आपके पिल्ला के प्रशिक्षण की शुरुआत

जब यह छोटा होता है, तो पिल्ला की शिक्षा में गलती होने पर सुधार की श्रृंखला होती है। पाठक उन्हें काम करने के बाद अपनी गलतियों को देख रहा है। जब यह फर्नीचर पर कूदता है, पाठक इसे नीचे चला जाता है और कहता है: "नहीं!"। वह जाना है कि आप अपने periГіdicos नहीं हैं या कालीन दाग, एक कठोर साथ फटकारते हैं "ВЎNo!" अगर और, tardГamente, जहां हमारे periГіdicos में मौजूदा। वह रह रहा है और "यह कर" की दुनिया में बड़ा हो गया और "ऐसा नहीं करते है कि", और यह पिल्ला के लिए बहुत भ्रमित किया गया है। लेकिन यह ± Arle permitirГЎn Гіrdenes है कि उनके कार्यों का मार्गदर्शन कुछ सरल enseГ के लिए समय है। उन सरल आदेशों के लिए हम पिल्ला की औपचारिक शिक्षा कहेंगे।

मौलिक रूप से, औपचारिक शिक्षा आदेश और आज्ञाकारिता का एक कार्यक्रम है- पाठक संकेतों और प्रदर्शनों के साथ आवाज के उचित परिवर्तन के साथ आदेश देता है, और पिल्ला जवाब देने के लिए सीखता है और आदेश दिया जाता है। जब तक आप उचित कार्य के साथ आदेश को जोड़ना नहीं सीखते, तब तक दोहराएं और दोहराएं। यह पुरानी अनुभवजन्य प्रक्रिया है। समय के साथ, पिल्ला उन्हें अपने व्यवहार के पैटर्न में शामिल करने के लिए पर्याप्त आदेशों को सीखता है।

पाठकों को आप कितनी अच्छी तरह से सीखते हैं कि पाठक आपको क्या सिखाता है और इसे आपको कैसे सिखाता है, इस पर निर्भर करता है। आपको इस बात से आश्वस्त होना होगा: कुत्ते को मौलिक आज्ञाकारिता के आदेश को बहुत दृढ़ता और धैर्य की आवश्यकता होती है। लेकिन पाठक के पक्ष में एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक है: यह पिल्ला का उल्लू है, और वह उसे खुश करने के लिए कुछ भी करेगा। यह अपने मालिक की मंजूरी चाहता है, और उस कारक पर शिक्षा कार्यक्रम आधारित होगा।




जानवर पाठक के स्नेह को जीतने के लिए कोई प्रयास नहीं करेगा। लेकिन आपको उसे स्पष्ट रूप से देखने के लिए उसकी मदद करनी है कि वह क्या करना चाहता है। आप अपनी तैयारी में अच्छे ग्रेड प्राप्त करने की उम्मीद नहीं कर सकते, जब तक कि आप समझें कि आप क्या करना चाहते हैं और इसे करने की क्षमता है।

कुत्ते और उसके मालिक के बीच संबंध

पिल्ला पाठक के व्यवहार के तरीके में नकल करेगा। यदि उत्तरार्द्ध सबक देता है जैसे कि वे एक खेल थे, तो कुत्ते उसी तरह प्रतिक्रिया देगा। मालिक और जानवर दोनों को पाठों को गंभीरता से पढ़ना चाहिए। यह उन्हें एक सीखने मैराथन बनाने के बारे में नहीं है, लेकिन न ही वे एक खेल होना चाहिए। पिल्ला कुछ महत्वपूर्ण सबक सीखने के लिए स्कूल जाता है जो घर और समुदाय में अपने भविष्य का फैसला करेगा। दिखाओ कि वह किसी भी बकवास बर्दाश्त नहीं करेगा, और इसलिए वह समझ जाएगा।

पाठक नोटिस करेगा कि पिल्ला प्रशिक्षण के दौरान और इसके बाद अपने मालिक के दृष्टिकोण को स्पष्ट रूप से प्रतिक्रिया देता है। यह पाठक की पसंद और नापसंद से प्रभावित होगा, जैसा कि उसकी आवाज़ में पता चला है। स्मरण करो, जैसा कि हमने कुत्ते के प्रवृत्तियों और व्यवहार को समर्पित अध्याय में कहा था, कि यह मानव आवाज के प्रति बहुत संवेदनशील है। इसी कारण से, आवाज शिक्षा का सबसे मूल्यवान साधन होगा। आपको इसे सही तरीके से उपयोग करना सीखना है।

  • एक सर्जेंट के स्वर, किसी न किसी या ऊर्जावान को प्राप्त करना आवश्यक नहीं है। आपको एक स्पष्ट और जोर से आवाज से बात करनी है, जो कि आप गंभीर हैं कि पिल्ला दिखाने के लिए पर्याप्त रूप से पर्याप्त है। सुस्त या उदासीन स्वर मदद नहीं करेगा। यदि पाठक इसका उपयोग करता है, तो यह ध्यान देने में लंबा समय नहीं लगेगा कि शिष्य दूर दिख रहा है, जो उसे करना है उससे विचलित है।
  • पिल्ला एक बच्चे के समान ही है: वह स्कूल जाने से ज्यादा खेलना पसंद करता है। पाठक को ध्यान देने के लिए उसे मजबूर करना होगा। और आपको अपना विश्वास कमाना होगा। ये बहुत ही महत्वपूर्ण कारण कोई distractions दौरान enseГ एंज़ा ± होना चाहिए। इसके अलावा, जैसे पिल्ला के पास बहुत सीमित ध्यान दिया जाता है, पाठों को कम से कम कम किया जाना चाहिए - दिन में दो बार पंद्रह मिनट पर्याप्त होंगे।
  • पिल्ला को सुरक्षा की जरूरत है। आप गलतियां करेंगे और प्रशिक्षण के दौरान भ्रमित हो जाएंगे। हम आपको लगता है कि अगर आप पहली बार के प्रयास में precisiГіn साथ एक आदेश का पालन नहीं कर सकते हैं, इस पाठक के साथ अपने relaciГіn afectarГЎ नहीं है बनाना चाहिए। TendrГЎ अपने dueГ aprobaciГіn ± पाने के लिए या काम करने के लिए है, लेकिन आप को पता है कि आप अगर आप अपने पहले टेस्ट पर 100% नहीं मिलता है proscribirГЎ नहीं कर रहे हैं की जरूरत है। आपको कुछ सहिष्णुता होनी चाहिए।
  • जब आप जानते हैं कि आपके हिस्से पर एक निश्चित प्रतिक्रिया पाठक के एक निर्धारित व्यवहार को उकसाएगी, तो यह आपकी सुरक्षा की भावना को बढ़ाएगी। लेकिन आदेश के प्रति आपकी प्रतिक्रिया हमेशा पाठक के समान व्यवहार उत्पन्न करनी चाहिए। उसकी प्रशंसा करने के तरीके को बदलने या उसे कैसे दंडित करना ही उसकी सुरक्षा की भावना को कमजोर कर देगा, और उसे भ्रमित करेगा।
  • कुछ कुत्ते दूसरों की तुलना में अधिक आसानी से सीखते हैं। अक्सर सीखने की उनकी क्षमता विरासत या अधिग्रहीत व्यवहार से प्रभावित होती है। शर्मीलापन, आक्रामकता और बाधाएं कारक होंगी जो पिल्ला की प्रगति को प्रभावित करेगी। यदि यह निम्नलिखित श्रेणियों में से एक के भीतर है, तो शिक्षण विधियों को अनुकूलित किया जाना चाहिए।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैनाइन प्रशिक्षण: अपने कुत्ते को चारों ओर जाने के लिए सिखाओकैनाइन प्रशिक्षण: अपने कुत्ते को चारों ओर जाने के लिए सिखाओ
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्सअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्स
कैनिन प्रशिक्षण: ऑर्डर के आदेश!कैनिन प्रशिक्षण: ऑर्डर के आदेश!
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
कुत्ते को कॉल करने के लिए सिखाओकुत्ते को कॉल करने के लिए सिखाओ
एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`
कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाए
एक कुत्ते को आदेश कैसे सिखाओएक कुत्ते को आदेश कैसे सिखाओ
कुत्ते को झूठ बोलने के लिए 3 कदमकुत्ते को झूठ बोलने के लिए 3 कदम
बिल्ली की शिक्षाबिल्ली की शिक्षा
» » आपके पिल्ला के प्रशिक्षण की शुरुआत
© 2022 TonMobis.com