गरज के डर के साथ कुत्तों के लिए सलाह

गरज के डर के साथ कुत्तों के लिए सलाह

आज तक यह अविश्वसनीय है कि कुत्तों को भावनाएं महसूस हो सकती हैं कि हाल ही में जब तक हम मानते थे कि विशेष रूप से मानव थे, उदाहरण के लिए, अब हम कह सकते हैं कि कुत्ते भी ईर्ष्या महसूस करते हैं। हालांकि, कुत्ते की भावनाएं वर्तमान में कई अध्ययनों द्वारा समर्थित हैं, लेकिन कोई भी संलग्न मालिक दुनिया को चेतावनी देने में सक्षम होगा भावुक अपने पालतू जानवरों की बहुत आसानी से।

इसलिए, कुत्ते भी डर महसूस कर सकते हैं और इसे अत्यधिक तरीके से महसूस कर सकते हैं, जिससे भय का अनुभव हो रहा है, जो न केवल उनके मनोविज्ञान को प्रभावित करता है बल्कि उनके जीव, जो अन्य घटनाओं के बीच अनुभव कर सकता है, में वृद्धि दिल की दर ExpertoAnimal से इस आलेख में हम आपको सर्वश्रेष्ठ दिखाते हैं गरज के डर के साथ कुत्तों के लिए सुझाव.

आप में भी रुचि हो सकती है: पालतू जानवर के रूप में सांप
सूची

क्यों कुत्ते गरज से डरते हैं?

कुछ कुत्ते कारों से डरते हैं, जबकि अन्य पानी के डर से पीड़ित होते हैं, लेकिन एक सामान्य तरीके से हम कह सकते हैं कि व्यावहारिक रूप से सभी कुत्तों को गर्जन सुनने पर बहुत डर लगता है।

यह जानवर के लिए एक भयानक अनुभव है और हालांकि इस स्थिति का एक सटीक कारण ज्ञात नहीं है, विभिन्न परिकल्पनाओं पर विचार किया गया है। डिस्कवर कारण इस डर का कारण क्या हो सकता है:

  • आनुवांशिक पूर्वाग्रह .
  • पहले एक पीड़ित होने के बाद दर्दनाक अनुभव या एक अस्थायी या समान से संबंधित नकारात्मक।
  • आदत की कमी सामाजिककरण के अपने चरण में इस तरह के वायुमंडलीय घटना से पहले।

इस डर का प्रकटन पहुंच सकता है गंभीरता की विभिन्न डिग्री , कभी-कभी कुत्तों को केवल मध्यम चिंता दिखाई देती है, लेकिन सबसे चरम मामलों में कुत्ते कांपना, पैंट बचाना चाहते हैं और यहां तक ​​कि खिड़की से कूद सकते हैं या गंभीर रूप से पीटा जा सकता है क्योंकि तूफान के दौरान ये आमतौर पर बंद होते हैं।

इस प्रकार के डर के लिए कोई विशिष्ट उपचार नहीं है, हालांकि, बहुत सारे हैं उपचारात्मक संसाधन इसका सफलतापूर्वक उपयोग किया जा सकता है।

क्यों कुत्ते गरज से डरते हैं?

अगर मेरा कुत्ता गरज से डरता है तो क्या करना है?

यहां तक ​​कि यदि आपका कुत्ता चिंता का उच्चतम स्तर अनुभव करता है, किसी भी परिस्थिति में नहीं तूफान के दौरान आप इस व्यवहार को अपमानित कर सकते हैं, क्योंकि आप केवल प्राप्त करेंगे स्थिति में वृद्धि . याद रखें कि आपके पालतू जानवर एक भयानक अनुभव जी रहे हैं और आखिरी चीज आपको दंडित करने या चिल्लाना है, यह क्रूर होने के अलावा, आपके स्तर को बढ़ाएगा चिंता.

आपको चाहिए उसके पक्ष में रहो, उसे शांत करो और यदि वह उसके साथ घर पर एक खेल शुरू करने के लिए पूर्वनिर्धारित है, इस तरह, गरज के शोर को अन्य सुखद क्षणों से जोड़ना शुरू कर देता है। इंटेलिजेंस गेम्स या फूड वेंडिंग खिलौने, जैसे कि कॉंग, आपको मनोरंजन के लिए बहुत उपयोगी टूल हैं।

अपने कुत्ते के साथ रहते हुए, आप टेलीविजन या उपयोग भी चालू कर सकते हैं कुत्तों के लिए आराम संगीत, इस तरह से आप शोर को कम कर देंगे बाहरी।

तूफान की पूरी अवधि के दौरान आपको शांत और आराम से रहना चाहिए, भले ही आप बेहद बेचैन और घबराए हों। आपको एक उदाहरण लेना चाहिए और समझना चाहिए कि कुछ भी नहीं होता है। कुछ पृष्ठों के लिए यह सुझाव देना आम बात है कि कुत्ते को डरते समय इसे दबाकर कुल्ला नहीं किया जाना चाहिए। यह आधा सच है।

एक घबराहट रवैया को मजबूत नहीं किया जाना चाहिए, उदाहरण के लिए, दौड़ना, चमकना, रोना या गायन करना। ये वे कार्य हैं जिन्हें हमें पूरी तरह से अनदेखा करना होगा। इसके विपरीत, डर एक भावना है और भावनाओं को मजबूत नहीं किया जा सकता है . इसलिए, यदि आपका कुत्ता डर गया है लेकिन शांत है या आपके स्नेह की तलाश में आता है तो उसे संकोच न करें और धीरे-धीरे उसे सहारा दें।

अगर मेरा कुत्ता गरज से डरता है तो क्या करना है?

अपने कुत्ते के लिए एक सुरक्षित जगह सक्षम करें




यदि आपके घर में बेसमेंट, अटारी या छोटा कमरा है, तो आप अपने कुत्ते के लिए तूफान के दौरान जाने के लिए एक सुरक्षित जगह रखने के लिए इस जगह का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि इसके लिए आपको प्रशिक्षित करने की आवश्यकता होगी।

कुत्तों के लिए विश्राम अभ्यास में से बात करना महत्वपूर्ण है कंबल का अभ्यास , एक चिकित्सा जो हमें कुछ अच्छे से तूफानों को जोड़ने में मदद करेगी और इससे हमें कुत्ते को उस स्थान पर मार्गदर्शन करने की अनुमति मिल जाएगी जो हमने सक्षम की है।

पहले कुछ समय के दौरान, जब डर गया, उसके साथ इस जगह तक जब तक वह इसे " सुरक्षा क्षेत्र "एक तूफान के संदर्भ में, कंबल के उपयोग के साथ, जिसे आपने पहले अभ्यास किया होगा, यह घोंसला-प्रकार का बिस्तर, एक बॉक्स या वाहक होना चाहिए, आप कुछ लंबे समय तक चलने वाले खिलौने के अंदर छोड़ सकते हैं, जैसे कि हैम की हड्डी वाणिज्यिक हड्डी या कुछ आराम खिलौना।

यह बेहतर है कि इस कमरे में खिड़कियां हों अंधा कम किया , यद्यपि समानांतर में एक मुलायम रोशनी और अंदर के नरम गद्दे वाले कुत्तों के लिए एक छोटा सा घर शामिल करना महत्वपूर्ण है।

अपने कुत्ते के लिए एक सुरक्षित जगह सक्षम करें

क्या कुत्ते के डर के भय को दूर करना संभव है?

iquest- गर्जन के डर के साथ एक कुत्ता कैसे डर सकता है? बहुत सारे धैर्य, समर्पण और प्रेम के साथ आप इसे प्राप्त कर सकते हैं। ऐसा करना संभव है व्यवस्थित desensitization , एक प्रक्रिया जिसे हम आपको एक अनुभवी पेशेवर के हाथों में करने की सलाह देते हैं: एक कुत्ते शिक्षक, ट्रेनर या नैतिकताविद।

  1. पहले उल्लेख किए गए सब कुछ तैयार करें: सुरक्षा क्षेत्र, खिलौने और कंबल।
  2. पर्यावरण की तूफान ध्वनि का एक बहुत कम मात्रा में एक वीडियो रखो, लगभग सूक्ष्म।
  3. अपने कुत्ते को आराम करने के लिए एक बीजिंग और / या खाद्य वेंडिंग खिलौनों का उपयोग करें और साथ ही तूफान को कुछ सकारात्मक: गेम और भोजन से जोड़ दें।
  4. प्रतिदिन 5 मिनट के सत्र करें, ऑडियो की मात्रा में प्रगतिशील वृद्धि।
  5. यदि किसी भी समय आपका कुत्ता परेशान हो जाता है, तब तक ध्वनि को कम करना सबसे अच्छा होगा जब तक कि यह अधिक आराम न हो जाए। यह एक क्रमिक प्रक्रिया होनी चाहिए और वांछित परिणाम प्राप्त करने में कुछ समय लग सकता है।
  6. जब आपका कुत्ता पूरी तरह से संगीत की आवाज़ के लिए उपयोग किया जाता है तो आपको इसके दौरान काम करना शुरू करना चाहिए बरसात के दिन , बिल्कुल वही दिशानिर्देश लागू करना।

समय के साथ आप देख सकते हैं कि आपका कुत्ता दिखाया गया है अधिक शांत तूफान के सामने, इसके अतिरिक्त, यदि आप अन्य युक्तियों को लागू करते हैं जिन्हें हमने आपको दिखाया है, तो आप अच्छे परिणामों को तेजी से देख पाएंगे।

यह मत भूलना कि अगर कुत्ते को बहुत डर और चिंता का अनुभव करना जारी रहता है तो यह सलाह दी जाएगी विशेषज्ञ के पास जाओ विशिष्ट दिशानिर्देशों या किसी अन्य प्रकार के थेरेपी के आवेदन का आकलन करने के लिए।

क्या कुत्ते के डर के भय को दूर करना संभव है?

क्या दवा का उपयोग करने की सलाह दी जाती है?

जब हम एक बहुत ही गंभीर मामले के बारे में बात करते हैं, जिसमें कैमरे को घबराहट, उल्टी, दस्त का अनुभव होता है और यहां तक ​​कि उन व्यवहारों को भी दिखाता है जो उन्हें खतरे में डाल सकते हैं, दवाइयों का उपयोग करने की सलाह दी जाएगी।

पशुचिकित्सा से परामर्श करना बहुत महत्वपूर्ण है चिंतारोधी का उपयोग , सही खुराक खोजने के लिए कुछ बार परीक्षण किया जाना चाहिए।

इसके विपरीत, ऐसी दवाओं का कभी भी उपयोग न करें जिनमें एसेप्रोमेज़ीन हो , चूंकि वे कुत्ते को सचेत रखते हैं लेकिन वे उसे आगे बढ़ने से रोकते हैं। इस प्रकार की दवाएं व्यापक आतंक और यहां तक ​​कि कार्डियक गिरफ्तारी का कारण बन सकती हैं।

क्या दवा का उपयोग करने की सलाह दी जाती है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं गरज के डर के साथ कुत्तों के लिए सलाह , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या कुत्ते प्यार महसूस करते हैं?क्या कुत्ते प्यार महसूस करते हैं?
कुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैंकुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैं
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
क्या आपका कुत्ता आपके दिमाग को पढ़ सकता है?क्या आपका कुत्ता आपके दिमाग को पढ़ सकता है?
ईर्ष्यापूर्ण कुत्तों के लिए सुझावईर्ष्यापूर्ण कुत्तों के लिए सुझाव
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
बच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचेंबच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचें
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?
क्या कुत्ते दोषी या पश्चाताप करते हैं?क्या कुत्ते दोषी या पश्चाताप करते हैं?
» » गरज के डर के साथ कुत्तों के लिए सलाह
© 2022 TonMobis.com