यूके में अंग्रेजी सेटर कुत्ता

दो विश्व युद्धों के सेटटर के विकास पर उनके नकारात्मक प्रभाव थे, एक ऐसी घटना जिसे अन्य सभी कुत्ते नस्लों में भी सराहना की गई थी। इस कारण से, यूनाइटेड किंगडम में अंग्रेजी सेटर के विकास की हमारी समीक्षा उस क्षण से शुरू होगी जब दौड़ ने आखिरी विश्व संघर्ष के बाद अपनी वसूली शुरू की थी। इस प्रकार, हम 1 9 60 के दशक के मध्य में शुरू करेंगे।

1 9 64 में जब एक अपवाद चैंपियन ने यूनाइटेड किंगडम में सर्वोच्च पुरस्कार जीता था। श्रीमती ए विलियम्स के स्वामित्व वाले मदवाले के चैंपियन सिल्बरी ​​सोम्स और जिनके प्रजनक पी। गार्डिनर-स्वान जोड़े थे। क्रूफ्स डॉग शो की विश्व प्रसिद्ध प्रदर्शनी में, इस प्रतिलिपि को बेस्ट इन शो (बीआईएस) घोषित किया गया था, जो कि सबसे पूर्ण प्रतिलिपि है। यह तथ्य महत्वपूर्ण है, इसे 1 9 77 और 1 9 88 तक दोहराया नहीं जाएगा, जैसा कि हम बाद में देखेंगे।

उच्च स्तर Crufts की exposiciГіn में एक प्रतिलिपि के सरल participaciГіn का प्रतिनिधित्व देखते हुए, हम एक आधार के रूप में दोनों सेटर और उसके Г © सफलताओं इस तरह के एक भव्य घटना में हासिल की उपस्थिति, ताकि ब्रिटेन में इसके विकास की सराहना करने में समय लगेगा।

पौधा AM टेट, मछली पालने का जहाज़ Trodgers, विशेष रूप से crГa सेटर inglГ © रों में बताया गया है, और इसके चैंपियन Trodgers Hurwyn स्वर्ग 1967 और 1968 में ठीक ओएस लगातार Crufts की exposiciГіn में नस्ल के सर्वश्रेष्ठ ± दो वॉलपेपर द्वारा ताज पहनाया जाता है,। उसी एफ़िक्स से, ट्रोडर्स मेडो फेस्क्यू अपवाद का एक चैंपियन है जो कई मौजूदा वंशावली में मौजूद है, जिसके साथ इसकी लाइन आज तक फैली हुई है।

Elswood, seГ ± Oras वी फॉस और पी Wadsworth, जो excepciГіn चैंपियन था जो बीच में हम Elswood Renmark Baronet, महान खिलाड़ी बोली: वापस तो और दौड़ के लिए एक और cattery importantГsimo बाहर खड़ा था।

Crufts और Suntop, मिस एमडी बार्न्स, जो tantГsimos के लिए ओएस ± वॉलपेपर उल्लेखनीय नमूनों, उत्पादन किया गया है afijo पहले चैंपियन पर जो बीच में cГ © lebre ऑस्ट्रेलिया के campeГіn और inglГ © रों Suntop सीबर्ड, दूसरों के रूप में asГ veГan तीन बहुत महत्वपूर्ण: सनटॉप रॉयल मार्क

ईथरवुड, सन टॉप रॉयल सनग्लिंट और सन टॉप रॉयल सनराइज। उन सभी में उन सभी चीजों में बड़ी घटनाएं थीं जो बाद में उल्लेखनीय इकाइयों का उत्पादन जारी रखती हैं।

Engsett, Iroquois और sEnglish है, जो, travГ © चैंपियंस सुंदरता: विस्तार वर्तमान dГas को साठ के दशक से प्रत्येक के बाद से देर से dГ © evoluciГіn में प्रवेश करने से पहले, हम lГneas तीन बड़े affixes के नेतृत्व में याद रखना चाहिए तो प्रगणित और बहुत सफल पार, स्तर यह आज है करने के लिए दौड़ की निरंतरता मान लिया है। इनमें से कुछ महत्वपूर्ण चैंपियन हैं: श्रीमान। Engsett Encounter (पुरुष), Sh.Ch. एंजसेट अपवाद (मादा), सी। इरोक्वाइस स्टॉर्मक्लाउड (पुरुष), श्री च। इरोक्वाइस ब्लूमून (मादा), श्री च। Iroquois Cascade और कम महत्वपूर्ण Sh.Ch. कई अन्य चैंपियनों के बीच सेनर्जी अर्ली मिस्ट।

वर्षों से जाना जाता है और उल्लिखित प्रत्यय की पुष्टि की जाती है, जबकि नए लोग उभरते हैं - हालांकि परंपरागत रेखाओं के साथ हमेशा एक निश्चित संबंध होता है। सेटर दौड़ के रूप में इस परंपरागत रूप से, कुछ भी आविष्कार करने के लिए कोई जरूरत नहीं: बस आदेश माता-पिता से बच्चों को पारित करने के लिए उनके आवश्यक caracterГsticas है, जो अंततः उन permitirГЎn कि नई पीढ़ी बरकरार psГquicas गुणों रखने के लिए जारी रखने के लिए कर रहे हैं में हासिल किया जाना चाहिए जिसने सेटटर को एक उत्कृष्ट नमूना कुत्ता बनाया है। प्राचीन दृश्यों में जो शिकार दृश्यों का प्रतिनिधित्व करते हैं, आप एक ही समय में कार्रवाई में कई विषयों के साथ, सही नमूने बनाते समय इन कुत्तों के मूल्य की सराहना कर सकते हैं।

tГtulo एक असाधारण महिला, Segedunum Persephone, जो 1977 में Crufts पर llegГі बिंदु वे अंग्रेजी चैंपियन का ताज पहनाया जा करने के लिए उसे प्राप्त कर के मामले menciГіn के योग्य है कि ostentГі वॉलपेपर ± या अगले जब वह एक ही प्रतियोगिता में पुन: प्रस्तुत किया गया था। TambiГ © n ± या कि इस दौड़ के लिए गौरवशाली वॉलपेपर, शो में सर्वश्रेष्ठ ताज पहनाया जा रहा था, Crufts- के इतिहास में दूसरा एक विषय जो उस समय नहीं था campeГіn aГєn, Bournehouse नृत्य मास्टर, जिसका ब्रीडर और मालिक GF विलियम्स था, प्रसिद्ध एफ़िक्स बोर्नहाउस के धारक, इतने सारे चैंपियनों ने उत्पादन किया है।




हालांकि, अन्य उदाहरण एक असाधारण आभा, campeГіn inglГ © रों Elswood आवारा राजा की तरह से घिरा हुआ Crufts में प्रस्तुत कर रहे हैं, जब Crufts के लिए 1980 में presentГі चौंका देने वाला 40 सीसी से कम कुछ नहीं (सीएसी या योग्यता के प्रमाण पत्र था कि inglГ चैम्पियनशिप © रों है, जो, campeГіn की tГtulo, sГіlo के लिए के तीन जरूरत है, कम से कम दो अलग न्यायाधीशों प्रदान की गई)।

1980 में प्रकट होता है में तस्वीर एक और महान campeГіn, Sundeala की Iroquois Sansovino cinГіfilo, एक प्रति प्रस्तुत कि Crufts वॉलपेपर ± या उसकी नस्ल का सबसे अच्छा (BOB) एक proclamГі और वॉलपेपर ± या बाद में mГЎs 12 सीसी था। निश्चित रूप से अनुकरणीय उद्धृत संपत्ति श्रीमती बी ई डेविस, सिर हैचरी Sundeala, habГa श्रीमती जी ए बोल्तों, Aphid Iroquois द्वारा उठाया गया।

इसी तरह के मामलों गुमराह किया जा सकता, दो, affixes उसका नाम completo- पहले निर्माण (Iroquois, इस मामले में) कर रहा है cuestiГіn में विषय है, क्योंकि जबकि Гєltimo इंगित करता है कि adopciГіn की, द्वारा कर्मचारी यानी नए मालिक इस तरह के क्रॉस अन्य बड़े उत्पादकों से रक्त योगदान के साथ अपनी लाइनों को बदलने या सुधारने के लिए बनाए जाते हैं।

1 9 83 में चैंपियन सनटॉप फेयर गैले को क्रूफ्स (बीओबी) में बेस्ट ऑफ ब्रेड घोषित किया गया था। यह एक महान खिलाड़ी था और आज इसका नाम अभी भी अपवाद के उदाहरणों की वंशावली में दिखाई देता है।

1 9 86 में चैंपियन जो क्रूफ्स में एक और नया बीओबी मिला, वह मैरीग्लेन हाइलाइट था, जिसका निर्माण श्रीमती एफ डेनिस ने किया था, जो इंग्लिश सेटर की दुनिया में सोलरा का एक और प्रत्यय था। एक साल बाद लॉर्ड्स एच। व्हीलर के चैंपियन एंजसेट नोबल इंग्लिश का एक ही खिताब मिलेगा। याद रखें कि Engsett affix के परिणामस्वरूप 1 9 60 के दशक के अंत से यूनाइटेड किंगडम में अंग्रेजी सेटटर के पैनोरमा पर प्रभुत्व रखने वाली महान ऐतिहासिक रेखाओं में से एक है।

Valsett की स्टारलाइट एक्सप्रेस चैंपियन Crufts पर बीआईएस दावा करता है, वॉलपेपर ± या exposiciГіn contГі कोई 15,567 से भी कम समय शिलालेखों में: 1988 में एक और घटना है कि recordarГa ओएस ± कई वॉलपेपर के लिए जगह लेता है। यही कारण है कि इस मुद्दे को, श्रीमती ए आर विक और seГ की संपत्ति ± owers वॉटकिन द्वारा उठाए गए, असाधारण ademГЎs था असाधारण tambiГ © n प्रदर्शनी के छल्ले में मामले participaciГіn, 1987 से 1996 तक compitiГі या Crufts ± लगभग हर वॉलपेपर के बाद से में कुल नौ प्रविष्टियों के साथ।

लेकिन हमेशा खराब मामलों के बाद हमारे पास अन्य आश्चर्यजनक होते हैं। इस प्रकार, 1 9 8 9 में ब्रुसेल्म डेवन लोच ने क्रूफ्स में अपनी चैम्पियनशिप समाप्त की। 1 99 1 में चैंपियन विनाक्रे रेनडेंस को क्रूफ्स में बीओबी घोषित किया गया था, और 1 99 6 में चैंपियन टैटर्सेट क्लासिक लाइन्स को भी यही पुरस्कार मिला।

यहाँ ऊपर हम मुख्य Г का एक संक्षिप्त exposiciГіn बनाया बना दिया है © की सेटर inglГ © रों प्रतियां द्वारा प्राप्त सफलताओं, ओएस 1964, 1977 और 1988 ± consecuciГіn इंगित वॉलपेपर में पूर्ण पुरस्कार पर प्रकाश डाला, आश्चर्य की बात है कि sГіlo उसके रिश्तेदार मिलान करने में सक्षम किया गया है आयरिश सेटर और अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल से उबरने वाले, जो अविश्वसनीय रूप से वर्ष 1 9 28 से सात बार हासिल कर चुके हैं।

दुर्भाग्य से, गुणवत्ता Г © xitos से उत्पन्न आ ± कोई acompaГ में OrГgenes की पुस्तक केनेल क्लब inglГ © रों (KCSB) है, जो वर्ष 1995 में recogiГі केवल 697 प्रविष्टियों प्रविष्टियों की संख्या में वृद्धि हुई है उद्धृत, इसलिए जो इंगित करता है कि यह दौड़ संख्यात्मक रूप से अपरिवर्तनीय है, लेकिन इसके उच्च चयन के कारण, सिनेफाइल परिदृश्य पर एक उल्लेखनीय प्रभाव पड़ता है। इस प्रकार, हम पिछली आकृति की तुलना अन्य नस्लों के साथ तुलनात्मक रूप से कर सकते हैं, जैसे अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल, जिसकी अवधि में 14,437 प्रविष्टियां प्राप्त हुई हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अंग्रेजी सेटर कुत्ते का इतिहासअंग्रेजी सेटर कुत्ते का इतिहास
सेटर कुत्ते की उत्पत्ति के बारे मेंसेटर कुत्ते की उत्पत्ति के बारे में
यूके में गॉर्डन सेटर कुत्तायूके में गॉर्डन सेटर कुत्ता
कुत्ते सेटर गॉर्डन के बारे में सब कुछकुत्ते सेटर गॉर्डन के बारे में सब कुछ
एडवर्ड लावरैक: अंग्रेजी सेटर्स कुत्ते के निर्माताएडवर्ड लावरैक: अंग्रेजी सेटर्स कुत्ते के निर्माता
इटली में अंग्रेजी सेटर कुत्ताइटली में अंग्रेजी सेटर कुत्ता
कुत्ते बाल देखभाल सेटरकुत्ते बाल देखभाल सेटर
स्पेगेटी में कुत्ते सेटर गॉर्डनस्पेगेटी में कुत्ते सेटर गॉर्डन
स्पेगेटी का कुत्ता सेटर क्लबस्पेगेटी का कुत्ता सेटर क्लब
बुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते सेबुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते से
» » यूके में अंग्रेजी सेटर कुत्ता
© 2022 TonMobis.com