कुत्तों में त्वचा रोग

कुत्तों में त्वचा रोग

कुत्तों में त्वचा रोगों को समस्या को रोकने और समय की एक विस्तृत अवधि में अपरिवर्तनीय परिणामों को रोकने के लिए बहुत गंभीरता से लिया जाना चाहिए।

त्वचा एक अंग है जो पर्यावरण से कुत्ते को अलग करता है, इसे संक्रमण और वायरस से बचाता है। कुत्तों में आम तौर पर वसा की एक परत होती है जो उनकी रक्षा करती है, लेकिन जब यह विफल हो जाती है, तो कई समस्याएं प्रकट हो सकती हैं, जैसा कि हमने कहा है।

के बारे में जानें कुत्तों में त्वचा रोग समय पर उन्हें पहचानने और उन्हें ठीक से इलाज करने के लिए सबसे आम है।

आप में भी रुचि हो सकती है: मेरे कुत्ते की त्वचा को मॉइस्चराइज कैसे करें
सूची

दरिंदा

कुत्ते की त्वचा को भरने वाले सबसे आम कारणों में से एक परजीवी के काटने होते हैं। की उपस्थिति fleas और ticks सूजन और लाली का कारण बनता है, जो प्रुरिटस द्वारा भी बढ़ता है कि जानवरों का अनुभव होता है, जो बाध्यकारी खरोंच की ओर जाता है।

iquest- अगर मेरे कुत्ते परजीवी है तो मैं क्या कर सकता हूं ?

यदि आप की उपस्थिति का पालन करते हैं टिक आपको अपने सामान्य पालतू जानवरों की दुकान में जाना होगा और आजकल बाजारों के लिए उपकरण प्राप्त करना होगा। के मामले में पिस्सू आपको एक विशेष कंघी का उपयोग करना होगा। अपने कुत्ते को एंटीपारासिटिक लोशन के साथ स्नान करें, जबकि इसे पूरी तरह से fleas के सभी निशान को खत्म कर दें।

यदि स्थिति आपके पास नहीं है क्योंकि आपके पास कोई ज्ञान नहीं है या आप बहुत गंभीर हैं तो आपको जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए, अग्रिम में नियुक्ति मांगना और समस्या से उसे सतर्क करना।

इसके अलावा आपको कुत्ते के उन सभी संपर्क तत्वों को उच्च तापमान पर धोना चाहिए, विशेष रूप से जो कपड़े से बने होते हैं: बिस्तर, खिलौने, कंबल आदि।

iquest- मैं परजीवी की उपस्थिति को कैसे रोक सकता हूं ?

सबसे अच्छी प्रणाली है तीन बुनियादी तत्व , कि वे एक साथ आपके कुत्ते के लिए एक प्रभावी सुरक्षा परत बनाएंगे: एक एंटीपारासिटिक शैम्पू, एक प्रभावी गुणवत्ता पिपेट और यहां तक ​​कि एक विरोधी परजीवी हार भी। यदि आपके पास इन तीन तत्व हैं तो यह बहुत संभावना है कि आपके कुत्ते को फिर से fleas नहीं होगा।

दरिंदा

एलर्जी

आपका कुत्ता पीड़ित हो सकता है एलर्जी उदाहरण के लिए पराग या कुछ भोजन के लिए। एलर्जी खुजली, त्वचा की लाली और इसकी सूखापन का कारण बनती है। इसके अलावा, कुत्ते को खुजली से छुटकारा पाने के प्रयास में स्थिति और जटिलताओं में वृद्धि हो सकती है जो पहले से ही एलर्जी के कारण होती है जो स्थिति को जटिल कर सकती है।

iquest- अगर मेरे कुत्ते में एलर्जी हो तो मैं क्या कर सकता हूं? ?

पहला और सबसे महत्वपूर्ण यह पता लगाने के लिए है कि आपके कुत्ते की एलर्जी का कारण कौन सा है। उसके लिए अप्रिय स्थिति से बचने के लिए परीक्षण करने के लिए अपने पशुचिकित्सा पर जाएं।

आमतौर पर सबसे सामान्य है फ़ीड में परिवर्तन कुछ और गुणवत्ता के लिए hypoallergenic. अगर आपको समस्या की पहचान करने में परेशानी है और आपको नहीं पता कि आपके कुत्ते में एलर्जी का कारण क्या होना चाहिए, तो आप चुन सकते हैं एक कैमरा स्थापित करें बगीचे या घर में अपने आंदोलनों की निगरानी के लिए (यह एक कंप्यूटर कैमरा भी हो सकता है)। आप एक पौधे खा रहे हैं जो आपको नहीं करना चाहिए और यह आपकी एलर्जी प्रतिक्रिया का कारण है।

एलर्जी

अल्सर

विशेष रूप से जब कुत्तों और बूढ़े लोगों की बात आती है तो अवांछनीय सिस्ट दिखाई देते हैं वे सौम्य या कैंसरजन्य हो सकते हैं . छाती की उपस्थिति का सामना करने के लिए अधिक पूर्वाग्रह के साथ नस्लों हैं, खासकर यदि यह वंशावली कुत्तों है।

iquest- अगर मेरे कुत्ते के पास छाती है तो मैं क्या कर सकता हूं? ?

छाती त्वचा में दिखाई देने वाली सूजन उत्पन्न करती हैं और आमतौर पर इससे कहीं अधिक गहरे होती हैं, जहां वे विकसित होते हैं। आपको जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक को देखना चाहिए , यदि यह एक कैंसर ट्यूमर है, तो इलाज के तुरंत बाद आपको इलाज करने की अधिक संभावनाएं होंगी।




कुछ मामलों में, ट्यूमर की प्रकृति का विश्लेषण करने के बाद पशुचिकित्सा उपचार की सिफारिश करेगा, कुछ मामलों में अगर यह एक बुजुर्ग कुत्ता है तो बेहतर होगा।

अल्सर

मशरूम

मशरूम कुत्ते के आर्द्र क्षेत्रों में खमीर के संचय के परिणामस्वरूप उत्पन्न होता है जो आम तौर पर बगल, कान या गुना होता है। एक गोलाकार आकार प्राप्त करें यदि हम बालों, अल्सर, ओजिंग, लाली और यहां तक ​​कि तराजू के बिना धब्बे पाते हैं तो हम इसकी मौजूदगी देख सकते हैं।

iquest- अगर मेरे कुत्ते में कवक है तो मैं क्या कर सकता हूं ?

आपको अपने कुत्ते को गर्म पानी में स्नान करना चाहिए विशेष शैम्पू कि आप अपने सामान्य स्टोर में गुणों के साथ पाएंगे जो कवक की उपस्थिति को रोकते हैं। कवक को मारने के लिए, दिन में दो बार आयोडीन लागू करने के लिए पर्याप्त होगा।

यदि स्थिति गंभीर है या आप देखते हैं कि यह सुधार नहीं करता है तो आपको तुरंत कवक के प्रकार को सत्यापित करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए और उचित उपचार की सलाह देना चाहिए।

iquest- मैं कवक के पुन: प्रकट होने से कैसे रोक सकता हूं ?

अगर आपके कुत्ते को कवक का सामना करना पड़ा है तो यह महत्वपूर्ण है अपनी सभी वस्तुओं को धो लो (बिस्तर, तौलिए, खिलौने और इतने पर) उच्च तापमान पर फिर से दिखने से रोकने के लिए। अपने पशुचिकित्सा से अपने मामले के लिए रोकथाम का सबसे उपयुक्त रूप से परामर्श लें, हालांकि हम अनुशंसा करते हैं कि जब भी आप चलें और अपने शरीर पर पसीना देखें, तो उसे तौलिया से अवशोषित करें, पैरों पर विशेष ध्यान दें।

मशरूम

खाज

खुजली जब कोई होता है तब प्रकट होता है पतंगों की अत्यधिक उपस्थिति कुत्ते की त्वचा पर। यह एक गंभीर बीमारी है जो सूजन, बालों की कमी या लाल त्वचा का कारण बनती है। कुत्ते के परिणाम राज्य के आधार पर खरोंच के परिणाम हल्के या बहुत गंभीर हो सकते हैं।

iquest- अगर मेरे कुत्ते को खरोंच हो तो मैं क्या कर सकता हूं? ?

अगर आपको संदेह है कि आपके कुत्ते को खरोंच हो सकते हैं, तो आपको तुरंत पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए, उससे पहले टेलीफोन से संपर्क करना चाहिए। इसे जितनी जल्दी हो सके इलाज किया जाना चाहिए.

पशुचिकित्सा एक दवा उपचार की सिफारिश करेगा जो आपको समस्या समाप्त होने तक हर दिन असफल होने के बिना पूरा करना होगा। याद रखें कि खरोंच संक्रामक है।

खाज

callos

कॉलस एक आम समस्या है कुत्तों को प्रभावित करने वाली त्वचा का। दृष्टि से वे पहचानना आसान है, क्योंकि वे कोहनी में मौजूद शुष्क और गंजा परिपत्र क्षेत्र हैं। वे विशेष रूप से बड़े कुत्तों या संवेदनशील त्वचा वाले लोगों में कठोर या मोटे सतहों पर बहुत अधिक झुकाव का परिणाम हैं।

iquest- अगर मेरे कुत्ते के पास कॉलस है तो मैं क्या कर सकता हूं? ?

यदि आप देखते हैं कि आपके कुत्ते के पास कॉलस है तो आपको इसका उपचार करने के बारे में सोचना चाहिए क्योंकि लंबे समय तक यह अल्सर का कारण बन सकता है और इन परिणामों में अत्यधिक खून बह रहा है। यदि स्थिति गंभीर है, तो आपको अपने घावों के इलाज के लिए पशुचिकित्सा जाना चाहिए।

यदि कॉलस की समस्या हर दिन एक पौष्टिक मुसब्बर वेरा या जैतून क्रीम लागू करने के लिए पर्याप्त हल्की है और साथ ही आराम और सोने के लिए एक और आरामदायक बिस्तर प्रदान करती है।

callos

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में त्वचा रोग , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वसंत में कुत्तों और एलर्जीवसंत में कुत्तों और एलर्जी
कुत्तों में सूखी त्वचा का इलाज कैसे करेंकुत्तों में सूखी त्वचा का इलाज कैसे करें
कुत्तों में त्वचा की जलन या त्वचा की जलनकुत्तों में त्वचा की जलन या त्वचा की जलन
मेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता हैमेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता है
कुत्तों की त्वचा रोग के लिए मुसब्बर वेराकुत्तों की त्वचा रोग के लिए मुसब्बर वेरा
बिल्लियों में खरोंच और कवकबिल्लियों में खरोंच और कवक
पालतू जानवरों पर खरोंचपालतू जानवरों पर खरोंच
कैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिएकैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिए
होम्स्टर में परजीवी बीमारियांहोम्स्टर में परजीवी बीमारियां
त्वचा के रोगत्वचा के रोग
» » कुत्तों में त्वचा रोग
© 2022 TonMobis.com