हिप डिस्प्लेसिया के साथ कुत्ते की देखभाल कैसे करें

हिप डिस्प्लेसिया के साथ कुत्ते की देखभाल कैसे करें

हिप डिस्प्लेसिया

एक डॉनिया, एक दोष के कारण होता है articulañón मादा के साथ कूल्हे की। यह एक ऐसी स्थिति है जो बड़ी रेलों की तरह है, जैसे कि AlemónPastor, लेकिन छोटे लोग भी राया पर दिखाई दे सकते हैं।

सिय्योन का उचित इलाज किया जाता है, कुत्ता पुरानी दर्द और मक्काइरा से पीड़ित हो सकता है। अगर आप जानना चाहते हैं हिप डिस्प्लेसिया के साथ कुत्ते की देखभाल कैसे करें animales.sitio2.xyz में हम सबसे महत्वपूर्ण बिंदुओं को समझाते हैं।

  • भोजन

जोड़ों में डिनोस के साथ कुत्तों में एक गुणवत्ता फ़ीड बहुत महत्वपूर्ण है।

इसे सलाह देने की सलाह दी जाती है पार्ट्रिज है संयुक्त समस्याओं वाले जानवरों के लिए, जोड़ों को मजबूत करने और बिगड़ने से रोकने के लिए आवश्यक पोषक तत्व (विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट) के साथ।

आपको जानवरों के अनुमान लगाने में विशेषज्ञता रखने वाले पशु चिकित्सा केंद्रों और दुकानों में इस प्रकार की राइन मिल जाएगी।

हिप डिस्प्लेसिया वाले कुत्तों में एक और बेसल पॉइंट मैंने उन्हें अंदर रखा आदर्श वजन क्योंकि वजन से अधिक का कारण बनता है कि जोड़ अधिक पीड़ित होता है।

यह कुत्ते को दिए गए भोजन की मात्रा को मापकर और निर्माता द्वारा अनुशंसित राशि को मापकर हासिल किया जा सकता है। हैंडबैग के पीछे या किनारे पर जड़ों आमतौर पर अनुशंसित मात्रा के रूप में आते हैं।

  • चिकित्सा उपचार

    डिस्प्लेसिया की डिग्री के बावजूद, उपास्थि और हड्डी में मादा के साथ कूल्हे को व्यक्त करने वाले घावों को रोकने के लिए यह मौलिक है। यह कुछ उत्पादों के साथ किया जाता है condroprotetores जो उपास्थि को पोषण और मजबूत करने में सक्षम हैं।




    उपास्थि की रक्षा के लिए, दर्द से जुड़ी सूजन और दर्द को एंटी-इंफ्लैमेटरी स्टेरॉयड (NSAIDs) के उपयोग से बचा जाना चाहिए। मैं पशु चिकित्सा यह निर्धारित किया जा सकता है

    वर्तमान में, एक ऐसी दवा है जिसमें एनएसएआईडी का प्रकार मावाकोक्सिब होता है, जो कम से कम एक टैबलेट के प्रशासन के साथ डोनेना के लक्षणों में काफी सुधार कर सकता है।

  • सर्जरी

    सर्जरी समस्या को ठीक करने में सक्षम है और इसे और भी खराब होने से रोकती है। आपके जानवर के पास और उसके वजन के अनुसार डिस्प्लेसिया की डिग्री के आधार पर, आप एक या दूसरे के बीच चयन कर सकते हैं।

    डॉनिया की डिग्री के बावजूद, छोटे कुत्तों में, 20 किलोग्राम से कम, आमतौर पर इसे पूरी तरह से समस्या से गायब होने के कारण, मादा के सिर को छोड़ने (अम्प्टन) को पसंद किया जाता है। उस स्थान पर जहां दोषपूर्ण संयुक्त काटा गया था, कुत्ते का जीव एक "स्यूडो आर्टिक्यूलेशन" बनाता है जिसमें रेशेदार ऊतक जानवर के वजन का समर्थन करने और इसे व्यावहारिक रूप से सामान्य जीवन जीने में सक्षम बनाता है।

    भारी कुत्तों में, हिप प्रोस्टेस जैसी अधिक जटिल तकनीकें आवश्यक होंगी, और हल्के मामलों में, वर्णित चिकित्सा उपचार का चयन किया जा सकता है।

    किसी भी मामले में, वह है मैं पशु चिकित्सा जो एक उपचार या किसी अन्य को चुनना चाहिए- इसलिए, यदि आपके कुत्ते के पास हिप डिस्प्लेसिया है तो एक पशुचिकित्सा की यात्रा करने की सिफारिश की जाती है, यदि संभव हो, तो एक विशेषज्ञ traumatology.

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं हिप डिस्प्लेसिया के साथ कुत्ते की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्तों में रोग और दवाएं.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कुत्तों में लक्षणों से छुटकारा पाने के लिए डिस्प्लेसिया 10 युक्तियाँकुत्तों में लक्षणों से छुटकारा पाने के लिए डिस्प्लेसिया 10 युक्तियाँ
    हिप डिस्प्लेसिया के साथ गोल्डनहिप डिस्प्लेसिया के साथ गोल्डन
    10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं
    कुत्तों में हाइड्रोथेरेपी के साथ पुनर्वासकुत्तों में हाइड्रोथेरेपी के साथ पुनर्वास
    कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को हिप डिस्प्लेसिया है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को हिप डिस्प्लेसिया है या नहीं
    यह क्या है और कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया को कैसे रोकें?यह क्या है और कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया को कैसे रोकें?
    कुत्तों के जोड़ों के लिए विटामिनकुत्तों के जोड़ों के लिए विटामिन
    कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचारकुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचार
    कुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचारकुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचार
    हिप डिस्प्लेसिया के साथ कुत्ते की देखभालहिप डिस्प्लेसिया के साथ कुत्ते की देखभाल
    » » हिप डिस्प्लेसिया के साथ कुत्ते की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com