सम्राट बिच्छुओं की देखभाल: सामग्रियों और उन्हें उठाने की जरूरत है

उन लोगों के लिए जो पालतू विदेशी विकल्पों को पसंद करते हैं, उनके लिए एक अच्छा विकल्प है वृश्चिक सम्राट या पांडिनस इंपीरेटर

माना जाता है कि 300 मिलियन वर्षों तक अस्तित्व में है।

escorpion001ध्यान में रखें:

पालतू: यह एक आराध्य है।

प्रजातियां: सम्राट।

परिवार: वृश्चिक।

उत्पत्ति: अफ्रीका।

रंग: चमकदार काला।

आदतें: रात्रिभोज।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

सम्राट बिच्छू कैसे हैं?

सम्राट बिच्छू, अफ्रीका (ZONS आइवरी कोस्ट, सिएरा लियोन, सेनेगल और घाना), इन वयस्क बिच्छुओं को माप सकते हैं के बारे में 20 सेंटीमीटर लंबी में से एक के मूल निवासी हैं यह दुनिया में सबसे बड़ा बिच्छू के बीच में है, भले ही इसका शांत और काफी मूर्ख होना जाता है। यही कारण है कि अक्सर इस प्रकार के पालतू जानवरों में शुरुआती लोग इसे चुनते हैं।

बिच्छू का उपयोग कैसे करें?

सम्राट बिच्छुओं, हालांकि दूसरों की तुलना में शांत होने के लिए प्रतिष्ठित, देखभाल के साथ संभाला जाना चाहिए क्योंकि अगर कोई तैयार नहीं है तो वे डंक कर सकते हैं।




हो सकता है कि जब आप ले जाना चाहते यह हमेशा डंक या एक बोतल जो पहले से ढक्कन में छोटे छेद बनाया गया था ताकि बिच्छू सांस ले सकते हैं के तहत चिमटी से यह करने के लिए है। उन्हें कभी छुआ नहीं जाना चाहिए क्योंकि यह निश्चित रूप से हमें काट देगा।

बिच्छू एक-दूसरे से अलग होना सबसे अच्छा है क्योंकि यह उनके बीच सामान्य नरभक्षण है, सबसे बड़ा सबसे छोटा खा जाएगा।

सम्राट बिच्छुओं को कैसे खिलाया जाए?

बिच्छू-Emperado-XL-668x400x80xX

सबसे पहले, उन्हें पालतू जानवरों में प्राप्त एक विशेष मिश्रण से खिलाया जाना चाहिए। वृश्चिक भी कीड़े, टिड्डियों, क्रिकेट, मक्खियों और अन्य छोटी कीड़ों से खिलाया जा सकता है। यदि आवश्यक हो तो आप छोटे चूहों और छिपकलियों को खिला सकते हैं।

आपको हमेशा उन्हें खिलाने के लिए चिमटी का उपयोग करना चाहिए और आपको उन्हें एक समय में एक कीट देना चाहिए। दैनिक देना आवश्यक नहीं है, क्योंकि बिच्छू आमतौर पर पूरे सप्ताह तक उपवास करते हैं। और मोल्ट में, साल में एक या दो बार जब वे अपनी त्वचा बदलते हैं, वे पहले या बाद में नहीं खाते हैं।

उनके पास बहुत सारे पानी उपलब्ध होंगे क्योंकि वे बहुत उपभोग करते हैं। आप खनिज पानी के साथ एक कपास को भंग कर सकते हैं और इसे आरेक्निक में उपलब्ध कर सकते हैं। आप सिलिका जेल का भी उपयोग कर सकते हैं

बिच्छू कहाँ स्थापित करें?

आदर्श यह एक ग्लास या प्लास्टिक कंटेनर में वेंटिलेशन और एक सुरक्षित ढक्कन के साथ है। यह बड़ा, अच्छी हवादार और प्राकृतिक प्रकाश के साथ होना चाहिए। आदर्श तापमान लगभग 25 ºC है। 27 डिग्री सेल्सियस पर , 22ºC से नीचे कभी नहीं। और आर्द्रता 60% से 75% के बीच। मिट्टी को कोट, कोको फाइबर या मॉस के मोटी सब्सट्रेट के साथ कवर करें। वृश्चिक छिपाने की तरह हैं, इसलिए तामचीनी के बिना पत्थरों, चड्डी, टहनियों, कुछ छोटे सिरेमिक कंटेनर रखना महत्वपूर्ण है।

जिस स्थान पर बिच्छू स्थापित किया गया है उसे साफ रखा जाना चाहिए। सब्सट्रेट हर 3 या 4 महीने में बदला जाना चाहिए और सबकुछ कीटाणुरहित होना चाहिए, लेकिन हर दिन आपको भोजन के अवशेषों को हटा देना चाहिए।

सम्राट बिच्छू स्वस्थ हैं?

वृश्चिक आमतौर पर स्वस्थ होते हैं यदि उन्हें उचित परिस्थितियों में रखा जाता है। यह देखना जरूरी है कि बिच्छू बहुत सक्रिय है या नहीं और यह खुद को काटता है क्योंकि यह बहुत गर्म हो सकता है। यदि आप इसके कारणों में से एक नहीं खाते हैं तो यह ठंडा हो सकता है। और हमें सावधान रहना चाहिए कि कमरे में लाइव कीड़े न छोड़ें यदि आप उन्हें नहीं खाते हैं क्योंकि आप पर हमला किया जा सकता है।

सम्राट बिच्छू नस्ल कैसे करते हैं?

बिच्छू प्रदर्शन प्रजनन अवधि में जो कुछ लयबद्ध आंदोलनों करने के बाद पुरुष जमीन को सहज बनाता है और शुक्राणु युक्त envotorio के एक प्रकार के पत्ते में एक विशेष संभोग नृत्य, महिला जब यह शुरू की है पैकेज के साथ यह और selfs लेता है जननांग छेद में। महीनों में छोटे बिच्छुओं का जन्म हुआ जो पूरी तरह से सफेद हैं और मां जीवन के पहले महीने में उसकी पीठ पर परिवहन करती हैं। फिर बिच्छू भूरा रंग लेते हैं और कई मोल्ट के बाद, लगभग 3 वर्षों में, वयस्कों में सामान्य अंधेरा रंग आम होता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एशिया में 11 सबसे खतरनाक जानवरएशिया में 11 सबसे खतरनाक जानवर
अगर मेरे कुत्ते को बिच्छू से काटा जाता है तो क्या करना हैअगर मेरे कुत्ते को बिच्छू से काटा जाता है तो क्या करना है
चिहुआहुआ की उत्पत्तिचिहुआहुआ की उत्पत्ति
दुनिया में विलुप्त होने के खतरे में 10 जानवरदुनिया में विलुप्त होने के खतरे में 10 जानवर
दुनिया में सबसे घातक जानवर क्या हैं? खतरनाक जानवरों की सूचीदुनिया में सबसे घातक जानवर क्या हैं? खतरनाक जानवरों की सूची
रेगिस्तान के जानवरोंरेगिस्तान के जानवरों
रोम में लोकप्रिय आकर्षणरोम में लोकप्रिय आकर्षण
एक शुभंकर के रूप में सम्राट बिच्छूएक शुभंकर के रूप में सम्राट बिच्छू
साल्टवाटर मछलीसाल्टवाटर मछली
पशु साम्राज्य के 10 सर्वश्रेष्ठ माता-पितापशु साम्राज्य के 10 सर्वश्रेष्ठ माता-पिता
» » सम्राट बिच्छुओं की देखभाल: सामग्रियों और उन्हें उठाने की जरूरत है
© 2022 TonMobis.com