खतरनाक शौक और जीवन बीमा

जीवन बीमा पॉलिसी स्थापित करते समय उन्हें व्यक्तिगत जानकारी की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करने की आवश्यकता होती है। इसमें जन्म, धूम्रपान और स्वास्थ्य की जानकारी जैसे विवरण, साथ ही साथ आपके पास किसी भी खतरनाक शौक के बारे में जानकारी शामिल है। कंपनी का जीवन बीमा इस जानकारी का मूल्यांकन करेगा, और आपके जीवन बीमा की लागत को अंतिम रूप देगा।

अक्सर, इस प्रक्रिया के दौरान, बीमा कंपनी का फैसला है कि उन्हें जीवन बीमा की लागत में वृद्धि करना है। आमतौर पर ऐसा होता है अगर आवेदक को स्वास्थ्य समस्याएं होती हैं जो मृत्यु के जोखिम को बढ़ाती है। उदाहरण के लिए, दिल की समस्याओं के इतिहास वाले व्यक्ति को आमतौर पर अपने जीवन बीमा के लिए अधिक भुगतान करना पड़ता है। यह शौक या शौक के लिए भी आम है जिसके परिणामस्वरूप उच्च प्रीमियम होते हैं। इस मामले में, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप जितना संभव हो उतना कम सुनिश्चित करने के लिए अक्सर कदम उठा सकते हैं। चलो एक जोड़े को देखते हैं।

सबसे पहले, यह जानना महत्वपूर्ण है कि अलग-अलग जीवन बीमा कंपनियां विभिन्न शगल से संपर्क करेंगी या नहीं। उदाहरण के लिए, जीवन बीमा `ए` आपके शौक की लागत में वृद्धि कर सकता है जबकि बीमा बी जीवन कम लागत (या कुछ भी नहीं) बढ़ा सकता है। और यहां कि एक जीवन बीमा दलाल उपयोगी होगा - क्योंकि आप अपने लिए विभिन्न जीवन बीमा कंपनियों की तेज़ी से और आसानी से तुलना कर सकते हैं और सर्वोत्तम दृष्टिकोण की पुष्टि कर सकते हैं। और जीवन बीमा कंपनियों के लिए अलग-अलग दृष्टिकोण होने के लिए बहुत आम है, इसलिए यह जांच के लायक है।




अगला कदम यह सुनिश्चित करना है कि कंपनी के जीवन बीमा में शगल और वास्तविक जोखिम शामिल है जो इसे प्रस्तुत करता है। विशेष रूप से, सुनिश्चित करें कि वे आपके द्वारा किए गए काम के प्रकार को समझते हैं, सुरक्षित सावधानी बरतें, और आपके पास अनुभव है। बीमा कंपनियां आम तौर पर सावधानी के पक्ष में गलती करती हैं, इसलिए जितना अधिक आप संभवतः जीवन बीमा आवेदन का मूल्यांकन यथासंभव सटीक रूप से कर सकते हैं।

जीवन बीमा के क्षेत्र में प्रमुख न्यूज़ीलैंड ब्रांड लाइफ इंश्योरेंसर्स से चुनें और आप एनजी लाइफ इंश्योरेंस से सीख सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए देयता बीमाकुत्तों के लिए देयता बीमा
स्पेन में कुत्तों के लिए बीमास्पेन में कुत्तों के लिए बीमा
कुत्ता बीमाकुत्ता बीमा
स्पेन में बिल्लियों के लिए बीमास्पेन में बिल्लियों के लिए बीमा
त्वचा उपचार लेबलत्वचा उपचार लेबल
411 Aflac - क्या यह आपके लिए पूरक बीमा है?411 Aflac - क्या यह आपके लिए पूरक बीमा है?
चिकित्सा पूरक बीमा प्राप्त करने के लिए एक जानकारीचिकित्सा पूरक बीमा प्राप्त करने के लिए एक जानकारी
स्वास्थ्य बचत खाते और कैरोप्रैक्टिकस्वास्थ्य बचत खाते और कैरोप्रैक्टिक
दंत चिकित्सा का अभ्यास करने के लिए परिवार का अधिकार कैसे चुनेंदंत चिकित्सा का अभ्यास करने के लिए परिवार का अधिकार कैसे चुनें
मेडिगैप कितना सुरक्षित है?मेडिगैप कितना सुरक्षित है?
» » खतरनाक शौक और जीवन बीमा
© 2022 TonMobis.com