सबसे आम teckel रोगों

सबसे आम teckel रोगों

दखल, जिसे दचशुंड या दचशुंड भी कहा जाता है, जर्मन मूल की एक दौड़ है जिसमें अस्तित्व की लगभग एक शताब्दी है। यह 3 अलग-अलग दौड़ों को पार करने के बाद पहली बार दिखाई दिया, और इसका इस्तेमाल बैजर शिकार में किया गया था, क्योंकि इसके अनोखे पहलू से यह आसानी से बोरों तक पहुंच सकता है।

अन्य जातियों के साथ, कुछ निश्चित हैं Teckel कुत्तों में आम बीमारियों , जो आमतौर पर विरासत में हैं। यदि आपके घर में इन छोटे जानवरों में से एक है या एक को अपनाने की सोच रहे हैं, तो यहां आपकी सबसे अधिक स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में एक लेख है।

आप में भी रुचि हो सकती है: iguanas में सबसे आम बीमारियां
सूची

इनवर्टेब्रल डिस्क रोग (ईडीआई)

टेकेल के शरीर की लम्बी उपस्थिति वह है जो उसे दचशुंड का उपनाम देती है। हालांकि, यह विशेषता जो इसे इतनी अनोखी बनाती है वह भी उनके लिए एक समस्या है, क्योंकि कई नमूने पीड़ित हैं हर्निएटेड डिस्क , या invertebral डिस्क की तथाकथित बीमारी। इस विकार का कारण बनता है उसे अत्यंत गंभीर दर्द के लिए अपने शरीर का एक ही आकार के द्वारा उत्पादित कर सकते हैं: बहुत छोटा पैरों के साथ एक लम्बी रीढ़ की हड्डी है, डिस्क पर मजबूत दबाव का कारण बनता है। जब रेडियोग्राफी कुत्ते की झुंझलाहट के लिए प्रासंगिक प्रदर्शन, यह पता चलता है कि इनमें से एक या डिस्क की अधिक उनके मूल स्थान से स्थानांतरित कर दिया गया।

सीढ़ियों पर चढ़ने या चढ़ने जैसी सरल गतिविधियां बहुत दर्दनाक हो जाती हैं। कई टेकेल को सुधारात्मक सर्जरी की आवश्यकता होती है, और यहां तक ​​कि कुत्तों के लिए एक विशेष व्हीलचेयर का उपयोग, जिसका उपयोग आम तौर पर जीवन के लिए निर्धारित किया जाता है।

कुछ विशेषज्ञ आसन्न जीवनशैली के साथ इस समस्या से संबंधित है जो आधुनिक जीवन में टेक्कल का अनुभव करते हैं, जहां वह आमतौर पर शारीरिक गतिविधियों के लिए छोटी जगह वाले अपार्टमेंट में रहता है। हालांकि, इस संबंध में कोई ठोस अध्ययन नहीं है। इसके बावजूद, यह सच है कि एक निष्क्रिय जीवन न केवल आपके डचशंड को बल्कि यह भी अन्य स्वास्थ्य समस्याओं को लाएगा।

Acanthosis nigricans

यह एक है कटनीस बीमारी कि, अब तक जो दिखाया गया है, केवल teckel दौड़ को प्रभावित करता है . इसमें भूरे और मोटे घावों की उपस्थिति होती है, जो कि मस्तिष्क के समान होती है, जो कुत्ते की बगल में और उसके पेरियाल क्षेत्र में फैली हुई होती है। इस प्रकार का एन्थोसिस सॉसेज को प्रभावित करता है जब वे पिल्ले होते हैं या वे युवा होते हैं।

समस्या न केवल कुत्ते की त्वचा की उपस्थिति में निहित है, बल्कि यह भी कि मोटाई एक संक्रमण, विलुप्त होने और purito के साथ है। यद्यपि बीमारी के लिए उपचार हैं, जो चिकनाई के लिए दवाइयों के लिए स्वच्छता उत्पादों से लेकर हैं, जब एक कुत्ता अनुबंध करता है, यह जीवन के लिए है, क्योंकि एक इलाज अभी तक नहीं मिला है।

हाइपोथायरायडिज्म

यह एक ऐसी बीमारी है जो टेक्ल को प्रभावित करती है जब यह 5 साल से अधिक हो जाती है, जिसे ए द्वारा वर्णित किया जाता है थायराइड हार्मोन उत्पादन में असमान वृद्धि . इससे दिल की समस्याएं होती हैं और यहां तक ​​कि मधुमेह का कारण भी हो सकता है।

कुछ मायनों कुत्तों में हाइपोथायरायडिज्म पता लगाने के लिए किया जाता है यदि आप देखते हैं अपने कुत्ते, अनियंत्रित वजन बढ़ाने के लिए शुरू होता है कि उसे हिंसक व्यवहार करने के लिए नेतृत्व अचानक मिजाज ग्रस्त है, या उदासीन और स्थितियों है कि पहले उसे ज्यादा की वजह से में खामोश है भावना।

हाइपोथायरायडिज्म

आँख विकार

टेकेल दौड़ दृष्टि से संबंधित समस्याओं का सामना करने के लिए प्रवण है, और इनमें से कुछ स्थितियां वंशानुगत हैं। उनमें से उल्लेख करना संभव है मोतियाबिंद , जो दृष्टि को रोकने, लेंस पर एक सफ़ेद झिल्ली की उपस्थिति है। यह भी बहुत आम है आंख का रोग , कि यह आंखों के दबाव में अचानक वृद्धि हुई है, जो कई टेक्कल नमूने में कुल अंधापन का कारण बन सकती है, इसलिए इसे समय में पता होना चाहिए।




रेटिना के प्रगतिशील एट्रोफी , या एपीआर, सबसे आम teckel समस्याओं में से एक है। नाम पता चलता है, रोग धीरे-धीरे प्रगति, दृष्टि में कमी अंततः से बचाता है कि कुत्ते रात में या कम रोशनी स्थितियों, जो रतौंधी कहा जाता है में देख सकते हैं की विशेषता।

आँख विकार

मिरगी

यह टेक्कल दौड़ की एक और वंशानुगत बीमारी है। यह एक है तंत्रिका संबंधी विकार जो पूरे शरीर के अनियंत्रित आवेगों का कारण बनता है। एपिसोड कुछ सेकंड या कुछ मिनट हो सकते हैं, और बिना किसी चेतावनी या कुछ भी दिखाई दे सकते हैं जो उन्हें लगता है।

मिर्गी का खतरा मस्तिष्क के नुकसान का जोखिम है या प्रत्येक एपिसोड के हिलने के दौरान किसी भी अंग को नुकसान पहुंचाता है। यह रोग दवाओं के साथ नियंत्रित होता है जिसे पूरे जीवन में प्रशासित किया जाना चाहिए।

वॉन विलेब्रांड रोग

वंशानुगत उत्पत्ति के अलावा, यह एक ऐसी बीमारी है जो तकनीकी जोखिम को गंभीर जोखिम में डालती है, क्योंकि इसका तात्पर्य है रक्त हानि . लगभग किसी भी घाव में चोट लगने से मसूड़ों तक पहुंचने के लिए महत्वपूर्ण रक्तस्राव हो सकता है, इसलिए कुत्ते को सख्त सतर्कता से नियंत्रित किया जाना चाहिए ताकि दुर्घटनाओं से बच सकें जो अपने जीवन को खतरे में डाल देते हैं।

Teckel की त्वचा के रोग

विशेष रूप से छोटे बालों वाले टेकेल में कटनीस बीमारियों की एक श्रृंखला पेश होती है। आम तौर पर, इस नस्ल के आम हैं demodectic mange, seborrhoeic त्वचा रोग और कटनीस asthenia . इनमें से पहला शेष प्रकार के मंगेतर से अलग होता है और इसलिए, बालों के झड़ने के साथ विशिष्ट क्षेत्रों को पेश करता है। दूसरी तरफ सेबरेरिक डार्माटाइटिस वंशानुगत हो सकता है और जानवर की त्वचा पर छीलने और तीव्र खुजली करके इसका चित्रण किया जाता है।

कटियस एस्थेनिया, जिसे एहलर्स-डैनलोस सिंड्रोम भी कहा जाता है, तीनों का सबसे गंभीर रोगविज्ञान है। यह एक वंशानुगत बीमारी है जो कोलेजन की संरचना में दोष पैदा करती है और इसलिए, शरीर के संयोजी ऊतक को प्रभावित करती है। यह बीमार जानवर की त्वचा को असामान्य लोच दिखाने का कारण बनता है, जिसके परिणामस्वरूप लटकते हुए गुना की उपस्थिति होती है। इसी तरह, यह सामान्य से अधिक नाजुक है और आसानी से फाड़ सकता है।

Teckel की त्वचा के रोग

अन्य आम teckel रोगों

यद्यपि उपर्युक्त बीमारियां सबसे आम टीकेल समस्याओं का प्रतिनिधित्व करती हैं, वहीं अन्य भी हैं जो इस नस्ल को प्रभावित करते हैं। प्रिंस एडवर्ड आइलैंड विश्वविद्यालय के अनुसार (प्रिंस एडवर्ड आइलैंड विश्वविद्यालय) ने पशु चिकित्सकों के बीच अध्ययन, अनुसंधान और आम सहमति के माध्यम से इन सभी रोगों की एक सूची विकसित की है।

  • क्लेफ्ट ताल
  • कॉर्नियल डाइस्ट्रोफी
  • गुप्तवृषणता
  • बहरापन
  • त्वचा सम्बन्धी
  • फोलिक्युलर डिस्प्लेसीस
  • ऊतककोशिकार्बुद
  • कुंडिंग सिंड्रोम
  • ओकुलर डिजेजेनेसिस
  • Mitral वाल्व डिस्प्लेसिया
  • ऑप्टिक तंत्रिका के Hypoplasia
  • पुरानी सतही केराइटिस
  • Pyruvate kinase कमी
  • urolithiasis
  • कोहनी डिस्प्लेसिया

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं सबसे आम teckel रोगों , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

संदर्भ
  1. प्रिंस एडवर्ड आइलैंड विश्वविद्यालय। Duchshund. यहां उपलब्ध है: https://discoveryspace.upei.ca/cidd/breed/dachshund
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Teckel, अच्छा "dachshund"Teckel, अच्छा "dachshund"
10 कुत्तों मोटापे से ग्रस्त हैं10 कुत्तों मोटापे से ग्रस्त हैं
प्रोफाइल: दचशुंड (दचशुंड)प्रोफाइल: दचशुंड (दचशुंड)
10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों
एक डचशुंड की देखभाल कैसे करेंएक डचशुंड की देखभाल कैसे करें
दचशुंड (बैजर शिकारी)दचशुंड (बैजर शिकारी)
मेरे कुत्ते की दूसरी हर्निएटेड डिस्क हैमेरे कुत्ते की दूसरी हर्निएटेड डिस्क है
एक शिकार कुत्ते के साथ लड़ाई के बाद हर्नियेटेड डिस्कएक शिकार कुत्ते के साथ लड़ाई के बाद हर्नियेटेड डिस्क
मेरे पास पीठ दर्द वाला कुत्ता हैमेरे पास पीठ दर्द वाला कुत्ता है
फ्रांसीसी बुलडॉग में हर्नियेटेड डिस्कफ्रांसीसी बुलडॉग में हर्नियेटेड डिस्क
» » सबसे आम teckel रोगों
© 2022 TonMobis.com