कैसे पता चलेगा कि मेरी मछली गर्भवती है या नहीं

कैसे पता चलेगा कि मेरी मछली गर्भवती है या नहीं

यदि आपके पास है Tario

आपको पता होना चाहिए कि मछली दो अलग-अलग तरीकों से विश्वास कर सकती है। पहला पौधे या जमीन पर छुपा अंडे डालना है, ताकि एक पुरुष ऊपर से अपना वीर्य बढ़ाए और वे पैदा हो सकें। दूसरी तरफ, एक और प्रकार की मछली गर्भवती हो सकती है जैसे कि यह बिल्ली या चचेरे भाई हो। इसलिए, के लिए यह जानना कि आपकी मछली जिंदा है या नहीं सबसे पहले, आपको पता होना चाहिए कि यह वह है जो अंडे या जन्म देने वालों को फेंकता है - फिर नर और मादाओं के बीच अंतर करें - और अंत में, उनके मामले में कुछ शारीरिक परिवर्तनों पर ध्यान दें।

  • Viviparous की प्रजातियां

केवल मछली प्रजातियां जो गुरुत्वाकर्षण विविपरस हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो पता करें कि क्या आपकी मछली उस प्रकाश से मेल खाती है, या यदि यह अंडाकार है और रखती है अंडे , इस स्थान को खोजने के लिए इंटरनेट पर खोजें।

फिश लेबिस्टिस (गुप्पी), एक्सफोफोरस (तलवार) और मोलिनेशिया (मौली) केवल विवाइपरस की भावना के भीतर सबसे आम है। इस मामले में, मादाएं पहले उनके अंदर अंडे बनाती हैं और फिर वे पुरुषों के साथ पार करती हैं। अंत में, ये अंडे मछली बन जाते हैं और प्रकाश के लिए उनका सर्वश्रेष्ठ होता है।

Viviparous की प्रजातियां
  • पुरुषों और महिलाओं के बीच भेद

    यह पहचानने के बाद कि क्या आपकी मछली विचित्र या अंडाकार है, यह पुरुषों और महिलाओं से उनके माध्यम से देखी जा सकती है रंग . इस तरह, आप यह जान सकेंगे कि एक मछली एक महिला के साथ पार करने की कोशिश कर रही है, इसके विपरीत, दो पुरुष मछली या दो महिलाएं लड़ रही हैं।

    आम तौर पर पुरुष विविपरस मछली में महिलाओं की तुलना में अधिक विस्तृत और उज्ज्वल रंग होता है और एक भी होता है गुदा फिन संकीर्ण और लंबा। दूसरी तरफ, मादाओं में आम तौर पर भूरा रंग होता है और उनके गुदा फिन त्रिकोणीय होते हैं।

    पुरुषों और महिलाओं के बीच भेद
  • शारीरिक परिवर्तन

    यह पता लगाने के लिए कि क्या आपकी मादाएं जीवित हैं, मछली को हर दिन ध्यान में रखें ताकि यह देखने के लिए कि क्या एडैफिक मोलुस्क होता है। जब महिलाएं जीवित होती हैं, तो 20 से 40 दिनों के भीतर एक सहनशीलता विकसित होती है। पेट जो इंगित करता है कि यह बड़ा है और यह जीवन है, क्योंकि अंडे अपने इंटीरियर में अनुरूप हैं। इसकी उपस्थिति लंबी और गोल होगी, लेकिन यह भी वर्ग हो सकती है, मुख्य रूप से जब यह प्रकाश देने वाला है।

    इस प्रकार, जब FEMEA मछली Grala जीवन है, तो आप सूजन क्षेत्र देखेंगे, porém अगर यह होता है एक मौली मछली गेंद उसके प्राकृतिक शारीरिक रचना के साथ उसके गर्भ को भ्रमित कर सकते: इस espície, सामने एक प्रमुखता है सिर्फ गिल्स नीचे । दूसरी तरफ, गर्भावस्था के साथ नर मछली के अधिक वजन को भ्रमित करना भी सामान्य होता है, क्योंकि वे छाती क्षेत्र में एक सहनशीलता दिखाते हैं।




    इसके अलावा, मादाएं पेट पर एक उज्ज्वल लाल या काली जगह भी दिखा सकती हैं जो इंगित करती है कि वे ग्रेविड हैं। उस जगह की केवल आंखें तलना , कि जन्म से कुछ ही समय पहले वे गुदा क्षेत्र में चले जाते हैं। हालांकि, कुछ मछली हमेशा इस दाग को मंद करती हैं, जो गर्भावस्था, गहरे या उज्ज्वल के दौरान बढ़ सकती है।

    शारीरिक परिवर्तन
  • एक गर्भवती मादा मछली का व्यवहार

    जब महिला पहली बार प्रकाश देने जा रही है, तो मैं थोड़ा परेशान हो सकता हूं। वह इस घबराहट को दिखाती है, ऊपर और नीचे जा रही है, वे ऊब जाते हैं। यदि यह उतरता है, तो नीचे से संलग्न करें और थोड़ी देर के लिए वहां रहें, चिंतित रहें: का दर्द contrañón यह इसे सक्रिय होने से रोकता है, लेकिन फिर यह प्रकाश देगा और यह सामान्यता पर वापस आ जाएगा।

    दूसरी तरफ, जिन लोगों ने पहले बच्चों को जन्म दिया है और टैरियो के आभूषण के पीछे थोड़ी शांति की तलाश में प्रयोग किया है।

    एलिया एम, यह सामान्य है कि, काउंटर के दौरान, सांस लेने और महिलाओं की नाड़ी तेज हो जाती है, इसलिए हो सकता है कि वह ऑक्सीजन देखने के लिए / enigície खोजने के लिए ऊपर जायेगी।

    एक गर्भवती मादा मछली का व्यवहार
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरी मछली गर्भवती है या नहीं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें मछली और एक्वैरियम.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    बिल्लियों मछली खा सकते हैं?बिल्लियों मछली खा सकते हैं?
    एक छोटी सुनहरी मछली के मछलीघर कैसे तैयार करेंएक छोटी सुनहरी मछली के मछलीघर कैसे तैयार करें
    एक परी मछली की देखभाल कैसे करेंएक परी मछली की देखभाल कैसे करें
    एक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करेंएक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करें
    उष्णकटिबंधीय मछली की देखभाल कैसे करेंउष्णकटिबंधीय मछली की देखभाल कैसे करें
    एक सुनहरी मछली की देखभाल कैसे करेंएक सुनहरी मछली की देखभाल कैसे करें
    मादा से पुरुष बेटा मछली को कैसे अलग किया जाए?मादा से पुरुष बेटा मछली को कैसे अलग किया जाए?
    गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?
    पानी के तापमान पर मछली के लिए कैसे उपयोग किया जाएपानी के तापमान पर मछली के लिए कैसे उपयोग किया जाए
    मछलियों को अभी भी रहना है लेकिन अभी भी सांस लेना हैमछलियों को अभी भी रहना है लेकिन अभी भी सांस लेना है
    » » कैसे पता चलेगा कि मेरी मछली गर्भवती है या नहीं
    © 2022 TonMobis.com