पग या कार्लिनो कुत्ते की देखभाल

पग या कार्लिनो कुत्ते की देखभाल

कुत्ते की इस नस्ल के नाम से जाना जाता है पग या कार्लिनो एक दूसरे के रूप में और हम उन्हें रख सकते हैं चीन में उत्पत्ति , इस तथ्य के बावजूद कि वर्तमान में यह कई देशों में एक महान प्रसिद्धि का आनंद लेता है। इसकी लोकप्रियता हमें आश्चर्यचकित नहीं करनी चाहिए, क्योंकि इसमें न केवल एक आराध्य उपस्थिति है, बल्कि यह बहुत स्वभाव से विशेषता है संतुलित और हंसमुख.

हालांकि यह है एक छोटे कुत्ते, यह moloso माना जाता है, यानी, एक पेशी का निर्माण किया है, बड़े आकार, एक छोटी थूथन और एक शक्तिशाली जबड़े की एक सिर है, हालांकि अब एक उत्कृष्ट पालतू, वास्तव में, खड़ा 30 सबसे लोकप्रिय नस्लों में से दुनिया का

इन सभी विशेषताओं के साथ आपने फैसला किया होगा कि यह सबसे अच्छा कुत्ता है जिसे आप अपने साथ चुन सकते हैं, इसलिए इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको बताते हैं पग या कार्लिनो कुत्ते की देखभाल.

आप में भी रुचि हो सकती है: पग या कार्लिनो कुत्ते की आम बीमारियां
सूची

पाग कुत्ते के लिए व्यायाम

जैसा कि हमने शुरुआत में उल्लेख किया था कि कुत्ते के पास बहुत मांसपेशियों की संरचना है और इसके रखरखाव के लिए शारीरिक व्यायाम आवश्यक होगा, हालांकि, शारीरिक गतिविधि हमेशा विशेषताओं के अनुसार अनुकूलित करें प्रत्येक कुत्ते को उपस्थित होने दें।

पग या कार्लिनो एक आसानी से उत्साही कुत्ता नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह ऊर्जावान नहीं है, इसलिए, इस ऊर्जा को चैनल करने का एक अच्छा तरीका कम से कम दो दैनिक सवारी की पेशकश करेगा जिसमें इसमें भी है खेलने का अवसर , चूंकि आप इसका आनंद लेंगे और दिन-प्रतिदिन समृद्ध होंगे। हम उसे गेंद लाने, उसे तैरने या खुफिया खेलों का अभ्यास करने के लिए सिखा सकते हैं, उदाहरण के लिए।

हालांकि, इसके छोटे घोंसले के कारण, यह संभव है कि पग उपस्थित हो श्वसन कठिनाइयों , इसलिए, जिस क्षण हम किसी भी लक्षण का पालन करते हैं जो इंगित करता है कि हमारा कुत्ता टायर शुरू होता है और ठीक से सांस नहीं ले सकता है, शारीरिक व्यायाम बाधित होना चाहिए। हम तीव्र गर्मी में भी सावधानी बरतेंगे।

शारीरिक व्यायाम के लिए सबसे अच्छा पूरक एक अच्छा आहार होना चाहिए, भले ही हम प्राकृतिक आहार या फ़ीड के आधार पर आहार के लिए चुनते हैं, हमें बहुत स्पष्ट होना चाहिए कि कार्लिनो भरपूर मात्रा में खिलाया नहीं जा सकता है , चूंकि वे खाना पसंद करते हैं और आसानी से अधिक वजन उत्पन्न कर सकते हैं।

पाग कुत्ते के लिए व्यायाम

कोट की देखभाल

पग या कार्लिनो में एक छोटा और चिकना फर होता है, जो इसे बनाता है बहुत आसान देखभाल को बनाए रखने के लिए, हमारे कुत्ते को चमकदार दिखने की इजाजत दी गई, हालांकि, हमें किसी भी देखभाल को न करने के तथ्य के साथ आसान रखरखाव को भ्रमित नहीं करना चाहिए।

इस कुत्ते का कोट नियमित आधार पर ब्रश किया जाना चाहिए, अधिमानतः एक के साथ रबड़ ब्रश , और हम धीरे-धीरे कठोर ब्रिस्टल के साथ एक ब्रश ब्रश करके खत्म हो जाएगा। में परिवर्तन के समय हम देखेंगे कि हमारा कुत्ता अधिक बाल जाने देता है और ब्रशिंग की आवृत्ति को बढ़ाने के लिए आवश्यक होगा।




यह आदत न केवल हमारे कुत्ते के बाल का ख्याल रखती है और हमें परजीवी का पता लगाने में मदद करती है, यह हमारी मदद भी करती है हेरफेर के लिए उपयोग करें , इन कुत्तों के लिए आवश्यक है कि, कभी-कभी, कुछ हद तक जिद्दी और जिद्दी हो सकता है।

पग या कार्लिनो कुत्ते का स्नान

हम केवल इस कुत्ते को स्नान करने की सलाह देते हैं कड़ाई से जरूरी है और हम कुत्ते स्वच्छता के लिए विशिष्ट और उपयुक्त उत्पादों का उपयोग करेंगे। हालांकि, ऐसा करने के लिए भी आवश्यक होगा जब यह गंदे हो जाता है और यह बुरा गंध करता है।

स्नान से भी ज्यादा महत्वपूर्ण बाद में सूखना है, क्योंकि कार्लिनो सहन नहीं करता है तापमान परिवर्तन , इसलिए, गर्म पानी से स्नान करने के बाद हमें ठंडा होने से रोकने के लिए इसे बहुत सावधानी से सूखा जाना चाहिए।

बहुत ध्यान देना महत्वपूर्ण है त्वचा के गुना उनके चेहरे और शरीर का, जो वे बनाए रखते हैं आर्द्रता अधिक आसानी से, इसलिए, उन्हें कवक और बैक्टीरिया के प्रसार से बचने के लिए एक और अधिक सूखने की आवश्यकता होगी। निश्चित रूप से गुना भी बरकरार रख सकते हैं अधिक गंदगी इसलिए जब भी आवश्यक हो, हम उन्हें जांचकर साफ कर लेंगे, जब खत्म हो जाए तो अच्छी तरह सूख जाएंगे।

समुद्र तट या पूल की यात्रा के बाद हम उसी संकेत को ध्यान में रखेंगे।

पग या कार्लिनो कुत्ते का स्नान

एक स्वस्थ बच्चे के लिए आवधिक पशु चिकित्सा देखभाल

एक पाग या कार्लिनो कुत्ते की जीवन प्रत्याशा स्थित है 13 से 15 साल के बीच , हालांकि इस दीर्घायु तक पहुंचने और जीवन की अच्छी गुणवत्ता का आनंद लेने के लिए स्पष्ट रूप से अच्छी पशु चिकित्सा देखभाल आवश्यक होगी। हम न केवल टीकाकरण कार्यक्रम या कुत्ते के नियमित रूप से कम करने के बारे में बात करते हैं, बल्कि इसके लिए भी जल्दी किसी भी विकार का पता लगाएं जो प्रस्तुत किया जा सकता है।

एक छोटा सा स्काउट पेश करते समय, पग या कार्लिनो कुत्ते के पास कई पीड़ित होने का पूर्वाग्रह होता है श्वसन प्रणाली में बदलाव , यह एलर्जी और त्वचा विकारों जैसे एलर्जी और त्वचा रोग की भी प्रवण है। पशुचिकित्सा के नियमित दौरे इस पूर्वाग्रह का प्रबंधन करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं और उत्पन्न होने वाले किसी भी बदलाव के समय समय पर कार्य करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पग या कार्लिनो कुत्ते की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ब्लडहाउंड कुत्ते नस्लब्लडहाउंड कुत्ते नस्ल
महिला पग भेड़िये पर मुर्गियां प्रस्तुत करती हैमहिला पग भेड़िये पर मुर्गियां प्रस्तुत करती है
आपके पास एक फ्लैट कुत्ता हैआपके पास एक फ्लैट कुत्ता है
कम से कम भौंकने वाले कुत्तों की सूचीकम से कम भौंकने वाले कुत्तों की सूची
बच्चों के लिए आदर्श छोटे कुत्ते आदर्शबच्चों के लिए आदर्श छोटे कुत्ते आदर्श
सबसे शांत कुत्ते नस्लोंसबसे शांत कुत्ते नस्लों
अर्जेंटीना डोगो: एक स्नेही मोलोसो कुत्ते केवल कुत्तों की अर्जेंटीना नस्लअर्जेंटीना डोगो: एक स्नेही मोलोसो कुत्ते केवल कुत्तों की अर्जेंटीना नस्ल
कुत्ते क्रॉसिंग की सूचीकुत्ते क्रॉसिंग की सूची
कुत्तों की दौड़ पग या कार्लिनो: वफादार और स्नेही दोस्तकुत्तों की दौड़ पग या कार्लिनो: वफादार और स्नेही दोस्त
सबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लोंसबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लों
» » पग या कार्लिनो कुत्ते की देखभाल
© 2022 TonMobis.com