जानवरों की दुनिया में मां का प्यार

जानवरों की दुनिया में मां का प्यार
सीसी छवि: तंबाको जगुआर

ऐसा कहा जाता है कि मां का प्यार एक पशु वृत्ति की तरह है , कि जब एक महिला को लगता है कि उसका बेटा परेशानी में है, तो उसके द्वारा एक अतिमानवी ताकत उभरती है, उसे अपने छोटे से सुरक्षित रखने के लिए कोई सीमा नहीं है। शायद मां का प्यार एक अनुवांशिक भावना है जो प्रकृति में पैदा हुआ था, और इस तरह, यह भावना के ज्ञात मानकों के बारे में है।

अगली छवियों में यह सराहना करना संभव है कि मानव मां प्रकृति में जानवर कैसे बनती हैं और छोटे जानवरों के दृश्य कितने परिचित होते हैं, जिन्हें उन्हें जीवन दिया जाता है।

चीता

मादाएं आम तौर पर तीन युवा प्रति कूड़े को जन्म देती हैं, और जीवन के अपने पहले हफ्तों के दौरान वे शिकार करने के दौरान, शिकारियों से छिपाने और सूर्य या बारिश से बचाने के लिए उन्हें एक लेयर से दूसरी तरफ ले जाते हैं।

सीसी छवि: तंबाको जगुआर

हिम तेंदुए

बर्फ तेंदुए का संभोग का मौसम गर्मियों और वसंत की शुरुआत के बीच होता है, इसलिए, लगभग 101 दिनों के गर्भधारण के बाद, इस प्रजाति के लगभग सभी युवा जून या जुलाई में पैदा होते हैं।

सीसी छवि: तंबाको जगुआर

लियोन

एक मादा प्रति कूड़े में दो से छह पिल्लों को जन्म दे सकती है, और सभी शेरनी जो एक झुंड में स्तनपान कर रहे हैं, उन सभी पिल्लों को स्तनपान कर सकते हैं, चाहे वे अपने बच्चों के हों।

सीसी छवि: तंबाको जगुआर

माउंटेन बकरी

माउंटेन बकरियों में प्रति गर्भावस्था अवधि में एक या शायद ही कभी दो संतान होते हैं। वे बिना किसी समस्या के पहाड़ों पर चढ़ने के लिए तैयार हुए हैं, इसलिए, उन्हें मुश्किल से दो दिन पुरानी होने पर चट्टानों के माध्यम से चट्टानों के माध्यम से घूमने के लिए संभव है।

के माध्यम से छवि: लौरा wyrosdick

विशालकाय पांडा

विशाल पांडा की प्रजनन अवधि चार से बीस वर्ष के बीच है। वसंत में साल में केवल एक बार आपका अंडाशय होता है, और आपकी गर्भावस्था अवधि 95 से 160 दिनों के बीच बदलती है। युवा आम तौर पर तीन साल की उम्र तक पहुंचने तक अपनी मां पर निर्भर करते हैं।

छवि के माध्यम से: पालतू जानवर

हाथी




जब एक मादा जन्म देने वाली होती है, तो पूरे झुंड उसके चारों ओर एक चक्र बनाता है जब तक कि वह समूह के साथ चलने के लिए तैयार न हो जाए। गर्भधारण अवधि बहुत लंबी है, 22 महीने तक चलती है और संतान को दो साल तक स्तन दूध की आवश्यकता होती है, हालांकि, वे आमतौर पर चार तक पहुंचने तक स्तनपान कर रहे होते हैं।

छवि के माध्यम से: एक ग्रीन ग्रह

ध्रुवीय भालू

ध्रुवीय भालू शावक अपने बचपन को अपनी मांओं द्वारा निर्मित बर्फ आश्रयों में बिताते हैं, जो हवा, आर्कटिक ठंड और शिकारियों से बचाने के लिए बाहरी तापमान से गर्म तापमान बनाए रखते हैं।

छवि के माध्यम से: ऊब पांडा

गोरिल्ला

बच्चे के गोरीला जन्म के समय असुरक्षित होते हैं और उन्हें तीन साल की उम्र तक स्तनपान कराने की आवश्यकता होती है। मादाएं अपने बच्चों को अपनी छाती के खिलाफ झुकाती हैं जब तक कि वे उनसे चिपकने के लिए पर्याप्त ताकत हासिल नहीं करते हैं और उनकी पीठ पर ले जाते हैं।

छवि के माध्यम से: दैनिक मेल

व्हेल

खूनी व्हेल में हर तीन या पांच साल सर्दियों में केवल एक बछड़ा होता है, और उसके पहले दो वर्षों के दौरान उसके साथ रहता है। स्तनपान प्रक्रिया बहुत गतिशील है, क्योंकि यह होने पर मां और बच्चे तैरते हैं।

छवि के माध्यम से: एक ग्रीन ग्रह

meerkat

मीरकट की जीवनशैली सहकारी है - जन्म देने वाली महिलाओं को अपने बच्चों को अन्य महिलाओं के लिए बढ़ाने और शिक्षित करने में मदद मिली है, जिनके पास संतान नहीं है।

छवि के माध्यम से: ओपरा

ओरंग-outang

अपने संतान के साथ ओरंगुटान माताओं का रिश्ता सबसे लंबा और सबसे विशेष है जो प्रकृति में मौजूद है - बच्चे तब तक उनके साथ रहते हैं जब तक कि वे अपने जीवनकाल की प्रत्याशा के दौरान प्रकृति में जीवित रहने के लिए आवश्यक सबकुछ सीखने के लिए सात या आठ साल तक नहीं पहुंच जाते। 45 साल पुराना

छवि के माध्यम से: HowStuffWorks

उनमें से सभी अपने बच्चों को अपनी घंटी में रखते थे, उन्होंने उनका ख्याल रखा जब उन्हें अभी भी पता नहीं था कि वे क्या दिखेंगे या उनका सेक्स क्या होगा, वे उन्हें प्यार करते थे और उन्हें सबसे मूल्यवान खजाने के रूप में संरक्षित करते थे। वे अपने जीवन के हर दिन मनाए जाने के लायक हैं, क्योंकि उन्होंने दुनिया को सबसे ईमानदार और शुद्ध उपहार दिया है, जो उसके अद्भुत बच्चे हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
भटक कुत्ते का अंतरराष्ट्रीय दिनभटक कुत्ते का अंतरराष्ट्रीय दिन
से सावधान रहें! कुत्तों की इंद्रियों के बारे में मिथक और सत्यसे सावधान रहें! कुत्तों की इंद्रियों के बारे में मिथक और सत्य
नार्वेजियन चूहा, गारेननार्वेजियन चूहा, गारेन
होगस्टर यौन परिपक्वता कब तक पहुंचता है?होगस्टर यौन परिपक्वता कब तक पहुंचता है?
मैंने अपने इगुआना "तिजुआना" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखामैंने अपने इगुआना "तिजुआना" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखा
अंतिम पुरुष सफेद rhinoceros, अंगरक्षक के लिए बाहर देखोअंतिम पुरुष सफेद rhinoceros, अंगरक्षक के लिए बाहर देखो
भेड़िया का प्रजननभेड़िया का प्रजनन
विलुप्त जानवर: ऊनी rhinocerosविलुप्त जानवर: ऊनी rhinoceros
विदेशी प्रोफ़ाइल: अफ्रीकी जमीन हेजहोगविदेशी प्रोफ़ाइल: अफ्रीकी जमीन हेजहोग
विलुप्त जानवर: बाली बाघविलुप्त जानवर: बाली बाघ
» » जानवरों की दुनिया में मां का प्यार
© 2022 TonMobis.com