लाल आँखों के साथ हरा मेंढक

लाल आँखों के साथ हरा मेंढक

हम दक्षिणी मेक्सिको से उत्तरी कोलंबिया में पाए गए लाल आँखों के साथ हरा मेंढक या Agalychnis Callidryas. यह उभयचर अपने तीव्र हरे रंग के रंग के लिए खड़ा है जो लाल आंखों को हाइलाइट करता है हालांकि हम इसे अन्य रंगों में भी ढूंढ सकते हैं। यह एक बहुत ही हड़ताली मेंढक है और वर्तमान में हम इसे सभी महाद्वीपों पर नहीं ढूंढ सकते क्योंकि इसकी प्रजनन मुश्किल है, इसका रखरखाव बहुत ठोस है और इसकी रात की गतिविधि है।

विशेषज्ञ पशु की दौड़ के इस टैब में हरे लाल लाल आंखों के मेंढक के बारे में सब कुछ पता करें और अपने अद्भुत रंगों से आश्चर्यचकित हो जाएं।

स्रोत
  • अमेरिका
  • कोलम्बिया
  • मेक्सिको
सूची

शारीरिक उपस्थिति

निस्संदेह लाल आंखों के मेंढक का भौतिक पहलू शानदार है, हम इसे देखकर आनंद ले सकते हैं और यह अद्भुत और स्पष्ट रंगों के साथ एक मेंढक है। यद्यपि वे आमतौर पर एक हड़ताली हरा रंग दिखाते हैं, हरे रंग की लाल आंखों का मेंढक नीला या पीला हो सकता है हालांकि हाँ, मेंढक की आंखें हमेशा एक तीव्र लाल रंग के होते हैं . हमें शरीर के कुछ हिस्सों में पैरों और नीले रंग में नारंगी टोन जैसे शरीर में छोटे विवरण मिलते हैं।

वे पुरुषों के छोटे होने के कारण थोड़ा सा यौन मंदता प्रस्तुत करते हैं और मादाएं कुछ हद तक बड़ी होती हैं। पैरों में अनूठे चिपकने वाली डिस्क होती है, जो कूदने के लिए विशिष्ट होती हैं और अपने आवास की नींद में ठीक से चढ़ती हैं।

अंत में विस्तार से पता चलता है कि लाल आंखों के साथ हरे मेंढक का रंग इसकी विषाक्तता के कारण होता है: यह जानवरों को चेतावनी देता है कि उनके शरीर में उनके पास कार्य करने के लिए जहरीले विषाक्त पदार्थ हैं। वे एक बहुत शक्तिशाली लहसुन गंध भी देते हैं जो एक निवारक के रूप में भी कार्य करता है।

व्यवहार

जैसा कि हमने कहा है, हरा आंखों वाला पेड़ मेंढक, एक अर्बोरियल मेंढक है क्योंकि यह आमतौर पर झाड़ियों और पेड़ों द्वारा दी गई ऊंचाइयों में शरण लेता है। यद्यपि उन्हें कूदने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है (उनकी चिपकने वाली डिस्क अत्यधिक विकसित होती हैं) जो वास्तव में उनके अस्तित्व को उनकी चढ़ाई क्षमता की अनुमति देती है।

वे केवल अकेले नमूने हैं

यदि आप जो खोज रहे हैं वह उसकी सुंदरता की सराहना करने के लिए एक मेंढक है, तो आपको आदर्श नमूना मिला है, भले ही वह: लाल आंखों के साथ हरा मेंढक एक रात्रिभोज नमूना है, इस कारण से हम रात के कुछ समय में इसे सक्रिय पाएंगे।

खिला




लाल आंखों वाला हरा मेंढक मुख्य रूप से मक्खियों और क्रिकेट पर खिलाता है हालांकि ये विशिष्ट होना चाहिए, उदाहरण के लिए एखेटा सही है। आप अपनी पोषक आपूर्ति में सुधार करने के लिए जो कीड़े देते हैं, उन पर विटामिन की खुराक छिड़का सकते हैं। अन्य भोजन विकल्प टेनेब्रियो, गैलेरिया मेलोनेला या एग्गेलैनीस हैं।

हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि मेंढक ठीक से खाता है, इसलिए सलाह दी जाती है कि जब भी हम कर सकें।

ध्यान

देखभाल जो हमें हरे-आंखों वाले पेड़ मेंढक की पेशकश करनी चाहिए वह बहुत खास नहीं है, वे उस देखभाल के समान हैं जो हम किसी अन्य मेंढक को प्रदान करेंगे। लाल आँखों के साथ हरे मेंढक की देखभाल :

सबसे पहले हमारे मेंढक के लिए एक ड्रेरियम खोजने जा रहा है: हम कम से कम 60 - 70 सेंटीमीटर के एक उच्च ड्रेरियम की तलाश करेंगे जिसमें हम मेंढक के लिए चढ़ाई के लिए शाखाएं रख सकते हैं। तारामंडल हवादार होना चाहिए।

आर्द्रता और तापमान के लिए आपकी आवश्यकताओं को पूरा करना बहुत महत्वपूर्ण है, इस प्रकार आपके घर के वातावरण को पुनर्जीवित करना। इसके लिए हमें 80% आर्द्रता की आवश्यकता होती है, जो दिन में एक बार ड्रेरियम को छिड़ककर और एक छोटे तालाब की पेशकश करके सुधार कर सकती है जहां आप स्नान कर सकते हैं। तापमान लगभग 22 या 24 होना चाहिए दिन के दौरान ordm-C और 16 या 18 रात में Ordm-C, आप एक स्वचालित प्रोग्रामर का उपयोग कर सकते हैं। अंत में जोड़ें कि हमें दिन में करीब 12 घंटे तक झूठी सूरज की रोशनी के रूप में प्रकाश होना चाहिए।

हम जान सकते हैं कि अगर मेंढक अपना रंग बदलता है तो हम आपकी मूल जरूरतों को पूरा नहीं कर रहे हैं।

इस बात पर जोर देने के लिए कि मेंढक नियमित रूप से चढ़ते हुए पौधों और शाखाओं का आनंद लेने में सक्षम होना चाहिए। हम बड़े आकार के बड़े टुकड़ों और पत्तियों का उपयोग कर सकते हैं। एक सिफारिश जीनस के पौधे हो सकती है philodendron हालांकि वह हां, आपको पौधों के विकास को बनाए रखने के लिए एक विशिष्ट प्रकाश प्रकार ग्रोलक्स स्थापित करना होगा।

हरे लाल लाल आंखों के पेड़ मेंढक की तस्वीरें

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेंढक tadpoles खिलामेंढक tadpoles खिला
पालतू जानवर के रूप में मेंढकपालतू जानवर के रूप में मेंढक
अगर मेरा कुत्ता एक मेंढक काटता है तो क्या करना है?अगर मेरा कुत्ता एक मेंढक काटता है तो क्या करना है?
नीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्लीनीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्ली
फारसी बिल्ली चिंचिलाफारसी बिल्ली चिंचिला
Agapornis एक बुरा मेंढक के पैर हैAgapornis एक बुरा मेंढक के पैर है
लाल-आंखों के मेंढकों के लिए एक डरावनी फिट कैसे होना चाहिएलाल-आंखों के मेंढकों के लिए एक डरावनी फिट कैसे होना चाहिए
टट्टू के पैर के रोगटट्टू के पैर के रोग
मेंढक की सबसे आम बीमारियांमेंढक की सबसे आम बीमारियां
Axolotl का ट्रिवियाAxolotl का ट्रिविया
» » लाल आँखों के साथ हरा मेंढक
© 2022 TonMobis.com