कुत्तों में लेग-कैल्व-पेथेस रोग - उपचार

कुत्तों में लेग-कैल्वे-पेर्टेस रोग - उपचार

लेग-कैल्वे-पेर्टेस रोग या मादा के सिर का अवांछित नेक्रोसिस यह हिप संयुक्त में स्थित मादा के हिस्से का तेजी से अपघटन है। यह स्वास्थ्य समस्या युवा कुत्तों को प्रभावित करती है, खासकर 4 से 12 महीने के बीच, और कुछ नस्लों को पीड़ित होने के लिए बहुत प्रवण होते हैं। यह स्थिति बैक पैरों की एक चिह्नित लापरवाही उत्पन्न करती है और इससे ग्रस्त कुत्तों को बहुत दर्द होता है, जो सबसे गंभीर मामलों में अक्षम हो जाते हैं। सौभाग्य से, अगर यह पता चला है और जल्दी इलाज किया जाता है, तो इस समस्या का उपचार प्रभावी है और कुत्ता पूरी तरह से सामान्य जीवन जीने में सक्षम होगा।

यदि आपको लगता है कि आपका कुत्ता इस गंभीर स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित हो सकता है, तो इस नए लेख को ExpertoAnimal द्वारा पढ़ना जारी रखें जिसमें हम सब कुछ समझाएंगे कुत्तों में लेग-कैल्वे-पेर्टेस रोग , इसके कारणों और लक्षण जो वर्तमान में मौजूद उपचार के लिए हो सकते हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: लोमड़ी टेरियर की आम बीमारियां
सूची

कुत्तों में लेग-कैल्वे-पेर्टेस रोग के कारण

मादा के सिर का अवांछित नेक्रोसिस यह तब होता है जब जांघ की हड्डी के इस हिस्से में एक आइस्क्रीमिया होती है, वह तब होता है जब रक्त की आपूर्ति बंद हो जाती है। इस कारण से, हड्डी के ऊतकों में सही ढंग से कार्य करने के लिए सही ढंग से नहीं पहुंचने से वे बिगड़ने लगते हैं और हड्डी के इस हिस्से के तेज़ पहनने के कारण, वे बिगड़ने लगते हैं और न्युट्रोट बन जाते हैं।

पता चला है और जल्दी इलाज नहीं करते हैं, तो परिगलन ऊरु गर्दन की ओर जारी है और समाप्त हो जाती है पूरी तरह से पहना जा फीमर हिस्सा संयुक्त कूल्हे में है और, इस कारण के लिए, अंत संयुक्त पूरी तरह से स्थिर है और कुत्ता अब अपने आप नहीं चल सकता है। इसके अलावा, अगर नेक्रोसिस की प्रक्रिया बंद नहीं होती है, तो गंभीर माध्यमिक स्वास्थ्य समस्याएं दिखाई देगी।

हालांकि इस स्थिति की शुरुआत का सटीक कारण बहुत स्पष्ट नहीं है, लेकिन कई संभव हैं लेग-कैल्वे-पेर्टेस रोग के कारण :

  • जेनेटिक कारक जो कुछ दौड़ों का अनुमान लगाते हैं।
  • विकास के दौरान रक्त प्रवाह की कमी और कुल कूल्हे गठन, मादा के सिर के उपास्थि को शांत करने से ठीक पहले। इस कारण से इसे आम तौर पर 5 से 8 महीने के बीच पिल्लों में दिया जाता है और सबसे ऊपर, 5 से 8 महीने के बीच।
  • कूल्हे के इस हिस्से में बार-बार आघात होता है जो रक्त प्रवाह के विच्छेदन और बिगड़ने का कारण बनता है।
कुत्तों में लेग-कैल्वे-पेर्टेस रोग के कारण

लेग-कैल्वे-पेर्टेस रोग के लिए नस्लों का पर्दाफाश

कूल्हे में संभावित चोटों और युवा कुत्ते होने के अलावा, जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है, कुछ ऐसी नस्लें हैं जो इस स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित होने की अधिक संभावना है, खासतौर से छोटे आकार, लघु और खिलौने। तो यह ध्यान में रखना एक महत्वपूर्ण कारक है यदि आपको लगता है कि आपके कुत्ते को मादा के सिर का अवांछित नेक्रोसिस हो सकता है। ये कुछ हैं नस्लों जो आनुवांशिक पूर्वाग्रह है इस बीमारी से पीड़ित होना:

  • मैनचेस्टर
  • Pinscher
  • poodle
  • पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर
  • ऑस्ट्रेलियाई रेशमी टेरियर
  • केर्न टेरियर
  • यॉर्कशायर टेरियर
  • पग या कार्लिनो
  • छोटे शेर या लोचन कुत्ते
  • लेकलैंड टेरियर
  • फॉक्स टेरियर

वास्तव में, यह स्वास्थ्य समस्या एक है लोमड़ी टेरियर की सबसे आम बीमारियां और इन छोटी और लघु दौड़ों में से अन्य।

लेग-कैल्वे-पेर्टेस रोग के लिए नस्लों का पर्दाफाश

मादा के सिर के अव्यवहारिक नेक्रोसिस के लक्षण

इसलिए में इसका पता चलने की शुरुआत में संदेह दो स्थितियों में से जिसके बारे में माना जा सकता है हो सकता है लेग्ग-काल्वेस-पेर्थेस, कुछ नैदानिक ​​संकेत और लक्षण बहुत हिप dysplasia के लिए इसी तरह प्रस्तुत करता है। इस कारण से, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि सभी आवश्यक परीक्षण एक पशु चिकित्सा केंद्र में किए जाते हैं ताकि वे यथासंभव जल्द से जल्द कार्य कर सकें।




मादा के सिर के अव्यवहारिक नेक्रोसिस के मुख्य लक्षण वे निम्नलिखित हैं:

  • कूल्हे के क्षेत्र में दर्द और स्पर्श करने के लिए बहुत संवेदनशीलता
  • नेक्रोसिस से प्रभावित हिंद पैर की लम्बाई
  • प्रभावित पैर को रखें और उस पर वजन का समर्थन करने से बचें
  • उन्नत मामलों में, प्रभावित पैर का सही ढंग से समर्थन करने की सराहना की जाती है कि यह छोटा है
  • कूल्हे और जांघ संयुक्त में मांसपेशी एट्रोफी
  • गंभीर मामलों में, अंग बहुत चिह्नित होगा और यहां तक ​​कि कुत्ते दर्द के कारण चलने से इंकार कर देगा
  • शोर जब इस में मादा के अपर्याप्त घर्षण के कारण संयुक्त स्थानांतरित होता है
  • केवल एक प्रभावित अंग हो सकता है या यह दोनों में हो सकता है
  • पशु चिकित्सा परीक्षणों में, उदाहरण के लिए एक्स-रे में, हड्डी पहनने को स्पष्ट रूप से देखा जाएगा

यह महत्वपूर्ण है कि जैसे ही हम अपने वफादार दोस्त में इन संकेतों के किसी भी पता लगाने के रूप में हम उसे जल्दी से डॉक्टर है, जहां वे एक समग्र समीक्षा और परीक्षण इस स्वास्थ्य समस्या का पता लगाने के लिए आवश्यक कर देगा के लिए मिलता है, सहित एक्स-रे और परीक्षण संयुक्त आंदोलन होना चाहिए , दूसरों के बीच में।

मादा के सिर के अव्यवहारिक नेक्रोसिस के लक्षण

कुत्तों में लेग-कैल्वे-पेर्टेस रोग का उपचार

तो पता चला, निदान और रोग की प्रारंभिक अवस्था में इलाज के लिए जब हड्डी पहनने कम है और और्विक सिर, आकार नहीं बदला है तो एक के सिर के avascular परिगलन के इलाज के लिए विकल्प चुन सकते हैं शुरू होता है दर्द और, के साथ साथ कुछ मामलों में विरोधी भड़काऊ पैर immobilizing के लिए दर्दनाशक दवाओं के साथ फीमर क्रम रक्त के प्रवाह को प्राप्त करने के लिए आवश्यक हो सकता है सुधार हुआ है और हड्डी फिर से ठीक से बढ़ जारी रखने के लिए पर्याप्त आपूर्ति की है।

अधिक उन्नत मामलों में या जब यह पहला उपचार कुछ दिनों में काम नहीं करता है, तो इस स्थिति का एकमात्र समाधान एक है लेग-कैल्वे-पेर्टेस रोग का सर्जिकल उपचार . इस प्रकार necrotic ऊतक इस प्रक्रिया को रोकने और आगे मुख्य समस्या और दर्द कर सकते हैं पीड़ित द्वारा निकाल दिया जाएगा, लेकिन यह भी कारण हो सकता है, हड्डी के इस हिस्से सिंचाई की कमी यानी।

इस प्रकार के हस्तक्षेप के बाद पूर्वानुमान इस बात पर निर्भर करता है कि मादा और हिप संयुक्त कितने प्रभावित हैं, इसलिए यह सीधे इस बात पर निर्भर करता है कि बीमारी का पता लगाने के लिए कौन सा चरण था। यदि आपने तत्काल कार्य किया है, वसूली का पूर्वानुमान अनुकूल है और, अपेक्षाकृत कम समय और पुनर्वास में, कुत्ते जो लेग-कैल्वे-पेर्टेस रोग से पीड़ित हैं और संचालित किए गए हैं, पूरी तरह से सामान्य और पूर्ण जीवन के साथ जारी रह सकते हैं।

कुत्तों में लेग-कैल्वे-पेर्टेस रोग का उपचार

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में लेग-कैल्वे-पेर्टेस रोग - उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं
कुत्तों में सेबोरिया - कारण और उपचारकुत्तों में सेबोरिया - कारण और उपचार
कुत्तों में आर्थ्रोसिसकुत्तों में आर्थ्रोसिस
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचार
कुत्तों में एक्ट्रोपियनकुत्तों में एक्ट्रोपियन
पेटेला का विस्थापन, खेल कुत्तों के लिए एक समस्यापेटेला का विस्थापन, खेल कुत्तों के लिए एक समस्या
कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचारकुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचार
कुत्तों में प्रवेश - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में प्रवेश - कारण, लक्षण और उपचार
कुत्तों में गेंद विस्थापन - लक्षण और उपचार -कुत्तों में गेंद विस्थापन - लक्षण और उपचार -
कुत्तों में कॉंजक्टिवेटाइटिस - कारण और लक्षणकुत्तों में कॉंजक्टिवेटाइटिस - कारण और लक्षण
» » कुत्तों में लेग-कैल्व-पेथेस रोग - उपचार
© 2022 TonMobis.com