क्षेत्र में कुत्ता: उसकी देखभाल और शिक्षण

देश में रहने वाले कुत्ते शहर में अपने भाइयों की तुलना में अधिक प्राकृतिक जीवन जीते हैं।

इसमें बहुत सारी जगहें हैं और अपनी ऊर्जा खर्च करने के लिए कई अवसर हैं। आप इसे घर के बाहर ज्यादातर समय बाध्य करने के छोटे जोखिम के साथ छोड़ सकते हैं। सामान्य शब्दों में, कुत्ते इस क्षेत्र में एक जीवन जीता है जो अपने प्राचीन पूर्वजों के साथ मिलकर मिलता है।

लेकिन यह न मानें कि पाठक को केवल एक चीज करना है और इसे भूल जाना है। इन कुत्तों के मालिक भी कुछ जिम्मेदारियां हैं, वह प्रोत्साहित करता है और पड़ोसियों के लिए। बेशक, आपको उसे मौलिक आदेश सिखाना होगा। अगर जानवर को खेत पर एक विशेष मिशन पूरा करना है, जैसे पशुधन या भेड़ इकट्ठा करना, आपको विशेष शिक्षा की आवश्यकता होगी।

वह कुत्ता जो मवेशियों को परेशान करता है

क्षेत्र में रहने वाले कुत्ते के मालिक के लिए समस्याओं का मुख्य कारण यह है कि वह पशुधन को चोट पहुंचाता है, चोट पहुंचाता है या मारता है। मुख्य रूप से शिकारी होने के नाते कई कुत्तों को पोल्ट्री और पशुधन का पीछा करते हुए उत्साहित महसूस होता है। अन्य लोग खेल को और अधिक खतरनाक बनाते हैं और पशुधन और कुक्कुट को चोट पहुंचाते हैं, विशेष रूप से भेड़। कुत्ते को सिखाना जरूरी है जो जानवरों को परेशान नहीं कर सकता है। किसानों और कानून में कुत्ते के मालिक की समस्याओं के लिए कोई करुणा नहीं है जो मवेशियों को मारता है। और कानून मालिक पर बहुत गंभीर दंड लगाता है।

कुत्ते को कुत्ते को परेशान न करने के लिए कैसे सिखाया जाए

जब कुत्ते को मौलिक आज्ञाकारिता सिखाई जाती है, तो उसे सिखाने के लिए कदम उठाए जा सकते हैं कि वह कुत्ते को या घर में एक सीमित क्षेत्र में कुत्ते को परेशान न करें, उसे मैदान में घूमने की अनुमति दिए बिना।

आपको कुत्ते और पशुधन के साथ कुत्ते को परिचित करना होता है जबकि यह पट्टा पर होता है। अगर पाठक में कुक्कुट या पशुधन होता है, तो उतना ही बेहतर होता है। जब आप अपने कार्यों में भाग लेते हैं तो आप कुत्ते को अपने साथ जाने दे सकते हैं। लेकिन अगर आपके पास कुक्कुट या जानवर नहीं हैं, तो कुत्ते को शिक्षित करने में आपकी सहायता के लिए पड़ोसी के सहयोग को प्राप्त करना आवश्यक होगा।

स्वाभाविक रूप से, जब पिल्ला पक्षियों या जानवरों के पास आती है, तो वह उत्सुक होगा और खेलना चाहेगा। लेकिन आपको इसे शामिल करना होगा और एक चिकन को जब्त करने या जानवर के पैरों को काटने के लिए अचानक हमले के खिलाफ चेतावनी दी जानी चाहिए। शायद पिल्ला सिर्फ खेलना चाहता है, लेकिन यह मुर्गी के लिए गंभीर या घातक चोट लग सकता है। एक पक्षी के लिए अपने दांतों को डुबोने के लिए पर्याप्त होगा, और यदि यह एक महत्वपूर्ण हिस्से में होता है, तो पक्षी मरने के खतरे में पड़ जाएगा।

बेशक, आपको पिल्ला को अपनी जिज्ञासा को संतुष्ट करने देना है। और वह केवल तभी प्राप्त होगा जब उसे पक्षी या जानवर से संपर्क करने और गंध करने का मौका मिला हो। आपको इसे गाय, भेड़ या घोड़े के करीब ले जाना है और इसे गंध करने की अनुमति है। यदि आप जानवर पर कूदने की कोशिश करते हैं या एक तरफ से दूसरी तरफ कूदना शुरू करते हैं, तो लगातार चलते रहना, इसे सही करना जरूरी है। कुत्ते के लिए मवेशियों के संबंध में अच्छी तरह से समझने का समय आ गया है। वे आपके दोस्त हैं और आपको उन्हें परेशान नहीं करना चाहिए। इसके साथ गंभीर होना जरूरी है।

पोल्ट्री

जब आप पोल्ट्री के साथ खुद को परिचित करते हैं तो अलग-अलग कार्य करना आवश्यक होगा। उनमें से लगभग सभी बेचैन और भयभीत हैं, खासतौर पर सफेद लेघोरन्स, जो सभी दिशाओं में उड़ते हैं जब वे बेचैन या भयभीत हो जाते हैं। और पक्षियों की अन्य नस्लों में, बहुत कम शांत रहेंगे या पिल्ला को गंध करने के करीब आने की अनुमति देंगी।




जब वे करीब आते हैं, तो वे आम तौर पर चक्कर लगाते हैं और दौड़ते हैं। कुत्ते और पक्षी को पहली बार इकट्ठा करने का सबसे अच्छा तरीका पक्षी को ले जाना और पिल्ला को ले जाना है। इसे बैठने और रहने के लिए आदेश दिया जाता है, और फिर पक्षी को गंध करने वाले व्यक्ति को छोड़ दें। आपको अचानक आंदोलनों के खिलाफ तैयार रहना होगा। साथ ही, यह सुनिश्चित कर लें कि पक्षी अच्छी तरह से सुरक्षित है, अगर यह बच निकलता है, तो पाठक इसका पीछा करने से पहले कुत्ते का पीछा करेगा।

यह पूरे पक्षी को गंध करने के लिए सुविधाजनक है। यदि आप इसे जब्त करने या इसे काटने की कोशिश करते हैं, तो इसे रोकना और नाक को तेज झटका देना जरूरी है।

बाद में, जब कुत्ता पहले से ही पक्षी को जानता है, मालिक इसे अन्य पक्षियों के बीच पट्टा के साथ ले जा सकता है।

इसे मास्टर करना और बेल्ट के अचानक झटके या झगड़े के साथ दौड़ने, या दौड़ने या छाल के किसी भी प्रयास को दबाने के लिए जरूरी है। समय के साथ, पिल्ला पोल्ट्री और पशुधन स्वीकार करना सीखेंगे। लेकिन पाठक को एक या दो पाठों के बाद ऐसा देखने की प्रतीक्षा न करें - आपको कुत्ते को शिक्षित करना जारी रखना होगा। जब एक चिकन उसके बिना कुत्ते द्वारा गुजर सकता है, तो यह माना जा सकता है कि कार्य पूरा हो गया है।

यह उम्मीद की जाती है कि कुत्ते को कभी-कभी स्कंक्स या स्कंक्स, जहरीले वाइपर और पोर्क्यूपिन का सामना करना पड़ता है। पाठक इससे बचने के लिए कुछ भी नहीं कर सकता है, लेकिन कुत्ते को केनेल तक ही सीमित रखो।

क्षेत्र में, केनेल के लिए एक क्षेत्र बहुत सुविधाजनक है, जैसा कि हमने उपनगरीय कुत्ते के बारे में बात करते समय वर्णित किया है, विशेष अवसरों के लिए कुत्ते को हर समय सीमित रखने के लिए इतना नहीं।

उनमें से एक तब होता है जब कुत्ता गर्मी में होता है। एक और, शिकार के मौसम के दौरान, खासकर यदि आपके पास एक शिकार कुत्ता है। बिना शिकारी के शिकारी हैं जो रक्तपात या प्रतिद्वंद्वी चोरी करने के बाद विवेक का कोई पछतावा नहीं महसूस करेंगे। खतरे को न लेना बेहतर है - शिकार के मौसम के दौरान सीमित क्षेत्र में कुत्ता होना बेहतर है।

इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह क्षेत्र कुत्ते को उठाने के लिए शहर की तुलना में अधिक उपयुक्त है। लेकिन, जो भी स्थान और स्वतंत्रता ये स्थान देती है, पाठक को पशु पर प्रभुत्व रखने का दायित्व होगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
यदि आप शहर में रहते हैं तो आप के लिए सही कुत्ता चुनें: विवेक का सवालयदि आप शहर में रहते हैं तो आप के लिए सही कुत्ता चुनें: विवेक का सवाल
शहर में कुत्ता अभ्यासशहर में कुत्ता अभ्यास
कुत्ते को खिलाने में विचारकुत्ते को खिलाने में विचार
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्सअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्स
कैनिन प्रशिक्षण: ऑर्डर के आदेश!कैनिन प्रशिक्षण: ऑर्डर के आदेश!
Pyrenees के माउंटेन कुत्ताPyrenees के माउंटेन कुत्ता
आपके लिए सही कुत्ताआपके लिए सही कुत्ता
Akbash कुत्ते नस्लAkbash कुत्ते नस्ल
आराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लोंआराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लों
एक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँएक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँ
» » क्षेत्र में कुत्ता: उसकी देखभाल और शिक्षण
© 2022 TonMobis.com