अगर मेरे कुत्ते को बिच्छू से काटा जाता है तो क्या करना है

अगर मेरे कुत्ते को बिच्छू से काटा जाता है तो क्या करना है

ऐसे कुत्ते हैं जो हमारे कुत्तों पर हमला करने के लिए आम हैं। फ्लीस, टीक्स, मच्छर, कष्टप्रद बाहरी परजीवी हैं, कि जब हम उनके स्वास्थ्य के लिए ज़िम्मेदार होते हैं, तो हम उनके खिलाफ अपने कुत्तों की रक्षा करने का ख्याल रखेंगे। हार, pipettes, antiparasitic शैंपू और कुछ घर चाल शस्त्रागार, जिनके साथ हम पर्याप्त रूप से हमारे कुत्तों के काटने कि इस बीमारी, संक्रमण फैल सकता है, या हमारे कुत्तों की त्वचा में जलन पैदा की रक्षा के लिए होती है। मधुमक्खी और घास के पंख भी कम हद तक होते हैं। बहुत दर्दनाक और गंभीर एनाफिलेक्टिक सदमे के अधीन अगर कुत्ता मधुमक्खी के जहर, घास, या एक झुंड के लिए एलर्जी है।

हालांकि, एक आराध्य है कि कभी-कभी यह डंक कर सकते हैं हमारा कुत्ता बिच्छू है। कुत्ते की निकटता के लिए खतरे में अपनी अखंडता को देखने के लिए इस प्रकार के काटने आकस्मिक और बिच्छू की रक्षात्मक प्रतिक्रिया है। यह बहुत दर्दनाक और कम या ज्यादा खतरनाक स्टिंग है, उस क्षेत्र या देश के आधार पर जहां काटने होता है और आक्रामक प्रजातियां होती हैं। दुनिया में बिच्छियों की 1400 प्रजातियां हैं। अधिकांश उत्पादन बहुत दर्दनाक लेकिन हानिरहित डंक। हालांकि, ऐसे बिच्छियां हैं जिनका काटने संभावित रूप से घातक होता है यदि तुरंत इलाज नहीं किया जाता है।

यदि आप इस लेख को ExpertoAnimal द्वारा प्रश्न से पहले पढ़ते हैं: iquest- क्या करना है अगर मेरे कुत्ते को बिच्छू से काटा जाता है? , एक दिन ऐसा होने पर आपको पता चलेगा कि ठीक से प्रतिक्रिया कैसे करें।

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरी कैनरी ने गायन बंद कर दिया है

बिच्छू की आदतें

ध्यान में रखना एक कारक यह है कि बिच्छुओं के जानवर हैं रात की आदतें . इसलिए यह रात के दौरान होगा जब हमारे कुत्तों के लिए अधिक खतरा होगा।

आम तौर पर डंक तब होता है जब दुर्घटनाग्रस्त बिच्छू पर घूमती है जब आरेक्निक अपने घोंसले से बाहर होता है। दिन के दौरान, बिच्छू के डंक अधिक कम होते हैं, क्योंकि वे अपने आश्रयों में बहुत अच्छी तरह छुपाते हैं। उनके निवास के आधार पर बिच्छू के 4 मूल प्रकार हैं:

  • psammórfilos : वे इस सतह पर बहुत तेजी से रेतीले स्थानों में रहते हैं, और निर्जलीकरण के खिलाफ बहुत सुरक्षित हैं।
  • lithophiles : वे चट्टानों के नीचे छिपे रहते हैं, उनकी रूपरेखा बहुत सपाट होती है।
  • रेड इंडियनों की एक जाति: वे उनके द्वारा खोले गए गैलरी में, या प्राकृतिक गुफाओं में भूमिगत रहते हैं।
  • अनियमित : वे अपने निवास को अक्सर बदलते हैं, अन्य तीन प्रकारों की तुलना में निरीक्षण करना आसान होता है।
बिच्छू की आदतें

बिच्छू डंक के लक्षण और उपचार

सबसे आम लक्षण जो एक बिच्छू के डंक से पहले एक कुत्ते से पीड़ित है, निम्नलिखित हैं:

  • lacrimation
  • राल निकालना
  • मांसपेशियों की धड़कन
  • पतले विद्यार्थियों
  • श्वसन कठिनाइयों
  • गिरावट

सभी गरीब कुत्ते से दर्द के ग्रोन के साथ। सबसे गंभीर मामलों में दौरे से पहले दौरे हैं।

जब आप क्या करना है सोच मेरा कुत्ता एक बिच्छू ने काट लिया जाता है, आपको पता होना चाहिए जब कुत्ते के काटने ग्रस्त है वहाँ एक बुनियादी और आवश्यक नियम यह है कि: यह होना चाहिए तत्कालता के मामले में पशुचिकित्सा का दौरा किया.




अधिकांश मामलों में केवल यह secundarios- जोखिम के बिना एक बहुत ही दर्दनाक डंक हो जाएगा लेकिन कुछ देशों में, मैक्सिको उदाहरण के लिए, वहाँ एक घातक डंक साथ बिच्छुओं से कुछ प्रजातियां हैं।

अनुमान लगाया गया है कि हर साल लगभग 5,000 लोग मर जाते हैं बिच्छुओं द्वारा उत्पादित डंक के परिणामस्वरूप। उनमें से कई मेक्सिको में। स्पष्ट रूप से इन घातक दुर्घटनाएं हमारे पालतू जानवरों में भी होती हैं।

बिच्छू डंक के लक्षण और उपचार

अगर बिच्छू ने आपके कुत्ते को काट दिया है

यदि निवारक उपायों ने ठीक से काम नहीं किया है और बिच्छू ने आपके कुत्ते को काट दिया है, अगले चरणों का पालन करें :

  • शांत रहें (यह बहुत मुश्किल है)।
  • कोशिश लंबे चिमटी के माध्यम से बिच्छू पकड़ो खाना पकाने के लिए, इसे एक खाली कनस्तर जार में डाल दें, और इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं ताकि वह प्रजातियों को जानता हो। यदि यह संभव नहीं है, तो सेल फोन द्वारा बिच्छू को चित्रित करने का प्रयास करें।
  • दूसरे बिंदु पर ज्यादा मत रहो। कुत्ते को जल्दी से कुत्ते को ले जाना सबसे महत्वपूर्ण बात है।
अगर बिच्छू ने आपके कुत्ते को काट दिया है

बिच्छू डंक के खिलाफ रोकथाम

वृश्चिक आमतौर पर आरेक्निक होते हैं जो शहरों में नहीं रहते हैं, सिवाय इसके कि जब उन इलाकों में जहां घरों में बगीचे हैं, या अर्ध-ग्रामीण हैं। कुछ सुझाव जो आपकी मदद कर सकते हैं निम्नलिखित हैं:

  • पहली रोकथाम मैं होगी हमारे कुत्ते को चारों ओर घूमने से रोकने के लिए रात घर के आसपास बगीचा, यह रात में है कि Alacranes अपने घोंसले और मांद छोड़ कीड़े, मकड़ियों, छिपकली, घोंघे, और अनगिनत छोटे जानवरों जिसके साथ यह खिलाती शिकार करने के लिए।
  • बगीचे में निर्माण सामग्री, लकड़ी और अन्य सामग्री नहीं है, वे बिच्छुओं के लिए उत्कृष्ट आश्रय हैं।
  • आपातकालीन पशुचिकित्सा और डॉक्टर से संपर्क करने के लिए एक टेलीफोन नंबर है (बिच्छू भी लोगों को काटते हैं)।
  • अपने घर के दरवाजे और खिड़कियों के फ्रेम को सुरक्षित रखें, उन्हें स्प्रे के साथ छिड़काएं पानी में पतला सिरका . वृश्चिक खट्टा गंध पसंद नहीं है।
बिच्छू डंक के खिलाफ रोकथाम

सबसे खतरनाक देश

यूरोप में फ्रांस के अलावा, कोई संभावित घातक बिच्छू नहीं हैं। कारण व्यापक व्यापार और दो क्षेत्रों के बीच माल ढुलाई यातायात को देखते हुए, उत्तरी अफ्रीका, जो घातक बिच्छुओं के कुछ प्रतियां अल्जीरिया और ट्यूनीशिया से गैलिक देश में पहुँच नेतृत्व में फ्रेंच औपनिवेशिक अतीत की वजह से है। उत्तरी अफ्रीका में बहुत खतरनाक बिच्छियां हैं।

वर्तमान में एक ही घटना दोनों अमेरिकी महाद्वीपों के बीच हो रही है। मैक्सिको की स्वाभाविक प्रजातियां बहुत ही खतरनाक प्रजातियां हैं, जो कि चिली के रूप में दूर देशों में पाई जा रही हैं।

सबसे खतरनाक देश

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अगर मेरे कुत्ते को बिच्छू से काटा जाता है तो क्या करना है , हम आपको प्राथमिक सहायता के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • यदि आपको पता चलता है कि बिच्छू ने आपके कुत्ते को काट दिया है, तो लक्षणों का इंतजार न करें। इसे तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।
  • घरेलू कुत्ते के साथ अपने कुत्ते को ठीक करने की कोशिश मत करो। इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाओ।
  • अपने कुत्ते को बचाने की कोशिश करने का सबसे महत्वपूर्ण कारक, वह तात्कालिकता है जिसके साथ आप पशुचिकित्सा में जाते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर मधुमक्खी मेरे कुत्ते को धक्का देती है तो क्या करेंअगर मधुमक्खी मेरे कुत्ते को धक्का देती है तो क्या करें
रक्षा द्वारा आक्रामक कुत्तोंरक्षा द्वारा आक्रामक कुत्तों
एक कुत्ते में Wasp या मधुमक्खी डंक: क्या करना हैएक कुत्ते में Wasp या मधुमक्खी डंक: क्या करना है
अगर मेरे कुत्ते को मधुमक्खी से काटा जाता है तो क्या करना हैअगर मेरे कुत्ते को मधुमक्खी से काटा जाता है तो क्या करना है
कीट कुत्तों और बिल्लियों के लिए डंक से बचने के 10 तरीके काटते हैंकीट कुत्तों और बिल्लियों के लिए डंक से बचने के 10 तरीके काटते हैं
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
एलर्जी मधुमक्खी पालन? मधुमक्खियों के सूट से सावधान रहेंएलर्जी मधुमक्खी पालन? मधुमक्खियों के सूट से सावधान रहें
दुनिया में सबसे घातक जानवर क्या हैं? खतरनाक जानवरों की सूचीदुनिया में सबसे घातक जानवर क्या हैं? खतरनाक जानवरों की सूची
पिस्सू एलर्जी के साथ कुत्तोंपिस्सू एलर्जी के साथ कुत्तों
मधुमक्खी स्टिंग के लिए उपायमधुमक्खी स्टिंग के लिए उपाय
» » अगर मेरे कुत्ते को बिच्छू से काटा जाता है तो क्या करना है
© 2022 TonMobis.com