बच्चों के लिए छोटे कुत्तों की नस्लें: बच्चों के लिए सबसे अच्छा पिल्ला कौन सा है

बच्चों के लिए छोटी नस्लों के सबसे अच्छे कुत्तों

क्या आप जानते थे कि जब आपके बच्चे छोटे होते हैं तो पिल्ला पिल्ला पाने का कार्य तनावपूर्ण कार्य बन सकता है, जब तक कि कुछ सावधानी बरतें।
भले ही हम अपने पालतू जानवरों से प्यार करते हैं, हमारे परिवार में एक नए पिल्ला कुत्ते के आगमन में सबसे महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित करना है कि उनके बच्चे पूरे कुत्ते से हर समय सुरक्षित रहें।
यद्यपि किसी भी कुत्ते को बच्चों के प्यार और सम्मान के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है, कुछ कुत्ते नस्लों बच्चों के प्रति अधिक स्वाभाविक रूप से सभ्य और प्यार करते हैं।

बच्चों के लिए छोटे और मध्यम कुत्ते नस्लों

यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपके द्वारा चुने गए कुत्ते नस्लों को हमेशा बच्चों के पास एक नया कुत्ता लाने पर सावधानी बरतनी चाहिए।
सबसे महत्वपूर्ण कुंजी एक कुत्ते को चुनना है जिसमें दयालु, शांत और सहनशील व्यक्तित्व हो।
बच्चे छोटे नस्ल कुत्तों के साथ खेलना पसंद करते हैं। यह गेम दुर्घटनाओं का कारण बन सकता है और कुत्ते में मोटा हो सकता है। सहिष्णु व्यक्तित्व वाले कुत्ते को आपके बच्चे को कान से शांति से ले जाएगा। उनकी मुख्य चिंता कुत्ते का व्यक्तित्व है। लेकिन कुछ अन्य विचार करने के लिए हैं।

बच्चों के लिए सबसे अच्छा पिल्ला क्या है

छोटे कुत्तों की निम्नलिखित नस्लों को घर पर छोटे बच्चों वाले परिवारों के लिए विशेष रूप से अच्छा माना जाता है:

बर्नीज़ माउंटेन डॉग
यदि आप एक बड़े दोस्ताना आराध्य कुत्ते की तलाश में हैं, तो बर्नीज़ पर्वत कुत्ते से आगे देखो। इस स्विस नस्ल को व्यायाम और प्लेटाइम की थोड़ी सी मात्रा की आवश्यकता होती है, जो समझ में आता है कि उन्हें मूल रूप से कृषि कुत्तों के रूप में उपयोग करने के लिए पैदा किया गया था। बर्नीज़ माउंटेन कुत्तों को नियमित ब्रशिंग की आवश्यकता होती है क्योंकि उनकी मोटाई, रेशमी कोट शेड करने के लिए जाता है। उन्हें सभ्य दिग्गजों माना जाता है - आज्ञाकारिता प्रशिक्षण की सही मात्रा के साथ, यह सहनशील दौड़ एनिमेटेड परिवार के लिए एकदम सही फिट हो सकती है।
बर्नीज़ माउंटेन डॉग वास्तव में एक बाहरी कुत्ता है जो हर समय घर के अंदर अनुकूलित हो सकता है जब उसे बाहर ठंडा होने पर बहुत व्यायाम किया जाता है। उसका भारी कोट मतलब है कि वह ठंड में सहज महसूस करती है लेकिन गर्मी में पीड़ित होती है। उसके पास एक प्रेमपूर्ण स्वभाव है और इसे स्थिर, विश्वासयोग्य, प्रेमपूर्ण और बुद्धिमान के रूप में वर्णित किया गया है। वह एक है अच्छा निगरानी और छोटे बच्चों के साथ अच्छा है. एक अनुस्मारक के रूप में, कभी भी किसी भी समय के लिए पिल्ले या कुत्ते के साथ असुरक्षित युवा बच्चों को छोड़ दें।
अनुमानित वयस्क आकार (दो साल या अधिक) पहाड़ कुत्ता Bernese पुरुष स्कंध में 24 से 28 इंच (कंधे के उच्चतम बिंदु) और 110 के लिए 85 पाउंड है। महिलाएं 23 से 27 इंच तक क्रॉस तक और 80 से 105 पाउंड तक हैं।
गुप्तचर
बीगल अपने बच्चों के अनुरूप एक रवैया और ऊर्जा के साथ, चिंतित और प्यार कर रहे हैं। बीगल महान साथी बनाते हैं क्योंकि वे वफादार और आज्ञाकारी होते हैं, एक ऐसी विशेषता जो इस नस्ल को एक छोटे से खेल शिकार कुत्ते के रूप में प्रयोग किया जाता था। बीगल को नियमित व्यायाम और बहुत प्यार की आवश्यकता होती है।
यह पिल्ला अपने अधिकांश समय के साथ अपने नए परिवार के साथ बिताना पसंद करता है, और वे विशेष रूप से लंबे समय तक अकेले रहना नहीं चाहते हैं। इसका मतलब यह है कि यदि आप दिन के दौरान काम पर बीगल छोड़ने जा रहे हैं, तो इसे एक बंदरगाह की तरह बंद जगह में रखना सबसे अच्छा है। यह उस विनाश को रोकने में मदद करेगा जो एक ऊब गए बीगल का कारण बन सकता है, साथ ही "शिकायत" जो यह कुत्ता भौंकने और कमाल से कर सकता है।


जब आप घर पर हों, आपका कुत्ता आपके साथ खेलने में काफी समय बिताना चाहता है, और आप अपने परिवार के सभी सदस्यों को एक ही स्नेही तरीके से प्यार करेंगे। अपने बीगल को मनोरंजन के लिए उसे एक गढ़ा हुआ यार्ड लेकर उसे लंबे समय तक चलने पर सक्रिय रखें - निश्चित रूप से उसकी पट्टा पर। जब वे सड़क पर होते हैं तो बीगल आसानी से सुगंधित होते हैं, और अगर वे पर्याप्त रूप से सीमित नहीं होते हैं तो वे खुद के साहस पर उतरने के बारे में कुछ भी नहीं सोचेंगे।
वे आमतौर पर बच्चों और अन्य पालतू जानवरों से प्यार करते हैं, जब तक वे उचित रूप से सामाजिककृत और प्रशिक्षित होते हैं। अपने कुत्ते के साथ छोटे पालतू जानवरों या छोटे बच्चों को कभी भी छोड़ना महत्वपूर्ण नहीं है, हालांकि, इस असाधारण पिल्ला के साथ दुर्घटनाएं हो सकती हैं। बीगल बहुत सारी गतिविधियों और अभ्यास का आनंद लेंगे, और हमेशा हमारे आगंतुकों को चलने या अपने घरों में प्रवेश करने में खुशी होगी। ये कुत्ते दोस्ताना, सामाजिक और बहुत चंचल होते हैं।
कोल्ली
अंत तक वफादार, एक कोलाई एक महान परिवार कुत्ता बनाता है। कोलीज़ अपने मालिकों, खासकर छोटे बच्चों को प्यार और समर्पित होने के लिए जाने जाते हैं। कोली एक संरक्षक और साथी के रूप में कार्य करेगी, भले ही आप ब्लॉक के चारों ओर घूम रहे हों या सोफे पर आराम कर रहे हों। इस प्रेमिका नस्ल को दैनिक व्यायाम की थोड़ी मात्रा की आवश्यकता होती है, और इसके मोटे कोट और लंबे बालों के कारण सप्ताह में एक बार ब्रश किया जाना चाहिए।
संयुक्त राज्य अमेरिका में, फिल्में और टेलीविजन शैलियों की स्थापना। 1 9 20 के दशक में एक जर्मन चरवाहा नामक रिन-टिन-टिन हजारों बच्चों के नायक थे - और वयस्क भी। 1 9 20 के दशक में जर्मन चरवाहे देश में सबसे लोकप्रिय कुत्ता था। 1 9 50 के दशक में, ए कोली नामित लस्सी उन्होंने अपनी दौड़ के लिए लोकप्रिय के समान ही किया रिन-टिन-टिन टीवी श्रृंखला का।
जब हमने स्क्रीन पर लस्सी को देखा, तो हमें एहसास हुआ कि कोलीज़ न केवल अच्छे भेड़ के कुत्ते थे, बल्कि वे छोटे बच्चों के लिए अच्छे साथी थे। बच्चों के लिए उनकी बुद्धि और प्यार उन्हें उत्कृष्ट पालतू जानवर बनाते हैं।




दाढ़ी वाली कोली एक मध्यम आकार का कुत्ता है जो वजन 40-58 पाउंड के बीच होता है। वे 20 "से 22" लंबा हैं। उनके प्रचुर मात्रा में बाल इंप्रेशन देते हैं कि वे वास्तव में उनके मुकाबले बड़े हैं। उनके पास एक खुश प्रकृति है और कुत्तों को किसी भी तरह से नहीं देखते हैं, क्योंकि वे जो भी पाते हैं, उनके प्रति दयालु होते हैं।

यह ऊर्जावान, स्नेही, खुश और निस्संदेह नस्ल एक उत्कृष्ट परिवार पालतू बनाता है। यह लोग हैं और कुत्ते अपने परिवार के साथ रहना पसंद करते हैं। वे बच्चों और अन्य कुत्तों के साथ घरों के लिए अद्भुत हैं और जब तक वे प्रारंभिक समाजीकरण नहीं करते हैं तब तक अन्य गैर-कुत्ते जानवरों के साथ अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। वे उत्साही, जावक और जीवंत हैं और बहुत सारे व्यायाम और खेलने के समय की आवश्यकता है। उन्हें दौड़ने और घूमने के लिए एक यार्ड की जरूरत है। अपने हाथ में खिलौने रखना एक अच्छा विचार है यदि आप लंबे समय तक दूर होने जा रहे हैं। शुरुआती प्रशिक्षण की सिफारिश की जाती है, क्योंकि कभी-कभी उनके पास लगातार प्रवृत्ति होती है। वे ट्रेन करना आसान है।

कुत्ते कुत्ते

गोल्डन कुत्ता
कोई आश्चर्य नहीं कि सुनहरा कुत्ता अमेरिका में सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक है - इसका सुंदर सुनहरा रंग और स्नेही और प्रेमपूर्ण व्यक्तित्व का विरोध करना मुश्किल है। परिवार जो बड़े नस्ल कुत्ते चाहते हैं अक्सर गोल्डन रेट्रिवर चुनते हैं क्योंकि वे ऊर्जावान और वफादार हैं। एक बार एक शिकार कुत्ते के रूप में उपयोग किया जाता है, पुनर्प्राप्ति बुद्धिमान और समर्पित होने के लिए जाना जाता है। यह नस्ल बच्चों के लिए दयालु है और अपने मालिकों को खुश करने के लिए उत्सुक है।
लैब्राडोर कुत्ता
गोल्डन रेट्रिवर की तरह, लैब्राडोर रेट्रिवर को वफादार और वफादार माना जाता है। यह नस्ल ट्रेन करना आसान है, क्योंकि यह अपने मालिकों को खुश करने और परिवार में से एक बनने के लिए उत्सुक है। प्रयोगशालाएं सक्रिय और बहुमुखी हैं - जो आपके शिकार साथी या आपके गलेदार साथी हो सकते हैं। एक समान स्वभाव और परिचित प्रकृति के साथ, एक प्रयोगशाला आपके परिवार के लिए सही विकल्प हो सकती है।
नॉर्वेजियन Elkhound
यदि आप अपने परिवार के लिए एक रक्षक चाहते हैं, तो अपने अगले परिवार के पालतू जानवर के रूप में नार्वेजियन इलाके पर विचार करें। स्नेही और अपने मालिकों के प्रति वफादार होने के लिए जाना जाता है, यह नस्ल बच्चों के साथ अच्छी तरह से करता है, खासकर जब उन्हें पिल्ला के रूप में पेश किया जाता है। नार्वेजियन एल्खाउंड अपने परिवार के सदस्यों के साथ एक मजबूत बंधन बनाता है, जिससे उन्हें एक महान संरक्षक और साथी बना दिया जाता है।
पोमेरानिया
यह छोटा कुत्ता बच्चों और वयस्कों के लिए एक महान गोद कुत्ता है। कोट को लगातार ब्रशिंग की आवश्यकता होती है लेकिन आमतौर पर गंदगी को पीछे छोड़ देती है। एक महान साथी, पोम बच्चों को अच्छी तरह फिट करता है और जहां भी जाता है वहां उनका पीछा करता है। कुछ बच्चे अपने पालतू जानवरों को तैयार करना पसंद करते हैं और इस कुत्ते को तैयार किया जाता है और यहां तक ​​कि "पालतू बैग" में भी ले जाया जाता है।

पोमेरियन के मालिक होने का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि इसे किसी भी हिस्से में अनुकूलित किया जा सकता है और अपार्टमेंट के लिए बिल्कुल सही है। हालांकि, एक छोटा कुत्ता होने के नाते, यह थोड़ा सा vocalize हो सकता है।

निष्कर्ष और सिफारिश

परिवार के घर आने के पहले दिन से पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कुछ बुनियादी सिद्धांतों का पालन करना याद रखें।
कुछ कुत्ते नस्लों में दूसरों की तुलना में एक हिंसक वृत्ति होती है। उदाहरण के लिए उत्तर (हुस्की, अकिता, आदि) से टेरियर और कुत्तों। वे घायल शिकार के रूप में एक बच्चे या छोटे बच्चे की रोना को भ्रमित कर सकते हैं और तदनुसार कार्य कर सकते हैं।
डोबर्मन, मास्टिफ़ और पिट बुल जैसी शक्तिशाली नस्लों में बड़ी ताकत होती है और खेलते समय बच्चे को चोट पहुंच सकती है।
बच्चों को कुत्ते के खिलौने, भोजन, नींद का समय इत्यादि के दयालु और आदरणीय होने के लिए सिखाया जाना चाहिए। इससे उन्हें पता चलेगा कि पारिवारिक पालतू जानवर कभी-कभी अपनी जगह की जरूरत होती है और उन्हें अकेला छोड़ देती है।
पालतू जानवर चुनने से पहले अपने बच्चे की उम्र पर विचार करें. खुद से पूछें कि क्या आपका नौजवान घर पर कुत्ते के लिए तैयार है। यदि आपके बच्चे 5 साल से कम उम्र के हैं, तो शायद आपको उच्च ऊर्जा कुत्ते की आवश्यकता नहीं है। आपके पास अपने बच्चों के साथ संभालने के लिए पर्याप्त है।
यदि आप कुत्ते को अपने बच्चे को ज़िम्मेदारी सिखाने के बारे में सोच रहे हैं, तो फिर सोचो! । पालतू जानवर को अपनाने का यह एक अच्छा कारण नहीं है। अगर बच्चा कुत्ते में दिलचस्पी खो देता है, तो वह बच्चा होने वाला नहीं होगा, लेकिन कुत्ता इसे महसूस करेगा।
मुझे यकीन है कि हम में से अधिकांश स्वामित्व वाले हैं या अपने कुत्ते हैं - इनमें से कई सुझाव सामान्य ज्ञान हैं। हालांकि, कुत्तों की विभिन्न नस्लों की विशेषताओं पर शोध आपके संपूर्ण परिवार के पालतू जानवर को खोजने के लिए आवश्यक है। और यदि आप हमारे जैसे हैं, तो आपको एक बड़ी दौड़ मिल जाएगी जो आने वाले कई वर्षों तक आपके परिवार के साथ रहेगी।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों और बच्चोंकुत्तों और बच्चों
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
ऑटिस्टिक बच्चों के लिए 5 कुत्ते नस्लोंऑटिस्टिक बच्चों के लिए 5 कुत्ते नस्लों
कुत्ते लड़के लड़के लड़केकुत्ते लड़के लड़के लड़के
कुत्ते लोग .. बच्चों के लड़केकुत्ते लोग .. बच्चों के लड़के
मेरे कुत्ते की नस्ल का चयन कैसे करेंमेरे कुत्ते की नस्ल का चयन कैसे करें
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
अपने बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता कैसे चुनें? युक्तियाँअपने बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता कैसे चुनें? युक्तियाँ
» » बच्चों के लिए छोटे कुत्तों की नस्लें: बच्चों के लिए सबसे अच्छा पिल्ला कौन सा है
© 2022 TonMobis.com