता चला है कि वॉन विलेब्रैंड बीमारी से पीड़ित कुत्तों को हार्मोनल असंतुलन के पीड़ित होने का जोखिम बढ़ रहा है और हाइपोथायरायडिज्म के साथ कुत्ते बन गए हैं।

वॉन विलेब्रांड रोग क्या है?

कुत्तों में वॉन विलेब्रांड रोग के लक्षण

वॉन विलेब्रैंड रोग का सबसे गंभीर लक्षण स्पष्ट हो सकता है कुत्ते के बाद एक वर्ष पुराना है उम्र और हैं:

  • मुंह या मसूड़ों से खून बह रहा है
  • जब आप अपने बच्चे के दांत खो देते हैं तो अत्यधिक खून बह रहा है
  • नाक हेमोरेज या epistaxis
  • मल में खून बह रहा है
  • गर्मी या जन्म के चक्रों में अत्यधिक योनि रक्तस्राव
  • मूत्र या हेमेटुरिया में रक्तस्राव
  • रक्ताल्पता
  • सर्जरी या आघात के बाद अत्यधिक रक्तस्राव
  • स्पष्ट त्वचा के बिना अत्यधिक त्वचा चोट लगती है

सौभाग्य से, सबसे इस रोग से पीड़ित कुत्तों ऐसे ब्लड प्लेटलेट्स की गरीब आसंजन द्वारा संवहनी घावों की देरी चिकित्सा के रूप में ज्यादा मामूली लक्षण के कारण होता है, हो सकता है, जबकि वे खेल रहे हैं या सिर्फ अपने नाखून काट है एक इससे छूने से थोड़ा अधिक। लेकिन इन लक्षणों कुत्ते के मालिक से पता लगाने के लिए है, क्योंकि आम तौर पर हम डॉक्टर नहीं हैं या रक्त प्लाज्मा के विषय पर रखा जाता है बहुत मुश्किल हो जाता है, तो अक्सर वॉन विलेब्रैंड की बीमारी का निदान नहीं किया जाता है जब तक कि कुत्ते को नियमित सर्जिकल चोट के लिए संचालित नहीं किया जाता है, एक जाली, आदि ... और डॉक्टर को पता चलता है। अच्छी खबर यह है कि लक्षण आमतौर पर के रूप में कुत्ता बड़ा हो जाता है में सुधार, लेकिन अभी भी रूप में आप अपने पालतू थक्के रक्त में किसी भी विषमता का पता लगाने के रूप में जल्द ही एक पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए है।

जिस तरह से कुत्तों में VWD निदान करने के लिए एक रक्त के रूप में "खून बह रहा है मुंह के श्लेषक (TSMB) के समय, जैसा कि इसके नाम को मापने के लिए कितनी देर तक यह एक छोटे के मुंह से मसूड़ों में की गई कटौती लेता है पता चलता मिलकर जाना जाता परीक्षण है इसके अलावा, वीडब्ल्यू कारक की मात्रा निर्धारित करने के साथ-साथ डीएनए परीक्षण को निर्धारित करने के लिए एक पूर्ण रक्त परीक्षण भी किया जाता है जिसमें कुत्तों की पहचान करने के लिए लक्षण और पैथोलॉजी के वाहक होते हैं। बीमारी का निदान करने के लिए सबसे विश्वसनीय।

कुत्तों में वॉन विलेब्रांड रोग का उपचार




दुर्भाग्यवश, कुत्तों में वॉन विलेब्रांड रोग इसका कोई इलाज नहीं है लेकिन इसे नियंत्रित किया जा सकता है और उपचार का उद्देश्य रक्तस्राव की मात्रा को कम करना, रक्तस्राव को नियंत्रित करना और किसी भी अंतर्निहित कारण को सही करना है जो हमारे पालतू जानवरों को प्रभावित कर सकता है।

मामूली बाहरी घावों की वजह से लक्षण हम अंत संवहनी चोट coagulating जब तक खून बह रहा नियंत्रित करने के लिए पट्टियाँ, दबाव पट्टियाँ, त्वचा गोंद या टांके कई उपयोग कर सकते हैं।

सर्जरी के मामले में, चिकित्सक जानवरों कुछ दवाओं है कि थक्के के कारक होते हैं दे सकते हैं, और उन्हें आदेश आपरेशन के दौरान VWF के स्तर को बहाल करने के लिए ताजा रक्त या एक बार नए सिरे से प्लाज्मा या कई बार के आधान पड़ सकता है।

कुत्तों में वॉन विलेब्रांड रोग का उपचार

एक कुत्ते को वॉन विलेब्रांड रोग के साथ क्या जीवन चाहिए?

कुत्ते जिनके पास हल्के या मध्यम लक्षणों के साथ ईवीडब्ल्यू के प्रकार 1 होते हैं, वे एक ले सकते हैं सामान्य जीवन लेकिन आपको हमेशा देखना होगा और गतिविधियों वे करते हैं की निगरानी, ​​खासकर जब छोटे कटौती उन्हें तुरंत इलाज के लिए बने हैं, और आदेश घाव, जोड़ों या गंभीर रक्तस्राव के घायल होने से बचने के लिए हमें या अन्य कुत्तों के साथ मोटे तौर पर खेलने को रोकने के। इसी तरह, हमें मुंह या मसूड़ों से खून बहने से रोकने के लिए तेज कोनों या किनारों, और कठोर हड्डियों या व्यवहार के साथ कुत्ते के खिलौने देने से बचना चाहिए।

प्रकार 2 और 3 वॉन Willebrand रोग सबसे गंभीर लक्षणों के साथ साथ कुत्तों के लिए, जैसा कि पहले उल्लेख, स्कंदक दवाओं और रक्त या ताजा प्लाज्मा के आधान के प्रशासन के लिए आवश्यक सर्जरी के दौरान है, साथ ही साथ कुछ गतिविधियों की निगरानी और सीमा सबसे बड़ा संभव नुकसान को कम करने के लिए। और ज़ाहिर है, इन दवाओं के लिए प्रशासन कभी नहीं होना चाहिए इस तरह के विटामिन सी और ई, ओमेगा -3 फैटी ácigos और के रूप में थक्का-रोधी, antiplatelet या विरोधी भड़काऊ दवाओं (NSAIDs) उच्च खुराक में pathology- या कुछ पूरक आहार के अपने फार्म का dogs वे जिनमें प्रोथेन्थैनिडिन (प्राकृतिक एंटीऑक्सीडेंट) होते हैं।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में वॉन विलेब्रांड रोग - लक्षण और उपचार , हमारी सलाह है कि आप वंशानुगत बीमारियों के बारे में हमारी अनुभाग में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों को एनीमिया हो सकता हैकुत्तों को एनीमिया हो सकता है
कुत्तों में परेशानियों के लक्षणकुत्तों में परेशानियों के लक्षण
कुत्तों के मल में रक्तकुत्तों के मल में रक्त
कुत्तों में एनीमिया - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में एनीमिया - कारण, लक्षण और उपचार
कुत्तों में ल्यूकेमियाकुत्तों में ल्यूकेमिया
कुत्तों में पीलिया के कारणकुत्तों में पीलिया के कारण
कुत्तों में हाइपरट्रॉफिक कार्डियोमायोपैथी - लक्षण और उपचारकुत्तों में हाइपरट्रॉफिक कार्डियोमायोपैथी - लक्षण और उपचार
कुत्तों और बिल्लियों में रक्तदानकुत्तों और बिल्लियों में रक्तदान
बिल्लियों में एनीमिया - लक्षण और उपचारबिल्लियों में एनीमिया - लक्षण और उपचार
अपने मल में रक्त के लक्षण के साथ शिट्जुअपने मल में रक्त के लक्षण के साथ शिट्जु
» » कुत्तों में वॉन विलेब्रांड रोग - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com