कुत्ते काटने पर क्या करना है

कुत्ते काटने पर क्या करना है

उनमें से कई की बुरी आदत कम होती है काटना आपके शरीर के कुछ भाग, जैसे पैरों या पूंछ। इस व्यवहार की उपस्थिति के लिए कई कारण हैं, और समस्या को खत्म करने के पहले चरण की उत्पत्ति की पहचान करने के लिए। Soluñón काफी सरल हो सकता है, लेकिन, कुछ मामलों में, अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेना आवश्यक हो सकता है। कुत्ते की मजबूती को नज़रअंदाज़ करना और शरीर को काटने से रोकना रेजीओल की त्वचा को मोटे मुंह से छोड़ देगा, कोट गिर सकता है और अल्सरेट हो सकता है। अपने छोटे दोस्त को पशुचिकित्सा में लेने से पहले, इन युक्तियों पर नज़र डालें और व्यवहार की उत्पत्ति और समाधान की खोज करें। सीखना कुत्ते काटने पर क्या करना है umComo से इस लेख को पढ़ना।

यह समझने के लिए कि कुत्ता काटने पर क्या करना है, यह पहचानना आवश्यक है समस्या का कारण . निम्नलिखित परिस्थितियों पर नज़र डालें और उन संकेतों को देखें जो मजबूती की उत्पत्ति की पहचान करते हैं ताकि आगे बढ़ना है।

  • ectoparasites

    यहां तक ​​कि यदि आपने कभी अपने कुत्ते पर fleas नहीं पाया है, तो यह संभव है कि यह चार्ज होगा। फ्लीस जो पिस्सू काटने (डीएएपी) के लिए एलर्जी हैं, केवल एक या दो कीट के काटने के साथ एलर्जी प्रक्रिया विकसित कर सकते हैं। यह एलर्जी नदियों के लक्षणों के विकास से पहले शरीर के किसी भी हिस्से के साथ खुजली कर सकती है।

    जानवर में परजीवी के रियास को बारीकी से नियंत्रित किया जाना चाहिए। अपने कुत्ते को बग से मुक्त रखने के लिए एक्टोपैरासाइट्स से बचने के लिए उत्पादों का उपयोग भी बहुत महत्वपूर्ण है। उत्पादों को सर्दियों के महीनों में भी हर 30 दिनों में लागू किया जाना चाहिए। पिस्सू शैम्पू के साथ पालतू जानवरों में नियमित स्नान करें ताकि वे आसानी से मर जाए। यदि यह समस्या है, तो पालतू पीना बंद कर देगा।

    एक और परजीवी जो आपके जानवर को टिक से परेशान कर सकता है। वे कुत्ते के खून को चूसते हैं, जो गंभीर खुजली का कारण बनता है। यदि आपको संदेह है कि यह खुजली का कारण है और इसके परिणामस्वरूप, काटने के लिए, जानवरों को चोट पहुंचाने के लिए टिकों के लिए टिक में निवेश करें और इसे शांत रूप से हटा दें। वह काटने से रोकने जा रहा है, क्योंकि वह परजीवी से परेशान नहीं होगा।

    संकेत: Fleas और ticks को रोकने के तरीके को जानने के लिए इस आलेख तक पहुंचें।

  • एलर्जी

    कुत्ते के काटने के लिए एलर्जी सिर्फ एक और कारण है। सामान्य एलर्जी जो खुजली और खुजली का कारण बनती है, पराग, पतंग और कवक, कुत्तों के पर्यावरण में आम तत्व शामिल हैं। जबकि मौसमी तत्व का तत्व, पतंग और कवक घर के अंदर हर दिन पालतू जानवरों के जीवन में मौजूद होते हैं। इस तरह की खुजली आम तौर पर सिर और पैरों के लिए आती है। जब खुजली बहुत मजबूत होती है, पूरे शरीर में ठंडा स्नान, एलर्जी की चोटी से छुटकारा पा सकता है।

    खाद्य एलर्जी खुजली और परिणामी काटने का कारण बन सकती है। यदि एलर्जी की उत्पत्ति यह है कि चचेरे भाई के भोजन को बदलने की समस्या का समाधान करने का एकमात्र तरीका है। विशेष पालतू दुकानों में, बाजार उत्पादों के वैकल्पिक प्रोटीन के साथ हाइपोलेर्जेनिक जड़ें हल की जा सकती हैं।

    अब जब वह जानता है कि कुत्ता काटने पर क्या करना है, तो वह असहज की तुलना में अपने सबसे अच्छे दोस्त से छुटकारा पाने के लिए सबसे अच्छा बनाता है। शुभकामनाएँ!




    संकेत: यह आलेख बताता है कि कैसे पता है कि मेरा साथी भोजन के लिए एलर्जी है या नहीं।

  • तनाव

    कुछ लोग सिर्फ आपके शरीर को काट सकते हैं क्योंकि वे ऊब जाते हैं। जब भी पशु इस प्रकार के व्यवहार को प्रस्तुत करता है, तो खिलौने या स्नैक्स के उपयोग को विचलित करने का प्रयास करें जो gnaw तक रहता है। एक तनावग्रस्त या ऊब गए जानवर को त्वचा को काटने के लिए बाध्यता से बचने के लिए वैकल्पिक ऊर्जा पर अपनी ऊर्जा को ध्यान में रखना चाहिए।

    संकेत: मेरे कुत्ते के तनाव को कम करने के तरीके को जानने के लिए इस आलेख पर एक नज़र डालें।

  • Solidón

    Solidón, अक्सर, चिंता से उत्तेजित मजबूरी की उत्पत्ति है। यह आमतौर पर दिन के दौरान अकेले आपके पालतू जानवर के लिए छोड़ दिया जाता है, जिससे साथी को बातचीत करने और अन्य भागीदारों के साथ खेलने के लिए समस्या हल हो सकती है। एक और भी एक अच्छा समाधान हो सकता है, जब तक कि आपके पास दो जानवरों के घर के लिए सही स्पेनिश और एनन हो।

    जब भी संभव हो, सक्रिय प्रांतस्था को रखने की तलाश करें ताकि शरीर को काटने के लिए आवश्यक ऊर्जा खर्च की जा सके। सिय्योन में इन गतिविधियों के लिए समय है, नर्सरी में पालतू जानवर की तलाश करें। जानवर दिन के अंत में थक जाएगा, काटने के लिए अनुत्पादक होने के नाते।

    संकेत: इस लेख पर एक नज़र डालें। वह बताता है कि कैसे पता है कि मेरा कुत्ता अकेला महसूस करता है या नहीं।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते काटने पर क्या करना है हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसेअपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
    मेरा कुत्ता काटता है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरा कुत्ता काटता है, मैं क्या कर सकता हूं?
    कैसे पता चले कि एक कुत्ते के fleas हैकैसे पता चले कि एक कुत्ते के fleas है
    मेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता हैमेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता है
    कुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचारकुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचार
    अपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकेंअपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकें
    कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
    पिस्सू एलर्जी के साथ कुत्तोंपिस्सू एलर्जी के साथ कुत्तों
    बिल्लियों में पिस्सू काटने के लिए एलर्जीबिल्लियों में पिस्सू काटने के लिए एलर्जी
    स्पाइडर काटने का इलाज कैसे करेंस्पाइडर काटने का इलाज कैसे करें
    » » कुत्ते काटने पर क्या करना है
    © 2022 TonMobis.com