उत्तरी सूट को अपनाने से पहले आपको क्या पता होना चाहिए

उत्तरी सूट को अपनाने से पहले आपको क्या पता होना चाहिए

Iquest- क्या आप उत्तरी inuit दौड़ पता है? यदि आप निश्चित रूप से हां के टेलीविज़न गेम गेम के अनुयायी हैं, क्योंकि ये अद्भुत कुत्ते हैं जो विभिन्न प्रभावों के लिए स्क्रीन पर दिखाई देते हैं जो विशाल आयामों के उत्तरी भेड़ियों के रूप में दिखाई देते हैं।

सच्चाई यह है कि एक तरफ कुछ सुंदर नमूनों में से टेलीविजन उपस्थिति छोड़ रहा है, इस नस्ल विशेषताओं है कि कुत्ते प्रेमियों के लिए सराहनीय हैं है, उन के बीच, यह ध्यान दिया जा सकता है कि कुत्तों कि बहुत मिलती-जुलती भेड़िया से एक तथापि, , यह अभी भी एक कुत्ता है और एक संकर नहीं है, जिसका अर्थ है कि इसमें एक अनुमानित चरित्र है और इसे अधिक आसानी से संभाला जा सकता है।

जैसा कि आप इस लेख में देख रहे होंगे, इस नस्ल की सुंदरता से आश्चर्यचकित होना बहुत आसान है, सभी इंद्रियों में, फिर भी, कुत्ते के कब्जे की बहुत ज़िम्मेदारी की आवश्यकता होती है और इसलिए हमें खुद को दूर करने के लिए यह निर्णय नहीं लेना चाहिए केवल पहली छाप के लिए, हालांकि यह अच्छा हो सकता है।

पशु विशेषज्ञ के इस लेख में हम आपको समझाते हैं उत्तरी सूट को अपनाने से पहले आपको क्या पता होना चाहिए . Nisociety.com से छवि

आपको इसमें भी रूचि हो सकती है: टट्टू को अपनाने से पहले आपको क्या ध्यान रखना चाहिए

उत्तरी inuit एक अनुभवी मालिक की जरूरत है

iquest- क्या आपने पहली बार अपने घर में एक कुत्ते का स्वागत करने का फैसला किया है? यह एक उत्कृष्ट निर्णय है और निश्चित रूप से इसे लेने से पहले आपने कुत्ते को अपनाने से पहले आपको क्या जानना चाहिए, इस बारे में बहुत सारी जानकारी एकत्र की है, हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि अनुभव सैद्धांतिक ज्ञान के आधार पर नहीं बल्कि अभ्यास के आधार पर हासिल किया गया है, और उत्तरी इनुइट (उत्तरी एस्किमो कुत्ता) एक पालतू जानवर है जिसे एक अनुभवी मालिक की आवश्यकता होती है।

इस कुत्ते, एक सुंदर चरित्र दृढ़ता से अपने मालिक से जुड़ी है उनके मानव परिवार के साथ बहुत मजबूत भावनात्मक बांड बनाता है और यह बच्चों के साथ एक अच्छा कुत्ता है, जो स्पष्ट रूप से मतलब नहीं है कि एक बच्चे के पर्यवेक्षण के बिना एक कुत्ते के साथ किया जा सकता है वयस्क।

हालांकि, यह नस्ल बहुत है बुद्धिमान, जिद्दी, अंतर्दृष्टि और स्वतंत्र , एक व्यवहार जिसे हम साइबेरियाई हुस्की में भी देखते हैं, एक और एस्किमो कुत्ता जिसे वर्तमान में उत्तरी इनुइट के नाम से जाना जाने वाला दौड़ माना जाता है, हालांकि यह पहचाना नहीं गया है।

उत्तरी इनुइट की विशिष्ट कुछ विशेष विशेषताएं इस कुत्ते को पालतू बनाती हैं जो ठीक से प्रशिक्षित करना मुश्किल हो सकती है, खासकर जब अन्य अधिक डोसील नस्लों की तुलना में।

सभी कुत्तों की तरह, उत्तरी सूट सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के लिए बहुत अच्छी प्रतिक्रिया देता है, हालांकि एक फर्म और मरीज मालिक की आवश्यकता है , जो अन्य कुत्तों के प्रशिक्षण के माध्यम से अभ्यास हासिल कर सकता था।




Dog-learn.com छवि:

उत्तरी inuit एक अनुभवी मालिक की जरूरत है

क्या आपके पास पर्याप्त जगह है?

उत्तरी inuit एक विशाल कुत्ता नहीं माना जा सकता है, लेकिन न तो यह एक छोटा कुत्ता है और इसका तात्पर्य है आपको पर्याप्त जगह की आवश्यकता होगी आपके परिवार के जीवन के लिए।

मादाएं 71 सेंटीमीटर ऊंचाई तक पहुंच सकती हैं और वजन 38 किग्रा हो सकती हैं। पुरुष 81 सेंटीमीटर की ऊंचाई तक पहुंचते हैं और लगभग 48 किलोग्राम वजन करते हैं।

शायद आपको लगता है कि घर के बाहर पर्याप्त जगह पर्याप्त है, लेकिन वास्तविकता से कुछ और नहीं है, क्योंकि इस कुत्ते के सुंदर चरित्र, उत्तरी सूट आपको परिवार में बहुत समय बिताना होगा , इसके अलावा, गर्मियों में आपको दिन के केंद्रीय घंटों के दौरान सूर्य से खुद को सुरक्षित रखना चाहिए, क्योंकि कोट का प्रकार उच्च तापमान को अच्छी तरह बर्दाश्त नहीं करेगा।

क्या आपके पास अपने कुत्ते को समर्पित करने के लिए पर्याप्त समय है?

सभी कुत्तों को समय और कंपनी की आवश्यकता होती है, इसलिए हमें उत्तरी सूट के जंगली पहलू को इस तथ्य के साथ भ्रमित नहीं करना चाहिए कि इस कुत्ते को मानव उपस्थिति और स्नेह की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि इसकी वजह से संलग्न चरित्र , यह दौड़ अलग होने की चिंता का सामना करने के लिए प्रवण है, यही कारण है कि आपको कई घंटों तक घर पर नहीं रहना चाहिए।

इसके अतिरिक्त, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी ऊर्जा को माध्यम से चैनल करें शारीरिक व्यायाम , 2 से 3 दैनिक सवारी की आवश्यकता होती है, जिसके लिए समय के महत्वपूर्ण निवेश की भी आवश्यकता होती है।

इनुइट उत्तरी, नीले रंग की एक डॉग शो विनम्र नहीं है इसलिए, समय या धैर्य पर लापरवाही से काम नहीं कर सकते हैं जब आप समाजीकरण के और puppyhood से प्रक्रिया शुरू, इसी तरह, कि एक अच्छा कुत्ता प्रशिक्षण को ध्यान में रखना इसे दृढ़ता और समर्पण की आवश्यकता है।

यदि आपके सामान्य दिनचर्या में आपके लिए समय लेना मुश्किल होता है, तो इन विशेषताओं के कुत्ते को स्वीकार करना अच्छा नहीं है, क्योंकि वह आपकी ऊर्जा का एक बड़ा हिस्सा मांगेगा और आपको दृढ़ता और धैर्य के साथ इस मांग को स्वीकार करना होगा, केवल इस तरह आप इस अद्भुत कुत्ते नस्ल का सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करेंगे।

क्या आपके पास अपने कुत्ते को समर्पित करने के लिए पर्याप्त समय है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं उत्तरी सूट को अपनाने से पहले आपको क्या पता होना चाहिए , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जापान के कुत्ते का के खजानाजापान के कुत्ते का के खजाना
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड का प्रशिक्षणचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड का प्रशिक्षण
कनाडाई एस्किमो कुत्ताकनाडाई एस्किमो कुत्ता
बॉयकिन स्पैनियल, दक्षिण कैरोलिना कुत्ताबॉयकिन स्पैनियल, दक्षिण कैरोलिना कुत्ता
अलास्का क्ले का कुत्ते नस्लअलास्का क्ले का कुत्ते नस्ल
सिंहासन के खेल के भेड़िये के बारे में सब कुछसिंहासन के खेल के भेड़िये के बारे में सब कुछ
अमेरिकी शॉर्टएयर लाल बिल्लीअमेरिकी शॉर्टएयर लाल बिल्ली
रूसी नीली बिल्लीरूसी नीली बिल्ली
ग्रेट डेन (ड्यूशश कुत्ते)ग्रेट डेन (ड्यूशश कुत्ते)
» » उत्तरी सूट को अपनाने से पहले आपको क्या पता होना चाहिए
© 2022 TonMobis.com